taktomguru.com

गाइड कुत्ते की महत्व और विशेषताओं

कुत्ते lazarillo के महत्व और लक्षण

गाइड कुत्ते की विशेषताएं

के वर्तमान लेख में घरेलू पालतू हम सबसे अच्छे जानवरों में से एक के बारे में बात करेंगे जो कुत्ते नस्ल को जाना जाता है, अर्थात् प्रसिद्ध मार्गदर्शक कुत्ता। फॉरवर्ड sepan- नहीं होना चाहिए, जिनके लिए गाइड कुत्ता पशु अंधे लोगों द्वारा प्रयोग किया जाता स्वतंत्र रूप से चारों ओर ले जाने और उनके व्यवहार के बारे बड़प्पन है: गाइड कुत्ता एक व्यक्ति जो देख नहीं की बहुत आंखों के रूप में प्रस्तुत किया है। अनुसरण करने वाली रेखाओं में, हम दौड़ के बारे में बात करेंगे और, ज़ाहिर है, यह लाभ जो दुनिया भर में अंधे लोगों को लाता है।
कुछ हैं कुत्ते नस्लों जिसे एक गाइड के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है और सच्चाई यह है कि इन जानवरों का प्रशिक्षण उत्कृष्टता और उत्कृष्टता के साथ पेशेवर है। सिद्धांत रूप में और वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए, हम यह स्वीकार कर सकते हैं कि गाइड के लिए प्रशिक्षित स्थितियों में कुत्तों को बेल्जियन, जर्मन चरवाहा, किसान (ये सबसे अधिक उपयोग किए जाते हैं) और गोल्डन रेट्रिवर हैं।

गाइड का चरित्र

गाइड कुत्ता ऐसा लगता है जैसे हमने कहा, एक व्यक्ति की आंखें जो नहीं देखती हैं। यह स्थिति उनके प्रशिक्षण को सबसे संवेदनशील बनाती है क्योंकि उन्हें सबसे अधिक उत्थान की ज़िम्मेदारी लेनी चाहिए।
गाइड कुत्ता एक डॉकिल जानवर होना चाहिए और प्यार के लिए इसकी निष्ठा अग्निरोधक है। इसके अलावा, वे कुत्ते हैं जिनके पास सर्वोच्च एकाग्रता की क्षमता होनी चाहिए जिसके लिए उनके प्रशिक्षण के समय उनकी बुद्धि और एकाग्रता अनिवार्य है।
शांति, आज्ञाकारिता और बुद्धि तीन गुण हैं जिनकी मार्गदर्शिका कुत्ते में कमी नहीं हो सकती है।

आंख कुत्ते का महत्व




सच्चाई यह है कि अगर हम इस पालतू जानवर के बारे में सोचते हैं तो हमें इसे सामाजिक शर्तों में सर्वोच्च महत्व के रूप में पहचानना चाहिए। गाइड कुत्ता एक है प्रशिक्षित पशु ईमानदारी से दुनिया भर में अंधे लोगों के सामान्य विस्थापन में सहयोग करने के कम कार्य को ईमानदारी से पूरा करना।
इस प्रकार के प्रशिक्षण का विचार जानवर द्वारा इलाके की वफादार मान्यता के लिए उन्मुख है और जिसके परिणामस्वरूप इसके आसपास क्या होता है इसके परिणामस्वरूप संज्ञानात्मक खुलेपन। संक्षेप में, एक गाइड कुत्ता स्पष्ट कारणों के नहीं के लिए और एक ही समय अंतहीन आदेश उस व्यक्ति को दे सकते हैं प्राप्त करने के लिए सक्षम होना चाहिए पर देख सकते हैं और सब कुछ प्रभावी रूप से अंधे व्यक्ति कर सकते हैं पहचान करने में सक्षम होना चाहिए।
निस्संदेह, गाइड कुत्ता शायद सबसे अधिक में से एक है महान पालतू जानवर जो मनुष्यों से संबंधित हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गाइड कुत्तागाइड कुत्ता
गाइड कुत्ते की विशेषताएंगाइड कुत्ते की विशेषताएं
मार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता हैमार्गदर्शिका कुत्ता है जिसमें इसका मार्गदर्शक कुत्ता है
गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?
गाइड कुत्तोंगाइड कुत्तों
गाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलेंगाइड कुत्ता क्या है? दृश्य विकार वाले व्यक्ति के लिए आदर्श पालतू जानवर से मिलें
कुत्ता और आदमीकुत्ता और आदमी
ग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैंग्यारह के मार्गदर्शक कुत्तों सैन एंटोन के दौर में भाग लेते हैं
गाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहारगाइड कुत्तों और नागरिक व्यवहार
हमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइडहमारे कुत्ते के साथ यात्रा करने के लिए गाइड
» » गाइड कुत्ते की महत्व और विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com