taktomguru.com

पेकिंगज़ के लिए सबसे अच्छा आहार

pekines का चेहराजब भोजन की बात आती है तो आपकी पेकिंगीज़ आपको यह समझाने की कोशिश कर सकती है कि यह एक छोटा कुत्ता नहीं है जिसके लिए केवल छोटे हिस्से की आवश्यकता होती है। आपको अपने शरीर के लिए एक उचित संतुलित आहार की आवश्यकता है। अपने पालतू चुपके से असमान रूप से खा सकते हैं और यह व्यवहार वजन की समस्याओं का कारण बनता है।

आदर्श वजन. आदर्श पेकिंगीज़ मानक का वजन 8 से 14 पाउंड के बीच होना चाहिए, इन नस्लों पर वजन इस नस्ल के लिए बहुत स्वस्थ नहीं है। नस्ल के लिए आदर्श वजन एक छोटे कुत्ते के लिए अपेक्षाकृत भारी है, लेकिन इसके फर के नीचे एक मजबूत और मांसपेशी शरीर है जो इसके वजन से मेल खाता है। छोटी पेकिंगीज़ जिसे "पेकिंगीज मंगा" कहा जाता है, वजन 6 पाउंड तक होता है और मिनीचर पेकिनीज़ 6 से 8 पाउंड वजन के बीच होता है। चूंकि आपके पालतू संयुक्त चोटों और डिस्क हर्ननिएशन से ग्रस्त हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे आदर्श वजन पर रखें या फिर रीढ़ और पैरों पर कम दबाव स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है।

एक शाही आहार. एक चीज जिसे आप अपने पेकिंगज़ के लिए सबसे अच्छा आहार चुनते समय विचार कर सकते हैं, इसकी ऐतिहासिक उत्पत्ति है। आधुनिक आहार दौड़ के ऐतिहासिक आहार के करीब होना चाहिए। आपके पेकिंगीज़ का इतिहास चीन में 8 वीं शताब्दी में वापस चला गया जब उसके पूर्वजों को बीजिंग में सम्राट के महल में उठाया गया था और केवल शाही अदालत के सदस्य ही इन कुत्तों में से एक के मालिक हो सकते थे। 1860 में महल पर हमला करने वाले ब्रिटिश सैनिकों ने राजकुमारी के शरीर की रक्षा करने वाले कई पेकिंगज़ पाए और उन्हें इंग्लैंड ले गए। शाही अदालत के एक मूल्यवान सदस्य के रूप में, आपके पालतू जानवरों के पूर्वजों को चावल, सब्जियों और सोया उत्पादों के साथ संयुक्त पोर्क, चिकन और मछली से प्रोटीन में एक सामान्य मंडरीन आहार खिलाया जाता था। वर्तमान पोषण विशेषज्ञ एक समान आहार की सलाह देते हैं हालांकि आपकी पेकिंगज़ सूखे भोजन के रूप में सामग्री का उपभोग करने की अधिक संभावना है।




भोजन. आपके पेकिंगज़ को विशेष रूप से पिल्ला चरणों और विकास के दौरान एक उच्च प्रोटीन आहार की आवश्यकता होती है। विशेष रूप से जीवन के प्रत्येक चरण के लिए तैयार सोया आधारित खाद्य पदार्थ या पालतू खाद्य पदार्थ आदर्श हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि खाद्य ब्रांड में तीन या चार पहले तत्व जानवरों से प्राप्त किए जाएं। गैसों के अतिरिक्त से बचने वाले सब्जी मूल की सामग्री की तुलना में कुत्ते द्वारा पशु सामग्री को पचाना आसान होता है। अपनी पेकिंगीज़ के कोट को अच्छी स्थिति में रखने के लिए, आपके भोजन में वसा होना चाहिए। दिए गए आहार के रूप में कम वसा वाले भोजन, यदि आपका कुत्ता अधिक वजन या दिल की समस्या है, अन्यथा प्रोटीन और वसा का अनुपात एक छोटे कुत्ते नस्ल के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले पालतू खाद्य पदार्थों में पाया जाता है । यदि आप अपने कुत्ते के लिए उपयुक्त पालतू भोजन के बारे में निश्चित नहीं हैं तो आपको पशुचिकित्सा से बात करनी चाहिए।

सूखी या नम खाना? आपको अपने पेकिंगज़ के लिए सही भोजन खोजने के लिए थोड़ा सा प्रयोग करना पड़ सकता है। आदर्श रूप से आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा भोजन ठोस मल, एक चमकदार कोट और स्वस्थ वजन की थोड़ी मात्रा का उत्पादन करना चाहिए। शुष्क भोजन सबसे किफायती और स्वस्थ है लेकिन आपके पालतू जानवर इसके प्रति प्रतिक्रिया नहीं दे सकते हैं। अर्ध-नमक खाद्य पदार्थ या डिब्बाबंद भोजन के अतिरिक्त कुछ प्रकार की विविधता जोड़ती है जो आपको अपील करनी चाहिए। हालांकि, अर्ध-नमक खाद्य पदार्थों में चीनी को एक संरक्षक के रूप में शामिल किया जाता है, इसलिए उनके उपयोग को सीमित करना सबसे अच्छा होता है। इसके अलावा, एक आहार जिसमें केवल नरम और नमकीन भोजन होते हैं, वह आपके कुत्ते के लिए चबाने के लिए कुछ भी प्रदान नहीं करता है, जो उसके दंत स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। कुत्ते के भोजन या सूखे बिस्कुट एक निश्चित चबाने वाली क्रिया प्रदान करते हैं जो आपके दांतों को अच्छी स्थिति में रखता है। चूंकि पेकिंगीज़ मोटापे से ग्रस्त है, तो उसे केक या कुकीज़ को उपहार के रूप में देने से बचें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उसकी नजर कितनी आकर्षक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
संयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लेंसंयुक्त समस्याओं के साथ कुत्तों की नस्लें
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
पेकीनी कुत्तेपेकीनी कुत्ते
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
एक पोमेरियन के आहारएक पोमेरियन के आहार
एक डचशंद के लिए आहारएक डचशंद के लिए आहार
वजन के आधार पर कुत्ते को कितना खिलाया जाना चाहिए?वजन के आधार पर कुत्ते को कितना खिलाया जाना चाहिए?
कुत्ते जो वजन 20 से 60 पाउंड के बीच होते हैं और शांत होते हैंकुत्ते जो वजन 20 से 60 पाउंड के बीच होते हैं और शांत होते हैं
» » पेकिंगज़ के लिए सबसे अच्छा आहार
© 2021 taktomguru.com