taktomguru.com

कुत्तों के लिए सीटी: यह क्या है और इसके लिए क्या उपयोग किया जाता है?

कुत्तों के लिए सीटी क्या है और इसके लिए क्या उपयोग किया जाता है
सीटी-डॉग-भौंकने कुत्ता

एक कुत्ता जो अत्यधिक छाल को खुद को एक परेशान पालतू जानवर के रूप में प्रस्तुत करता है जो किसी भी घर के आदेश को बदल सकता है। एक निरंतर कुत्ते छाल अपने जीवन को इस बिंदु पर बदल सकते हैं कि आपको पालतू जानवर होने पर खेद है और सच्चाई यह है कि यह स्वस्थ नहीं है।

कभी-कभी, अपने जानवर को प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है ताकि वह भौंकने से रोक सके और इस तरह सद्भाव में रहने में सक्षम हो और इस मामले में, कुत्तों के लिए एक सीटी बहुत उपयोगी है। संक्षेप में, सीटी को अपने कुत्ते को भौंकने से रोकने के लिए अन्य चीजों के बीच उपयोग किया जाता है और जिस तरह से इसका उपयोग किया जाता है, उसे अगले लेख में विस्तृत किया जाएगा।

इस मामले में समझने लायक है कि कुछ कारणों का अस्तित्व - कुत्ते के दैनिक जीवन में - यह छाल का कारण बनता है। पड़ोसी की बिल्ली, कुतिया जो उसके सामने गुजरती है, कोई बाहरी उत्तेजना और उत्तेजना की स्थिति में डालती है आपका पालतू आपके निरंतर भौंकने का कारण हो सकता है। इस मामले में और यह जानने के लिए कि क्या सीटी का उपयोग करने का इरादा प्रभावी होगा या नहीं, हमें जितना संभव हो उतना उत्तेजना समाप्त कर देना चाहिए जिससे कैनाइन भौंकने का कारण बन सकता है।

एक बार यह गतिविधि हो जाने के बाद - हमने पहले उल्लेख किया था - और आश्वस्त किया कि हमारे पालतू जानवर उन परिस्थितियों से अवगत नहीं हैं जो इसे बढ़ाते हैं, हम निश्चित रूप से तीव्रता को कम करने के लिए सीटी का उपयोग शुरू कर सकते हैं जिसके साथ हमारे कुत्ते छालता है।

सीटी एक तत्व है जो हमें अपने पालतू जानवरों के संबंध में नेतृत्व बनाने की अनुमति देगा ताकि हम परिभाषित कर सकें कि क्या किया जा सकता है और घर के अंदर क्या नहीं है। एक बार जब नेतृत्व हमारे द्वारा और कुत्ते द्वारा माना जाता है, यह समझाना बहुत आसान होगा कि घर के अंदर हमारे कुत्ते के लिए दिन भर भौंकने के लिए स्वस्थ नहीं है।




यहां तक ​​कि यदि यह प्रतिकूल प्रतीत होता है, तो एक बार जब हमने कुत्ते की सीटी के माध्यम से प्रशिक्षण शुरू कर दिया है, तो हम दिखाते हैं कि यह भौंकने से रोकता है, हमें छाल को पुरस्कृत करके शुरू करना चाहिए। पहले चरण में, यह कार्रवाई के क्षेत्र को परिभाषित करने का एक तरीका होगा और निश्चित रूप से, हमारे पालतू जानवर के सामने कुछ नेतृत्व मानने के लिए।

दूसरे शब्दों में, आपको "कुत्ते को छाल सिखाना" है और उसके बाद, उसे दिखाएं कि उसे नहीं करना चाहिए। यह कहने लायक है कि कुत्ते को छाल को सिखाने के लिए हमारे पास एक ऐसा शब्द होना चाहिए जो हमेशा समान होता है जिसके माध्यम से हम छाल के क्षण को इंगित करते हैं। यह गतिविधि कई हफ्तों के लिए एक ही शब्द के आधार पर की जाएगी।

जब हमारे कुत्ते पूरी तरह प्रशिक्षित हो छाल का उपयोग करना सीटी का उपयोग करना शुरू करना और हासिल करना जरूरी है ताकि यह भौंकने की संभावना को खारिज कर दे। कार्य के पहले कुछ दिनों में कोई प्रभाव नहीं पड़ सकता है लेकिन यह मध्यम अवधि में सरल और बेहद प्रभावी है।

इसे सही तरीके से करने के लिए, आपको अपने कुत्ते को भौंकने का आदेश बताना होगा और उसे शुरू करने के बाद आपको जोर से सीटी को उड़ाना होगा। कुछ हफ्तों के बाद, आपका कुत्ता सीटी के बाद चुप रहेगा और यह समझने के लिए कि क्या किया जाता है वह सही चीज है जो व्यवहार या पैदल चलने के लिए दी जाती है।

उस तरह से और के माध्यम से एक कुत्ते की सीटी का उपयोग करें, आप यह प्राप्त करेंगे कि आपका कुत्ता अपने भौंकने से परेशान होना बंद कर देगा और घर एक बार फिर शांति के लिए उत्सुक होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकेंकुत्ते की अत्यधिक भौंकने को कैसे रोकें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
कुत्ते भौंकने से कैसे बचेंकुत्ते भौंकने से कैसे बचें
कुत्तों के लिए एक सीटी का उपयोग कैसे करेंकुत्तों के लिए एक सीटी का उपयोग कैसे करें
कुत्तों के लिए खिलौनेकुत्तों के लिए खिलौने
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
» » कुत्तों के लिए सीटी: यह क्या है और इसके लिए क्या उपयोग किया जाता है?
© 2021 taktomguru.com