taktomguru.com

कुत्तों में एलर्जी मूल की खुजली का उपचार। कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स के उपयोग के नुकसान

कुत्तों में एलर्जी खुजली का उपचार। कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स के उपयोग के नुकसान

पाठ: सिल्विया ह्वामेरा। पशु चिकित्सा एजीए संचार agacomunicacion.es तस्वीरें: Zoetis zoetis.es

पारंपरिक रूप से पशु चिकित्सा दवा में कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स का उपयोग कुत्ते में कुछ एलर्जी त्वचा की स्थितियों के इलाज के लिए किया जाता है, जिनमें से अधिकांश प्रभावित क्षेत्र में जानवरों की निरंतर खरोंच से प्रकट होते हैं।

Scratching के बाद से यह कारण या कुत्तों में इस तरह के जिल्द की सूजन atуpica के रूप में मौजूदा बक्से को मुश्किल निस्संदेह afecciуn mбs अक्सर त्वचा कर सकते हैं यह बहुत कष्टप्रद है, मालिक के लिए एक समस्या है, लेकिन विशेष रूप से पशुओं के लिए,।
उम्मीद की जा सकती їquй एक corticosteroid के साथ इलाज के प्रतिकूल प्रभावों despuйs: और यह कि कोर्टिकोस्टेरोइड इन मामलों को कम, खुजली को कम करने और इसलिए त्वचा रोगों के इस प्रकार में सुधार है, लेकिन सवाल homeowners पूछना है कि सही है? और, सबसे ऊपर, क्या इसके उपयोग के विकल्प हैं?

अलग-अलग स्तर पर NUMEROUS विज्ञापन प्रभाव
वहाँ (चित्रा 1) कई प्रतिकूल कोर्टिकोस्टेरोइड, प्रणाली है कि प्रभावित कर रहे हैं और तीव्र रूप apariciуn दोनों crуnica के इस्तेमाल से जुड़े प्रभाव bibliogrбficas1 का वर्णन, यानी अचानक apariciуn कई संदर्भ हैं।

इस मामले में Ъltimo एक असामान्य खाने के लिए की जरूरत में वृद्धि (polyphagia), प्यास (polydipsia), और पेशाब (बहुमूत्रता) की आवृत्ति पर प्रकाश डाला गया है, लगातार घरघराहट पशु के कारण asн के रूप में।

उनमें से सभी जानवरों के जीवन में परिवर्तन उत्पन्न करते हैं, और अपने मालिकों में भी त्याग दिए जाते हैं। एक जानवर दिखा भोजन तरस Asн, सबसे अधिक संभावना मोटापा पीड़ित समाप्त करने के लिए, परिवार है कि रहता है के लिए परेशान resultarб ademбs वे सब कुछ comerб के रूप में आप पाते हैं, भोजन से, कचरा और सबसे खराब स्थिति में मल के लिए। यह निस्संदेह संक्रमण और अन्य विकारों से पीड़ित जानवरों के लिए जोखिम को बढ़ा देगा।

दूसरी तरफ, प्यास में वृद्धि और इसके परिणामस्वरूप, पेशाबों की संख्या भी विकार हैं जो पालतू जानवरों और उसके मालिकों के सामान्य जीवन को बदलती हैं, क्योंकि जानवर इंतजार नहीं कर सकते हैं और घर की जरूरतों और मालिकों को कर सकते हैं उन्हें बचने के लिए यात्राओं की आवृत्ति और अवधि बढ़ाने के लिए मजबूर किया जाएगा।

स्टेरॉयड उपचार के अन्य प्रभाव crуnico carбcter mбs, कई ऊतकों-уrganos और त्वचा से प्रभावित करने वाले (caнda बाल, दूसरों के बीच), mъsculos (अधिक से अधिक टूट-फूट) कर रहे हैं, जठरांत्र (जीआई खून बह रहा है और वेध) करने के लिए, दूसरों के बीच में।

इसके अलावा, इसके उपयोग मधुमेह के उपचार के साथ हस्तक्षेप, बढ़ती ademбs इस रोग, या उन जानवरों को पहले से ही यह है कि में empeorбndola को predisposiciуn। Tambiйn गढ़ पशु को बदलने, mбs संक्रमण के संपर्क में है, विशेष रूप से riсones और urinarias- vнas carбcter तक में, कुछ मामलों पशु आक्रामक mбs (चित्रा 2) प्रदर्शित किया जाता है में कारण।




CORTICOSTERIOIDES EXIST के लिए क्या करते हैं?
और आखिरी सवाल के बारे में हमें खुद को इन दवाओं के बारे में पूछना है, जवाब हां है। दरअसल, आज वहाँ dнa त्वचा शर्तों के लिए चिकित्सा, मूल कारणों alйrgico खुजली मुकाबला करने के लिए भी शामिल है और (cutбnea रोग कुत्तों में mбs आम), जो के उपयोग के माध्यम से पारित नहीं है atуpica जिल्द की सूजन कुत्ते जैसे चित्र, पेचीदा कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स और वह:

. उनके पास एक और अधिक उचित सुरक्षा प्रोफ़ाइल है।
. एलर्जी परीक्षणों में, कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स के विपरीत, वे हस्तक्षेप नहीं करते हैं।
. वे जानवरों पर रखी गई टीकों से हस्तक्षेप नहीं करते हैं। कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स ऐसा कर सकता है क्योंकि वे प्रतिरक्षा प्रणाली में बदलाव का उत्पादन करते हैं।
. इन्हें अन्य उपचारों के साथ एक साथ उपयोग किया जा सकता है जिन्हें जानवरों का पालन करना चाहिए (मधुमेह, ऑस्टियोआर्थराइटिस, आदि)।
. इन्हें तत्काल परिणामों और लंबी अवधि के उपचार के लिए दोनों का उपयोग किया जा सकता है।

अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें - वह आपके कुत्ते की त्वचा की स्थिति को अधिक प्रभावी और सुरक्षित तरीके से इलाज करने के लिए आज मौजूद विकल्पों के बारे में निदान के बाद आपको सलाह देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोगस्कॉटिश टेरियर में सबसे आम त्वचा रोग
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
कुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में त्वचा रोग के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
कुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षणकुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षण
एक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचारएक कुत्ते में त्वचा की जलन के लिए उपचार
गोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएंगोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएं
पालतू जानवरों के मालिक को जानकारी के नए एटलस: "त्वचाविज्ञान में निदान"पालतू जानवरों के मालिक को जानकारी के नए एटलस: "त्वचाविज्ञान में निदान"
» » कुत्तों में एलर्जी मूल की खुजली का उपचार। कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स के उपयोग के नुकसान
© 2021 taktomguru.com