taktomguru.com

डाल्मेटियन कुत्ते नस्ल

डालमाता कुत्ते नस्ल

डालमाता कुत्ते नस्ल

इस नस्ल के दल्माता विशिष्ट गुण

डैलमेशियन: कैनिस परिचित

परिवार: canids

आदेश: मांसाहारी

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: अच्छा आकार, महिलाओं में पुरुषों में स्कंध में 61 सेमी और 58 सेमी की एक अधिकतम लिफ्ट और 25 22.5 किलो के एक औसत वजन के साथ क्रमश: डैलमेशियन एक प्रतिनिधि साथी नस्लों है कि शिकार कुत्ते की तुरंत `हवा` याद रखें, जो इसकी उत्पत्ति को धोखा देती है। सिर लंबे, मजबूत थूथन और लंबे, मध्यम चिह्नित रोकने, चिपचिपा होंठ और शक्तिशाली दांत ज़िपर `कैंची`, खोपड़ी, व्यापक और काफी फ्लैट होना चाहिए, सिर के बुनियादी स्वरूप को निर्धारित किया है।

कान चौड़े हैं, फांसी, उच्च सम्मिलन, टिप की ओर पतला, थोड़ा गोलाकार। आंखें गोलियां होती हैं, आमतौर पर ब्राउन होती हैं। बिना गर्दन के गर्दन, बहुत लंबी और पतली, एक जोरदार छाती ट्रंक के साथ मिलती है जो बहुत व्यापक नहीं है, लेकिन व्यापक और अच्छी फेफड़ों की क्षमता के साथ। मजबूत और पेशीदार गुर्दे। पसलियों हल्के से `अवरुद्ध` और रंप गोलाकार। चरम, मजबूत और मजबूत, गोल और तंग पैर (बिल्ली के) में खत्म होता है। अच्छी लंबाई की पूंछ, आम तौर पर ऊपरी ओर इशारा करते हुए ठीक टिप के साथ एक मामूली कमान में घटता है।

बाल, छोटा, कठिन और तंग, इसे दो मूल रंगों में प्रस्तुत किया जा सकता है: काले धब्बे वाले सफेद और भूरे रंग के धब्बे के साथ सफेद। इस नस्ल में व्यापक वितरण और अच्छी तरह से परिभाषित पैटर्न महत्वपूर्ण है। सबसे व्यावहारिक सिद्धांत दल्मेटियन को शिकारी और ब्रिटिश प्रशंसकों द्वारा बनाए गए सूचक और बैल टेरियर के पार से जोड़ते हैं। सत्तरवीं शताब्दी से, एक निश्चित अवधि के दौरान पापल भव्यता का प्रतीक इसका कब्जा पेजेंट्री से जुड़ा हुआ है, और फ्रांसीसी रईस अपने गाड़ियां इस दौड़ के पैक का पालन करते हैं।

एक प्रगतिशील गिरावट ने डाल्मेटियन को सीमित कर दिया पचासवीं तक, कम से कम सामान्य, विस्मृत होने के लिए, जब खोया जमीन थोड़ा कम हो रहा है। वर्तमान में, ऐसा लगता है कि संभवतः एक अन्यायपूर्ण विस्मरण में फिर से उभरना प्रतीत होता है, संभवतः सांप्रदायिक क्रॉस से नमूने के हाल के दिनों में प्रसार के कारण।




दल्माता कुत्ते नस्ल की दीर्घायु: बारह चौदह साल

आवास: वह नि: शुल्क रिक्त स्थान पसंद करता है जहां वह दौड़ सकता है, अच्छी तरह से व्यवस्थित झोपड़ियों में घर के अंदर रहना। यह नागरिकों के जीवन की समस्याओं के बिना अनुकूल है, बशर्ते इसे लंबी सैर करने की अनुमति दी जाए।

खिला: बेहद मितव्ययी, रखरखाव राशन के रूप में लगभग 1,300 किलोग्राम की आवश्यकता होती है, जो पैक में शिकार या पीछा करने के काम के अधीन होने पर लगभग तीन गुना होना चाहिए। व्यायाम करने के लिए थोड़ा अवसर वाले जानवरों में क्लासिक आहार कम से कम पशुओं में कम किया जाएगा।

चरित्र और व्यवहार: मालिक से अपेक्षाकृत स्वतंत्र और अलग होना, हालांकि, सचेत और हंसमुख होना चाहिए, शिकार कुत्तों की कुछ विशेषताओं को इकट्ठा करना चाहिए। आक्रामक, घबराहट और अस्थिर व्यक्ति अप्रत्याशित क्रॉस से आते हैं और इस नस्ल के विशिष्ट गुणों को प्रतिबिंबित नहीं करते हैं।

दैनिक देखभाल: एक विशेष बिल्ली का बच्चा या बिल्ली का बच्चा दस्ताने के साथ केप की मालिश, जिसमें बाहरी परजीवी द्वारा अंतिम हमले का अवलोकन शामिल होगा।

प्रजनन: प्रजातियों के नियमों के पालन के लिए, खिलाड़ियों की पसंद में बड़ी सफलता की आवश्यकता है।

रोगों: विशेष रूप से परेशानी और अन्य सामान्य स्थितियों के प्रति संवेदनशील, यह कुछ पुनरावृत्ति के साथ गुर्दे और हेपेटिक प्रेमों के लिए एक अतिसंवेदनशीलता प्रस्तुत करता है। यह बहुत सफेद जानवरों, छोटे दाग, एक जन्मजात बहरापन से जुड़ा हुआ है जो उम्र के साथ उत्साहित है।

डालमाता कुत्ते नस्ल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्लोवाक हाउंडस्लोवाक हाउंड
बेसेंजी अच्छा शिकारी कुत्ता नस्लबेसेंजी अच्छा शिकारी कुत्ता नस्ल
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
नस्ल बिली कुत्ते शिकारनस्ल बिली कुत्ते शिकार
पॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्लपॉइंटर सर्वश्रेष्ठ शिकार कुत्ते नस्ल
नस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्तानस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्ता
ग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजीग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजी
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
» » डाल्मेटियन कुत्ते नस्ल
© 2021 taktomguru.com