taktomguru.com

मैक्सिकन अशक्त कुत्ते कितने बड़े हैं?

बाल के बिना मैक्सिकन कुत्तामैक्सिकन अशक्त कुत्ता, जिसे अपने मूल देश में xoloitzcuintli या xolo के नाम से जाना जाता है, एक प्राचीन जाति है जो 3,000 से अधिक वर्षों से अधिक समय तक है। विशेषज्ञों के नियमों के अनुसार, xolo तीन अलग-अलग आकारों का हो सकता है।

एज़्टेक, माया, टॉल्टेक और ज़ापोटेक जनजातियों ने इस कुत्ते की अस्थमा, संधिशोथ और दांतों जैसी विभिन्न बीमारियों को ठीक करने की क्षमता के लिए सराहना की। बुजुर्गों को भी अपने स्वामी के संरक्षक के रूप में अच्छी तरह से माना जाता था। मैक्सिकन राष्ट्रीय खजाने के रूप में पहचाना जाने वाला, एज़टेक कला की प्राचीन नक्काशी के साथ तुलना की गई तुलनाओं के अनुसार, xolo अपनी उपस्थिति में बहुत कम बदल गया है। दौड़ का नाम ज़ोलोट्ल, बिजली के एज़्टेक देवता से लिया जाता है, जिसे अक्सर कुत्ते के सिर के साथ एक आदमी के रूप में दर्शाया जाता है, और कुत्ते के लिए एज़्टेक शब्द।

खिलौना. यह परिभाषित किया गया है कि इस वर्गीकरण में एक xolo कुत्ते को शामिल करने के लिए सूखने वालों में अधिकतम 10 इंच ऊंचाई और अधिकतम 14 इंच होना चाहिए। ये आवश्यकताएं गारंटी देती हैं कि कोई सम्मानित प्रजनक "चाय कप" पैदा करने की कोशिश नहीं करता है।




मध्यम (लघु). मध्यम किस्म में सभी xolos 14 इंच से 18 इंच तक शामिल हैं। ऊंचाई के अलावा, नस्ल की तीन किस्मों के बीच अनुपात या उपस्थिति में कोई अंतर नहीं होना चाहिए। मध्यम xolo को यूनाइटेड केनेल क्लब द्वारा लघु xolo के रूप में पहचाना जाता है।

स्टैंडर्ड। एक मानक xolo withers पर 18 इंच से अधिक उपाय, लेकिन कंधों पर 23 इंच से अधिक लंबा नहीं है। क्रॉस पर 23 इंच से अधिक का उपायों वाला कोई भी xolo किसी भी प्रतियोगिता से उनकी दौड़ का एक बुरा उदाहरण के रूप में अयोग्य घोषित किया जाता है। यह संभावना को समाप्त करता है कि xolos "दिग्गजों" को उन लोगों द्वारा स्वीकार किया जाता है जो दौड़ को जानते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्ताचिहुआहुआ कुत्ता
कैलेंडर में कुत्ताकैलेंडर में कुत्ता
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
बालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैंबालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैं
Poodles, साथी कुत्ताPoodles, साथी कुत्ता
पेरूवियन कुत्ता उस देश के सबसे महान आकर्षणों में से एक हैपेरूवियन कुत्ता उस देश के सबसे महान आकर्षणों में से एक है
बुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवसबुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस
Hypoallergenic लघु कुत्तोंHypoallergenic लघु कुत्तों
प्राचीन खंडहर क्या हैंप्राचीन खंडहर क्या हैं
घोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसारघोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसार
» » मैक्सिकन अशक्त कुत्ते कितने बड़े हैं?
© 2021 taktomguru.com