taktomguru.com

पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी क्या है?

कार्यात्मक पुनर्वास, "फिजियोथेरेपी" के नाम पर मानव चिकित्सा में तकनीकों के लिए सबसे अच्छी तरह से जाना जाता है, पशु चिकित्सा दुनिया में पूर्ण विकास में एक गतिविधि है।

पुनर्वास या फिजियोथेरेपी मानव व्यक्तियों के चिकित्सकीय में काफी हद तक बढ़ी है, लेकिन हम क्या टिप्पणी करना चाहते हैं कि कैसे पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी में और कैसे होता है।

पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी

वास्तव में, कई जानवरों से पीड़ित हैं दर्दनाक या पुरानी लोकोमोटर रोग (दुर्घटना से, बीमारी से या उम्र बढ़ने से)। वे कई अध्ययनों किए जा रहे हैं और साबित कर दी है कार्यात्मक पुनर्वास प्रभावी रूप से महान परिणाम दे रहा है और जानवरों और हमारे प्रिय पालतू जानवरों के लिए और अधिक विशेष के लिए उपचारात्मक समाधान के क्षेत्र में फैल रहा है।

पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी एक पुनर्वास है जिसका मुख्य उद्देश्य लोकोमोशन बहाल करना और इसलिए स्वायत्तता और कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता को पुनर्स्थापित करना है। इन पुनर्वास तकनीकों को अक्सर जानवरों के लिए पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी या शारीरिक चिकित्सा के तहत समूहीकृत किया जाता है।

कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी के लिए तकनीकें

यह चिकित्सा अनुशासन आम तौर पर इस तरह के तंत्रिका उत्तेजना, अल्ट्रासाउंड, लेजर, सदमे तरंगों, लेकिन यह भी गर्मी, सर्दी, पानी और आंदोलनों के आवेदन के रूप में शारीरिक एजेंटों का उपयोग करके लोगों में इस्तेमाल के बराबर या पुनर्वास अभ्यास।

पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी में लागू तकनीकों को दर्द के इलाज, सूजन को कम करने और जानवर की गतिशीलता को बहाल करने में शामिल किया गया है।




एक प्राकृतिक तरीके से और उपचार के किसी भी अन्य प्रकार के साथ संगत, पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी, कुछ मामलों में, एनाल्जेसिक दवाओं के माध्यम से प्रदान की गई दवा के लिए वास्तविक विकल्प प्रदान कर सकती है।

पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी के उपयोग के लिए संकेत

यह एक पुनर्वास का प्रकार यह विशेष रूप से सिफारिश की और कुछ स्थितियों में दिखाया गया है, विशेष रूप से पश्चात की अवधि में आर्थोपेडिक हस्तक्षेप भंग, विस्थापन पटेला dysplasias हिप टूटना बंधन या तंत्रिका क्षति प्रकार हर्निया, परिधीय घाव ठीक करने के लिए रीढ़ की हड्डी या दर्दनाकता का।

शल्य चिकित्सा प्रक्रिया में कार्यात्मक पुनर्वास की भी अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, उदाहरण के लिए जब पालतू जानवर मांसपेशियों में बहुत कमजोर होते हैं और हमें सफलता की सर्वोत्तम संभावनाओं के साथ हस्तक्षेप में जाने के लिए उन्हें मजबूत करने की आवश्यकता होती है।

अंत में, यह भी काम कर रहे जानवरों (चपलता कुत्ते, स्लेज कुत्तों, ...) के विकास में, बनाए रखने को मजबूत बनाने या हरकत प्रणाली में सुधार, दोनों की मांसपेशियों और tendons और स्नायुबंधन करता है।

पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी इसके लिए एक विशेष मशीनरी की आवश्यकता होती है और विभिन्न सत्रों को पढ़ाने के लिए पेशेवर और विशेषज्ञ कर्मियों के अलावा, आमतौर पर वे पशु चिकित्सक हैं जो इस विशिष्ट विषय पर विशेष समर्पण चाहते हैं।

अपने कुत्ते या अन्य पालतू जानवरों, तो आप उस सब कुछ ठीक है और एक हाथ पर इन तकनीकों कि अत्यधिक की सलाह दी जाती है कि आप की बैठकों में उपस्थित होना है, लागू करने के लिए कुत्ते को शांत और आत्मविश्वास देने के लिए की जरूरत है क्योंकि आंशिक रूप से पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी के पेशेवर सुधार को बढ़ाने के लिए आपको अपने कुत्ते के साथ कुछ अभ्यासों का अभ्यास करने का तरीका सिखा सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैंदिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैं
कुत्तों सॉसेज में पक्षाघातकुत्तों सॉसेज में पक्षाघात
उपचारात्मक कुत्तोंउपचारात्मक कुत्तों
कुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टरकुत्ते-सहायता चिकित्सा के लिए समर्पित मास्टर
पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चरपशु चिकित्सा एक्यूपंक्चर
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचारपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार - वैकल्पिक उपचार
कुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यासकुत्ते फिजियोथेरेपी - कुत्तों के लिए चिकित्सकीय अभ्यास
आप सड़क की गुणवत्ता में किसी जानवर की मदद कैसे कर सकते हैंआप सड़क की गुणवत्ता में किसी जानवर की मदद कैसे कर सकते हैं
झुंड के नेता: सीज़र मिलन द्वारा स्पेन में नया कार्यक्रमझुंड के नेता: सीज़र मिलन द्वारा स्पेन में नया कार्यक्रम
जानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपीजानवरों के साथ वैकल्पिक चिकित्सा और अन्य चिकित्सा उपचार के पूरक के रूप में सहायक थेरेपी
» » पशु चिकित्सा फिजियोथेरेपी क्या है?
© 2021 taktomguru.com