taktomguru.com

आप और आपकी जीवन शैली के लिए किस तरह का पालतू जानवर सबसे अच्छा है

पालतू जानवर अद्भुत साथी इंसान, संबंधों कि दोनों बनाने के लिए, प्रपत्र दोस्ती कि आरामदायक और अक्सर अविभाज्य हैं हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए कई कारकों से प्रभावित होता खाता खरीद में नहीं लेते हैं कि या किसी जानवर को अपना कुछ हद तक हो सकता है निराशाजनक, यही कारण है कि हम आपको दिखाना चाहते हैं कि कौन सा आपके लिए सही है और इस प्रकार दोनों के लिए पीड़ित होने से बचें (डिफ़ॉल्ट रूप से जानवर और आप असंगतता के लिए।

138,940

आपके पास कितना समय है?

  • लंबा समय

लोग समय की एक बहुत कुछ है जब यह एक पालतू जानवर की देखभाल के लिए बहुत आसान है, इसलिए हमारी सिफारिश एक चंचल पालतू कि आप विचलित किया जा सकता है और के रूप में गुणवत्ता समय बिताने के लिए है एक बिल्ली, एक कुत्ता या एक फेरेट, इन पालतू जानवर मज़ा कर रहे हैं और ऊब कभी नहीं मिलता है और यह स्पष्ट है कि यह (अधिक चंचल और आसान ऊब कुत्ता होने के लिए और अधिक समय की जरूरत है, इसलिए यदि आप चाहते हैं एक और अधिक सक्रिय पालतू कुत्ते निश्चित रूप से अपने पसंद है।

  • काफी समय

70% लोग इस दुविधा में हैं, उनके पास समय है लेकिन बहुत अधिक नहीं है क्योंकि उनकी दैनिक गतिविधियां इसे (काम, स्कूल, घर पर छोटे बच्चे आदि) की अनुमति नहीं देती हैं, लेकिन वे एक पालतू जानवर चाहते हैं जो घर पहुंचने पर उन्हें प्राप्त करे और लेकिन अगर ये लोग अकेले रहते हैं, यदि आपके पास अधिक समय नहीं है तो आपका आदर्श पालतू होगा एक बिल्ली, फेरेट या हम्सटर, ये 3 विकल्प पालतू जानवर है कि अधिक से अधिक समय के रूप में वे एक बहुत सोने के लिए पसंद है और कुत्तों जब आप ऊर्जा के साथ खेलते हैं और मजा करने के लिए है मिलता है, हम अनुशंसा नहीं करते क्योंकि वे अधिक निर्भर कर रहे हैं और अगर आप उनके लिए समय नहीं है, अवसाद की चपेट में हैं की आवश्यकता नहीं है ।

  • कम समय

अपना समय वास्तव में सीमित है, तो (कार्य या पूरे दिन का अध्ययन) हमारा सुझाव है कि छोटे पालतू जानवर टहलने के लिए जाने के लिए और ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं है, उदाहरण के हैम्स्टर, कछुए, मछली, उभयचर के लिए की जरूरत नहीं है, इन जानवरों ज्यादा समय की आवश्यकता नहीं है और शायद सबसे प्यारे जानवर नहीं हो सकते हैं (क्योंकि उनमें से कई को मछली संरक्षण या जौलिटा में अपनी सुरक्षा और देखभाल के लिए रहना चाहिए) हमें यकीन है कि वे आपको देखकर खुश होंगे।

आपके पास कितनी जगह है?

  • बिग हाउस

यदि आपके पास एक बड़ा घर है, तो यह स्पष्ट है कि आपके पास कोई पालतू जानवर हो सकता है, क्योंकि अंतरिक्ष में उनके लिए विकसित होने की कोई समस्या नहीं है और यदि आप कुत्ते को चुनते हैं, तो आपको एक छोटा या बड़ा चुनने में कोई समस्या नहीं होगी, आपको ध्यान में रखना चाहिए कि क्या वह स्थान जहां आप सोएंगे और खेलेंगे (आमतौर पर patios) बड़े होते हैं और आपके पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित रूप से और गरिमा के साथ अनुकूलित होते हैं।

  • मेडियन हाउस



माध्य घरों कुछ सीमाएं के रूप में एक बड़ा घर नहीं किया जा रहा या आंगन काफी बड़ा आंगन है है, तो आप किसी भी आकार पालतू नहीं चुन सकते हैं मध्यम या छोटे कुत्ते (आँगन के आधार पर) या पालतू जानवरों बिल्लियों की तरह के मामले में होना चाहिए हैम्स्टर और अन्य छोटे प्रजातियों कि अंतरिक्ष की समस्याओं जेनरेट नहीं होती, दौड़ एक छोटे से शांत (कुत्तों के मामले में) होना चाहिए, क्योंकि जानवरों अति चंचल व्यक्तित्व अक्सर आप उन्हें दे अगर ज्यादा नहीं अंतरिक्ष या ध्यान उदास हो।

  • छोटा घर

जब आप एक छोटे से घर में रहते हैं, दुर्भाग्य से आप, छोटे या लघु पालतू तक सीमित करने के लिए है आपको पता होना चाहिए जानवरों, तनाव या थकान के कुछ पल में अपने अंतरिक्ष और गोपनीयता की जरूरत है कि अगर आप पर्याप्त है अपने पालतू जानवरों के लिए जगह होती है, खेलते हैं और आप कौशल विकसित कर सकते हैं, यह निम्नलिखित औचित्य जानवरों द्वारा परित्यक्त की संख्या में चिंता है एक बहुत बड़ा हुआ, एक बहुत खाता है, शोर का एक बहुत कुछ है और उन्हें सूचीबद्ध करने के लिए कोई अंत नहीं करता है नहीं है, तो यह पता है कि पालतू की जरूरतों को आप चाहते हैं महत्वपूर्ण है इसे लेने से पहले इसे अपनाने या खरीदने के लिए, विश्लेषण करें कि आपके पास पर्याप्त जगह है या नहीं। छोटे घरों में छोटी बिल्लियों और पालतू जानवर (ferrets, कछुए, चूहों, मछली आदि), सबसे अच्छा विकल्प हैं।

144,109

आप कितना निवेश करना चाहते हैं?

आपको पता होना चाहिए कि एक पालतू जानवर के होने का खर्च है कि आप जिम्मेदारी से ले लेना चाहिए, पशु चिकित्सा सेवाएं (स्वच्छ, टीकाकरण, sterilizations, चिकित्सा परामर्श के, आदि) भोजन, विटामिन, स्नान, सामान (बेल्ट, पिंजरों, स्थापना, नेमप्लेट आदि चाहते हैं और शामिल आप इस पर खर्च कर सकते हैं? निश्चित रूप से कुत्तों पालतू जानवर जहां अधिक पशु चिकित्सा सेवा पर खर्च किया जाता है क्योंकि उनके लाइसेंस टीकाकरण और स्वच्छ अधिक व्यापक है कर रहे हैं, इसलिए बिल्लियों और अंत में rodents और छोटे जानवरों को इस प्रकार, यह महत्वपूर्ण है आर्थिक संभावनाओं पर विचार करें और अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता दें। 

आप पालतू जानवर में क्या खोज रहे हैं?

अब सवाल यह है कि आप पालतू जानवर में क्या खोजते हैं? यदि आप एक ऐसे जानवर की तलाश में हैं जो कुत्ते को ऊर्जावान रूप से प्राप्त करता है तो वह एक उत्कृष्ट विकल्प होगा चाहे वह बड़ा या छोटा, शांत या चंचल हो, हमेशा घर आने पर आपका स्वागत करेगा। आप (जैसे कि कुत्तों) इस तरह के एक भावनात्मक पालतू नहीं करना चाहते हैं, बिल्लियों ताकि वे पालतू जानवर है कि हो सकता है की तरह कर रहे हैं एक उत्कृष्ट पसंद के रूप में वे बहुत स्नेही, सुरक्षात्मक, शांत जानवरों को भी थोड़ा शोर जानवर हैं कर रहे हैं हो जाते हैं घंटे चुपचाप उपद्रव के बिना, लेकिन अगर आपका इरादा एक छोटी सी कंपनी है जो बहुत अधिक ध्यान कछुए, मछली, उभयचर और कृन्तकों सही विकल्प हैं समर्पित करने के लिए नहीं है के लिए है, शोर नहीं है, लेकिन आप घर पर उनकी उपस्थिति महसूस करता है, तो।

घर एक जीवित प्राणी लाने हर तरह से अपने पर निर्भर करेगा से पहले सभी बिंदुओं के बारे में सोचना याद रखें, विभिन्न जरूरतों और उन सभी के लिए पशु बढ़ने और अनुसार वातावरण में विकसित करने के लिए सोचना चाहिए करने के लिए मत भूलना आपके व्यक्तित्व, आकार और ऊर्जा स्तर पर।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।
पालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करेंपालतू जानवर के रूप में कुत्ते या बिल्ली का चयन कैसे करें
कुत्ता या बिल्ली जिसे चुनने के लिए?कुत्ता या बिल्ली जिसे चुनने के लिए?
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?
फेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँफेरेट की देखभाल के लिए पांच बुनियादी युक्तियाँ
पालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाएपालतू जानवर की देखभाल और सम्मान करने के लिए अपने बच्चे को कैसे सिखाया जाए
आपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनेंआपके लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्ल कैसे चुनें
बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
» » आप और आपकी जीवन शैली के लिए किस तरह का पालतू जानवर सबसे अच्छा है
© 2021 taktomguru.com