taktomguru.com

पेकिंगज़ दौड़




मूल: इंगलैंड
विशेष कौशल: शिकार कुत्ता
जीवन प्रत्याशा:13 साल
नर का आकार:35 - 40 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 7 - 9 किलोग्राम लगभग।
मादा का आकार: 33 - 35 सेमी.एप्रोक्स।
मादा का वजन: 6 - 7 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 16 9 - समूह 3
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
कंपनी और आभूषण के लिए समर्पित, पेकिंगज़ चीनी अभिजात वर्ग से अविभाज्य है, जिसके लिए यह एक कीमती, लगभग पवित्र वस्तु थी। सम्राटों और निकटतम पर्यावरण के बगल में उनकी मौजूदगी को देखना असामान्य नहीं था। उनका चयन एम्प्रेस टीएसयू-हाय (1835-1908) के जनादेश के तहत अपने अपॉजी तक पहुंच गया। इसे 1860 के आसपास इंग्लैंड में पेश किया गया था। राजशाही के पतन के बाद, इस नस्ल का प्रजनन चीन में व्यावहारिक रूप से समाप्त हो जाता है, हालांकि यह यूरोप में एक बड़ी चोटी प्राप्त करता है। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पेकिंगीज़ को यूरोप के बाकी हिस्सों में पेश किया गया था।
तापमान और चरित्र
महिमा और सुरक्षा से भरा, पेकिनीज एक शांत कुत्ता है, जो कुछ भी नहीं बदलता है। उन्हें अपनी गरिमा का सम्मान करते हुए बहुत सारे व्यवहार के साथ शिक्षित होना चाहिए, क्योंकि वह एक संवेदनशील कुत्ता है। निविदा और बहुत सहज, यह अपने मालिकों से बहुत जुड़ा हुआ है, हालांकि कभी-कभी इसे स्वतंत्रता और एकांत के क्षणों की आवश्यकता होगी। सब कुछ जो अपने मालिकों से जुड़ा हुआ है, अजनबियों के लिए आरक्षित है। वह अपने साथियों के साथ शांत है।
शारीरिक विशेषताओं
सावधानीपूर्वक चीनी सौंदर्यशास्त्र ने इसे कला के एक प्रामाणिक काम के रूप में मॉडल किया। उनकी कुचल चेहरा एक बहुत ही कम नाक, एक व्यापक खोपड़ी, बड़े गहरी आंखों दौर है और आम तौर पर एक अद्भुत उपस्थिति के साथ एक सेट शामिल है। छोटे और कॉम्पैक्ट, छोटे अंगों और अनुकरण मार्ग के साथ, इसमें एक लंबा, प्रचुर मात्रा में बाल होते हैं, जिसमें सभी रंग भर्ती होते हैं। आपके कोट को बहुत सावधानी की आवश्यकता है इसे लगभग हर दिन ब्रश किया जाना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
छोटे नस्ल रूसी कुत्ताछोटे नस्ल रूसी कुत्ता
तिब्बत का टेरियरतिब्बत का टेरियर
पेकीनी कुत्तेपेकीनी कुत्ते
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
CarlinoCarlino
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्सकैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स
Whippet दौड़Whippet दौड़
नस्ल भालूनस्ल भालू
» » पेकिंगज़ दौड़
© 2021 taktomguru.com