taktomguru.com

वे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैं

विज्ञान और प्रौद्योगिकी (UNICIT) की Universidad Iberoamericana आज पता चला है कि कुत्तों को एक नई उम्र से संबंधित विकृति है कि मानव अल्जाइमर के समान है दिखा रहे हैं। रोग है, जो संज्ञानात्मक रोग के सिंड्रोम कहा जाता है मस्तिष्क में भौतिक और रासायनिक परिवर्तनों, केवल उम्र बढ़ने के कारण नहीं की वजह से, और अनुसंधान UNICIT है, जो अपनी रेक्टर डॉ जुआन Tosso द्वारा जारी किया गया था का विषय था है, और पशु चिकित्सा डॉक्टर तामार कैस्रेस और फ्लैवियो ब्रायोनिस द्वारा।
हाउस ऑफ स्टडीज के आंकड़ों के अनुसार, सैंटियागो में 882,441 कुत्तों की एक कुत्ते की आबादी है। 13.3 प्रतिशत सात वर्ष से अधिक आयु के हैं और एक महत्वपूर्ण संख्या उम्र से संबंधित चिकित्सा और व्यवहार संबंधी विकारों के विकास के जोखिम में है, जिनमें "वे व्यवहारिक परिवर्तन शामिल हैं जो पालतू पशु मालिक संबंधों को सीधे प्रभावित करते हैं।"

अनुसंधान कुत्तों में 2004 और 2005 के बीच किया गया था से अधिक उम्र दस साल Maipú, Conchalí, La Pintana, फ्लोरिडा, सेरो Navia और La Cisterna, जो इस शो की अनुमति दी बुढ़ापे की कुत्तों का एक महत्वपूर्ण प्रतिशत ने कहा है कि मानव अल्जाइमर रोग के बराबर "कुल जेरियाट्रिक आबादी के लिए प्रसार (9 से 18 साल तक) 24 प्रतिशत के अनुरूप है। उम्र बढ़ने के साथ ही, सिंड्रोम की प्रसार और गंभीरता बढ़ जाती है "।

विशेषज्ञों ने संकेत दिया कि पैथोलॉजी के लिए क्लिनिक में व्यावहारिक मूल्यांकन का एकमात्र उपकरण "सर्वेक्षण और व्यवहार संबंधी पहलुओं से संबंधित रूप हैं"। उनमें से, इस रोगविज्ञान में परिवर्तित मुख्य व्यवहार का मूल्यांकन किया जाता है, जैसे कि "विचलन, परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत, घर के भीतर अपर्याप्त उन्मूलन और नींद-चक्र चक्र"।

संकेत है कि रोग सिंड्रोम के साथ एक जानवर में हो सकता है के अलावा निम्नलिखित शामिल हैं: कुत्ता अपने परिवार को नहीं पहचानता है, आदेश या नाम से सेवा नहीं है, बेहोश चलते हैं, पहले की तुलना में व्यवहार लेने रात में कम नींद (, भौंकने चलने या शेख़ी) का पालन नहीं किया, दिन के दौरान अधिक से सो, पेशाब या शौच जहां यह पहले नहीं किया था, कम ध्यान पूछता है, caresses प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, कोई सलाम मालिकों सीखता है एक बार आप आ चुके हैं।




दूसरी ओर, वहाँ इस हालत है, जो जड़ से रोग को समाप्त नहीं करती के लिए उपचार कर रहे हैं कि है, लेकिन "कम से कम काफी जानवर के जीवन की गुणवत्ता, परेशान व्यवहार वे उपस्थित में सुधार लाने और अंतर्निहित बीमारी प्रक्रिया को धीमा, करने में सक्षम होने ने बताया इस तरह पालतू पशु मालिक संबंध अधिक सहनशील बनाने के लिए "।

उन उपचारों में सेलेगिनिन है, कैनाइन संज्ञानात्मक अक्षमता के इलाज के लिए एफडीए द्वारा अनुमोदित एकमात्र दवा। वहाँ भी Universidad Iberoamericana में एक अध्ययन है कि "Schizandra chinensis" सिंड्रोम रोग, हर्बल दवाओं के रूप में "adaptogen" वर्गीकृत, विटामिन, प्रोटीन और खनिजों जैविक रूप से सक्रिय पदार्थों के समान के उपचार में इस्तेमाल किया गया था है, लेकिन अंतर के साथ कि वे एशिया के कुछ पौधों में पाए जाते हैं।
"Schizandra chinensis में सुधार और बुजुर्ग कुत्तों के जीवन की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए एक उपयोगी उपकरण हो सकता है और बेहतर पर्यावरण की स्थिति जिसमें वे अधीन हैं, लगातार दवा प्रशासित किया जाना से निपटने के लिए साबित कर दिया है," डॉ Briones कहा।

आखिरकार, "इस बीमारी से प्रभावित कुत्तों के प्रति आपके मन में स्नेह बहुत महत्वपूर्ण है और उन धैर्यों को समझने की जरूरत है, जैसे अल्जाइमर रोग से प्रभावित इंसानों के साथ," तामार कैस्रेस ने कहा।

डॉ जुआन Tosso जोर देकर कहा कि वैज्ञानिक ज्ञान के उत्पादन है कि समाज के लिए योगदान पालतू पशुओं की जिम्मेदार स्वामित्व व्यायाम करने के लिए, आप आयामों के एक व्यापकता पर विचार करना चाहिए, "पशुओं और उनके रोगों के जीवन के बुढ़ापे की अवस्था सहित"।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?
कुत्ते में अल्जाइमर हैकुत्ते में अल्जाइमर है
आपके कुत्ते की उम्रआपके कुत्ते की उम्र
एसडीडी पुराने कुत्ते सिंड्रोमएसडीडी पुराने कुत्ते सिंड्रोम
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
वरिष्ठ पूडल के लक्षणवरिष्ठ पूडल के लक्षण
वे shar-pei कुत्तों की झुर्रियों की उत्पत्ति की खोज करते हैंवे shar-pei कुत्तों की झुर्रियों की उत्पत्ति की खोज करते हैं
मैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोगमैक्स के बिल्लियों द्वीप के रोग
क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?क्या कुत्तों को संज्ञानात्मक क्षमता है?
» » वे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैं
© 2021 taktomguru.com