taktomguru.com

पेकीनी कुत्ते

पेकिनीज एक कुत्ता है जो 2000 साल पहले चीन में दिखाई देता था, पसंदीदा पालतू जानवर और सम्राटों द्वारा पूजा की जाती थी। सदियों से, चीनी शाही पैलेस के केवल सदस्य ही उन्हें प्राप्त कर सकते थे। चीनी शेरों के समानता के कारण उन्हें चीनी द्वारा अभिभावक भावना के रूप में माना जाता था।

पेकिंग चरित्र

पेकिनीज एक छोटी अच्छी तरह से संतुलित नस्ल है। वे गरिमा, एक घमंडी रवैया और साहस प्रदर्शित करते हैं, जैसे कि उनके चीनी मूल के रूप में। वे स्वतंत्र हैं और डर के बिना। पेकिंगीज़ आखिरी अभिजात वर्ग है जो उम्मीद करता है और एक लाड़ प्यार करने की मांग करता है।

पेकीनी कुत्ते का तापमान

पेकिंगज़ संवेदनशील है, और जब वह चाहता है तो बहुत स्नेही है। ये कुत्ते भी जिद्दी और कठोर हैं। वे आमतौर पर घरेलू जानवर होते हैं और अपने गुरु के लिए गहराई से समर्पित होते हैं। वे उत्कृष्ट निगरानी रखते हैं और हमेशा किसी असामान्य शोर को अलार्म देंगे। वे अजनबियों के बारे में सतर्क और संदिग्ध हैं। पेके का मिश्रण पुराने और अच्छी तरह से शिक्षित बच्चों के साथ बेहतर है। आम तौर पर वे अन्य घरेलू जानवरों के साथ एक साथ नहीं समझा जाता है। वह ईर्ष्या दिखा सकता है और अपने गुरु पर प्रभुत्व दिखाने की कोशिश कर सकता है।

पेकीनी कुत्ते की देखभाल करें

पेकिंगज़ को टंगलों, नॉट्स और मैट से बचने के लिए मेहनत से ब्रश करने की आवश्यकता होती है। उन्हें सूखे शैम्पू के साथ नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए। उनके चेहरे और आंखों को प्रतिदिन नरम, नम कपड़े से साफ किया जाना चाहिए। वे गर्म या आर्द्र जलवायु को बर्दाश्त नहीं करते हैं और यह उन्हें जल्दी गर्म करने देता है। पेकिंगज़ सांस लेने की समस्याओं, आंख की समस्याओं, डिस्क हर्ननिएशन और विस्थापित घुटने टेकने के लिए प्रवण है। वजन बढ़ाने से आसानी से आपके भोजन पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

पेकीनी कुत्ते

पेकिंगज़ एक डबल लेयर रेस है। बाहरी परत असाधारण है, लंबे समय तक सीधे लुप्तप्राय लुप्तप्राय के साथ बहती है। उप-फर बनावट में मुलायम और चिकनी है। इसके कोट में रंगों की एक विस्तृत विविधता है।

पेकिंगीज़ कुत्ते प्रशिक्षण




पेकिंगज़ को अपनी भौतिक प्रकृति के कारण ट्रेन करना मुश्किल हो सकता है। वे एक आवाज, या बहुत बोसी के साथ एक मास्टर का जवाब नहीं देते हैं। वे चिकनी, मरीज और लगातार दिशा के लिए बेहतर प्रतिक्रिया देते हैं। पेके को बुनियादी आज्ञाकारिता और सामाजिककरण के छोटे सत्र की आवश्यकता होती है।

पेकिंग गतिविधि

पेकिंगीज़ गेमिंग सत्रों के माध्यम से अपने अधिकांश व्यायाम करने में सक्षम है। उन्हें लाभ होता है, और दिन में दो बार कम चलने का शौक होता है। वे अपार्टमेंट में बहुत अच्छी तरह से रहते हैं।

भार 

2-7 किलो

ऊंचाई 

15-23 सेमी

रंग 

वे ज्यादातर भूरे, काले, भूरे रंग के होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चीनी कुंडली में कुत्ताचीनी कुंडली में कुत्ता
रेस चिट्टु के कुत्तों का टैब (शिह-टीज़ू)रेस चिट्टु के कुत्तों का टैब (शिह-टीज़ू)
यिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता हैयिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता है
चीनी shar pei कुत्ते नस्लचीनी shar pei कुत्ते नस्ल
दुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्तादुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्ता
चीनी crested बौने नस्ल कुत्तेचीनी crested बौने नस्ल कुत्ते
पेकीनी कुत्ते कैसा हैपेकीनी कुत्ते कैसा है
चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"चीनी crested कुत्ता, "खजाना घर के अभिभावक"
कंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैंकंडोमिनियम में सबसे अच्छे कुत्ते हैं
बालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैंबालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैं
» » पेकीनी कुत्ते
© 2021 taktomguru.com