taktomguru.com

कोल्ली में डिजेनेरेटिव मायलोपैथी

कोली (6)डीजेनेरेटिव मायलोपैथी बड़ी नस्लों के अधिकांश कुत्तों को प्रभावित करती है, इसलिए जब कोई आपको बताता है कि यह कोली की एक विशिष्ट बीमारी है तो विश्वास न करें। जब आप बड़े नस्लों के कुत्तों से जुड़े अपरिवर्तनीय मायलोपैथी शब्द सुनते हैं, तो यह तर्कसंगत है कि आप चिंता करते हैं कि आपकी सक्रिय कोली इसके लिए अतिसंवेदनशील हो सकती है, लेकिन घबराओ मत। किसी भी स्वास्थ्य समस्या के साथ, बीमारी के बारे में शोध और अपने कुत्ते की नस्ल के साथ इसके संबंध।

डिजेनेरेटिव मायलोपैथी. डिजेनेरेटिव मायलोपैथी एक विकार है जो रीढ़ की हड्डी पर हमला करता है। हालांकि यह एक विशिष्ट नस्ल से जुड़ा हुआ नहीं है, यह बड़े नस्ल कुत्तों को प्रभावित करता है। नस्ल जो आमतौर पर अपरिवर्तनीय मायलोपैथी से जुड़ा हुआ है वह जर्मन शेफर्ड है, लेकिन कोली कुत्तों की नस्लों में से एक है जिसे निदान के रूप में निदान किया गया है।

लक्षण. डीजेनेरेटिव मायलोपैथी एक ऐसी बीमारी है जो धीरे-धीरे प्रगति करती है। प्रारंभ में, आप बीमारी के छोटे संकेतों को नहीं देख सकते हैं, लेकिन जैसे ही बीमारी बढ़ती है, वे बदतर हो जाते हैं। आम तौर पर, प्रभावित कुत्तों को झूठ बोलने में परेशानी होती है और उन्हें कूदने में कठिनाई होती है। हिंद अंगों में कमजोरी आम है, जैसे कि टिपिंग और हिंद पैर में कंपकंपी दिखाना। सामने के पैरों में आमतौर पर कोई लक्षण नहीं होता है जब तक कि बीमारी की प्रगति नहीं होती है। आम तौर पर, प्रभावित कुत्ते असंतोष विकसित करते हैं।




इलाज. यद्यपि अपरिवर्तनीय मायलोपैथी के लिए उपचार रोग की प्रगति को धीमा कर सकता है और कुछ लक्षणों को कम कर सकता है, कोई इलाज नहीं है। बीमारी का निदान होने के एक साल बाद स्थिति पक्षाघात का कारण बन सकती है और उत्सव लगभग हमेशा मालिकों की पसंद होती है। विटामिन और एमिनोकैप्रोइक एसिड अपरिवर्तनीय मायलोपैथी के लक्षणों का सामना करने और रोग को धीमा करने में प्रभावी होते हैं। पशुचिकित्सा ग्लूकोकोर्टिकोइड्स और अन्य दवाओं को निर्धारित कर सकता है और प्रोटीन प्राप्त करने के लिए टोफू या सूअर के साथ सब्जियों और चावल के साथ घर का बना आहार की सिफारिश करने की संभावना है। कुत्तों के लिए नियमित रूप से सौम्य व्यायाम और शारीरिक चिकित्सा महत्वपूर्ण है जिनके पास यह स्थिति है। तैरना और चलना आपके कुत्ते में बीमारी की प्रगति को धीमा करने में मदद करेगा। जब असंतुलन प्रकट होता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते को अल्सर, घावों और त्वचा संक्रमण की उपस्थिति से बचने के लिए जितना संभव हो सके स्वच्छ और सूखे रखें।

कोली नस्ल-विशिष्ट स्वास्थ्य मुद्दे। यद्यपि कोलाज अपरिवर्तनीय मायलोपैथी प्राप्त कर सकते हैं, अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो सबसे अधिक नस्ल से तुरंत जुड़े हुए हैं। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी और रेटिना वर्णक एफीथेलियल डाइस्ट्रोफी जैसी आंखों के मुद्दे कोली नस्ल के लिए आम हैं। कोलिज़ को मिर्गी, ब्लोट और गैस्ट्रिक टोरसन के साथ समस्याएं भी जानी जाती हैं, और एमडीआर 1 के नाम से जाने वाली बहु-दवा प्रतिरोध जीन के कारण दवा संवेदनाएं मिली हैं। यदि एक कोलाई में एमडीआर 1 जीन होता है, तो यह सामान्य दवाओं तक भी गंभीर और संभावित रूप से घातक प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है। इन दवाओं में दिल की धड़कन दवाएं और मानव एंटीडायरेरियल दवाएं शामिल होती हैं जिन्हें नियमित रूप से कुत्तों के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है।

कोली की विशिष्ट स्वास्थ्य समस्याएं। हालांकि कुछ कोलीज degenerative मायलोपैथी विकसित कर सकते हैं, अन्य स्वास्थ्य समस्याएं हैं जो दौड़ के साथ अधिक जुड़े हुए हैं। कोली नस्ल में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी जैसी आंख की समस्याएं आम हैं। कोली को मिर्गी, सूजन और गैस्ट्रिक टोरसन के लिए भी जाना जाता है और यह एमडीआर 1 के नाम से जाने वाली बहु-दवा प्रतिरोध जीन के कारण कुछ दवाओं के प्रति संवेदनशील है। यदि आपकी कोली एमडीआर 1 जीन का वाहक है, तो कुछ दवाएं, यहां तक ​​कि आम भी गंभीर और जीवन-धमकी देने वाली प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकती हैं। इन दवाओं में मनुष्यों के लिए दिल की धड़कन और एंटी-डायरियल दवाओं के लिए दवाएं शामिल होती हैं जिनका प्रयोग आमतौर पर कुत्तों के इलाज के लिए किया जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारणकुत्तों में पिछड़े पैरों में कमजोरी के कारण
कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)कुत्ते नस्लों | कोली (किसी न किसी कोली)
Wobbler सिंड्रोमWobbler सिंड्रोम
रोड्सियन रिजबैक विशेषताएंरोड्सियन रिजबैक विशेषताएं
साइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियांसाइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियां
छोटी नस्लों के पिल्ले में लापरवाही: लेग-कैल्व-पेथ की बीमारीछोटी नस्लों के पिल्ले में लापरवाही: लेग-कैल्व-पेथ की बीमारी
कॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकारकॉर्डि को प्रभावित करने वाले विकार
अफगान का इतिहास और स्वास्थ्यअफगान का इतिहास और स्वास्थ्य
वैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेदवैली और दाढ़ी वाली कोल्ली के पोलिश चरवाहे के बीच मतभेद
» » कोल्ली में डिजेनेरेटिव मायलोपैथी
© 2021 taktomguru.com