taktomguru.com

कुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देश




मालिक यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण टुकड़े हैं कि आपके कुत्ते को जीवन की अच्छी गुणवत्ता का आनंद मिलता है, जो कुत्ते के लिए स्वास्थ्य और खुशी में अनुवाद करता है।
लेकिन क्या मालिक अपने कुत्तों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं? जवाब सकारात्मक है। सरल दिशानिर्देश, लेकिन प्रभावी, यह सुनिश्चित करते हैं कि जीवन और खुशी की अधिक गुणवत्ता के साथ, अधिक कल्याण का आनंद लें।
1. एक संतुलित आहार कुत्ते के स्वास्थ्य की रक्षा करता है
कुत्ते के लिए एक उचित आहार, इसकी आयु, आकार और गतिविधि की डिग्री के लिए समायोजित, कुत्ता स्वस्थ है यह प्राप्त करने के लिए एक मौलिक स्तंभ है। यहां तक ​​कि कुत्तों को भी कुछ बीमारियों से पीड़ित (पेट, हड्डी) को एक विशिष्ट फ़ीड से खिलाया जा सकता है जो उनकी बीमारी का इलाज करने में मदद करता है।
हाई-एंड फीड अधिक महंगा है, लेकिन कुत्ते पोषण विशेषज्ञ यह सुनिश्चित करते हैं कि इसका उपयोग सुनिश्चित करता है कि कुत्ते को प्रीमियम सामग्री से खिलाया जाता है। यह एक बेहतर आंतों के पारगमन के साथ-साथ पाचन की एक बड़ी डिग्री में अनुवाद करता है, जो कुत्ते द्वारा सभी पोषक तत्वों के बेहतर उपयोग में योगदान देता है। यह, कई अवसरों में, बीमारियों या बाद की बीमारियों के लिए कम पशु चिकित्सा लागत का अनुमान लगाता है।
2. रोकथाम के लिए उन्मुख स्वास्थ्य देखभाल
निवारक दवा (टीके, चेक-अप) ने घरेलू कुत्तों के जीवन की गुणवत्ता में काफी वृद्धि की है। कुत्तों में बीमारियों की रोकथाम के लिए टीकाएं बहुत बड़ी प्रगति हुई हैं, 25 साल पहले कई लोग पार्वोवायरस जैसी बीमारियों से मर गए थे।
टीकाकरण अनुसूची दैनिक ले आओ, स्वच्छ बनाने (आंतरिक और बाह्य) और, क्रोनिक अपक्षयी रोग के मामले में और पालतू उचित उपचार को प्रोत्साहित करती है कुत्ता स्वस्थ है और जीवन की एक पर्याप्त गुणवत्ता प्राप्त है प्रदान करते हैं। पशु चिकित्सा, हाल के वर्षों और कुत्ते दवाओं और जैसे मधुमेह, गठिया और लीशमनियासिस के रूप में रोगों के लिए उपचार में काफी सुधार हुआ है एक परिणाम के रूप, पिछले 20 वर्षों में कुत्तों की जीवन प्रत्याशा लगभग दोगुनी हो गई है।
3. कुत्ते के मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य की निगरानी करें
कुत्ते का मनोवैज्ञानिक कल्याण उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि उसके शारीरिक स्वास्थ्य। मालिकों को पता होना चाहिए कि कुत्ते को खुश करने के लिए इन जरूरतों को क्या करना है।
अपने मालिकों के साथ कुत्ते के मित्रवत और स्नेही संबंध, साथ ही साथ चलने, खेल और अन्य congeners के साथ उनकी बातचीत, संतुलित होने के लिए आवश्यक हैं। कई अवसरों में, कुत्ते की व्यवहारिक समस्याएं अलार्म होती हैं जो हमें उनके मनोवैज्ञानिक असुविधा (अवसाद, भय, शर्मीली) की चेतावनी देती हैं।
कुत्ते का सामाजिककरण जब पिल्ला होता है तो यह भी अन्य जानवरों और परिवार के बाहर लोगों के साथ स्पष्ट रूप से बातचीत करने के लिए आवश्यक है।
4. कुत्ते की भावनात्मक जरूरतों को कवर करें
कुत्ते की खुशी समय पर निर्भर करती है, सहारा, चलती है और ध्यान देता है कि उसके मालिक इसे समर्पित करते हैं। एक कुत्ते को न केवल अपने भोजन और स्वच्छता आवश्यकताओं को कवर करने की आवश्यकता होती है। भावनात्मक पहलू को भी ध्यान देने की आवश्यकता है।
एक कुत्ता जो अकेले बहुत घंटे बिताता है या परिवार में एकीकृत नहीं है, वह खुश नहीं है। एक कुत्ते के चिकित्सक हेलेना बैट के मुताबिक, "कई कुत्ते अवसाद, चिंता या डर से पीड़ित हैं क्योंकि उनकी भावनात्मक जरूरत मालिकों द्वारा कवर नहीं होती है।"
5. अपने कल्याण के खर्च पर जानवर के जीवन को लंबा न करें
अच्छी तरह से व्यवहार किए गए कुत्ते लंबे समय तक जीवित रहते हैं, लेकिन यह जानवर के पीड़ा के खर्च पर नहीं होना चाहिए। एरिजा का यही अर्थ है, जो यह कहता है कि "कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता को बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि यह पहले से पीड़ित होने और अपने कल्याण को खोने के बाद उचितता का अभ्यास करने का उचित निर्णय नहीं लेता है"।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँमेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
एक convalescent कुत्ते के लिए घर का बना खाना बनाओएक convalescent कुत्ते के लिए घर का बना खाना बनाओ
कुत्ते में अपचन को रोकने के तरीकेकुत्ते में अपचन को रोकने के तरीके
कुत्तों में मोटापे: इसे रोकने के लिए पांच युक्तियाँकुत्तों में मोटापे: इसे रोकने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करेंकुत्तों में भोजन का परिवर्तन - इसे कैसे करें
कुत्तों में वीर्य की गुणवत्ता, शुक्राणु का मामलाकुत्तों में वीर्य की गुणवत्ता, शुक्राणु का मामला
कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?
कुत्ता खाना: उपचारात्मक आहारकुत्ता खाना: उपचारात्मक आहार
घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?घर का बना कुत्ता खाना अनुशंसित है?
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
» » कुत्ते को खुश करने के लिए पांच दिशानिर्देश
© 2021 taktomguru.com