taktomguru.com

अधिक वजन के लिए हल्के भोजन

एक अधिक वजन वाले कुत्ते के लिए खाना पकाने के दौरान, आपको अवयवों के अनुपात को जानना चाहिए जिनका उपयोग स्टूज़ में किया जाना चाहिए। जुआन एंटोनियो अगुआडो, मैड्रिड के कॉम्प्लुटेंस यूनिवर्सिटी के पशु चिकित्सा चिकित्सा के संकाय में पशुचिकित्सा और प्रोफेसर, बताते हैं कि अनुमानित मात्रा निम्न हैं:

  • मांस: 40% और 50% के बीच।
  • सब्जी: 20% और 30% के बीच।
  • चावल या पास्ता: 20% और 30% के बीच।

घर के पके हुए भोजन के हर किलोग्राम के लिए तैयार किया गया 200 और 300 ग्राम चावल या पके हुए पास्ता के अनुरूप होना चाहिए (मैकरोनी, नूडल्स) - 400 से 500 ग्राम, दुबला मांस (कोई वसा) -कॉक, टर्की, गोमांस और नीली या सफेद मछली- और 200 से 300 ग्राम, सब्जियों के बीच।

एक मोटे कुत्ते को सब्जियों का एक बड़ा अनुपात और कुछ और मांस खाने की ज़रूरत होती है, जो प्रोटीन प्रदान करती है और वजन घटाने के दौरान मांसपेशियों के द्रव्यमान में कमी को रोकती है। यह भी सुविधाजनक है स्टू में जैतून या मकई के तेल का एक बड़ा चमचा जोड़ें, आवश्यक फैटी एसिड और विटामिन ई में अमीर।

अधिक वजन वाले कुत्तों के लिए घर का बना आहार स्वस्थ तरीके से कैलोरी को कम करता है

उपर्युक्त प्रतिशत के साथ, मोटे कुत्ते के लिए घर का बना रसोई स्वादिष्ट है "लगभग 30% कम कैलोरी लाता है" कार्बोहाइड्रेट की तुलना में, अगुआडो बताते हैं। अगला, वे प्रस्ताव देते हैं घर का बना और हल्का भोजन के लिए पांच व्यंजनों कुत्ते के लिए, अधिक वजन के मामले में उसे खिलाने के लिए हल्के और पौष्टिक स्टूज़।

puggrod

पकाने की विधि 1. कुत्ते के लिए वील और गाजर के साथ पास्ता

इस साधारण नुस्खा को अलग-अलग सामग्री को खाना पकाने की आवश्यकता होती है। ऐसा करने के लिए, पास्ता पकाया जाता है (मैकरोनी या नूडल्स) और दूसरी तरफ, गाजर पकाए जाते हैं और दुबला गोमांस पकाया जाता है, या तो ग्रील्ड या पकाया जाता है। यह बेहतर है कि पास्ता कठिन या बिंदु होने के बजाय थोड़ा सा पास हो गया है।

तुमने कटौती की छोटे टुकड़ों में मांस (आकार दिया गया) और पतले स्लाइस में गाजर और दोनों पास्ता में जोड़े जाते हैं। एक बार स्टू तैयार हो जाने के बाद, मकई के तेल का एक बड़ा चमचा और आयोडीनयुक्त नमक का एक चुटकी जोड़ें। हमारे स्वाद के लिए नुस्खा खिलना चाहिए।

पकाने की विधि 2. सफेद मछली, लीक और आलू के साथ चावल

चावल पकाया जाता है जब तक कि यह थोड़ा अतीत और कुछ हद तक शोरबा न हो। दूसरी तरफ, सफेद मछली के एक हिस्से से कताई को ध्यान से हटा दें, जैसा कि हेक, और यह ग्रिल पर पकाया जाता है।




लीक और आलू टुकड़ों में काटा जाता है जो बहुत बड़े नहीं होते हैं और चावल या अलग के साथ पकाया जाता है।

पकाने की विधि 3. कुत्ते के लिए सब्जियों और चावल के साथ चिकन प्रकाश

मुर्गी के बिना चिकन को चिकन बनाओ और चावल को सब्जियों के साथ पकाएं, मध्यम आकार के टुकड़ों में काट लें: पालक का एक मुट्ठी, अजवाइन का एक टुकड़ा (भूख को संतुष्ट करता है) और एक टमाटर। परिणाम सब्जियों के साथ मिश्रित कुछ हद तक गर्म चावल होना चाहिए। अंत में, मकई का एक बड़ा चमचा और नमक का एक चुटकी जोड़ें।

पकाने की विधि 4. कुत्ते के लिए नूडल्स और सब्जियों के साथ यॉर्क हैम

नूडल्स (मोटी) को कुक करें और दूसरी ओर, निम्नलिखित कटा हुआ सब्जियां: पालक, लीक, आलू और गाजर. इसके बाद, सब्जियों और कटा हुआ हैम के साथ नूडल्स मिलाएं। बहुत कम नमक जोड़ा जाता है और यह एक चम्मच मकई के तेल के साथ छिड़क दिया जाता है।

पकाने की विधि 5. चावल और आलू के साथ नीली मछली

ऐसे टूना के रूप में तैलीय मछली,, असंतृप्त वसा अम्ल ओमेगा 3 और ओमेगा 6 से भरपूर होते हैं, इसलिए यह नुस्खा कुत्ता इन पोषक तत्वों प्रदान करेगा, अन्य बातों के अलावा, मदद आपकी धमनियों को स्वस्थ रखने के।

विस्तार का तरीका निम्नलिखित है: नींबू की कुछ बूंदों के साथ ग्रील्ड ताजा ट्यूना पकाएं, कटा हुआ आलू को चावल, या प्रत्येक अलग घटक के साथ पकाएं, और मछली को मिलाएं आलू और चावल. अंत में, थोड़ा नमक और मकई के तेल का एक बड़ा चमचा जोड़ें।

कुत्ते के लिए पौष्टिक राशन और परिसरों

कुत्ते के लिए घर का बना stews के राशन वे अपने वजन के लिए आनुपातिक होना चाहिए। इस तरह, के बारे में एक मोटा कुत्ता 20 किलो बीच में निगलना चाहिए 800 ग्राम और एक किलो घर का बना खाना, इन व्यंजनों के अनुसार तैयार है। यह राशि प्रति दिन दो या तीन सर्विंग्स में विभाजित की जानी चाहिए, ताकि कुत्ता नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने पर खाए।

घर का बना स्टूज़ ब्रूवर के खमीर के साथ पूरक होते हैं। यह कुत्ते के लिए विटामिन और एमिनो एसिड का एक प्राकृतिक स्रोत है। ब्रेवर के खमीर को भोजन में जोड़ा जा सकता है या मौखिक रूप से प्रशासित किया जा सकता है। कुत्ते के आकार के आधार पर, एक दिन में पांच से अधिक गोलियों की पेशकश की जाती है।

होम व्यंजनों भी, खनिज और विटामिन परिसरों के साथ पूरक किया जाना चाहिए पशु चिकित्सा और असंतृप्त वसा अम्ल ओमेगा 3 और 6 खुराक और प्रशासन की विधि (मौखिक या भोजन के माध्यम से जोड़ा) द्वारा निर्धारित क्या संकेत दिया पर निर्भर करेगा कुत्ते के डॉक्टर।

स्रोत: उपभोक्ता

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खानाकुत्तों के लिए सूखे क्रोक्वेट के साथ मिश्रित घर का बना खाना
कुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनोंकुत्तों के लिए हल्की रसोई: पांच व्यंजनों
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?
मोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँमोटे कुत्ते के लिए घर पर खाना बनाना: व्यंजनों के लिए चाबियाँ
कुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावलकुत्ते के भोजन में आलू बनाम चावल
कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
कुत्ते के लिए संतुलित घर का बना खाना पकाने व्यंजनोंकुत्ते के लिए संतुलित घर का बना खाना पकाने व्यंजनों
» » अधिक वजन के लिए हल्के भोजन
© 2021 taktomguru.com