taktomguru.com

नॉर्विच टेरियर

कुत्तों नॉर्विच टेरियर

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार: 25 - 27 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 4-6 किलो लगभग।

मादा का आकार: 24 - 26 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 4-6 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 72 - समूह 3

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




इस नस्ल की उत्पत्ति नॉरविच, नॉरफ़ॉक काउंटी, दक्षिणपूर्व इंग्लैंड की प्रांतीय राजधानी है। लेकिन उनका जन्म बीच में पार हो जाता है ldquo-Irishrdquo- और 1 9वीं शताब्दी के अंत में ldquo-Yorkrdquo। नॉर्विच टेरियर, कई अन्य दौड़ों की तरह, वर्ष 1 9 18 में गायब होने की कगार पर था हालांकि सौभाग्य से यह ऐसा नहीं करता था। केनेल क्लब द्वारा इसकी आधिकारिक मान्यता 1 9 32 में थी। और 30 साल बाद, 1 9 64 में, नॉरफ़ॉक टेरियर और नॉर्विच टेरियर को विभिन्न दौड़ माना जाता है।

और हालांकि वे अलग-अलग दौड़ हैं, वे काफी समान हैं। वास्तव में, दोनों कुत्तों के बीच एकमात्र विशिष्ट विशेषता उनके कान हैं। नॉरफ़ॉक के लोग थोड़ा गोलाकार हैं और गाल के खिलाफ आगे गिरते हैं जबकि नॉर्विच टेरियर के लोग कठोर और नुकीले होते हैं। इसकी समानता यह है कि कुछ देशों में (संयुक्त राज्य अमेरिका, उदाहरण के लिए) दोनों दौड़ एक ही रहती हैं।

सामान्य उपस्थिति

यह एक छोटा कुत्ता है। वास्तव में, इसके 25 सेमी क्रॉस के लगभग 30 और 5 किलो वजन के लिए धन्यवाद, हम मौजूद सबसे छोटी टेरियर्स में से एक पाते हैं। यह अंगों और छोटे अंगों की एक कॉम्पैक्ट, ठोस और मजबूत नस्ल है। इसमें एक विस्तृत खोपड़ी है, एक मजबूत नाराज, एक अच्छी तरह से परिभाषित स्टॉप और अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें हैं।

कुत्ते चित्र नॉरविच टेरियर

हमने पहले ही यह कहा है। उनके कान, विशेषता है कि उनके चचेरे भाई नॉरफ़ॉक का अंतर कठोर और बिंदु है। इसके बाल कठोर हैं (गर्दन में माने बनाते हैं) और यह एक काला मैटल होने की संभावना के साथ लाल और गेहूं है।

तापमान और व्यवहार

छोटे आकार की दौड़ लेकिन महान व्यक्तित्व की दौड़। वह एक हंसमुख कुत्ता, जिंदा, बहादुर और कुछ हद तक चतुर है। हालांकि, उनका स्वभाव आसान है और उसे शिक्षित करना आसान है। यह एक अच्छा साथी कुत्ता है। वह इतना आनंद लेता है, वह अकेलापन नहीं खड़ा कर सकता है। इस प्रकार, वह परिवार की हर परिस्थिति में उपस्थित होना चाहता है, एक आदत जो थकाऊ हो सकती है। यह एक कुत्ता है जो पूरी तरह से अपने congeners के साथ हो जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरविच टेरियरनस्ल नॉरविच टेरियर
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
छोटे कुत्तेछोटे कुत्ते
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
फॉक्स टेरियरफॉक्स टेरियर
» » नॉर्विच टेरियर
© 2021 taktomguru.com