taktomguru.com

पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचार

पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार

पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार

पालतू जानवर और प्राकृतिक उपचार

वैकल्पिक उपचार की ओर बड़ा कदम वे पशु चिकित्सक जो बीमारियों की रोकथाम के लिए प्रतिबद्ध हैं, ऐसा कर रहे हैं, क्योंकि पशु के स्वास्थ्य और संभावना है कि उन्होंने स्वयं को स्वयं के उपचार के लिए तंत्र में रखा है।

हम वर्तमान समय में "वापसी" में रह रहे हैं वैकल्पिक चिकित्सीय तरीकों और पशु चिकित्सा दवा के लिए कोई अपवाद नहीं है। उत्सुकता से कहा कि पशु चिकित्सा उपचार के मामले में एक बहुत तेजी से विकास के साथ समानांतर में पुनरुत्थान हुआ है: हमारे पालतू जानवर अब पहले से कहीं ज्यादा लंबे समय तक जीते हैं।

इसके अलावा, मानसिकता में बदलाव के लिए धन्यवाद, पारंपरिक पशु चिकित्सा दवा और वैकल्पिक दोनों में, रोकथाम की आवश्यकता पर अधिक जोर दिया गया है, इसे तथाकथित निवारक दवा में दर्शाता है, जिसके साथ हमने पालतू जानवरों के कल्याण में काफी सुधार किया है।

रोकथाम की ओर यह महान कदम लाया गया है एक ही आदर्श के दो विपरीत ध्रुवों की तरह लग रहा था: जानवरों के उपचार। हम लगभग कह सकते हैं कि वैकल्पिक चिकित्सा की ओर बड़ा कदम उन पारंपरिक पशु चिकित्सकों और पशु चिकित्सा कर रहे हैं, जो रोगों की रोकथाम के लिए प्रतिबद्ध हैं (शब्द के अच्छा अर्थ में), पशु के स्वास्थ्य और संभावना को लक्षित है कि वह खुद को अपने "स्व-उपचार" के लिए तंत्र को गति में स्थापित करें (इसकी सुरक्षा में वृद्धि, इसकी उपचार क्षमता इत्यादि)।

यह सब एक आहार के साथ हासिल किया जाता है जीवन (विकास, गर्भावस्था, स्तनपान, बुढ़ापा, स्वास्थ्य लाभ), एक अच्छी योजना स्वच्छ और पिल्लों में टीकाकरण और पालतू के प्रकार में एक अच्छा कार्यक्रम उपयुक्त व्यायाम के प्रत्येक चरण के लिए उपयुक्त (उत्तरार्द्ध में पूरा करने के लिए और अधिक कठिन है बड़े शहरों)।

अमेरिकी पशुचिकित्सा कार्वेल टिकर्ट के मुताबिक, चिकित्सा "कुछ भी काम करता है"। किसी बीमारी और उपचार का सामना करते समय, हमें खुद से पूछना चाहिए (और पूछें) यह हमारे पालतू जानवरों को कैसे प्रभावित करेगा, सफलता की संभावनाएं, जोखिम जो मौजूद हैं और यदि कोई वैकल्पिक विधि है।




हमें एक चिकित्सकीय विधि नहीं बदलनी चाहिए परंपरागत, जिनकी सफलता एक पूरक उपचार द्वारा सफलता की कम गारंटी या अन्य तरीकों के साथ प्रदर्शित की जाती है, क्योंकि यह हमारे विश्वासों के साथ अधिक निकटता से फिट बैठता है। एक पशुचिकित्सा के रूप में मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण बात यह है कि बीमारी की प्रकृति को समझना और हमारे पालतू जानवर को इससे निपटने में मदद करना है।

जानवरों के लिए वैकल्पिक चिकित्सा के भीतर, हम चिकित्सा के दो बड़े समूहों के बारे में बात करेंगे: पूरक या वैकल्पिक चिकित्सा उपचार और शारीरिक-भावनात्मक उपचार।

मेडिकल थेरेपी में पूरक हम होम्योपैथी, डाइटोथेरेपी, ओलिगोथेरेपी, शूस्लर नमक, फूल सार और पारंपरिक चीनी चिकित्सा पाएंगे।

शारीरिक भावनात्मक उपचार में उन सभी उपचारों कि किसी भी दवा के हस्तक्षेप के बिना एक पशु के लिए लागू होते हैं: एक्यूपंक्चर, एक्यूप्रेशर और Shiatsu (सभी विषयों MTC) चिकित्सा ऊर्जा अंक चिकित्सा Tellington, काइरोप्रैक्टिक और osteopathy, उपचारात्मक मालिश, हाइड्रोथेरेपी और हाल ही में कम तीव्रता लेजर और अल्ट्रासाउंड शामिल किया गया है।

नीस Roqué
होम्योपैथिक पशु चिकित्सा

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देशकुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देश
कुत्ते के इलाज के लिए प्राकृतिक दवाकुत्ते के इलाज के लिए प्राकृतिक दवा
दिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागतदिल की धड़कन के साथ एक कुत्ते के इलाज की लागत
हमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्वहमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्व
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
हर्बलिस्ट सर्दियों का सूर्य पैदा होता है, आपके और आपके पालतू जानवर के लिएहर्बलिस्ट सर्दियों का सूर्य पैदा होता है, आपके और आपके पालतू जानवर के लिए
जानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपीजानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपी
पशु चिकित्सा क्या है?पशु चिकित्सा क्या है?
पॉज़ुएलो डी अलारकॉन (मैड्रिड)पॉज़ुएलो डी अलारकॉन (मैड्रिड)
सेरेस्टो, बेयर के बाहरी एंटीपरैसाइटिकसेरेस्टो, बेयर के बाहरी एंटीपरैसाइटिक
» » पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचार
© 2021 taktomguru.com