taktomguru.com

पोमेरियास का व्यवहार

Pomeraniaपोमेरानीस के रूप में जाने वाले उन आराध्य बाल गेंदों का विरोध करना मुश्किल है। यह खिलौना दौड़ थोड़ा लोमड़ी जैसा ही बहुत दयालु और अच्छा चरित्र है। किसी भी कुत्ते के पास एक सहज व्यवहार और एक सीखा व्यवहार होता है, यह आपके पालतू जानवरों को प्रशिक्षित करने और परिणामों पर गर्व महसूस करने का एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

स्वभाव. इन छोटे और बुद्धिमान पिल्ले उत्कृष्ट पालतू जानवरों के रूप में उठाए जाते हैं, हालांकि वे अच्छे निगरानी रखते हैं क्योंकि वे आम तौर पर आपको बताते हैं कि कोई आपके घर के आसपास है। पोम्स की एक आम विशेषता यह है कि एक बार जब वे अपने मालिक के साथ एकजुट होते हैं, तो वे आम तौर पर अपने व्यवहार की प्रतिलिपि बनाते हैं। यदि व्यक्ति शर्मीला और आरक्षित है, तो कुत्ता उस तरह से बन सकता है, हालांकि यदि यह एक सक्रिय और जीवंत व्यक्ति है, तो पालतू जानवर उन लक्षणों को भी मान सकते हैं। आम तौर पर जब एक पोम बहुत छाल डालता है तो वह कुछ संवाद करने की कोशिश कर रहा है।

व्यायाम. हालांकि पोम्स खेलना पसंद करते हैं, उन्हें बहुत अभ्यास की आवश्यकता नहीं होती है। वे एक अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त कुत्तों हैं, ब्लॉक के चारों ओर एक पैदल दिन में दो बार उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त है। कि मालिक एक बहुत ही सक्रिय व्यक्ति है, कुत्ते के लिए हानिकारक नहीं है, लेकिन इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए कि यह एक मील जितना छोटा है। जब तक यह कारण के भीतर होता है, तब तक वह उस चीज को स्वीकार करता है जिसे आप करना चाहते हैं।




अन्य पालतू जानवर. Pomeranians आम तौर पर बिल्लियों के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलता है, तो अगर आपके घर में बिल्लियों है और आप एक छोटा कुत्ता पाने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है। इसके अलावा यह अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से संबंधित है, ऐसा कहा जाता है कि पोम खुद को एक छोटे कुत्ते के रूप में नहीं देखता है, इसलिए कभी-कभी इसे एक बड़े कुत्ते के पास देखा जा सकता है।

ट्रेनिंग. अन्य खिलौनों के कुत्तों की तुलना में अधिक स्वतंत्र होने के नाते, जब आज्ञाकारिता प्रशिक्षण की बात आती है तो पोम कुछ लाभ प्रदान करता है। ये कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकों के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं, यदि आप चाहें तो आप इसे मूल बातें से परे ले सकते हैं और इसे अन्य कौशल में प्रशिक्षित कर सकते हैं। वे थेरेपी कुत्तों के रूप में अच्छी विशेषताओं को भी प्रस्तुत करते हैं, इसलिए उन्होंने नर्सिंग होम और अस्पतालों के रोगियों के लिए पालतू जानवरों के रूप में कार्य किया है। कुछ Pomeranians बहरा लोगों के लिए श्रवण सहायता कुत्तों के रूप में प्रशिक्षित किया गया है।

स्वच्छता. इस कुत्ते के लंबे और शानदार बालों को बनाए रखने के लिए आपको इसे आकार में रखने के लिए हेयरड्रेसर की नियमित यात्राओं के साथ दैनिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। उसके साथ संबंध बनाने के लिए सौंदर्य समय का उपयोग करने और अच्छे व्यवहार की आदत पैदा करने की अनुशंसा की जाती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
छोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ताछोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ता
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
आपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों हैआपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों है
10 कुत्ते नस्लों जो एक अपार्टमेंट में रह सकते हैं10 कुत्ते नस्लों जो एक अपार्टमेंट में रह सकते हैं
आपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनेंआपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनें
लैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहारलैब्राडोर कुत्ता बनाम अमेरिकी बुलडॉग का व्यवहार
टेरियरटेरियर
» » पोमेरियास का व्यवहार
© 2021 taktomguru.com