taktomguru.com

पेकिंगज़ के लिए स्वस्थ भोजन

pekines (10)पेकिनस के मालिक आदत से भोजन की तलाश करते हैं कि उनके मांग करने वाले पालतू जानवर आनंद ले सकते हैं और स्वीकार कर सकते हैं, इसलिए यह आम बात है कि वे नियमित रूप से एक स्वस्थ मेनू को विस्तारित करने का प्रयास करते हैं। यहां तक ​​कि कभी-कभी इनकार करने के लिए कि आप अपने पिल्ला को भोजन कर सकते हैं, थोड़ी सी कोशिश के साथ एक पौष्टिक और स्वादिष्ट मेनू बनाना संभव है जो ज्यादातर समय खाने के लिए तैयार होगा।

प्रोटीन पहले आता है. पेकिंगज़ के लिए एक अच्छा आहार का आधार पशु प्रोटीन है। चाहे आप इसे वाणिज्यिक भोजन या घर का बना आहार के साथ खिलाएं, मांस हमेशा पहले घटक होना चाहिए। चिकन, मछली, भेड़ का बच्चा, बाइसन और चिपकने वाली छोटी मात्रा में मांस से प्रोटीन का 50 से 80 प्रतिशत पशु प्रोटीन होना चाहिए। पेकिंगीज़ के छोटे दांत होते हैं इसलिए चबाने से कुछ मीट मुश्किल हो सकते हैं। मांस को छोटे टुकड़ों में काटिये, उन छोटे टुकड़ों को मिलाएं या नरम वाणिज्यिक भोजन दें जो आपको अधिक आसानी से खाने की अनुमति देता है।

फल और सब्जियां. कुत्ते आम तौर पर गाजर, ब्रोकोली, शतावरी, स्क्वैश और मटर समेत कई खाद्य पदार्थ खा सकते हैं। आप ब्लूबेरी, सेब, केला और अन्य जैसे फल शामिल कर सकते हैं। बस लोगों की तरह आपके पिल्ला की प्राथमिकताएं होती हैं। पके हुए सब्जियों के छोटे टुकड़े जो अधिक पचाने योग्य होते हैं, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं को कम करने में मदद करना महत्वपूर्ण है कि पेकिंगज़ गैसों के रूप में बहुत आम हैं।




स्टार्च और वसा. आपका पेकिंगज़ चावल, जई और आलू जैसे स्टार्च की छोटी मात्रा खा सकता है, जिसमें आपके आहार का लगभग 10 प्रतिशत होना चाहिए। मकई जैसे कठिन-से-पचाने वाले खाद्य पदार्थों से बचें। वसा आपके पेकिंगज़ के संवेदनशील पेट के लिए पाचन में मदद करते हैं, विटामिन ए, डी, ई और के जंगली सामन तेल जैसे कुछ तेल भी प्रदान करते हैं, इसमें आवश्यक फैटी एसिड होते हैं जो सूजन से लड़ते हैं और त्वचा के स्वास्थ्य में सुधार करते हैं । अपने कुत्ते के आहार में लगभग 15 प्रतिशत वसा शामिल करें।

स्वस्थ खाद्य पदार्थों को शामिल करना. यदि आप घर के बने भोजन के लिए अपने पेकिंगज़ के आहार को बदलना चाहते हैं तो आपको इसे धीरे-धीरे करना चाहिए। यह आपके संवेदनशील पेट को अनुकूलित करने की अनुमति देगा और आप देख पाएंगे कि क्या गैस बढ़ती है, सूजन हो जाती है या एलर्जी प्रतिक्रियाएं होती हैं। यदि आप वाणिज्यिक भोजन का एक नया ब्रांड देना चाहते हैं तो आपको धीरे-धीरे बदलाव करना होगा। लगभग 8 से 10 पाउंड के सामान्य वजन के साथ, गतिविधि और उम्र के आधार पर आपके पेकिंगज़ की आवश्यकताएं 300 या 400 कैलोरी के करीब होती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनोंकुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए छोटे जन्मदिन मांस केककुत्तों के लिए छोटे जन्मदिन मांस केक
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
कुत्तों के लिए किस तरह का मानव भोजन अच्छा है?कुत्तों के लिए किस तरह का मानव भोजन अच्छा है?
पेकिंगज़ के लिए सबसे अच्छा आहारपेकिंगज़ के लिए सबसे अच्छा आहार
योरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खानायोरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खाना
» » पेकिंगज़ के लिए स्वस्थ भोजन
© 2021 taktomguru.com