taktomguru.com

गाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहार

हमने सभी को कभी-कभी देखा है गाइड कुत्ते के रूप में भी जाना जाता है आंख कुत्ता. हालांकि, ऐसे लोग हैं जो अभी भी नहीं जानते कि हमारे पास एक उचित व्यवहार होना चाहिए जब हम इन जानवरों में से एक को अपना काम करते हुए देखते हैं। यही कारण है कि हम गाइड कुत्तों और सही नागरिक व्यवहार के बारे में बात करने जा रहे हैं।

गाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहार

गाइड कुत्तों

गाइड कुत्तों या गाइड वे अलग-अलग प्रकार की स्थितियों वाले लोगों की सहायता करने में सक्षम होने के लिए आवश्यक हैं। यद्यपि इसका उपयोग अब तक मदद के उद्देश्य से प्रचलित है दृश्य विकार वाले लोग, सच्चाई यह है कि हर बार जब वे व्यावहारिक रूप से किसी भी प्रकार की ज़रूरत के लिए अधिक अनुकूल होते हैं, जिनमें से लोग भी शामिल हैं कम गतिशीलता और अन्य बीमारियों के लिए इन शानदार कुत्तों में से एक की सहायता और सहयोग की आवश्यकता होती है।

इन भागीदारों का उद्देश्य है बाधाओं को दूर करने में हमारी मदद करें कि हम हर दिन मिल रहे हैं, या तो व्हीलचेयर द्वारा देखे जाने या यहां तक ​​कि संपर्क किए बिना भी चलने में सक्षम होने के लिए उठने में हमारी मदद करें. यही कारण है कि इन कुत्तों को उचित प्रशिक्षण होना चाहिए क्योंकि उन्हें पता होना चाहिए कि वे हैं किसी भी खतरे का पता लगाने में सक्षम होने के लिए आवश्यक है यह हमारे रास्ते में हो सकता है।

निस्संदेह, लाखों लोगों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए गाइड कुत्ते आवश्यक हैं।

एक मार्गदर्शक कुत्ते के सामने नागरिक व्यवहार कैसे होना चाहिए




जब हम एक गाइड कुत्ते को देखते हैं तो हमें पहली बात यह समझनी चाहिए कि यह एक जानवर है जो उस समय निश्चित रूप से काम कर रहा है। इसलिए, अगर हमें लगता है कि यह सराहनीय है और हमें उनके काम के लिए धन्यवाद देना है, तो हमें नियमों की एक श्रृंखला पर विचार करना चाहिए ताकि न तो वह और न ही उसके मालिक प्रभावित होंगे।

यह स्पष्ट होना चाहिए कि यह एक जानवर है हमें विचलित नहीं करना चाहिए. इसका मतलब यह है कि अगर हम उसे बधाई देना चाहते हैं या पालतू जानवर चाहते हैं तो हमें पहले अपने मालिक से पूछना चाहिए। एक और आवश्यक मानक यह है कि हम आपको खाने के लिए कुछ भी नहीं देंगे पहले अपने मालिक से पूछे बिना।

यह भी अनुवांशिक है अनावश्यक डर से बचें. इसलिए, अगर हम अपने पालतू जानवर के साथ हैं, तो हम उसे विचलित करने या डराने से बचेंगे। यदि हम गाड़ी चला रहे हैं, तो हमें एक और दूरी बनाए रखना चाहिए ताकि वह डर न सके और इस तरह अपना काम सही तरीके से कर सके।

के लिए के रूप में शहरी परिवहन और प्रतिष्ठानों दोनों तक पहुंच, ये कुत्ते हैं कानून द्वारा अधिकृत, इसलिए आप उनके मार्ग को प्रतिबंधित नहीं कर सकते हैं।

जैसा कि हम देख सकते हैं, इस विचार के कई संकेत हैं कि हम इन जानवरों के साथ उनके प्रशंसनीय काम में उनकी मदद कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
गाइड कुत्ते की विशेषताएंगाइड कुत्ते की विशेषताएं
आपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनेंआपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनें
मार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता हैमार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता है
गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
गाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलेंगाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलें
ग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैंग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैं
हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइडहमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइड
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
» » गाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहार
© 2021 taktomguru.com