taktomguru.com

पशु चिकित्सा दवा में अग्रिम

हम DATE तक हैं

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
पशु चिकित्सा दवा में अग्रिम
पशु चिकित्सा दवा में किए गए प्रगति का अर्थ है कि वर्ष के बाद, हमारे कुत्ते बीमारियों के लिए अधिक विश्वसनीय और प्रभावी दवाओं और उपचारों तक पहुंच सकते हैं जो उनके स्वास्थ्य पर हमला करते हैं। नीचे हम कुछ सबसे नवीन प्रगति और आवेदन को संबोधित करते हैं जिन्हें वे संबोधित करते हैं।

अनुशंसित किताबें:
आपके काम का स्वास्थ्य
स्पैनिश मास्टिफ़ का महान पुस्तक

हमारे स्टोर पर जाएं!
मोटापा
मोटापा एक "मामूली" समस्या होने लगती है: हाल ही में, पशु चिकित्सकों को मोटापे के कुत्ते को वजन कम करने में गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। हमें कई आहारों का सहारा लेना पड़ा जो कुत्ते के भोजन के पहले ब्रांड हमारे निपटारे में डालते थे। बड़ी समस्या तब आई जब कुत्ता इस नए भोजन के सामने था कि कई मौकों पर उसे पसंद नहीं आया। खैर, कुछ समय के लिए पशु चिकित्सा चैनल में वजन घटाने में मदद करने के लिए एक उत्पाद था जिसका सक्रिय घटक मिट्राटापिडा है। बहुत समय पहले बाजार में एक और दवा दिखाई दी जिसका सक्रिय सिद्धांत डिलोटोटाइप है। दोनों दवाएं उत्कृष्ट परिणाम दे रही हैं, जब तक कि वे आहार परिवर्तन और उचित अभ्यास अभ्यास से जुड़े हुए हों। उपचार प्रभावी होने के लिए, पशुचिकित्सा द्वारा वजन नियंत्रण कुछ आवधिकता के साथ आवश्यक है, क्योंकि कुत्ते के वजन के विकास के आधार पर खुराक के समायोजन आवश्यक हैं। क्रिया के इसकी तंत्र काफी समान हैं, आंत के स्तर पर लिपिड के अवशोषण को कम करने और संतृप्ति के प्राकृतिक तंत्र को बढ़ाने के लिए।

इप्लीप्सी के इलाज के लिए सावधानी बरतें
कुत्ते हाइपोथायरायडिज्म के हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि इस तरह के phenobarbital के रूप में दवाओं, व्यापक रूप से पित्त में थायराइड हार्मोन की महत्वपूर्ण हटाने के कारण द्वारा रोग पैदा कर सकता मिर्गी के साथ कुत्तों का इलाज किया जाता। इसलिए, उन सभी जानवरों में इसे ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है जो मिर्गी के इलाज में हैं।
कॉम्बैट भय
ऐसे कई कुत्ते हैं जो डर महसूस करते हैं। भय को उपस्थिति या खतरे की आसन्नता के कारण आंदोलन और चिंता की भावना के रूप में परिभाषित किया जाता है। इन मामलों में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उत्तेजना की पहचान करना जो इसे और इसी सीमा को ट्रिगर करता है। हवा, गरज, बिजली, पायरोटेक्निक उपकरण, सायरन, आग्नेयास्त्रों की गोलीबारी ... कुत्तों में उस अप्रिय सनसनी का कारण बन सकती है। यह डर खुद को अलग-अलग तरीकों से प्रकट कर सकता है: कुत्ता हमारे बगल में छुपा या रह सकता है, हिला सकता है या हिला सकता है, वर्तमान tialismo या psialorrea। कभी-कभी, अगर कुत्ता घर से बाहर है, तो वह प्रवेश करना चाहता है, और यदि वह अंदर है तो वह छोड़ना चाहता है। कई परिस्थितियों में, विशेष रूप से यदि आप अकेले हैं, तो यह घर को महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचाएगा।



उपचार उन शोरों के साथ दर्ज टेप या वीडियो के माध्यम से desensitization और काउंटर कंडीशनिंग में शामिल होगा। जबकि जानवर स्थिति को नियंत्रित करने में सक्षम है, इसे भोजन के साथ पुरस्कृत किया जाएगा और कभी दंडित नहीं किया जाएगा। सख्त पशु चिकित्सा नियंत्रण के तहत उपचार के साथ क्लॉमिप्रमाइड, फ्लूक्साइटाइन, अल्पार्जोलम या डायजेपाम जैसी दवाएं बहुत उपयोगी हैं।
ट्रेक्वा
ट्रेकील पतन छोटी नस्लों (0.5-2.9 प्रतिशत) में खांसी का लगातार कारण होता है। इसमें ट्रेकेल लुमेन की एक संकुचन होती है जो लारेंजियल पक्षाघात, हृदय रोग और ब्रोंकाइटिस से बढ़ जाती है। ट्रेकेल उपास्थि के विरूपण से वायुमार्ग की पूरी बाधा उत्पन्न हो सकती है। लगभग 30 प्रतिशत प्रभावित कुत्तों में ब्रोंकाइक्टेसिस होगा। 70 प्रतिशत मामलों में कंज़र्वेटिव उपचार उपयोगी है: वायुमार्ग की सूजन को कम करने के लिए मोटापा, कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स से बचने, और ब्रोंकोडाइलेटर। Tranquilizers (उत्तेजना से बचने के लिए) और antitussives जोड़ा जा सकता है। जिन मामलों में प्रतिक्रिया नहीं होती है वे ट्राइकल पतन को कम करने के लिए शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं की आवश्यकता होती है। Intraluminal nitinol स्टेंट intrathoracic शल्य चिकित्सा उपचार दृष्टिकोण के लिए एक आशाजनक विकल्प हैं।
LEISHMANIA से संबंधित समाचार
Virbac प्रयोगशालाओं ने leishmaniasis के इलाज के लिए एक नया उत्पाद लॉन्च किया है। इसका वाणिज्यिक नाम मिल्टेफोर्न है, जिसका सक्रिय सिद्धांत मिल्टेफोसाइन है। यह एक समाधान है जिसे 28 दिनों के लिए दिन में एक बार मौखिक रूप से प्रशासित किया जाता है। इसमें यकृत और गुर्दे की विषाक्तता की कमी है, इसलिए इसका उपयोग विशेष रूप से लीशमैनिया वाले कुत्तों में दिलचस्प है जिसमें इनमें से कोई भी अंग प्रभावित होता है।
क्रोनिक रेनल इंफ्यूफिसेंसी
कुत्ते (सीआरएफ) में पुरानी गुर्दे की विफलता प्रगतिशील है और आमतौर पर यूरेमिया और मृत्यु में समाप्त होती है। इसका मुख्य कारण अक्सर अनिश्चित होता है। इसकी प्रगति को उस कारण के दृढ़ता के लिए जिम्मेदार ठहराया गया है जिसकी उत्पत्ति हुई थी। रोग की प्रगति को धीमा करने के लिए प्रभावी हस्तक्षेप के विकास के लिए जोखिम कारकों की पहचान की आवश्यकता होती है।
सीआरएफ और धमनी उच्च रक्तचाप के बीच संबंध कई प्रजातियों में स्पष्ट है और मृत्यु दर से संबंधित है। उच्च रक्तचाप वाले कुत्तों को मरने का उच्च जोखिम होता है। इसी प्रकार, सीकेडी के कारण होने वाले उच्च रक्तचाप से गुर्दे की क्रिया और गुर्दे की क्षति में गिरावट आती है।
एंटीबायोटिक और उनके सही उपयोग
पशु चिकित्सा दवा में एंटीबायोटिक्स के दुरुपयोग की मुख्य समस्या यह है कि, उपचार में असफल होने और प्रतिरोध में वृद्धि करके, यह मालिकों के साथ पशुचिकित्सा के संबंधों को काफी नुकसान पहुंचाता है। गैर अनुपालन की डिग्री विशेष रूप से गहरे पायोडर्मा जैसे संक्रमणों में खराब होती है, जिसके इलाज के कई हफ्तों की आवश्यकता होती है, भले ही लक्षण कम हो जाएं। इन समस्याओं से बचने के लिए प्रयोगशाला ने सुविधाजनकता (Cefovecina सोडियम) के वाणिज्यिक नाम के साथ एक इंजेक्शन योग्य प्रस्तुति लॉन्च की है। यह एक सेफलोस्पोरिन है, जिसका मुख्य नवीनता यह है कि दो सप्ताह का एंटीबायोटिक उपचार एक इंजेक्शन से ढका हुआ है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में दंत फ्रैक्चर के साथ क्या करना हैकुत्तों में दंत फ्रैक्चर के साथ क्या करना है
मोटे कुत्तेमोटे कुत्ते
मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
कुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएंकुत्ते मोटापे: आपके स्वास्थ्य के लिए समस्याएं
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारीकुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारी
मोटापे के मालिक, मोटे कुत्तेमोटापे के मालिक, मोटे कुत्ते
छोटे जानवरों की एंडोक्राइनोलॉजीछोटे जानवरों की एंडोक्राइनोलॉजी
कुत्ता खाना: उपचारात्मक आहारकुत्ता खाना: उपचारात्मक आहार
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
» » पशु चिकित्सा दवा में अग्रिम
© 2021 taktomguru.com