taktomguru.com

स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर की विशेषताएं

स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर की विशेषताएं

स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर की विशेषताएं

नस्ल Staffordshire bullterrier

विवरण: शक्तिशाली और मांसपेशी कुत्ता, अपने आकार के लिए बहुत मजबूत है, साथ ही साथ एक विशाल सिर और बहुत मजबूत जबड़े के साथ चुस्त है। स्नैप छोटा है और गाल की मांसपेशियों का उच्चारण किया जाता है। Fronto-nasal अवसाद स्पष्ट रूप से परिभाषित किया गया है। आंखें गोल और अधिमानतः अंधेरे हैं, हालांकि वे बालों का रंग हो सकती हैं। हल्की आंखों और गुलाबी पलकें को गलती माना जाता है, सिवाय इसके कि कुत्तों के पास आंखों के चारों ओर सफेद बाल होते हैं, हां, वे गुलाबी आंखों के किनारे हो सकते हैं। नाक काला है।

दांत एक कैंची काटने का होना चाहिए. कान गुलाबी या अर्ध-सीधे हैं। गर्दन छोटी और मांसपेशी है। पृष्ठीय रेखा स्तर है। छाती प्रमुख पसलियों के साथ व्यापक है, और पूर्ववर्ती अंग अलग हैं। बाल छोटे, मुलायम और त्वचा के करीब है। अनुमति रंग लाल, बेज, सफेद, काला, नीला या पेंट की कोई छाया हैं। वे एक समान रंग या सफेद के साथ संयुक्त हो सकते हैं।

स्वभाव: बेहद बहादुर, बुद्धिमान और कभी-कभी जिद्दी। दृढ़, आवेगपूर्ण और चुस्त। वह अपने परिवार के प्रति बहुत वफादार है और बच्चों के साथ इतना अच्छा है कि इंग्लैंड में स्टैफोर्डशायर बुल्टरियर को "द नानी डॉग" के नाम से जाना जाता है। बहुत अधिक दर्द सहनशीलता सीमा के लिए धन्यवाद, यह बच्चों के अनैच्छिक अचानक उपचार का समर्थन करता है। (सभी नस्लों के साथ, जब भी वे कुत्तों के साथ हों, बच्चों की निगरानी की जानी चाहिए और उन्हें ठीक से इलाज करने के लिए सिखाया जाना चाहिए।) स्टैफोर्डशायर बुल्टरियर को अच्छा महसूस करने के लिए मनुष्यों से बहुत कुछ संबंधित होना चाहिए।

इस नस्ल के कुत्तों को मत छोड़ो अकेले अकेले या उन्हें अपने आप पर व्यायाम करने की उम्मीद है। वे लोगों के साथ बातचीत करते समय व्यायाम करना पसंद करते हैं। वह आम तौर पर अजनबियों के लिए अनुकूल है, इसलिए वह एक अच्छी निगरानी नहीं है - लेकिन यदि आवश्यक हो तो वह परिवार के सदस्यों की रक्षा करने में संकोच नहीं करेगा।
कई स्टैफोर्डशायर बुलटेरियर्स एक परिवार में केवल एक कुत्ते के साथ बेहतर होते हैं - हालांकि, यदि आप दो कुत्ते चाहते हैं, तो नर और मादा होना सर्वोत्तम होता है। वे कुत्तों की आलोचना के प्रति संवेदनशील हैं, लेकिन वे अनुशासन के लिए अनुकूल हैं - उन्हें दृढ़ उपचार और निरंतर, रोगी और सकारात्मक प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है।

ऊंचाई: 66 - 67 सेमी। नर

61 - 66 सेमी। महिला

वजन: 34 - 54 किलो। नर

34 - 50 किलो। महिला

स्वास्थ्य: स्टैफोर्डशायर बुलटेरियर युवा होने पर बहुत मौखिक होता है, ताकि फर्नीचर की रक्षा करने के लिए, पिल्लों को हमेशा उपयुक्त वस्तुओं को निगलने की आवश्यकता होती है। भविष्य में समस्याओं से बचने के लिए शुरुआत से लोगों को काटने से बचें। यदि आप एक ही ऑब्जेक्ट को स्टैफोर्डशायर बुलटेयरियर के साथ खींचने वाली ताकतों को मापने के लिए खेलते हैं, तो उसे अपने नेतृत्व को बनाए रखने के आदेश देने पर खिलौना वापस करने के लिए प्रशिक्षित करें। कई स्टैफोर्डशायर बुलटेरियर्स भी खुदाई करना पसंद करते हैं, इसलिए यह संभव है कि इन कुत्तों को कुछ अन्य नस्लों की तुलना में एक सुरक्षित वातावरण की आवश्यकता हो। इस दौड़ के साथ अदृश्य रोकथाम बाड़ का उपयोग न करें, क्योंकि इन कुत्तों को एक बहुत ही सहनशीलता की सीमा उच्च अगर वे दर्द पैदा कर रहे हैं, वे परिधि छोड़ सकते हैं और उसके बाद फिर से दर्ज एक डाउनलोड सामना करना पड़ता है।




आम तौर पर, स्टैफोर्डशायर बुलटेरियर मजबूत है और उसे थोड़ा सौंदर्य की जरूरत है. हालांकि स्टाफ़र्डशायर बुल्टरियर ज्यादातर मौसमों के लिए अनुकूल है, लेकिन इसे चरम स्थितियों में संरक्षित किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि कुत्ते के पास गर्म दिनों में छाया और पानी में जगह है। गर्म दिनों में खेलों के दौरान अत्यधिक प्रयासों से बचें, क्योंकि यह संभव है कि इस नस्ल के कुत्तों को स्वेच्छा से खेलना बंद न करें क्योंकि वे थक गए हैं। सुरक्षा के बिना ठंड के संपर्क में एक स्टैफोर्डशायर बुलटेरियर को न छोड़ें और बारिश में स्नान या लंबी पैदल यात्रा के बाद पेट के निचले भाग को सूखना सुनिश्चित करें, क्योंकि शरीर के इस हिस्से पर शायद ही कभी बाल हो। स्टैफोर्डशायर बुल्टरियर नस्ल के कुत्ते कॉम्पैक्ट, मांसपेशियों और अच्छी तरह से तैर नहीं सकते हैं, इसलिए एक गैर-सुरक्षित पूल के पास एक स्टैफोर्डशायर बुलटेयरियर को कभी न छोड़ें।

कुछ पिल्ले एक लंबे मुलायम ताल के साथ पैदा होते हैं, एक दोष यह है कि, यदि समस्याएं पैदा करने के लिए पर्याप्त गंभीर है, तो शल्य चिकित्सा को सही किया जा सकता है। हालांकि, विस्तारित मुलायम ताल के शल्य चिकित्सा में सुधार आपको एकेसी फ्रेम प्रदर्शनियों के लिए पंजीकृत करने से रोक देगा। कुछ रेखाएं ट्यूमर और वंशानुगत मोतियाबिंद के लिए प्रवण होती हैं। दोनों माता-पिता को ओएफए या पेन-एचआईपी (कूल्हों और कोहनी) द्वारा अनुमोदित किया जाना चाहिए और सीईआरएफ (आंखों) का एक अद्यतन प्रमाणीकरण होना चाहिए। केवल एक सम्मानित प्रजनक खरीदें।

आवास: यदि आप इसे पर्याप्त व्यायाम करते हैं तो आप अपार्टमेंट में रह सकते हैं क्योंकि यह घर के अंदर अपेक्षाकृत निष्क्रिय है। अपने मास्टर के साथ उनके अनुलग्नक के लिए caniles के लिए उपयुक्त नहीं है।

व्यायाम: टोसा एक बड़े यार्ड में व्यायाम के लिए अपनी मांग को पूरा कर सकता है। वैसे भी, उसे चलने या रोजाना चलाने के लिए अच्छा लगा।

जीवनकाल: 10 से 12 साल।

आकार: औसतन 5 पिल्ले।

परवाह: टोसा का पेलेचा नरम है, इसलिए कभी-कभी ब्रश अपने फर को अच्छी हालत में रखता है।
वह अन्य molosses की तरह डोलोल नहीं करता है लेकिन वह करता है। विशेष रूप से गर्मी, उत्तेजित या पीने के साथ।

मूल: स्टाफ़र्डशायर बुलटेरियर यह पहले मास्टिफ़ कुत्तों से निकलता है, पहला बुलडॉग और बुल और टेरियर क्रॉस ब्रिटिश द्वीपों में बना है। वर्तमान स्टैफोर्डशायर बटरटेयर के पूर्वजों ने कुत्तों, कुत्ते की लड़ाई, कृंतक शिकार और बैजर शिकार के साथ बैल और भालू की लड़ाई में भाग लिया। वर्ष 1850 में बुल और टेरियर नस्लों की पहले से ही दो अलग-अलग शाखाएं थीं। एक शाखा ने वर्तमान बुल टेरियर, साफ और रोमन नाक के साथ वृद्धि की, और दूसरे ने स्टैफोर्डशायर को जन्म दिया। 1 9 35 में, इस नस्ल के प्रेमी इंग्लैंड में स्टैफोर्डशायर बुलटेरियर के क्लब बनाने और एक मानक परिभाषित करने के लिए एक साथ आए। वर्तमान स्टैफोर्डशायर बुलटेरियर ब्रिटिश द्वीप, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के साथ-साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में एक बहुत लोकप्रिय पालतू और प्रदर्शनी कुत्ता है। एकेसी ने 1 9 74 में इस नस्ल को मान्यता दी।

अगर आपको लेख स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर फीचर्स पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिह-टीज़ू कुत्ते नस्लशिह-टीज़ू कुत्ते नस्ल
कैरेन टेरियर नस्ल के लक्षणकैरेन टेरियर नस्ल के लक्षण
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
स्टाफ़र्डशायर टेरियरस्टाफ़र्डशायर टेरियर
Encartaciones के कुत्ते खलनायकEncartaciones के कुत्ते खलनायक
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
बोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएंबोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
» » स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com