taktomguru.com

कुत्तों की तीन नस्लें जो नहीं बढ़ती हैं

कैसे हमारे पिल्ला सही ढंग से socialize बनाने के लिए

कुत्तों की तीन नस्लें जो नहीं बढ़ती हैं। कुत्तों के बारे में लेख।

कुत्ते की तलाश में तात्पर्य है कि वह सभी प्रश्नों को ध्यान में रखे जो इसके रखरखाव और देखभाल से संबंधित हैं। कुत्ते के आकार के साथ विचार करने के लिए एक तथ्य है, क्योंकि कभी-कभी हमारे पास एक बड़े कुत्ते को समायोजित करने के लिए पर्याप्त जगह नहीं होती है। इस फ्रेम में, एक छोटा कुत्ता होने की संभावना प्रकट होती है और उन हितों के लिए निम्नलिखित लेख नियत किया जाता है: इसमें हम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाएंगे जो बढ़ते नहीं हैं।

आम तौर पर, जो कुत्तों में वृद्धि नहीं होती है, वे अजीब जानवर हैं जो कंपनी के साथ क्या करना है क्योंकि उनके अन्य गुण आमतौर पर प्रकृति के अनुकूल होते हैं। चलो देखते हैं कि तीन कुत्ते नस्लें कौन हैं जो हम यहां पेश करेंगे:

1) चिहुआहुआ

चिहुआहुआ कुत्ता निस्संदेह एक कुत्ता है जो नहीं बढ़ता है। इसके अलावा, इसके हल्के वजन (2 किलोग्राम अधिकतम) को इसकी छोटी ऊंचाई (अधिकतम 20 सेमी) द्वारा पूरक किया जाता है ताकि इसे जानवरों को संभालने में बेहद आसान बना दिया जा सके।

चिहुआहुआ प्रकृति द्वारा एक मिलनसार कुत्ता है, जबरदस्त स्नेही और बच्चों के साथ महान सहानुभूति विकसित करने में सक्षम है। वर्णित गुण इसे छोटे अपार्टमेंट में रहने वाले परिवारों के लिए एक जानवर की सिफारिश करते हैं, क्योंकि यह एक साफ कुत्ता भी है।

2) पैपिल्लॉन




एक बहुत छोटा कुत्ता होने के अलावा, पैपिल्लॉन मौजूद सबसे पुरानी नस्लों में से एक के रूप में जाना जाता है। इसका नाम तितली का मतलब है, और कुछ बात यह है कि इसकी आकृति इस कीट की भौतिक विज्ञान के साथ बहुत अधिक है, मुख्य रूप से जिस रूप में उसके कान प्रकट होते हैं।

किसी भी कुत्ते की तरह जो बढ़ता नहीं है, यह बच्चों के संपर्क में रहने के लिए एक अनुशंसित नस्ल है और इसकी उत्सुक प्रकृति कभी-कभी उत्तेजक शिशुओं को समाप्त करती है, जो इस प्रकार के जानवरों के साथ गेम साझा करते हैं और अविस्मरणीय चलते हैं। इसके अलावा अन्य पालतू जानवरों के साथ सह-अस्तित्व इस प्रकार के कुत्तों में सबसे स्वस्थ है जो बढ़ते नहीं हैं।

3) पूडल

अगर हम छोटे कुत्तों के बारे में बात करते हैं जो बढ़ते नहीं हैं, तो हमारे पास अनिवार्य नियुक्ति है: पूडल। कहने की जरूरत नहीं है, उत्कृष्ट कुत्ता खिलौना पूडल है, चारों की सबसे छोटी नस्ल जो पूडल पहचानती है। 4.5 किलोग्राम वजन और 28 सेमी लंबाई से अधिक नहीं, कुत्तों की यह प्यारी नस्ल जो दुनिया में सबसे लोकप्रिय नहीं है, और इसका आकार इसकी तुलना की जा सकती है ... चाय का एक कप!

अंत में, यह कहने के लिए कि जिस कुत्ते के साथ इस कुत्ते की गणना की जाती है वह अतुलनीय है, खिलौना के पंख को देखने के लिए पर्याप्त है और जिस तरह से जानवर कूदने के दूसरे भाग के लिए नहीं रुकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
ठंडे मौसम के लिए कुत्तोंठंडे मौसम के लिए कुत्तों
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
सबसे वांछित लघु कुत्ता क्या है?सबसे वांछित लघु कुत्ता क्या है?
ब्राजीलियाई टेरियरब्राजीलियाई टेरियर
हम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैंहम आपको कुत्तों की तीन नस्लें दिखाते हैं जो बालों को नहीं खोते हैं
बड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओंबड़े खेल कुत्तों की नस्लें - मूल और विशेषताओं
पिल्लों की सबसे अच्छी नस्लोंपिल्लों की सबसे अच्छी नस्लों
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
» » कुत्तों की तीन नस्लें जो नहीं बढ़ती हैं
© 2021 taktomguru.com