taktomguru.com

लेप्टोस्पाइरोसिस। एक उभरती हुई ज़ूनोटिक बीमारी

लेप्टोस्पाइरोसिस। एक उभरती हुई ज़ूनोटिक बीमारी

पाठ: सिल्विया ह्वामेरा। पशु चिकित्सा एजीए संचार। agacomunicacion.es तस्वीरें: ज़ोएटिस zoetis.es

Espaсa, एक अध्ययन में (* 1) Andalucнa के दो ग्रामीण бreas में आयोजित reflejу कि परीक्षण पशुओं (जंगली carnнvoros और domйsticos) की 23 प्रतिशत संपर्क के सबूत से पता चला है, जंगली जानवरों के बीच समान प्रसार किया जा रहा है (23.5 प्रतिशत ) और घरेलू (22 प्रतिशत)। कुत्तों के मामले में, seroprevalence 36 प्रतिशत था।

कुत्ते में पाए गए सीरोटाइप Icterohaemorrhagiae और Canicola थे, लेकिन serogroup ऑस्ट्रेलियाई भी, जिसमें ब्रातिस्लावा सेरोवर शामिल है।
किसी भी मामले में यह शायद एक बीमारी है जिसे शायद निदान किया जाता है। इसलिए, हाल ही में एक पहल है जिसका उद्देश्य हमारे देश में बीमारी के वास्तविक प्रसार पर अधिक डेटा रखना है ताकि कुत्तों और उनके मालिकों की बेहतर सुरक्षा हो सके। स्पेनिश पशु चिकित्सा क्लीनिक में निदान लेप्टोस्पायरोसिस के मामलों के पशु चिकित्सकों द्वारा स्वैच्छिक अधिसूचना के लिए यह डेटाबेस है: vigilepto.es

लेफ्टोस्पिसिस क्या है?
लेप्टोस्पायरोसिस एक ज़ूनोसिस है जो मनुष्यों, घरेलू और जंगली जानवरों को प्रभावित करता है। संक्रमण मनुष्यों को संचरित किया जाता है जब पशु मूत्र से दूषित पानी त्वचा, आंखों या श्लेष्म झिल्ली पर घावों के सीधे संपर्क में आता है। इस बीमारी का असली प्रसार अभी भी अज्ञात है, हालांकि अधिक से अधिक अध्ययन हैं जो हमें इसकी उपस्थिति दिखाते हैं।
यह बीमारी लेप्टोस्पिरा नामक एक स्पिरोकेटे बैक्टीरिया के कारण होती है, जिसे पूरी दुनिया में वितरित किया जाता है।

क्या लेफ्टोस्पिसिस डीओजी के लिए भेजा जाता है?
संक्रमित जानवरों (या 2), (* 3) से मूत्र से दूषित पानी या मिट्टी के माध्यम से संक्रमित पशु या अप्रत्यक्ष रूप से सीधे संपर्क से। संक्रमण के बाद, कई लोग किसी भी स्वास्थ्य समस्या को स्पष्ट रूप से दिखाए बिना पुरानी वाहक बन जाते हैं। कठोर स्वच्छता लागू नहीं होने पर यह परिवारों और अन्य पालतू जानवरों को गंभीर बीमारी के लिए उजागर कर सकता है। यह एक ऐसी बीमारी है जो कुत्तों और लोगों दोनों के मामलों में गंभीर और यहां तक ​​कि कुछ मामलों में मौत का कारण बन सकती है।

डीओजी में रोग प्रणाली क्या हैं?
कुत्ते में देखे गए लक्षण बहुत हल्के या बिना किसी गंभीर से होते हैं, जो बाद के मामले में एक तस्वीर के लिए अग्रणी होते हैं जो मृत्यु में जल्दी समाप्त होता है। फार्म "clбsica" continuaciуn वर्णित है, बहुत कम गंभीर है, जिसके परिणामस्वरूप और / या धीमी गति से mбs मामलों evoluciуn और travйs प्रकट कर सकते हैं sнntomas की एक विस्तृत श्रृंखला अन्य संक्रामक रोगों के साथ भ्रमित pudiйndose। हालांकि, यह आम तौर पर कैनिन डिस्टेंपर और वायरल हेपेटाइटिस की तुलना में बहुत तेजी से विकसित होता है।
कुछ कुत्ते धीरे-धीरे ठीक हो जाते हैं, लेकिन पहले उन्हें छोटे आवर्ती हमलों का सामना करना पड़ सकता है। अंत में, अलग diseminaciуn बीमारी है जो महीनों travйs मूत्र के दौरान होता है से, कुत्तों सामान्य से ठीक है, हालांकि आप riсуn में कुछ स्थायी अगली कड़ी है जो अपने जीवन की गुणवत्ता को सीमित या उनकी आशा को कम कर सकते पीड़ित हो सकता है जीवन।

हम लेफ्टोस्पिरिस क्या कर सकते हैं?
लेप्टोस्पायरोसिस एक जीवाणु रोग है, और इसी कारण से इसे विभिन्न एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज किया जा सकता है। समान रूप से महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक मामले में बीमारी से क्षतिग्रस्त अंगों के अनुसार एक विशिष्ट उपचार स्थापित करें। यहां तक ​​कि अगर इलाज बहुत देर हो चुकी लागू किया जाता है यह संभव है कि hнgado रूप уrganos में अंतिम नुकसान और यदि संभव हो तो सक्रिय infecciуn को खत्म स्थायी और अप्राप्य हो riсуn।




उपचार के मुख्य अंक
• एंटीबायोटिक उपचार।
• तत्काल पुनर्निर्माण आमतौर पर आवश्यक है।
• दस्त, उल्टी और दर्द आदि जैसे लक्षणों को नियंत्रित करने के लिए चिकित्सा
• विभिन्न अंगों में उत्पादित क्षति को सीमित करने और इलाज करने के लिए दवा।

इस रोग को कैसे रोक दिया गया है?
इस प्रक्रिया को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका टीकाकरण के माध्यम से है।
इस प्रक्रिया के खिलाफ विभिन्न टीकाकरण कार्यक्रम हैं। इसे लेप्टोस्पाइरा के खिलाफ एक विशेष टीका के साथ टीका लगाया जा सकता है, हालांकि इसे अक्सर संयोजन टीका के साथ टीका लगाया जाता है।
Parvovirus, व्यथा, एडिनोवायरस, Parainfluenza, रेबीज और लेप्टोस्पाइरा: अब बस एक नई वैक्सीन कि mбs महत्वपूर्ण patуgenos के 10 के खिलाफ कुत्ते की रक्षा करता है शुरू की है। विशेष रूप से, लेप्टोस्पाइरा के मामले में, कहा टीका ademбs इस रोग की वर्तमान उभरते सीरमप्रकारों शामिल हैं - icterohaemorrhagiae, canicola, grippotyphosa और ब्रेटीस्लावा -, clнnicos संकेत को रोकने में एक ही द्वारा निर्मित और diseminaciуn बैक्टीरिया लेप्टोस्पाइरा (Icterohaemorrhagiae Canicola और ब्रातिस्लावा tambiйn ) मूत्र में है, जिससे जानवरों और लोगों में propagaciуn रोग कम करें। लेप्टोस्पाइरा के खिलाफ इस मामले में उन्मुक्ति के duraciуn कम से कम एक aсo है। इस नए उत्पाद के बारे में informaciуn mбs के लिए अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें।

संदर्भ:
* 1 मिलिल एट अल। वेक्टर बोर्न ज़ूनोटिक डिस्क। 200 9-9 (5): 54 9-554।
* 2 एडलर एट अल। पशु चिकित्सा माइक्रोबायोलॉजी 140 (2010) 287-2 9 6।
* 3 एलिस, पशु चिकित्सा रिकॉर्ड (2010) 167, 602-605।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैंदिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैं
कुत्तों में एलर्जी मूल की खुजली का उपचार। कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स के उपयोग के नुकसानकुत्तों में एलर्जी मूल की खुजली का उपचार। कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स के उपयोग के नुकसान
फोटो प्रतियोगिता zoetis "मेरे कुत्ते का आनंद लेता है" पहले से ही विजेता हैफोटो प्रतियोगिता zoetis "मेरे कुत्ते का आनंद लेता है" पहले से ही विजेता है
वे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैंवे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैं
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
मालिक के लिए पालतू परजीवी के बारे में नई zoetis सूचनात्मक वेबसाइटमालिक के लिए पालतू परजीवी के बारे में नई zoetis सूचनात्मक वेबसाइट
जापानी पालतू जानवर, सबसे लंबाजापानी पालतू जानवर, सबसे लंबा
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइडहमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइड
लेप्टोस्पिरोसिस, कुत्तों और लोगों द्वारा साझा की जाने वाली एक खतरनाक बीमारीलेप्टोस्पिरोसिस, कुत्तों और लोगों द्वारा साझा की जाने वाली एक खतरनाक बीमारी
» » लेप्टोस्पाइरोसिस। एक उभरती हुई ज़ूनोटिक बीमारी
© 2021 taktomguru.com