taktomguru.com

एक भूसी की जीवन प्रत्याशा

बर्फ में huskiसाइबेरियाई हुस्की एशिया में एक स्लेज कुत्ते के रूप में काम करने के लिए उभरा। एक लोकप्रिय पालतू होने के अलावा, साइबेरियाई हुस्की आधुनिक कुत्तों द्वारा खींची गई स्लेज रेस में प्रतिस्पर्धा करती है और अक्सर आर्कटिक में खोज और बचाव मिशन के लिए उपयोग की जाती है। इन काम करने वाले कुत्तों में एक मोटी कोट है जो विभिन्न रंगों का हो सकता है।

जीवन प्रत्याशा साइबेरियाई हुस्की का औसत जीवन लगभग 12 साल है, अन्य माध्यमों और बड़े कुत्तों के समान। कई लोग 15 साल तक जीते हैं और कुछ लंबे समय तक जीते हैं। सभी नस्लों में पुरुषों की तुलना में बिट थोड़ा लंबा रहता है और यह कोई अपवाद नहीं है। हालांकि, यह अंतर बहुत बड़ा नहीं है, इसलिए आश्चर्यचकित न हों अगर आपका पुरुष पालतू महिला मित्र या बहन से बचता है।

स्वास्थ्य। जैसे ही आपका साइबेरियाई हुस्की बढ़ता है, आप स्वास्थ्य समस्याओं को विकसित कर सकते हैं जो आपके जीवन को कम कर सकते हैं या आपके पिछले वर्षों को बहुत सहज नहीं बना सकते हैं। चूंकि यह एक कामकाजी कुत्ता है, गतिविधि इसे अतिसंवेदनशील करने की संभावनाओं को प्रतिबंधित करती है क्योंकि इससे मोटापे का कारण बन सकता है जो समय से पहले मौत का कारण बन सकता है। आदर्श और सक्रिय वजन पर अपने कुत्ते को रखने से आप लंबे और स्वस्थ जीवन में मदद कर सकते हैं। आनुवंशिक विकार जैसे हिप डिस्प्लेसिया और प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी भी आपके पालतू जानवर की जिंदगी की गुणवत्ता में कमी कर सकती है।




जीवन के चरण. साइबेरियाई हुस्की आमतौर पर लगभग 12 महीने की उम्र में अपने वयस्क आकार तक पहुंच जाती है। इसे वयस्क कुत्ते माना जाता है जब यह 1 से 7 साल के बीच होता है। एक बार जब आपका पालतू जानवर 7 साल की उम्र तक पहुंच जाता है तो उसे एक वरिष्ठ कुत्ता माना जाता है। जब आप बूढ़े हो जाते हैं तो आपको अपना आहार बदलना पड़ सकता है और आप देख सकते हैं कि आप पहले जितना सक्रिय नहीं हैं। प्रत्येक में कुत्तों में परिवर्तन अलग-अलग होते हैं, इसलिए आपको अपने पालतू जानवरों की विशिष्ट जरूरतों पर ध्यान देना होगा ताकि यह निर्धारित किया जा सके कि आपको अपनी जीवन शैली में बदलाव कब करना है।

विचार. सभी कुत्तों के लिए दुर्घटनाएं मौत का प्रमुख कारण हैं और साइबेरियाई हुस्की को दौड़ने के अपने प्यार के कारण अधिक जोखिम हो सकता है। यदि आपके पास हुस्की है, तो इसे खुली जगह में बिना किसी पट्टा के चलने की अनुमति न दें। एक पट्टा पर अपने पालतू रखें या जब सवारी या सड़क पर चल रहा है और उसे इस तरह के एक आंगन या बड़े कुत्ते पार्क के रूप में संलग्न रिक्त स्थान में नि: शुल्क चलाने के लिए कई अवसर दे रहे हैं का उपयोग करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
साइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँसाइबेरियाई huskies के लिए पोषण युक्तियाँ
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
साइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियांसाइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियां
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
» » एक भूसी की जीवन प्रत्याशा
© 2021 taktomguru.com