taktomguru.com

टेरियर नस्ल की विविधता - टेरियर का इतिहास

टेरियर नस्ल की विविधता

छोटे आकार और अतिरंजित बहादुरी

बहुत प्राचीन से, मसीह से सैकड़ों साल पहले, छोटे पैरों के साथ छोटे आकार के कुत्तों के कुछ संदर्भ हैं, जो अपने स्वयं के बोरों के भीतर मुर्गी का पीछा कर सकते हैं और उन्हें स्पष्ट लड़ाई में पकड़ सकते हैं। अथक यात्रियों की अन्य ऐतिहासिक विवरणों, समान लक्षणों के साथ कम या ज्यादा संरक्षित नस्लों का कहना है कि हालांकि लगभग सभी कुछ और `आधुनिक` कुत्तों के अलावा ब्रिटिश द्वीप समूह में अपने मूल है, जर्मनी, चेकोस्लोवाकिया, ऑस्ट्रेलिया या में annealed दौड़ के पद के लिए लाया संयुक्त राज्य अमेरिका हालांकि, हम तिब्बती टेरियर भूल नहीं करना चाहिए, प्राच्य किस्मों जिसका आकारिकी लक्षणों से उनके पश्चिम के "भाई" के साथ संवेदनशील अंतर विशेषताओं प्रदर्शन के एक मेजबान को जन्म दे रही।

यदि बैल-टेरियर की भ्रम और प्रभावशाली उपस्थिति, उदाहरण के लिए, यह यॉर्कशायर दुबला आंकड़ा लोमड़ी टेरियर या लक्जरी टिकट के लिए थोड़ा रिश्ता है प्रतीत होता है, एक आम लिंक, दृढ़ता, साहस और कम या ज्यादा नरम अटूट फेंक स्वभाव में स्पष्ट है रक्त के मिश्रण द्वारा प्रदान के साथ गैर समूह लाइनों, कि कब्जा में आदमी की सहायता या भयंकर और शक्तिशाली जानवर है, साथ ही खेतों, घरों की विशिष्ट deratting के साथ संघर्ष संसृत आदेश के साथ अलग पृष्ठभूमि से उन का जन्म दौड़ के निर्माण में योगदान दिया,, कारखानों और अन्य वातावरण। उत्तरोत्तर वे प्राप्त, पारिवारिक जीवन के लिए बहुत उपयुक्त है अपने पारंपरिक प्रतिभा को खोने के रिश्तेदार क्रूरता या व्यथा मिलनसार चरित्र, स्वच्छ प्रतियां नरम है बिना।




भयानक बैल टेरियर का मामला लगभग कुख्यात है, सफलतापूर्वक निपटने के लिए पहले शो में क्रूर बैल पशुओं की लड़ाई है, जो उन्नीसवीं सदी की शुरूआत में प्रचूर मात्रा में बर्बर बनाया। इस नस्ल में कठोर परिवर्तन आया है जिसने इसे सही नर्सरी कुत्तों और यहां तक ​​कि पालतू पशुओं में भी बदल दिया है। एक प्रजाति के रूप कुत्ता है, साथ ही cinófilos के प्रशंसकों की चंचलता जो उसे एक बड़े शहर में एक अपार्टमेंट के छोटे आकार के साथ साझा कर सकते हैं मनुष्य के आदर्श साथी के रूप में समूह के लगभग सभी जातियों रखा है, लेकिन यह भी दिखाने उत्कृष्ट अभिभावक और, कभी-कभी, जीवित प्रतिभा और शक्तिशाली जबड़े के बहादुर शिकारी।

कुछ टेरियर, जैसे वायर्डेल, महान स्थूलता की, वे या तो जानवरों बॉक्सर, Dobermann और जर्मन शेफर्ड, या क्रूर शिकारी, जो लगभग आत्मघाती कोनों और अधीन भयंकर यूरोपीय जंगली सूअर के लिए गिने जाते हैं सहित, और अधिक परंपरागत रूप में प्रभावी बचाव हो सकता है।

लोमड़ी-टेरियर: अपने तौर तरीकों सीधे बाल और कड़ी बाल, स्कॉटिश और वेस्ट हाईलैंड के साथ में सहानुभूति और यहां तक ​​कि कुत्ते दुनिया के लोगों के लिए स्नेह के बाहर की प्रशंसा, आदमी के लिए सहायता का एक लंबा इतिहास द्वारा क्रमशः लोकप्रिय बनाया लायक है, या कुछ उपभोक्ता उत्पादों के प्रचार से जो लेबल के रूप में अपनी प्लेटों का उपयोग करते थे। क्या कई प्रशंसकों को एहसास नहीं है यह है कि Hispid भद्रता और इन जानवरों फौलादी जबड़े छिपे हुए हैं की कर्कश सहानुभूति, desarrolladísimas डेन्चर के साथ सुसज्जित है, और एक साथ क्या अधिक महत्वपूर्ण, एक जीवंत, हंसमुख आचरण है, उनके आकाओं के लिए कुल भक्ति, के तहत अन्य जानवरों के साथ टकराव में अद्भुत साहस या उन दुष्टों के साथ जो प्रियजनों पर हमला करने की कोशिश करते हैं या अपनी संपत्ति का उल्लंघन करते हैं। इसके अलावा, मिश्रित किस्मों को छोड़कर प्रतिरोधी होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ताऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ता
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
यॉर्कशायर टेरियरयॉर्कशायर टेरियर
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
कैरेन टेरियर की विशेषताएंकैरेन टेरियर की विशेषताएं
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
» » टेरियर नस्ल की विविधता - टेरियर का इतिहास
© 2021 taktomguru.com