taktomguru.com

हड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशत

बीमार लैब्राडोरकिए गए अध्ययनों के मुताबिक, 9 0 पाउंड से अधिक वजन वाले कुत्ते हड्डी के कैंसर या ओस्टियोसोर्कोमा के निदान वाले कुत्ते के लगभग 1/3 का प्रतिनिधित्व करते हैं। यद्यपि लैब्राडोर कुत्ता सबसे ज्यादा प्रभावित नहीं होता है, लेकिन इस डरावनी बीमारी जो प्रायः वंशानुगत है, इस नस्ल के कई पीड़ित हैं।

ऑस्टियो सार्कोमा. अधिकांश हड्डी के कैंसर पैरों की लंबी हड्डियों में दिखाई देते हैं, खासतौर पर घुटने और हिंद अंगों के झुंड में। अग्रगण्य में ओस्टियोसोर्को अक्सर कंधे में या कार्पस में दिखाई देता है (मानव में कलाई के बराबर)। हड्डी का कैंसर आमतौर पर तेजी से फैलता है, इसलिए निदान अच्छा नहीं है।

लैब्राडोर कुत्ता. Labradors हड्डी के कैंसर का 1 प्रतिशत कम जोखिम है। यह प्रतिशत गोल्डन रेट्रिवर के समान है जो लगभग 1.11 प्रतिशत है, क्योंकि आप आयरिश वुल्फ हंटर जैसे सबसे अधिक बार प्रभावित दौड़ से नीचे देखेंगे, जिनकी घटनाएं 4.88 प्रतिशत हैं, इसके बाद रोटवेयर 4.80 प्रतिशत के साथ। उनके हिस्से के लिए, मिश्रित नस्ल कुत्तों के पास बीमारी से पीड़ित होने का 0.44% मौका है।




अन्य जोखिम कारक. जब लैब्राडर्स लगभग 7 से 10 वर्ष के होते हैं तो वे छोटे कुत्तों की तुलना में हड्डी के कैंसर विकसित करने की अधिक संभावना रखते हैं। मादाओं की तुलना में पुरुषों को बीमारी के विकास की थोड़ी अधिक घटनाएं होती हैं, जो ग्रेट डेन और रोट्टवेइलर जैसे दौड़ में विपरीत होती हैं। अन्य आंकड़ों से पता चलता है कि 1 वर्ष की आयु के बाद डाले गए पुरुषों को उनके पहले जन्मदिन से पहले डाले गए लोगों की तुलना में हड्डी के कैंसर का विकास करने की संभावना कम होती है।

लक्षण. यह घातक बीमारी पहले थोड़ी सी लम्बाई के रूप में दिखाई देती है जो प्रगतिशील रूप से खराब होती है। आप देख सकते हैं कि एक पैर पर एक सूजन दिखाई देती है या ट्यूमर के रूप में विकसित होती है और कुत्ता चरम पर थका हुआ दिखता है। जैसे-जैसे कैंसर हड्डी को कमजोर करता है, आपके लैब्राडोर को मामूली दुर्घटना या खराब कदम के बाद फ्रैक्चर का सामना करना पड़ सकता है। चूंकि कैंसर जल्दी फैलता है, इसलिए आपका कुत्ता दर्द के स्पष्ट संकेत दिखाएगा। पशुचिकित्सा एक्स-किरणों और एक हड्डी बायोप्सी के माध्यम से ऑस्टियोसोर्को का निदान कर सकता है।

विकल्प. दुर्भाग्यवश, हड्डी के कैंसर के अधिकांश मामले बीमार हैं। यदि कैंसर फैलता नहीं है, तो पैर का विच्छेदन कुत्ते को ठीक कर सकता है और गंभीर दर्द को सीमित कर सकता है, भले ही रोग मेटास्टेसाइज्ड हो। सर्जरी के अलावा उपचार विकल्प, कीमोथेरेपी और विकिरण थेरेपी शामिल हैं। वर्तमान उपचार विकल्पों का अनुभव करने के बाद ओस्टियोसोर्को के लिए इलाज किए जाने वाले पचास प्रतिशत कुत्ते एक साल या उससे अधिक रहते हैं। पशुचिकित्सक आपके लैब्राडोर के लिए दर्द दवा भी लिखेंगे ताकि आप जीवन की उचित गुणवत्ता का आनंद उठा सकें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन वास्तव में क्या लेता है?कुत्ते के भोजन वास्तव में क्या लेता है?
कुत्तों में मुंह का कैंसरकुत्तों में मुंह का कैंसर
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?डॉक्टर कुत्ते, क्या मुझे कैंसर है?
कुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता हैकुत्तों को निष्क्रिय धूम्रपान से कैंसर मिल सकता है
कैनाइन ऑन्कोलॉजी (ii)कैनाइन ऑन्कोलॉजी (ii)
» » हड्डियों के कैंसर वाले किसानों का प्रतिशत
© 2021 taktomguru.com