taktomguru.com

बहुत कम कुत्तों में अभ्यास पर कुछ विचार

कुत्ते की शारीरिक तैयारी का अध्ययन एक ही स्तर पर है और हाल ही के समय तक मनुष्य द्वारा इसी तरह के पूर्वाग्रहों का सामना करना पड़ता है, पचास साल पहले कम समय के रूप में।

यह स्वास्थ्य, हड्डी और मांसपेशियों के विकास और हमारे पालतू जानवर के अभ्यास के बीच संबंधों का अध्ययन करने के लिखित स्रोत की कमी ध्यान देने योग्य है, यानी एक व्यवस्थित शारीरिक शिक्षा कुत्ता अनिवार्य रूप से शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू करने के लिए और वयस्कता के दौरान अपने शरीर को बेहतर प्रयासों के लिए तैयार करें या बस एक अच्छी भौतिक नींव।

अगर पर्याप्त है, शारीरिक प्रशिक्षण के क्षेत्र में कुत्तों (आम तौर पर कुछ भी प्रशिक्षण से अधिक) और स्लेज और स्की pulka, यानी शिकार डेढ़ सौ साल पहले, प्रशिक्षण greyhounds के बारे में लिखा हम कर रहे हैं, जब कोई दौड़ थे , एक विशेष रूप से कार्यात्मक स्तर पर।

अभी तक अखंडता, या अधिक सटीक सिद्धांत यह है कि कुत्ते के विकास के चरण के दौरान कम व्यायाम उसके लिए बेहतर होता है, मुख्य सिद्धांत है, हम अपने कुत्ते का इलाज करते हैं जैसे कि वे कृत्रिम प्राणियों थे, जिन्हें वे निश्चित रूप से नहीं करते हैं, और हम करते हैं उनके साथ उनके माता-पिता कभी भी ऐसा नहीं करेंगे यदि वे प्रकृति में मुक्त रहते हैं।

अगर वे हमारे संरक्षण, पूर्ण स्वतंत्रता में से दूर थे, वे क्योंकि पैक जानवरों के रूप में, के प्रयासों वे बनाने के लिए पूर्ति मुक्त canids बनाने के लिए है करने के लिए समायोजित करने के लिए समय की एक छोटी पाठ्यक्रम चलाना होगा मैं शिकार करने के लिए कहते हैं कि नहीं होगा, वयस्कों प्रदान करेगा, लेकिन केवल अपने भोजन, जो स्पष्ट रूप से भी पैर की खोज में उनकी लंबी यात्रा पर झुंड साथ देने के लिए।

अगर हमें खाता मिलता है तो हम देखेंगे कि ठंड के मौसम आने से पहले फिट होने के लिए उनके पास कुछ महीनों का अच्छा मौसम है, और ये पैदा होने के बाद से कितना है? चार महीने? ... छः भाग्य के साथ छः।

Immobilization कभी फायदेमंद नहीं है और जीव को एट्रोफिज करता है - चलो देखते हैं कि समय के बहुत ही कम समय में immobilized अंगों के साथ क्या होता है। हम, प्रकृति के विपरीत, धीरे-धीरे उन्हें गतिविधि में डालने की बजाय, हम उन्हें अस्थिर बनाते हैं जैसे कि वे बड़े होते हैं, जब तक वे बड़े नहीं होते हैं।

हमारे कुत्ते, क्योंकि हम उन्हें खिलाने और उन्हें आश्रय या अन्य शिकारियों से भागने देते हैं, खाने के लिए, नई मांद खोजने के लिए कदम नहीं करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वे "हमारे" पूर्ण सुरक्षा, उन्हें विकसित करने के लिए अवसरों के बिना एक आसीन जीवन देना पूरी तरह से उनके संकाय और हम सब कुछ आनुवंशिकी के हाथों में छोड़ देते हैं।

दृष्टिकोण हम आनुवंशिक नैतिकता देना एक महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि अलग कुत्ता इंसान है, क्या मेरा मतलब है कुत्तों और अन्य जानवरों के आनुवंशिकी नियंत्रित करने की क्षमता को दर्शाता है, जो हम स्वतंत्र रूप से और है दौड़ का उद्भव हुआ और कहा कि नहीं सांस्कृतिक कारणों के लिए अनिवार्य रूप से मनुष्य के साथ संभव है, इस बनाता है आदमी में आनुवंशिकी मौका और कुत्ते कर रहा है।

हालांकि यह एक उदाहरण के लायक है जिसमें हम मनुष्यों के साथ अनुभव का उपयोग करेंगे, यह देखने के लिए कि हमारे कुत्ते में कम उम्र में व्यायाम क्या कर सकता है। अगर हम कम उम्र में ही तीन जुड़वां या समयुग्मजी (मानव) मानते हैं, कहते हैं कि छह में, एक एक अच्छा तैराक, एक और अभिजात वर्ग जिमनास्ट और व्यायाम के बिना तृतीय रहता होने के लिए कड़ी मेहनत को प्रशिक्षित करेंगे।




जब ये प्राणी वयस्कता तक पहुंचते हैं तो हम उनकी कुल वंशानुगत पहचान के बावजूद पूरी तरह से अलग-अलग निकायों वाले व्यक्तियों को देखेंगे। यह उन परिवर्तनों को इंगित करता है जिन्हें एक समान शारीरिक गतिविधि दृष्टिकोण के साथ समान निकायों द्वारा अनुभव किया जा सकता है, और यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कम से कम तीन भाइयों का पक्ष कौन सा होगा, है ना? कुत्ते के साथ यह अलग नहीं होना चाहिए, हालांकि हम सभी जानते हैं कि एक ग्रेहाउंड हमेशा एक ग्रेहाउंड होगा और दूसरी दौड़ का दूसरा कुत्ता हमेशा अपनी नस्ल के समान होगा। यही वह है जो अधिकांश कुत्ते के मालिकों पर भरोसा करते हैं: विशेष रूप से जेनेटिक्स में।

सबसे ज़्यादा बार-बार अवधारणाओं और विषयों में से एक, झूठी बात यह है कि कुत्ते को पिल्ला के रूप में विकसित करने की अनुमति दी जानी चाहिए और युवा के रूप में वह निर्धारित अभ्यास के बिना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि अतीत में काम करने वाले कुत्ते, जो व्यावहारिक रूप से उनमें से थे, अधिक काम के कारण छोटे थे, उन लोगों के विपरीत जो पालतू जानवरों के जीवन का नेतृत्व करते थे। अत्यधिक काम वास्तव में एक सीमित कारक था, लेकिन वास्तव में, क्योंकि खराब भोजन, थोड़ा आराम और स्वच्छता की कमी संयुक्त थी।

एक और गलती यह मानना ​​है कि कुत्ते का कंकाल एक संरचना है, जाहिर है, बीमार है और लाड़ प्यार करने के लिए जैसे कि यह गिलास के रूप में नाजुक था या प्लास्टिक के रूप में विकृत हो जाएगा।

वास्तविकता यह है कि कुत्ते, और किसी भी अन्य चौपाया का कंकाल, बहुत कम संवेदनशील और हमारे से ज्यादा तर्कसंगत है मनुष्य का है, और अभी तक हम उम्र में खेल का अभ्यास करने के लिए छह और सात साल शुरू हो, और भी खेल के लिए मजबूर कर सब हमारे चरम प्रणाली है कि एक कुत्ते में अकल्पनीय होगा, केवल जिमनास्टिक में एक पल के लिए लगता है, कला या बैले आप एक मुड़ कुत्ते की कल्पना कर सकते में और उसे वापस मजबूर कर और पैर के मोर्चे पर चलने के लिए दो या तीन महीने की उम्र में?

कोई सामान्य व्यक्ति चलने या चार पैर या कूद तर्क ऊंचाइयों और इस क्षमता के बातों पर और हमेशा कार्यक्षमता में चल के अलावा और कुछ करने के लिए अपने जानवर मजबूर होना पड़ा, फिर भी हम ज्यादा अपने बच्चों को जानबूझकर साथ बल, बेहतर होगा और उत्कृष्ट परिणामों के साथ।

एक और विषय दोहराया और विश्वास किया कि कम उम्र में कूदता खराब है। निश्चित रूप से यदि यह अतिरंजित है तो यह ऐसा ही है, लेकिन यह समझा जाता है कि हम सतर्क दिमाग के लोगों के लिए बात कर रहे हैं और नए तर्कों के लिए खुले हैं।

मैं एक तुलना के साथ समझाऊंगा: वजन घटाने के अभ्यास के बारे में बात करते समय हर कोई तुरंत 100 या 200 किलोग्राम सोचता है-उन्हें नहीं पता कि वजन घटाने वाले अभ्यास (प्रगतिशील प्रतिरोध अभ्यास) का मुख्य मूल्य यह है कि आप स्नातक कर सकते हैं जहां भी आप चाहते हैं कुछ ग्राम से प्रतिरोध।

कूदता है, लेकिन सेंटीमीटर में भी यही है। एक पिल्ला, या एक बहुत छोटा कुत्ता, कभी भी क्रॉस पर अपनी ऊंचाई के बराबर ऊपर कूदना नहीं चाहिए। समस्या बैक पैर है, जो चालक हैं ... समस्या पिछली ट्रेन द्वारा बनाई जा सकती है, जिसे कुशन के लिए बनाया जाता है। यही कारण है कि यह एक बहुत ही सरल कानून है: पिछली ट्रेन को उठाकर जो कुछ भी उठाया जा सकता है, उसे आगे बढ़ाया जा सकता है।

हम स्वस्थ कुत्तों के बारे में बात कर रहे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता हैकुत्ते होने से लोगों के स्वास्थ्य में सुधार होता है
पाग कुत्तों के लिए व्यायामपाग कुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते में शारीरिक व्यायाम का महत्वकुत्ते में शारीरिक व्यायाम का महत्व
`कैनिक्रॉस`: कुत्ते के साथ चलना फैशनेबल है`कैनिक्रॉस`: कुत्ते के साथ चलना फैशनेबल है
एक कुत्ते में मोटापे का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में मोटापे का इलाज कैसे करें
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
अंग्रेजी बुलडॉग के लिए व्यायामअंग्रेजी बुलडॉग के लिए व्यायाम
पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।पशु व्यवहार के रहस्य को समझना।
मालिक समानता की तलाश में हैंमालिक समानता की तलाश में हैं
प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।
» » बहुत कम कुत्तों में अभ्यास पर कुछ विचार
© 2021 taktomguru.com