taktomguru.com

आपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनें

Infografia

हमारे जीवन हम एक पालतू था में कुछ बिंदु पर हर कोई, हम भी बहुत सी बातें उन लोगों से, उदाहरण के लिए, मूल्य दोस्ती करने के लिए, प्रति उत्तरदायी होते हैं के लिए अपने परिवार की देखभाल सीखा है, लेकिन आप जानते हैं कि आप और आपकी आवश्यकताओं के लिए एकदम सही पालतू दैनिक? इस प्रकाशन में हम आपके दैनिक जीवन की जगह, समय और गतिविधि के अनुसार आपके लिए एक आदर्श कुत्ता है।

विचार करने के लिए पहली बात यह है कि क्या तुम सच में एक जानवर की देखभाल कर सकते हैं, हम एक खेल के बारे में बात नहीं कर रहे हैं कि जब आप बोर हो आप अपने घर के किसी भी कोने में छोड़ सकते हैं मिलता है, हम अपनी रोजी बात यह है कि देखभाल और प्यार की जरूरत के बारे में बात करते हैं। क्या आपके पास समय है, क्या आपके पास उसकी देखभाल करने के लिए जगह और धैर्य है?

खैर, यह जानना बहुत आसान है कि आपके लिए आदर्श कुत्ता कौन सा है, यहां हम आपको सबसे अच्छा विकल्प चुनने के लिए महत्वपूर्ण अंक देंगे और कौन सी दौड़ सबसे अच्छी है। यह निर्धारित करने के लिए कि आप कौन सी दौड़ चाहते हैं, हम आपको 3 महत्वपूर्ण बिंदुओं के अनुसार विकल्प देंगे, आपको सही पालतू जानवर निर्धारित करने के लिए प्रत्येक अनुभाग का एक विकल्प चुनना होगा:

आपके पालतू जानवर का आकार: 

यह उस स्थान को निर्धारित करता है जिसे जानवर को विकसित करने, खेलने और रहने की आवश्यकता होती है। याद रखें कि कुत्ते का आकार आपके घर में आवंटित स्थान के समान होना चाहिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानवर के आकार का निर्णय लेने से पहले रिक्त स्थान का विश्लेषण करें।

  • लघु

वे कुत्ते हैं जिन्हें ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं है, वे इतने छोटे हैं कि कभी-कभी वे कुत्तों के अन्य आकारों की तुलना में अधिक आसानी से चोट पहुंचा सकते हैं, वे अपार्टमेंट या छोटे घरों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प हैं।

  • छोटा

छोटे कुत्तों को लघु कुत्तों की तुलना में थोड़ा बड़ा होता है, बहुत अधिक जगह की आवश्यकता नहीं होती है, अपार्टमेंट और घरों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। उन्हें अपने आकार की वजह से लघु की तरह थोड़ा और ध्यान देने की आवश्यकता है।

  • मध्यम

मध्यम आकार के कुत्ते जानवर, एक आंगन है, जहां वह खेलते हैं और चला सकते हैं की एक न्यूनतम स्थान की आवश्यकता है कि अधिक शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है और, निश्चित रूप से एक घर में रहने वाले एक कुत्ते होना चाहिए विभागों लिए अनुशंसित नहीं हैं क्योंकि उनके आकार यह असंभव के आसपास आसानी से मिल बनाता हैं मध्यम से बड़े तक।

  • महान

इस प्रकार के कुत्ते ऐसे जानवर होते हैं जो निश्चित रूप से किसी अपार्टमेंट या छोटे घरों में नहीं रह सकते हैं, वे जानवर हैं जिन्हें व्यायाम करने के लिए अंतरिक्ष की आवश्यकता होती है और स्वस्थ विकसित करने में सक्षम होते हैं, उन्हें patios या बड़ी जगहों की आवश्यकता होती है।

  • विशाल

विशाल कुत्तों घरों में जहां वहाँ वास्तव में महान उद्यान, खेतों या घरों, इस आकार उम्मीदवारों की एक कुत्ते के लिए एक काफी जगह है, क्योंकि वे भारी जानवर हैं और दिन-प्रतिदिन कार्य करने के लिए पर्याप्त स्थान की आवश्यकता होती है में रहने के लिए एकदम सही हैं।

गतिविधि स्तर: 

यह खंड बताता है अपने कुत्ते की गतिविधि को निर्धारित करता है कितनी देर तक आप इसके साथ लाइव में निवेश करना चाहते हैं, यह पता चला है कि गतिविधि आप चुनते हैं, अपनी गतिविधि के लिए आनुपातिक होना चाहिए महत्वपूर्ण है और समय का विश्लेषण करती है कैसे सक्रिय आप कर रहे हैं और कैसे सक्रिय आप चाहते हैं अपने नए पालतू बनो

  • उच्च (दिन में 30 मिनट से अधिक)



वे बहुत सक्रिय कुत्तों, चंचल, बहुत सारी ऊर्जा के साथ हैं और आधे घंटे से अधिक समय तक आपके साथ गतिविधियों को करने के इच्छुक हैं, वे जानवर हैं जो हमेशा आपका ध्यान चाहते हैं और आपका समय मांगेंगे। आपको विश्लेषण करना चाहिए कि क्या आपके पास उच्च गतिविधि स्तर वाले कुत्ते के लिए समय है। जिन लोगों के पास 8 घंटे से कम समय के साथ नौकरी है, वे इन जानवरों के लिए उपयुक्त हैं, प्रोफ़ाइल के भीतर भी अंशकालिक छात्रों में प्रवेश करते हैं, जिनके पास दिन में कम से कम 30 मिनट चलने के लिए बाहर निकलते हैं, इसके साथ खेलते हैं, व्यायाम करते हैं।

  • औसत (दिन में 20 से 30 मिनट)

मीडिया गतिविधि के स्तर के साथ कुत्तों पालतू जानवर है कि अपने समय की आवश्यकता है, लेकिन उच्च स्तर रास्ता के निचले हिस्से, सक्रिय नहीं बल्कि के रूप में चंचल जानवर, वे आपका ध्यान तलाश करेंगे कर रहे हैं, लेकिन एक बार आप उनके साथ खेलने, शांत रहेगा, नौकरियों के साथ लोगों को 8 घंटे एक दिन पूरा कुत्तों के इस प्रकार के लिए पात्र लोगों को, लोग हैं, जो अपने समय के कम से कम 20 मिनट समर्पित कर सकते हैं, खेलने के लिए व्यायाम और अपने पालतू जानवरों के साथ टहलने के लिए जा, लोगों से ऊर्जा के साथ आ रहा है कर रहे हैं मैं काम करता हूं और वे व्यायाम करना पसंद करते हैं, जो लोग जानवरों को पसंद करते हैं जो उन्हें गर्मजोशी से स्वागत करते हैं, लेकिन जो अपनी जगह चाहते हैं, न कि एक घृणित पालतू जानवर जो बहुत ध्यान देने की मांग करता है।

  • कम (दिन में 20 मिनट से कम)

इन कुत्तों को वास्तव में शांत, खेलते हैं और किसी भी अन्य कुत्ते की तरह टहलने के लिए जाना चाहते हैं, लेकिन अंतर यह है कि अपने व्यक्तित्व बहुत शांत है के साथ, खेलना पसंद है, लेकिन अपने समय के बहुत ज्यादा आवश्यकता नहीं है, ज्यादा शारीरिक गतिविधि की जरूरत नहीं सामाजिक कर रहे हैं, इस तरह के जानवरों के लिए पात्र लोगों के लोग हैं कि उनके काम उन्हें एक लंबे समय की आवश्यकता है, लेकिन घर पर एक कंपनी चाहते हैं, कोई है जो खुशी के बाद प्राप्त होगा उसे काम करते हैं, लोग हैं, जो कुछ शारीरिक रूप से विकलांग, वयस्कों देखने के लिए, बुजुर्ग , या जो लोग घर को बहुत ज्यादा नहीं छोड़ सकते हैं, इन जानवरों को केवल अपनी शारीरिक गतिविधि को पूरा करने के लिए आधे घंटे से अधिक की आवश्यकता नहीं होती है, और किसी भी अन्य कुत्ते के रूप में प्यार करने वाले, वफादार और महान हैं।

स्वभाव: 

हम, कार्य करने के लिए कैसे सहभागिता करते हैं और अपने पालतू जानवरों के व्यक्तित्व, आप पालतू किस तरह आप चाहते हैं ध्यान में रखना चाहिए, क्योंकि इस के अनुसार, कैसे अपने नए दोस्त से व्यवहार करने के लिए किया जाएगा, यदि आप देखभाल करने के लिए चाहते हैं स्वभाव व्यवहार के रूप में परिभाषित करते हैं, आप में से, या सिर्फ कंपनी, शायद आपको एक पालतू जानवर की जरूरत है जो शांत है लेकिन एक अच्छा दोस्त है। हम प्रत्येक प्रकार के स्वभाव का वर्णन करेंगे और इस तरह आप चुन सकते हैं कि कुत्ते में आप क्या विशेषताओं को चाहते हैं।

  • सक्रिय

सक्रिय कुत्तों के पास उच्च ऊर्जा स्तर होता है, वे कुत्ते होते हैं जिन्हें आपके ध्यान की आवश्यकता होती है और निस्संदेह समय की मांग की जाती है, वे चंचल होते हैं और उन्हें कम से कम आधे घंटे तक शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है ताकि वे अपनी अति सक्रियता को शांत कर सकें। क्या आपके पास सक्रिय कुत्ते के लिए समय और ऊर्जा है? यदि नहीं, तो उन अन्य विकल्पों का विश्लेषण करें जिन्हें हम आपको जानते हैं।

  • देनदारियों

इस प्रकार के पालतू जानवर शांत कुत्तों हैं, हर जगह दौड़ने के लिए एक शांत दोपहर आराम करना पसंद करते हैं, निश्चित रूप से शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है, लेकिन यह एक सक्रिय कुत्ते की जरूरत से कम है, निष्क्रिय कुत्तों, शांत जानवर हैं लेकिन वे किसी भी अन्य पालतू जानवर की तरह खेलना पसंद है, इस अंतर के साथ कि वे 20 मिनट से अधिक नहीं पूछते हैं। यदि आप एक व्यस्त व्यक्ति हैं, तो एक निष्क्रिय स्वभाव वाला कुत्ता आपके लिए एक अच्छा विकल्प है।

  • मिलनसार

एक मिलनसार कुत्ते को कौन पसंद नहीं करता? एक कुत्ते को आप अपने अनुकूल कुत्ते के माध्यम से लोगों से मिलने के लिए अनुमति देता है कि, कि petted और अन्य कुत्तों के साथ मिलनसार होना करने की अनुमति देता, पालतू जानवर के इन प्रकार के जानवरों बहुत खुश हैं, वे टहलने के लिए जाने के लिए अन्य कुत्तों के साथ खेलते हैं, पसंद है और किसी को भी साथ मेलजोल जो उन्हें एक सहारा दें, वे चंचल जानवर हैं, लेकिन साथ ही शांत, वे अच्छे जानवर हैं और वे हमेशा आपका दिन बनाने के लिए वहां रहेंगे।

  • उत्तेजित करनेवाला

उत्तेजित कुत्तों जानवरों कि आम तौर पर बहुत प्यार कर रहे हैं, वे अपने पक्ष में है और किसी भी आंदोलन या मालिक वे सकारात्मक प्रतिक्रिया की प्रतिक्रिया के हमेशा से रहे हैं कर रहे हैं, कुत्तों है कि आप के बाद देखो और कुछ शायद उनके दृष्टिकोण का वर्णन के रूप में "आश्रित" इन कुत्तों रहे हैं बहुत एक दुलार करने के लिए स्नेही, आप हमेशा खुश और उम्मीद है कि वे अपने प्यार brindes प्राप्त करते हैं, यदि आप एक है कि ताकि आप को ध्यान नहीं है चाहता हूँ, तुम वहाँ लोग हैं, जो कुछ हद तक परेशान तो भावुक कुत्तों लग रहे हैं एक विकल्प के रूप में इस तरह के कुत्तों को निकालना होगा, , यदि आप इन लोगों में से एक हैं, तो मैं आपको एक और विकल्प देखने की सलाह देता हूं और मैं आपको हमारे प्रकाशन को पढ़ने के लिए आमंत्रित करता हूं .. क्योंकि इस पृष्ठ पर एक पालतू जानवर के रूप में बिल्ली है।

  • श्रद्धालु

अधिकांश कुत्ते वफादार होते हैं, असल में मैंने अपने पशु चिकित्सा अनुभव में बहुत कम मुलाकात की है, जो नहीं हैं, क्योंकि यह कुत्तों में एक बहुत ही परिभाषित विशेषता है, इस खंड में भी यदि आप इसे उसी तरह से नहीं चुनते हैं तो आपको वह लाभ मिलेगा, न कि केवल कुत्तों आभारी और वफादार हैं, लेकिन सभी जानवर जिनके लिए आप मदद और प्यार देते हैं। 

एक बार जब आप प्रत्येक खंड (आकार, गतिविधि स्तर और स्वभाव) की विशेषता चुनते हैं तो इन्फोग्राफिया (प्रकाशन से जुड़ी छवि) के साथ अपने विकल्पों को जोड़ते हैं। 

Http://ciudaddemascotas.com पर और अधिक रोचक प्रकाशन खोजें

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सही कुत्ता चुनेंसही कुत्ता चुनें
आपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनेंआपके लिए एक उपयुक्त कुत्ता कैसे चुनें
कुत्तों के लिए अनुशंसित भागकुत्तों के लिए अनुशंसित भाग
सही कुत्ता चुनेंसही कुत्ता चुनें
Dogaboo: अपने कुत्ते अच्छे हाथों मेंDogaboo: अपने कुत्ते अच्छे हाथों में
अपने कुत्ते को खुश कैसे करेंअपने कुत्ते को खुश कैसे करें
"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स"तकनीक" मास्कोटिरोस के लिए आदर्श: पालतू ऐप्स
आप और आपकी जीवन शैली के लिए किस तरह का पालतू जानवर सबसे अच्छा हैआप और आपकी जीवन शैली के लिए किस तरह का पालतू जानवर सबसे अच्छा है
एक अच्छे कुत्ते वॉकर के गुणएक अच्छे कुत्ते वॉकर के गुण
एक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करें - टिप्सएक लैब्राडोर कुत्ते की देखभाल कैसे करें - टिप्स
» » आपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनें
© 2021 taktomguru.com