taktomguru.com

गाइड कुत्ता

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
गाइड कुत्ता
पोम्पेई के खंडहरों के ज्वालामुखीय अवशेषों की खोज में उन्होंने पाया कि एक लड़का अपने कुत्ते के बगल में दफनाया गया है। "डेल्टा" नामक कुत्ते ने अपनी गर्दन पर एक हार पहनी थी जिसने संकेत दिया कि उसने अपने गुरु, सेवरिनस को तीन बार मौत से मुक्त कर दिया था।
वर्तमान में, हम सभी जानते हैं कि कुत्तों के साथ-साथ पालतू जानवर कई क्षणों में उपयोगी होते हैं। , आपदाओं में दफन लोगों को खोजने में मदद कुछ बीमारियों का पता लगा सकते, बचत या रोगियों के जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि, दवाओं के खिलाफ लड़ाई में पुलिस के साथ सहयोग, खानों की खोज, और इतने पर। लेकिन, संभवतः, सबसे अच्छी तरह से ज्ञात कैनाइन कार्यों में से एक गाइड कुत्ते या गाइड का है। गाइड कुत्ते की भूमिका बेहद जरूरी है, और जो पशु इसे ले जाएगा वह पूरी तरह से और विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता है। जब किसी अंधे व्यक्ति को पहुंचाया जाता है, तो वह उसकी आंखें बन सकती है और उसे आजादी दे सकती है जिसकी पहले उसकी कमी थी। लेकिन यह सब एक या दो महीने में हासिल नहीं किया गया है, इसके लिए पर्याप्त तरीके से और बहुत सी सुरक्षा के साथ चरणों को कवर करने की आवश्यकता है। इस काम के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए नमूने लैब्राडोर रेट्रिवर, गोल्डन रेट्रिवर, दोनों जर्मन शेफर्ड को पार करते हैं। जीवन के पहले दो महीने, पिल्ले मां के बगल में हैं और वे सभी प्रकार की आवाज़ें सुनने की तैयारी कर रहे हैं। वे पूरी तरह से पशु चिकित्सा नियंत्रण से गुजरते हैं, मौलिक दृष्टि से दृष्टि और सुनवाई की जांच करते हैं, और हिप डिस्प्लेसिया से उत्पन्न होने वाली किसी भी समस्या का सामना करते हैं। इस काम के लिए अपने गुणों भविष्य में किया जा करने के लिए के बाद वे मूल्य हैं: अगर वे शांत, डरपोक हैं, अगर वे झुकाव दोनों अन्य जानवरों के साथ और लोगों को अपने क्षेत्र की रक्षा के लिए या काल्पनिक शिकार करने की बिना यूथचारी कर रहे हैं, है, और इतने पर।

उस बिंदु से, प्रत्येक पिल्ला एक परिवार के साथ शुरू होती है जो उदारता से उसका ख्याल रखेगी और उसे एक वर्ष पुराना होने तक शिक्षित करेगी। ये परिवार स्वयंसेवक हैं, केवल एक चीज है जिसे पूछा जाता है कि उनके पास पिल्ला को समर्पित करने का समय है और वे मैड्रिड या नजदीकी प्रांतों में रहते हैं। के दौरान महीनों इन परिवारों के साथ हैं उत्तेजनाओं और शोर के सभी प्रकार के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए है: लोग, संगीत, बस और मेट्रो से जा रहा यातायात की आवाज ... एक बार फाउंडेशन कार्यभार संभाला देयता बीमा प्रदान करने के अलावा पशु चिकित्सा और खाद्य लागत। पिल्ले अपने पंखों में एक बिब और एक पट्टिका पहनेंगे जो उन्हें भविष्य के गाइड कुत्तों के रूप में पहचानता है, जिसका अर्थ है कि, कानून के अनुसार, वे किसी भी सार्वजनिक प्रतिष्ठान और परिवहन के साधनों तक पहुंच सकते हैं। वे किसी भी प्रकार की समस्या, रेस्तरां, सिनेमाघरों, अस्पतालों आदि के बिना पहुंचने में सक्षम होना चाहिए। यह भी दोहराया जाएगा कभी नहीं किया वर्तमान में, कुछ लोगों को अंधा अभी भी उन्हें जो सुविधाएं के अनुसार पहुँचने में डाल करने के लिए बाधाएं हैं, क्योंकि, और कहा कि इस देश में जानवरों के मामले में संस्कृति ज्यादा होना बाकी है है।




यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि इन कुत्तों का स्वास्थ्य असाधारण है, ओएनसीई फाउंडेशन के पास पिल्ला का पूर्ण नियंत्रण होता है और आवश्यक पशु चिकित्सा निरीक्षण करता है। इसलिए, हम दोहराते हैं, इन कुत्तों को किसी भी प्रतिष्ठान और सार्वजनिक परिवहन के लिए किसी भी समस्या के बिना पहुंचने में सक्षम होना चाहिए, वे पालतू जानवर नहीं हैं, वे गाइड कुत्ते हैं जो बेहद महत्वपूर्ण कार्य कर रहे हैं।
गाइड कुत्ता
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
गाइड कुत्ते की विशेषताएंगाइड कुत्ते की विशेषताएं
मार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता हैमार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता है
गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?
मरिफ xifo, seraphim zubiri के गाइड कुत्तेमरिफ xifo, seraphim zubiri के गाइड कुत्ते
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
गाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलेंगाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलें
ग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैंग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैं
गाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहारगाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहार
हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइडहमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइड
» » गाइड कुत्ता
© 2021 taktomguru.com