taktomguru.com

चिहुआहुआ

चिहुआहुआ
इस लेखक द्वारा अधिक लेख
एक छोटे से कंटेनर में संग्रहीत एक उत्कृष्ट सार की तरह, चिहुआहुआ वह बोतल है जिसमें उत्कृष्ट कुत्ते शामिल हैं। इसमें इसके प्रकार के सभी गुण हैं लेकिन एक छोटे से आकार में घिरा हुआ है, न कि किसी न किसी आत्मा के लिए उपयुक्त है।
polйmica की तस है का निर्धारण करते समय cuбles अपने orнgenes कर रहे हैं, विशेष रूप से निर्णय लेते समय अक्षांश जो उसे मैक्सिकन तट के लिए मध्ययुगीन espaсoles के आगमन, और फिर बहुसांस्कृतिक से पहले पैदा हुए देखा मौजूद थे।

इस असहमति के कारण बहुत अलग हैं। एक ओर टिप्पणी कि Hernбn विवरण Cortйs उन अज्ञात सब уrdenes में विशेषताओं से भरा भूमि में वह सब encontrу से बना था।

क्या हमें हितों, कुत्तों की चर्चा करते हुए, tenнa अपने मतभेदों को, विशेष रूप से उन गंजा कुत्तों, जो ademбs कभी कभी भोजन के रूप में इस्तेमाल किया गया है, तो विजेताओं माना tambiйn एक कुत्ते की तुलना में एक सुअर mбs।

इसके विपरीत, में एक लघु फ्लोरेंस टिप्पणी में संरक्षित एज़्टेक प्रमुख, जो अपनी बाहों में किया जाता है की cremaciуn प्रतिनिधित्व किया गया था शरीर आदेश है कि अपनी आत्मा Mictlan, Edйn को रास्ता दिखाने के йste में एक छोटे कुत्ते का बलिदान एज़्टेक। विभिन्न अध्ययनों के माध्यम से, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि उन छोटे कुत्तों को उच्चतम पदानुक्रमों के लिए आरक्षित साथी जानवरों के रूप में उपयोग किया जाता था और उन्हें उनकी मृत्यु के बाद भी अपने गंभीर मालिकों के साथ जाना चाहिए। आज विचार व्यापक है कि कुत्तों, हालांकि यूरोपियन से अलग, पूर्व-कोलंबियाई अमेरिका में मौजूद थे - यहां तक ​​कि कुछ खुदाई में भी उनकी उपस्थिति के साक्ष्य हमारे युग से तीन सौ साल पहले पाए गए हैं।

Segъn कथा, क्या योगदान tambiйn विजय के समय में विभिन्न भाषाओं के बीच traducciуn त्रुटियों, यह कहा जाता है कि चिहुआहुआ के पूर्वज कुत्तों और चूहों रेगिस्तान के बीच एक क्रॉस था ... कुछ सुना है todavнa ।

जैसा कि हम सभी जानते हैं, इंडीज पर विजय शांतिपूर्ण, बहुत कम नहीं, लेकिन हिंसक और बहुत विनाशकारी थी। स्वदेशी लोगों ने अपनी सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित किया क्योंकि वे कर सकते थे और उस धन का हिस्सा उनके छोटे कुत्ते थे। ये ऐसे नमूने थे जिन्होंने अमेरिकी पर्यटकों का ध्यान आकर्षित किया जो सीमा पार करते थे, जो संस्कृति को अपने आप से अलग करते थे, विदेशीता से भरे हुए थे। लोककथाओं से भरे उस दुनिया के प्रतिनिधित्व के रूप में, पहला चिहुआहुआ संयुक्त राज्य अमेरिका में स्मारिका के रूप में पहुंचे। वहां उन्होंने बड़ी सफलता हासिल की ताकि मेक्सिकन लोगों ने उन्हें उठाना शुरू कर दिया और फिर उन्हें "ग्रिंगो" पर्यटकों को बेच दिया।

संयुक्त राज्य अमेरिका में इस समझौते से एक नस्लीय संरक्षक द्वारा शासित चुनिंदा प्रजनन शुरू हुआ।

आज, दशकों के विस्तार और विविध मानदंडों के बाद, चिहुआहुआ पूरी दुनिया में लघु कुत्तों के राजा के रूप में फैल गया है। यह सच है कि कुछ देशों या दूसरों की रेखाओं के बीच मतभेद हैं, लेकिन सभी कुत्ते की विशिष्टता का सम्मान करते हैं जो सभी समझ में नहीं आते हैं।

में Espaсa बहुत अच्छा प्रतिनिधित्व प्राप्त है प्रदर्शनियों में sуlo नहीं है, लेकिन उनकी परवरिश में tambiйn, के रूप में वहाँ कई प्रजनकों हमारे संतोषजनक परिणाम के साथ इतना स्वादिष्ट mбs दौड़ में लगे हुए geografнa में फैले हुए हैं।

Carбcter
जीवंत, सतर्क, बेचैन और बहुत बहादुर, यह उनके स्वभाव के बारे में मानक कहता है - हालांकि, उन लोगों की सामान्य राय जो उन्हें नहीं जानते हैं, इस तरह के वर्णन से मेल नहीं खाते हैं। ऐसा माना जाता है कि वे कुत्ते के बुरे गुस्से के अलावा कुत्ते हैं, जो किसी के भी असहिष्णु हैं जो उनके मालिक नहीं हैं और अन्य कुत्तों के साथ मिलनसार नहीं हैं। हम आपको आश्वस्त करते हैं कि यह सामान्य रूप से ऐसा नहीं है, क्योंकि चिहुआहुआ प्रकृति से दूसरों की तरह एक कुत्ता है। Mбs संभावना है कि इन tуpicos उपचार वह पूजा और desvive- बिछाने dueсo उसके कम से, अंततः उनके कारण पालतू के व्यवहार के लिए असली जिम्मेदार है जो से प्राप्त करता है पीड़ित है। इसे अक्सर खिलौने के रूप में माना जाता है या, इससे भी बदतर, एक असहाय व्यक्ति के रूप में, जिसे उसके आस-पास की दुनिया से अलग रखा जाना चाहिए ताकि वह कुछ अपरिवर्तनीय क्षति का सामना कर सके। वह छोटा है, लेकिन बेकार नहीं है।



हमने अभी कहा है कि चिहुआहुआ एक कुत्ता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसका आकार कितना छोटा है, यह मानने के लिए कि यह विशेषता बदल गई है। lуgico के रूप में, जब йl से निपटने क्योंकि अन्यथा एक कुत्ते mбs, अपने गुण और दोषों के साथ इस कुत्ते प्रकृति जो करने के लिए हम उल्लेख अनदेखी नहीं की जानी चाहिए, एक जानवर बदल व्यवहार किया है।

एक बार फिर कहा गया है कि सामाजिककरण cnidos के लिए मौलिक है, वे प्रजातियों के हैं। उचित समाजीकरण के बिना उनकी प्रजातियों के साथ कोई व्यवहार संगत नहीं है। खैर, चिहुआहुआ अपवाद नहीं होने वाला था जिसने नियम की पुष्टि की - उस कारण से, अगर एक प्रति निश्चित है, तो एक युगल है जिसने इसे प्रोत्साहित किया है, भले ही यह अनैच्छिक रूप से हो। इसके विपरीत, अगर हम उससे संबंधित व्यक्ति का सामना कर रहे हैं
एक संतुलित तरीके से माध्यम, पीछे एक युगल है जिसने उसे बिना हिस्टीरिया या अति संरक्षण के पर्यावरण से संपर्क करने की अनुमति दी है।

इसका मतलब है कि, विशेष रूप से, चिहुआहुआ के पास संभावित रूप से साथी कुत्तों के समान ही एक चरित्र है, इसलिए यह मानना ​​एक गलती है कि वे आनुवंशिक रूप से अजीब या डरावनी हैं।

वे हैं जैसे हमने उन्हें सिखाया। बेशक, उनकी सीमाएं हैं, प्रिंसिपल अपने mбs बकाया है और अनुरोध किया गुणवत्ता, pequeсo tamaсo- asн है कि बहुत हमारे कुत्ते होने के लिए बहादुर, lуgicamente रक्षा के लिए इस्तेमाल किया जा podrб नहीं है, लेकिन कहना है कि वे से भी बदतर नहीं हैं चरित्र के संदर्भ में अन्य दौड़। उनकी देखभाल के बारे में, वे अत्यधिक बेशकीमती है mбs pequeсos प्रतियां, जो लोग किलो और तीन किलो (estбndar mнnimo वजन के 500 ग्राम की प्रतियां मानते हैं) के आधे के पास mбs estбn, लेकिन इस तरह decisiуn नकारात्मक दोनों उनकी परवरिश को प्रभावित करता है, पिल्लों की शक्ति, विशेष रूप से जीवन के पहले dнas दौरान के रूप में महिलाओं की प्रजनन गुणों, जबकि परिपक्व होने पर वे मजबूत कुत्तों, हालांकि एक छोटे से मिर्च हैं।

इन आंकड़ों को ध्यान में रखते हुए यह आसान है कि वे छोटे बच्चों के साथ खेल साझा करने के लिए उपयुक्त कुत्ते नहीं हैं, बल्कि केवल अपने और नाजुक शरीर रचना के लिए, विशेष रूप से उनके चरित्र के लिए नहीं। इसके विपरीत, यह एक फ्लैट में रहने के लिए एकदम सही कुत्ता है - इसका छोटा आकार अंतरिक्ष के लिए और व्यायाम और रख-रखाव की मांगों के लिए अन्य दौड़ों पर एक बड़ा फायदा देता है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, चिहुआहुआ एक असाधारण कुत्ता है, लेकिन हम कल्पना कर सकते हैं कि हम कल्पना कर सकते हैं कि हम उसके सामने पूर्वाग्रह से आक्रमण नहीं करते हैं, अंततः निराधार हैं।

किसी भी मामले में, वह एक आदर्श साथी कुत्ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्ताचिहुआहुआ कुत्ता
एक चिहुआहुआ कुत्ते की देखभालएक चिहुआहुआ कुत्ते की देखभाल
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
मैक्सिकन अशक्त कुत्ते कितने बड़े हैं?मैक्सिकन अशक्त कुत्ते कितने बड़े हैं?
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
"स्वर्ग से आया बिल्ली" आपके दिल को चुरा लेगी"स्वर्ग से आया बिल्ली" आपके दिल को चुरा लेगी
छोटे कुत्ते क्यों हैं जो छोटे बिस्तरों में सोना पसंद करते हैंछोटे कुत्ते क्यों हैं जो छोटे बिस्तरों में सोना पसंद करते हैं
चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्वचिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?चिहुआहुआ हिरण के सिर और एक सेब के सिर चिहुआहुआ के बीच क्या अंतर है?
» » चिहुआहुआ
© 2021 taktomguru.com