taktomguru.com

Brachycephalic कुत्तों, कैसे एक फैशन दुर्व्यवहार हो जाता है

ब्रिटिश पशु चिकित्सा संघ ने कुछ महीने पहले एक अध्ययन प्रकाशित किया था जो उन सभी लोगों को प्रोत्साहित करता है जो एक पालतू जानवर खरीदने की सोच रहे हैं न कि नस्ल ब्रैचिसफैलिक का चयन न करें। इसका उद्देश्य इन नस्लों के प्रजनन को रोकने के लिए है, जो आज इतने फैशनेबल बन गए हैं।

इस विवादास्पद याचिका का कारण क्या है? एक विचार यह है कि, पिछले कुछ वर्षों में, प्रजनन इन कुत्तों को देखने का रंग-रूप बदल रही है इस हद तक कि वे कई स्वास्थ्य समस्याएं पैदा और यहां तक ​​कि जानवरों के साथ दुर्व्यवहार माना जा सकता है के लिए नाक achatarles।

हम इन दौड़ है, जो हमें किसी अन्य प्यारे की तरह बिना शर्त प्यार दे सकता है अस्वीकार नहीं होना चाहिए, लेकिन अगर हम गोद लेने का चयन यह उनके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है कि क्या आधार पर जारी रखने के लिए प्रजनन कुत्तों फैशन रोक रहे हैं।

एक ब्रैचिसेफलिक कुत्ता क्या है?

ब्रैचिसेफैलिक सिंड्रोम उन सभी श्वसन विसंगतियों को समूह करता है जो एक फ्लैट कुत्ता पीड़ित हो सकते हैं।

धीरे-धीरे यह, कई जातियों के मुखाकृति विज्ञान बदल रही है चयनात्मक प्रजनन द्वारा उनकी उपस्थिति मानकों यह कैसे आपके स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं की, fads द्वारा निर्धारित परवाह किए बिना का समायोजन।

इस सिंड्रोम को पीड़ित कुत्तों में से विशेष रूप से कार्लिनो, बॉक्सर, बुलडॉग, शि त्ज़ू, बोस्टन टेरियर और पेक्विन हैं।

ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम से कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं जुड़ी हैं?

इन कुत्तों के थूथन की संरचना (हड्डियों के ढांचे के संकुचन, चेहरा, करीब श्वासनली में परतों ...) पैदा कर सकता है साँस लेने में समस्या है अन्य जातियों की तुलना में अक्सर पीड़ित हैं।

इसके अलावा, कुछ नस्लों में, मुलायम ताल को उसी थूथन के समान अनुपात में छोटा नहीं किया जाता है, जो गले के बाद के हिस्से का हिस्सा होता है और आंशिक रूप से वायुमार्ग को अवरुद्ध करने में सक्षम होता है।

इन छोटी बाधाओं, जो प्रत्येक कुत्ते के आधार पर कम या ज्यादा बार होती हैं, एक ट्रेकेल पतन हो सकती है। यह बीमारी, ब्रैचिसफैलिक सिंड्रोम से पीड़ित कुत्तों में आम है, मतली, खांसी, चेतना का नुकसान और यहां तक ​​कि जानवर की मौत भी हो सकती है।

इसके अलावा, सिंड्रोम पीड़ित, गला में उत्पन्न नकारात्मक दबाव के साथ-साथ पशुओं में हवा का प्रवाह के लिए बढ़ा प्रतिरोध, laríngueos निलय (पीछे स्थित गुहाओं आसपास के म्यूकोसा को जन्म दे सकती Epiglottis और मुखर तारों को अलग) सूजन हो जाता है। एक बार ऐसा होने पर, जलन स्थिर होती है और स्थिति खराब हो जाती है, ग्लोटिस के प्रवेश में बाधा डालती है और हवा की प्रविष्टि को रोकती है। यदि यह समय में सही नहीं है, तो एक लारेंजियल पतन हो सकता है।

इन सबके परिणामस्वरूप, इन कुत्तों में गर्मी के दौरे जैसे सभी कुत्तों के लिए आम समस्याएं अधिक आसानी से हो सकती हैं। ये कुत्ते तापमान, नमी और व्यायाम में बदलाव के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं, भले ही यह हल्का हो।

यह भी देखा जाता है कि इन नस्लों को त्वचा और आंखों और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं के पुराने संक्रमण का सामना करना पड़ता है कुछ मामलों में, विशेष रूप से दौड़ की विशिष्ट विशेषताओं और दूसरों में, सांस लेने में कठिनाई द्वारा उत्पादित इंट्राथोरैसिक दबावों के कारण होता है।

आपके पास क्या लक्षण हैं और उनसे कैसे बचें?

अगर हम देखते हैं कि हमारे कुत्ते के लार में सफेद फोम होता है, तो वह ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम का सामना कर सकता है। श्वास और अत्यधिक खर्राटों के दौरान शोर भी इसका एक लक्षण है।




ये कुत्ते नमी और तापमान भिन्नताओं के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, इसलिए हमें उन्हें बेनकाब नहीं करना चाहिए। हमें अभ्यास के अभ्यास से भी सावधान रहना चाहिए, खासकर जब यह गर्म हो।

पर्याप्त वजन बनाए रखने से हमारी बालों में भी मदद मिलेगी, क्योंकि अधिक वजन ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम के लक्षणों को पीड़ित करने की संभावनाओं को बढ़ाएगा। इसके अलावा, आपको तनाव से बचना चाहिए क्योंकि यह आपको भी प्रभावित कर सकता है।

हमें आपकी त्वचा और आंखों की निगरानी भी करनी चाहिए और समस्याओं की न्यूनतम उपस्थिति में, जितनी जल्दी हो सके उपचार प्रदान करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

सुधारात्मक सर्जरी ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम

ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम का एक समाधान है कि अब तक, बहुत जटिल था। परिणाम बहुत अच्छे थे लेकिन जटिलताओं का खतरा बहुत अधिक था। ऑपरेशन स्वयं और वसूली दोनों ने जानवर के जीवन के लिए जोखिम पैदा किया।

वर्तमान में, हाल के वर्षों में हासिल की गई प्रगति के लिए धन्यवाद, यह ऑपरेशन एक स्पंदित सीओ 2 लेजर का उपयोग करके किया जा सकता है, जो इसके जोखिम को बहुत कम करता है। इस ऑपरेशन में लम्बे नरम तालु को सुधारने, नाक के टर्बाइनेट्स को संकुचित करने और लारेंजियल सिक्योरों के विचलन को शामिल करने के होते हैं।

यह ऑपरेशन अधिमानतः 2 साल से पहले किया जाना चाहिए और इन जानवरों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करता है, जिससे उनकी जीवन प्रत्याशा भी बढ़ जाती है।

एक कुत्ता एक फैशन नहीं है

आपको स्पष्ट होने की आवश्यकता है कि एक कुत्ता एक फड नहीं है। हम आपकी भौतिक विज्ञान को हमारी पसंद के अनुसार संभाल नहीं सकते क्योंकि हम केवल आपके स्वास्थ्य को और खराब कर देंगे। प्रकृति बुद्धिमान है और, यदि कुत्ते की एक विशिष्ट नस्ल में विशिष्ट विशेषताएं हैं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि यह उनके लिए सबसे अच्छा है।

हम इसके साथ नहीं खेल सकते हैं और इसे जो भी सोचते हैं उसे अनुकूलित करने के लिए "अच्छा" है, खासकर जब ऐसा करना गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर रहा है।

लघुशिरस्क कुत्तों के अलावा, हम भी सबसे fall- शरीर Baset हाउंड के पीछे करने के लिए कोशिश कर रहा द्वारा हिप dysplasia की उनकी समस्याओं के साथ जर्मन शेफर्ड है तेजी से छोटे बन गया है, अतिरिक्त त्वचा के कारण, आँखों में लटकते हुए और विशाल कान - दचशुंड के मामले में, उनके पैरों को बहुत अलग कर दिया गया है, इसलिए उन्हें कशेरुकी समस्याओं और पक्षाघात से पीड़ित होने का उच्च जोखिम है। हम कुछ और के साथ सूची जारी रख सकते हैं।

एक कुत्ता फर्नीचर का डिज़ाइन टुकड़ा नहीं है जिसे हम अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं। चूंकि ब्रिटिश पशु चिकित्सा संघ का कहना है कि जानवरों को इस तरह से बिक्री में लेना, उनके स्वास्थ्य में नहीं, पशु दुर्व्यवहार है।

लेकिन इस कारण से हमें इन दौड़ों को बदनाम करना होगा। किसी भी अन्य कुत्ते की तरह, वे हमें बिना शर्त प्यार दे सकते हैं और आदर्श साथी हैं। हां हम इसे जारी रखने के लिए प्रोत्साहित न करने में मदद कर सकते हैं। कैसे? खरीद मत करो, अपनाना!

और क्या अधिक महत्वपूर्ण है, वह जिम्मेदारी से गोद ले। ध्यान रखें कि एक कुत्ता आपके साथ 10 वर्षों तक रहता है जिसमें आपको इसकी देखभाल करनी चाहिए और अपना समय समर्पित करना चाहिए। इसके अलावा, शुरुआत में हमारे पास मूल व्यय (टीके, फ़ीड, सामान ...) है लेकिन हमारा कुत्ता बीमार हो सकता है और विशेष जरूरतें हो सकती हैं।

ब्रैक्सेसेफलिक कुत्तों के मामले में यह और भी अधिक संभावना है, इसलिए इन विशेषताओं के साथ कुत्ते को अपनाने का निर्णय लेने से पहले, खुद को लगाएं। क्या आप उन जटिलताओं को लेने के इच्छुक हैं जिन्हें आप सामना कर सकते हैं? क्योंकि त्याग कभी एक विकल्प नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम क्या है
कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?मेरा कुत्ता snores, क्या बात है?
नया फैशन: कुत्तों के लिए ब्रैकेटनया फैशन: कुत्तों के लिए ब्रैकेट
क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?क्या आपके पास एक फ्लैट कुत्ता है? क्या आप जानते हैं कि ब्रैचियोसेफैलिक श्वसन सिंड्रोम क्या है?
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
"आपका पिल्ला, धन्यवाद!""आपका पिल्ला, धन्यवाद!"
ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिमब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम: फ्लैट नस्लों के लिए एक जोखिम
» » Brachycephalic कुत्तों, कैसे एक फैशन दुर्व्यवहार हो जाता है
© 2021 taktomguru.com