taktomguru.com

गड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमी

पिट बुल के रूप में पिछले 15 वर्षों में किसी भी कुत्ते के पास मीडिया कवरेज नहीं है। इन कुत्तों के साथ एक तरफ या किसी अन्य में उत्साहित होना मुश्किल नहीं है, खासकर यदि आपके पास एक, दो या तीन है, या यदि आप गंभीर या अप्रत्यक्ष रूप से गंभीर घटना में शामिल हैं। एक ओर यह कहा जाता है कि वे खतरनाक हैं और उन्हें प्रतिबंधित किया जाना चाहिए, दूसरी तरफ वे प्यार करने वाले, सुरक्षित कुत्ते हैं और मालिकों को "बुरी" पिट बुल होने का दोषी माना जाता है। सच क्या है? "

"पिट बुल" अमेरिकी पिट बुल टेरियर नस्ल (एपीबीटी) या एक प्रकार के कुत्ते को संदर्भित कर सकता है जिसमें पिट बुल लक्षण हैं। सब कुछ विशिष्ट रेस के विधान के साथ इस बिंदु पर भ्रमित है, जो कुछ दौड़ को प्रतिबंधित या प्रतिबंधित करता है, बॉक्सर और डाल्मेटियन समूह और अन्य प्रमुख नस्लों जैसे अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर को समूहीकृत करता है। सड़कों में अधिकांश पिट बुल मिश्रण हैं हालांकि अभी भी वैध एपीबीटी संतान हैं। जिम्मेदार प्रजनकों स्थिर और प्रतिभाशाली कुत्तों को बढ़ाते हैं, जबकि अन्य केवल झगड़े के लिए उठाते हैं।

यह पहचानने में बहुत भ्रमित हो जाता है कि पिटबुल हमेशा हमलों या मनुष्यों के लिए जिम्मेदार होते हैं या नहीं। जब प्रेस में "पिट बुल" शब्द दिखाई देता है, तो आप किसी भी प्रकार के कुत्ते को संदर्भित कर सकते हैं, लेकिन अक्सर ऐसा लगता है कि कुत्ते ने किसी पर हमला किया और पिट बुल के रूप में लेबल किया गया, जब वास्तव में यह कुत्ता हो सकता है सड़क या एक अलग दौड़ - भले ही कोई छवि संलग्न हो और यह पिट बुल की तरह दिखता हो, यह कोई भी क्रॉस हो सकता है जो समान विशेषताओं का उत्पादन करता है। दरअसल, जब आप इसके बारे में सोचते हैं, तो अपनी भौतिक विशेषताओं के आधार पर कुत्ते की निंदा करने के लिए अपने अपराध को पूरी तरह से अपनी उपस्थिति पर आधारित घोषित करना है, यही बीएसएल सोचता है।

वे समझदार नहीं हैं जो ईमानदारी से सोचते हैं कि पिट बुल और ऐसा कोई कुत्ता जो समाज जैसा खतरा है। अक्सर इन लोगों को कुत्तों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है और इस नस्ल के बारे में निश्चित रूप से कम नहीं होता है, जिसे प्रेस द्वारा बहुत बुरी प्रतिष्ठा के साथ बमबारी किया जा रहा है। यह स्पष्ट है कि मीडिया ने पिट बुल के बारे में गलत धारणाएं और जनता को उदार बनाया। क्रोध के पीछे आंकड़ों अस्पष्ट हैं, कि प्रदर्शन के आंकड़े के कई का कहना है mordedurasy कुत्ते हमलों से डेटा परिशुद्धता अभी तक क्षेत्र के साथ एकत्र नहीं किया जा सकता है कि रोग नियंत्रण के लिए केंद्र सहित समाज जो पिट बुल के साथ सुरक्षित महसूस नहीं करता है उसे सुनने का अधिकार है और मीडिया द्वारा प्रकाशित किए जाने के साथ यह आश्चर्य की बात नहीं है कि वे इस दौड़ के समर्थकों पर विश्वास नहीं करते हैं।

नीचे पिट बुल्स के बारे में 10 आम गलतफहमी हैं जो सामान्य विचारों का समर्थन करते हैं और विरोधाभास करते हैं कि कोई भी खतरनाक है या वे गोल्डन रिट्रीवर्स की तरह हैं। जैसे ही इस दौड़ के साथ अमानवीय होना मुश्किल है, निष्पक्ष होना भी मुश्किल है (विशेष रूप से जब इस लेख के लेखक उनमें से तीन हैं), लेकिन एक साहसी प्रयास निष्पक्ष होना किया गया है।

पिट बुल के बारे में 10 गलतफहमी

1. सभी पिट बुल खराब हैं। कुत्तों के पास विवेक नहीं होता है, वे खुद से "बुरा" या "अच्छा" नहीं हो सकते हैं। Pitbulls अपने पालन और प्रशिक्षण से दुनिया को प्रतिक्रिया करते हैं। आप कुत्ते को लगभग 200 वर्षों तक अन्य कुत्तों के खिलाफ लड़ने के लिए नहीं उठा सकते हैं और बस अपनी इच्छाओं को गायब होने की प्रतीक्षा कर सकते हैं।

2. सभी पिट बुल अच्छे हैं। कोई कुत्ता सहजता से "अच्छा" नहीं है, बस अपने प्रवृत्तियों के अनुसार कार्य करता है और उसका मालिक उसे क्या कहता है। पिट बुल को नरम बनी की तरह जनता को बेचने की कोशिश करते समय, यह संभावित मालिकों और कुत्तों के लिए जनता के लिए बहुत ही कम पक्षपात करता है।

3. पिट बुल इंसानों के लिए आक्रामक हैं। चूंकि पिट्सबल्स को कुत्ते में अन्य कुत्तों से लड़ने के लिए उठाया गया था, इसलिए मालिकों को यह सुनिश्चित करना था कि जब वे लड़ाई रोकने के लिए आएंगे तो वे उनके खिलाफ नहीं बदलेंगे। एक लड़ाई के बीच में एक बहुत आक्रामक कुत्ते की कल्पना करो जिसे नियंत्रित किया जा सकता है जब उसके मालिक अंगूठी में दिखाई देते हैं। जब एक पिट बुल किसी व्यक्ति पर हमला करता है तो हमेशा खाद्य सुरक्षा जैसे अन्य कारक शामिल होते हैं। उत्तेजित होने पर कोई भी कुत्ता काट सकता है।




4. पिट बुल अन्य कुत्तों की तुलना में अधिक नुकसान पहुंचा सकता है। मुझे पिट बुल प्रेमी के लिए खेद है लेकिन यह कभी-कभी दुख की बात है। अवरुद्ध जबड़े जैसे मिथकों से इनकार कर दिया गया है, लेकिन पिट बुल की विशेषताएं वास्तव में मजबूत और परेशान हैं। इसे ध्यान में रखें: दृढ़ता (अक्सर अंगूठी में मौत के लिए लड़ी जाती है), निपुणता, शिकार ड्राइव, एक कॉम्पैक्ट, मजबूत और मांसपेशी शरीर (7,000 पौंड तक फैल सकता है) और सहज संघर्ष के सदियों। दूसरी तरफ कुत्ते के काटने जैसे जानवरों के आकार में बहुत सारे कारक शामिल हैं और जहां काटने का सामान्य बयान दिया गया है। एक पिट बुल के पक्ष में है कि अगर वह अच्छी तरह से प्रशिक्षित है तो वह अन्य कुत्तों की तुलना में बेहतर सुनने और पालन करने की संभावना है।

5. एक आक्रामक पिट बुल पुनर्वास नहीं किया जा सकता है। माइकल विक के मामले में इसे अस्वीकार कर दिया गया था, जिसने लड़ाई की अंगूठी से लगभग 50 पिट बुल को बचाया था, जिनमें से 49 को पुनर्वास किया गया था। कुछ आश्रय में गए क्योंकि बेस्ट फ्रेंड्स और अन्य परिवार के सदस्यों के रूप में अच्छी तरह से प्यार करते थे। समाज में फिट होने के लिए इन कुत्तों की क्षमता निर्धारित करने के परीक्षण स्वस्थ और सौभाग्य से बहुत सफल थे।

6. कोई भी पिट बुल के मालिक हो सकता है। पिट बुल अन्य कुत्तों से अलग हैं और उनके मालिकों को बचाने या खरीदने से पहले तथ्यों को सुनने की जरूरत है। एक कुत्ते प्रेमी जिसने अपने पूरे जीवन में बिचॉन किया है, तब तक आश्चर्यचकित नहीं होगा जब तक वह जांच नहीं करता और समझता है कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारण है। उन्हें एक मजबूत प्रशिक्षण, अल्फा मानव, प्रशिक्षण, व्यायाम और बहुत ध्यान देने की आवश्यकता है। मालिक को स्थिरता, समय, ऊर्जा और शायद थोड़ा मांसपेशियों की आवश्यकता होती है।

7. पिट बुल हमेशा अन्य कुत्तों के साथ लड़ेंगे। कुछ इतने आक्रामक हैं कि वे घर में एकमात्र कुत्ता होना चाहिए, वैसे ही, उन्हें कुत्ते के पार्कों या उन इलाकों में नहीं जाना चाहिए जहां वे उन पर पट्टा डाले बिना दौड़ते हैं। कोई भी पिट बुल किसी अन्य कुत्ते के साथ लड़ाई में प्रवेश कर सकता है क्योंकि इसकी कोई भी तरह से कर सकती है। एक से लड़ना एक शिबाइनू और एक शार्पेई के बीच लड़ाई से कहीं अधिक कठिन है। यदि आपके पास पिट बुल है तो आप अपने शरीर की भाषा और सिग्नल के बारे में जानेंगे जब आप लड़ने की तैयारी कर रहे हैं, तो आप कई घटनाओं से बचेंगे।

8. पिट बुल प्रेमियों हैं जो सेनानियों नहीं हैं। चूंकि यह दिखाया गया है कि वे संयोजक हो सकते हैं, निविदाओं के बारे में क्या? पिट बुल किसी अन्य प्रकार के कुत्ते (यह साबित होता है) की तुलना में अधिक सहारे देते हैं, वे मनुष्यों से प्यार करते हैं और उनके साथ बातचीत करते हैं, सकारात्मक ध्यान देते हैं। वे प्यार करने वाले, दोस्ताना प्राणी हैं और बफून के राजा हैं।

9. पिट बुल्स का बुरा व्यवहार होता है। कोई भी कुत्ता जिसके पास डीएनए में एन्कोडेड इतनी ऊर्जा और प्रेरणा होती है, अगर उसे पर्याप्त ध्यान और व्यायाम नहीं मिलता है तो समस्याएं पैदा हो सकती हैं। यह दौड़ सोफा, बिस्तर, तकिए या उनके $ 200 जूते के विनाश में अपने पूरे दिल डाल सकती है, लेकिन उन्हें केवल उस पुनर्निर्देशित ऊर्जा की आवश्यकता होती है। वे अत्यधिक प्रशिक्षित हैं लेकिन उन्हें प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है। उनकी बुद्धि, एकाग्रता, साहस, वफादारी और इच्छा रखने की इच्छा उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अनुकूल कुत्तों में से एक बनाती है।

10. प्रतिबद्धता आश्चर्यजनक है। दुर्भाग्यवश, पिटबुल बहस के दोनों पक्ष अक्सर उनके विचारों और समाधानों में जिद्दी होते हैं। जो लोग सोचते हैं कि बीएसएल इक्विबोकाडा है, उनके बारे में बहस की जाती है कि इसे कैसे समाप्त किया जाए। जो लोग सोचते हैं कि पिट बुल खतरनाक हैं, उन्हें यह पहचानना है कि वे सभी बुरे जानवर नहीं हैं और उनमें से कई अपने परिवारों से बहुत प्यार करते हैं। दोनों पक्षों के साथ-साथ सार्वजनिक स्थानों पर इनकी गड़बड़ी करने की इजाजत देने की एकमात्र उम्मीद हो सकती है।

पिट बुल अन्य कुत्तों की तरह हैं लेकिन वे भी अद्वितीय हैं। उनकी बहादुरी, फोकस, बिना किसी सीमा के ऊर्जा और ऊर्जा की इच्छा उत्पादक या अनुत्पादक विशेषताओं के रूप में देखी जा सकती है। चाल, बचाव, खोज या इसी तरह की गतिविधियों में अपेक्षित चीजों का उपयोग करके खेल और काम पर ध्यान केंद्रित करने वाली इन सुविधाओं का उपयोग करना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकोंपिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकों
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
एक अमेरिकी पिट बुल टेरियर पिल्ला कहाँ खरीदें - गोद लेने के लिएएक अमेरिकी पिट बुल टेरियर पिल्ला कहाँ खरीदें - गोद लेने के लिए
कुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायरकुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
» » गड्ढे बैल के बारे में 10 गलतफहमी
© 2021 taktomguru.com