taktomguru.com

योरियों के लिए कौन सी सब्जियां स्वस्थ हैं?

फल और सब्जियांयॉर्किस सभी कुत्तों, मांसाहारियों की तरह हैं, लेकिन सब्जियों को अलग करने का कोई कारण नहीं है। वास्तव में, अपने कुत्ते के दैनिक आहार में सब्जियां जोड़ने से यह सुनिश्चित होता है कि आपको आवश्यक विटामिन और खनिज मिलें जो आपको मजबूत और स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक हैं। परिणाम? ज्यादातर यॉर्किस इसे पसंद करते हैं।

लाभ. सभी कुत्तों को उसी कारण से सब्जियां खानी चाहिए जो लोग करते हैं: सब्जियों में महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं जो आपको अच्छे स्वास्थ्य के लिए मदद कर सकते हैं। वे घुलनशील और अघुलनशील फाइबर प्रदान करते हैं जो पाचन के लिए अच्छे होते हैं क्योंकि योरियों में पाचन समस्याएं होती हैं। उनके पास विटामिन और खनिज भी हैं जो आज के वाणिज्यिक भोजन की तैयारी से अनुपस्थित हैं। ओमेगा -3 फैटी एसिड, एंजाइम, एंटी-बुजुर्ग कारक, एंटीऑक्सीडेंट, प्रोबायोटिक्स और फाइटोकेमिकल्स पौधे के स्रोतों में पाए जाने वाले सभी पोषक तत्व हैं।

सब्जियों. अपने यॉर्की को उचित वजन पर रखने से आप स्वस्थ रहने में मदद कर सकते हैं। ब्रोकोली और पालक जैसे हरी सब्जियां कैलोरी में कम होती हैं और पोषक तत्वों में समृद्ध होती हैं, इसके अतिरिक्त, अपने कुत्ते को चमकदार कोट दें। सेलेरी में कैल्शियम, पोटेशियम, फॉस्फरस और सोडियम की उच्च मात्रा होती है, ऐसा कहा जाता है कि यह घबराहट को कम करता है और एसिड को निष्क्रिय करता है, जो विशेष रूप से पेट की समस्याओं के साथ योरियों के लिए फायदेमंद होता है। कैरोटीन में समृद्ध गाजर, आंखों के लिए फायदेमंद होते हैं - यॉर्की कभी-कभी रेटिना के एक अपरिवर्तनीय बीमारी, प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी का उत्तराधिकारी होता है।




अन्य संभावनाएं. मीठे मटर हड्डी द्रव्यमान के अच्छे के लिए एंटीऑक्सिडेंट्स, फ्लैवोनोइड्स और फायदेमंद विटामिन प्रदान करते हैं, एक फायदा यह है कि यॉर्कियों के बाद से वे हिप या पेटेला के विघटन की अपरिवर्तनीय समस्याओं को विकसित कर सकते हैं। पके हुए मीठे आलू में कैरोटीनोइड विशेष रूप से नर्स की समस्याओं से यॉर्कियों की रक्षा के लिए अनुकूल होते हैं जैसे नस्ल में आम तौर पर मोतियाबिंद। ये कुत्ते जिगर की समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं और पके हुए बीट फोलिक एसिड, विटामिन सी और बी और पोटेशियम में समृद्ध होते हैं जो इस अंग को स्वस्थ रखने में मदद कर सकते हैं।

घर का बना खाना. अपने यॉर्की के भोजन में सब्जियों को शामिल करने का सबसे आसान तरीका यह है कि इसे घर पर पकाएं। बेनालेस चिकन मांस, जिगर, गुर्दे, व्हिस्केरा, मछली और दुबला हैमबर्गर हमेशा मुख्य भोजन होना चाहिए, इसके बाद सब्जियां और फिर स्टार्च। सब्जियों को छोटे टुकड़ों में काटिये जो खाने में आसान हैं और अच्छी तरह से पकाते हैं। इसके बाद, स्टार्च का एक स्रोत जोड़ें जिसमें सफेद या भूरा चावल या पास्ता शामिल हो, लेकिन आपको हमेशा स्टार्च की थोड़ी मात्रा का उपयोग करना चाहिए-अतिरिक्त आपके कुत्ते को अधिक वजन बना सकता है। मिलाएं और परोसें।

सावधानी. सब्जियों को हमेशा साफ किया जाना चाहिए, सुनिश्चित करें कि वे छोटे टुकड़ों में हैं और पाचन प्रक्रिया में मदद के लिए पकाया या उबला हुआ है। कच्ची सब्जियां पेट फूलना पैदा कर सकती हैं। कभी कच्चे मकई का कान न दें, आप आंत को अवरुद्ध कर सकते हैं और हमेशा प्याज, लहसुन और स्कैलियंस से बच सकते हैं क्योंकि उनमें डाइसल्फाइड और सल्फोक्साइड होते हैं, जिससे एनीमिया और लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान हो सकता है। आलू में ऑक्सालेट होते हैं, जो पाचन, तंत्रिका और मूत्र प्रणालियों के लिए हानिकारक हो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियांकुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियां
ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाजताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज
क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
» » योरियों के लिए कौन सी सब्जियां स्वस्थ हैं?
© 2021 taktomguru.com