taktomguru.com

गाइड कुत्ते की विशेषताएं

गाइड कुत्ते की विशेषताएं

गाइड कुत्ते की विशेषताएं। कुत्तों के बारे में लेख।

सबसे पहले हमें यह कहना है कि हम कुत्ते की आंखों से समझते हैं: वे कुत्ते हैं जिनका उपयोग अंधे लोगों द्वारा समान स्थितियों में एकत्र करने के लिए किया जाता है जो एक व्यक्ति जो देखता है। मार्गदर्शिका, अन्य चीजों के अलावा, एक अंधे व्यक्ति की आंखें है। पाठक को संदेह होगा कि इस कुत्ते को इस तरह के महत्व के साथ पूरा करते समय, इसकी विशेषताओं को विशेष होना चाहिए। वे विशेषताएं क्या हैं? निम्नलिखित लेख को पढ़कर पता लगाएं।

खैर, एक गाइड कुत्ते में दो सवाल गैर-चर्चा योग्य हैं: यह एक बुद्धिमान और डॉकिल कुत्ता होगा। इन दो सुविधाओं, जरूरी है क्योंकि एक बुद्धिमान उनके प्रशिक्षण साथ क्या करने वाले सभी मामलों से निपटने में सक्षम है, और अधीनता की जरूरत के साथ कुत्ता समय सीखने की जरूरत है में आराम से दिखाया जा सकता है। एक बुरा कुत्ता पूर्वनिर्धारित कभी भी एक गाइड के रूप में काम नहीं करेगा, बहुत कम जिसमें ऑर्डर का अनुपालन करने की पर्याप्त क्षमता नहीं है।

यही कारण है कि कहना है कि पहली बार में, केवल जर्मन शेफर्ड कुत्ते, मार्गदर्शक का काम करने में सक्षम माना जाता था, हालांकि यह अब बदल गया है और हम भी लैब्रेडोर या गोल्डन कुत्ता में अंधे लोगों की जरूरतों के उत्कृष्ट जवाब मिल गया है। किसी भी मामले में, निश्चित रूप से, कुत्ते जिनके ऊपर वर्णित दो गुण नहीं हैं उन्हें सहन किया जाएगा।




इन कुत्तों का प्रशिक्षण - जो भी उनकी नस्ल - बेहद महत्वपूर्ण है, और इसी कारण से यह बचपन से ही एक गतिविधि है। शुरू करने से पहले, वह अभ्यास 7 सप्ताह में पुराने परीक्षण निर्धारित करता है कि कुत्ते को इस तरह के महत्वपूर्ण काम में इस्तेमाल किया जा रहा करने में सक्षम है और पशुओं के परीक्षण से गुजरता है, उनके भावना प्राप्त करने के लिए सक्षम हो जाएगा। इस प्रकार के कुत्ते में, आदेश के पालन और अवज्ञा करना, अपने गुरु के जीवन को बचा सकता है या नहीं, एक ऐसी स्थिति जिसके लिए परीक्षण उसकी क्षमताओं के विश्लेषण के लिए महत्वपूर्ण है।

और अगर मैं एक गाइड देखता हूं ... मुझे क्या करना चाहिए?

अगर हम गाइड कुत्ते में भाग लेते हैं तो हमें यह समझाने में कोई दिक्कत नहीं होती है कि हमें क्या करना चाहिए। निस्संदेह, अपने गुरु के साथ हाथ में जाने वाला कुत्ता उसकी दैनिक गतिविधियों के पूर्ण विकास के आधार पर उसके लिए काम कर रहा है और इसलिए, यह अच्छा नहीं होगा कि हम उसे विचलित कर दें। एक गाइड कुत्ते को छूना और वह जो कर रहा है उसके अक्ष को खोना कम से कम एक चुनौती के लायक होगा और यदि स्थिति कम भाग्यशाली है, तो यह अपने स्वामी के स्वास्थ्य पर हमला करेगा।

गाइड को छूना नहीं है, हमें उससे बात नहीं करनी चाहिए, हमें उसे खाना नहीं देना चाहिए। संक्षेप में, अगर हम लाज़रिलो देखते हैं तो हम सबसे अच्छा कर सकते हैं, जब तक कि उसका मालिक हमारे बारे में नहीं जानता और हम उसे अपने पालतू जानवर से बातचीत करने की अनुमति देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
मार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता हैमार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता है
गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
गाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलेंगाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलें
ग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैंग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैं
गाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहारगाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहार
हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइडहमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइड
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
» » गाइड कुत्ते की विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com