taktomguru.com

घोड़े के कोट - रंग कैसे हैं

घोड़े की कोट कैसे है

घोड़े की बालों

घोड़े का शरीर यह आम तौर पर लगभग पूरी तरह से बाल के साथ कवर किया जाता है, स्नैप के अपवाद के साथ, पूंछ का निचला चेहरा, जननांग भागों और जांघों के भीतरी हिस्से के साथ।

वे अपनी गुणवत्ता, लंबाई और घनत्व से भिन्न होते हैं. शरीर के विभिन्न भागों में बाल के विभिन्न प्रकार, अर्थात् शरीर के बाल, अयाल गर्दन के ऊपरी किनारे (अयाल) में पैदा हुआ है, जो पूंछ बाल मुलायम और बहुत घने अस्तर पॉप्युलेट कर रहे हैं अंदर कान, लम्बी तथा मोटी बाल नीचे और बेंत के पीछे बढ़ रही है, मध्यम और गुमची, लंबी और कठिन स्पर्श बाल थूथन और होंठ, जो दाढ़ी की तरह कर रहे हैं पर प्रत्यारोपित जबड़े और दूसरों को एक छोटी राशि में आंखों के चारों ओर हैं।

उनमें से सभी एक साथ कोट परिभाषित करने के लिए काम करते हैं इसके रंग के आधार पर, मात्रा, घनत्व और बनावट नस्लीय विशेषताओं का गठन करती है।
यद्यपि दुर्लभ, कुछ ऊपरी होंठ के ऊपर, घुटने के नीचे मोटी और बहुत घने बालों का समूह है, जो दो अलग-अलग झाड़ियों का निर्माण करता है जो एक वास्तविक मूंछ का गठन करते हैं। घुंघराले या घुंघराले शरीर के बाल (घुंघराले घोड़े) खोजने के लिए भी दुर्लभ है।

शरीर के बाल सामान्य रूप से सीधे और चिकनी होते हैं, कुछ घोड़ों में यह सामान्य है कि पूंछ के माने और ब्रिस्टल की प्राकृतिक लहर होती है।
शरीर के बाल सामान्य रूप से नीचे और कुछ घूर्णन बनाते हैं, दौर का अपरिहार्य अलावा के साथ वापस करने के लिए सामने ऊपर से उन्मुख या लंबाई संसृत या, भिन्न अपरिवर्तनीय और स्पष्ट बाल कि के रूप में पहचान के लिए काफी महत्व की, कोट का पूरक है जानवर का

कोट

LEBRES के मुताबिक बाल के दृश्य से मनाए गए जानवरों के शरीर की सतह को कवर करने वाले बाल और माने का सेट होता है।
परत रंग कि कर्णमूलीय क्षेत्र से लेकर और हाथ पैरों घुटनों और hocks में समाप्त करने के लिए उतरना है, सदस्यों की छोर एक अलग कोट रंग हो सकता है और उन सदस्यों कैबॉस नाम और रंग के होते हैं।

उन्नत उम्र कई गैर Tordillos घोड़ों की कोट में प्रकट होता है सफेद बाल, आंखों के आसपास क्षेत्र में सच ग्रे, जिसमें से माथे को कवर करने का विस्तार, तो चेहरे और सिर के पक्षों की उपस्थिति के द्वारा, , प्रक्रिया जो 18 से 20 वर्ष की उम्र से शुरू होती है।
वैकल्पिक कमी, आंतरिक और बाहरी परजीवी और कुछ बीमारियां, कोट के रंग और गुणवत्ता में बदलाव कर सकती हैं। गर्मियों में जलवायु क्रिया, ठंडे सर्दियों और तीव्र सौर विकिरण विशेष रूप से मैदान में घोड़े को प्रभावित करते हैं और कोट के रंग में उल्लेखनीय परिवर्तन करते हैं।

घोड़े के कोट को निर्धारित करने के लिए यह आवश्यक है कि यह वयस्क, स्वस्थ, वसा और पेलेचाडो (छोटे वसंत बालों के साथ) होना चाहिए ताकि कोई त्रुटि न हो।
यह प्रत्येक मामले में ध्यान दिया जाना चाहिए कोट, अयाल, पूंछ, पैर, सिर, आंख, कान, त्वचा और श्लेष्मा झिल्ली, बुनियादी कोट स्थापित करने के लिए और तुरंत, किसी भी परिवर्तन और विशेषताओं के प्रभाव में पैदा हो सकता है कि शरीर, सिर और पैरों पर बाल या सफेद धब्बे।

रंग

घोड़े के कोट को प्रस्तुत करने वाले सभी रंगों में, वे रंगों को दो रंगों के संयोजन में उत्पन्न करते हैं जो त्वचा देते हैं और त्वचा, बालों और आंखों की कोशिकाओं में पाए जाते हैं, इन कोशिकाओं को मेलानोकेट कहा जाता है।
सबसे महत्वपूर्ण वर्णक ईयूमेलेनिन है जो कोट जेनो डार्क का निर्धारण करने वाला काला रंग देता है। अन्य वर्णक FAEOMELANIN है जो बालों के लाल रंग को निर्धारित करता है और इस मामले में यह अलाज़न है।

प्रत्येक वर्णक एक ALLEY द्वारा प्रसारित होता है, डोमिनेंट काले या भूरे रंग के रंग और लाल या सोरेल के लिए प्रतिक्रिया करता है।
कई जीएनईएस उन्हें प्रतिबंधित करने के लिए वर्णक पर कार्य करते हैं, उन्हें मिलाते हैं, उन्हें पतला करते हैं, उन्हें छाया देते हैं या उन्हें ढकते हैं, इस प्रकार संयोजनों और ज्ञात tonalities की महान विविधता बनाते हैं।
जीएनईएस कॉर्पसकल होते हैं जो कोशिकाओं के नाभिक के क्रोमोसोम में पाए जाते हैं जो अनुवांशिक जानकारी संचारित करते हैं। जीन के सेट को GENOTYPE कहा जाता है।

जीन व्यक्त या जेनेटिक तत्व करने के लिए दो वैकल्पिक तरीके है, और इन को नियंत्रित उदा। ई ई (ZAINO) जीन के लिए संवेदनशीलता RESESIVOS उदा। ई ई (एक प्रकार की वनस्पति) जीन के लिए स्पष्ट अक्षरों, बड़े अक्षरों का प्रतीक रहे हैं।
इसलिए GENOTYPE आनुवांशिक क्षमता है जिसे किसी व्यक्ति को अपने संतान को भेजना पड़ता है, और फीनोटिपी व्यक्त की जाती है और हम जानवरों जैसे बाल रंग में देख सकते हैं।
जेनेटिक्स रंग या बेस कोट, उनके dilutions और संयोजन की पहचान और संचरण की समस्या हल करता है, लेकिन अभी भी विभिन्न tonalities की व्याख्या नहीं करता है।

परिचय के फार्म

कुछ घोड़ों अपने फर के अपने स्वयं के और अंतर चरित्र के रूप में होने से की जाती है, गहरे रंग क्षेत्रों पृष्ठभूमि रंग पर तैयार किया गया धारियों के रूप में हाइलाइट किया जाता है, इन मतभेदों को आधार रंग का एक गहन, या काले बाल के मिश्रण से स्टेम उन्होंने इस क्षेत्र को अंधेरा कर दिया, कभी-कभी प्राइमरी स्ट्राइप्स कहा जाता है।

इनमें से सबसे गहने के आम धारी खच्चर वापस वास्तव में Tupe में पैदा हुआ tailhead या COPETE को स्कंध से घोड़े की लाइन पर एक कम या ज्यादा परिभाषित टेप के रूप में प्रकट होता है जहां पीछे की ओर चलाता है पीठ, पीठ और रंप के साथ, क्रिनरा के केंद्रीय हिस्से को रंगकर, कुछ जानवरों में पूंछ के केंद्रीय भाग तक पहुंच जाता है जिसे फ्लैग इन फ्लैग कहा जाता है।
कुछ मामलों में रेया डे मुला के साथ एक ही रंग के एक या अधिक ट्रांसवर्सल रेज़ होते हैं, जो क्रॉस की ऊंचाई पर कटौती करते हैं और दोनों पैलेट के माध्यम से उतरते हैं। फर पर मुद्रित गहरे पट्टियों के इस क्रॉसिंग, ठीक है जो इसका नाम क्रॉस के क्षेत्र में देता है।

दोनों रेखाएं, अनुदैर्ध्य और अनुप्रस्थ, हमेशा गधे की त्वचा पर मौजूद होती हैं, और पहला व्यक्ति अपने खंभे वंशजों पर दिखाई देता है, जहां से यह रेया डे मुला के मूल्य को प्राप्त करता है।
कुछ गधे और घोड़ों में रेया डे मुला की मौजूदगी के साथ घुटनों और घड़ियों के ऊपर कंगन के रूप में अंगों में प्रत्यारोपित कुछ अंधेरे और संकीर्ण बैंड होते हैं, ये सीब्राडुरस कहते हैं।
अन्यथा कोई गहन, लेकिन अलंकरण कोट इस मामले प्रपत्र सन्निहित छोरों (धुंधला नहीं) एक नारंगी के अनुमानित आकार के में बाल चमक लुढ़का मिलकर भेदभाव से गठन किया गया है, जो अंदर प्रकट होता है सामान्य बालों के एक सर्कल से घिरे सबसे चिकना और चमकीले बाल। RODADO मजबूत रंग (भूरा, तन, लाल, peccaries और कुछ bayos) के घोड़ों परतों में विशेष रूप से स्पष्ट है जब पूरी तरह से pelechados और स्वास्थ्य और पोषण का सबसे अच्छा परिस्थितियों में। टोरडिलो कोट है जो सबसे विशिष्ट और स्पष्ट रोडाडो प्रस्तुत करता है।

हमेशा सबसे अच्छे राज्य में, कुछ घोड़े और विशेष रूप से स्टैलियंस, खूबसूरत मेटलिक रिफ्लेक्शन, सुनहरे या कांस्य वाले कोट के साथ एक कोट पेश करते हैं, इस आभूषण के इस रूप को व्यक्ति की सही परिभाषा के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए।

अटैचमेंट के फार्म

कुछ कोट आनुवांशिक कारकों द्वारा संशोधित होते हैं जो आंशिक रूप से कोट के सामान्य पिग्मेंटेशन को विघटित करते हैं। शरीर के कुछ हिस्सों में एक हल्का रंग मनाया जाता है जहां त्वचा पतली होती है, जैसे धुरी, इंजिनिनल और वेंट्रल क्षेत्र, जांघों और अग्रभागों के भीतरी भाग, स्नैप के ऊपरी भाग और आंखों के चारों ओर। यह मलिनकिरण पैनगेर के चरित्र को परिभाषित करता है, जो कई कोटों में, क्रॉलिंग से ज़ैनो तक हो सकता है, जो इसके सभी मध्यवर्ती माध्यमों से गुजरता है। प्रतीत होता है कि यह प्राइमरी हॉर्स में सामान्य पहलू रहा है, और वर्तमान में अमेरिकी सर्विडे और कैमेलिड्स में मनाया जाता है।

मलिनकिरण परत के रंग को प्रभावित कर सकता है, या माने और पूंछ को संशोधित कर सकता है। मलिनकिरण के उत्तरार्द्ध प्रकार कोट में मनाया जाता है, जहां कोई काले बाल है, और अखरोट प्रदान करती है और क्वालीफायर रुआनो जबकि bayos के लिए bayos के नाम सफेद CRINES प्रयोग किया जाता है, यह भी Elizabethans और PALOMINOS बुलाया टोस्ट, और इस यह जीन डिलीयून्ट क्रेमा नामक जीन की उपस्थिति के कारण है ldquo-Ccrrdquo-। जबकि जेनो डिलीयून्ट एजीओटीआई मौजूद होने पर पहली बार मलिनकिरण देखा जा सकता है ldquo-Ardquo- जो परत के काले रंग को प्रभावित करता है क्योंकि यह काले ज़ैनो के यूमेलेनिना को स्वयं को अभिव्यक्त करने की इजाजत नहीं देता है, इसकी उपस्थिति जेनो रंगोरा द्वारा काले ज़ैनो को बदलती है।

नामांकन

इसमें कोई संदेह नहीं है कि शब्दावली की परिभाषा प्रभावी संचार के लिए अनिवार्य है।
इस बिंदु पर निश्चित रूप से कोट की व्याख्या और परिभाषा के लिए मुख्य कठिनाइयों में से एक है।
यह एक बेहद लोकप्रिय विषय है, समय और क्षेत्रीय मतभेदों के माध्यम से अपरिहार्य परिवर्तन वाले लोगों की भाषा ने घोड़ों के कोटों का नाम देने में हस्तक्षेप किया है।

महान सफलता के साथ डॉ। इमिलियो सोलानेट के मुताबिक वह कहते हैं - अधिकांश भाग के लिए निर्दिष्ट करने के लिए उपयोग की जाने वाली शर्तें प्रामाणिक हैं, और शेष, यहां उत्पन्न हुई हैं, उन्हें उस भाषा से या लेक्सिकॉन स्वदेशी से प्राप्त कर रही हैं।
बेहतर समझ हासिल करने के लिए हमने कोट्स को नामित करने के लिए अपनाया है, पिछले 100 वर्षों में ब्यूनस आयर्स प्रांत में सामान्य उपयोग की शब्दावली, जो निश्चित रूप से देश और पड़ोसी देशों के अन्य क्षेत्रों में उपयोग किए जाने वाले उल्लेखनीय अंतर प्रस्तुत करती है।

Campero पर्यावरण कोट बालों इसी अवधारणा के लिए interchangeably उपयोग किया जाता है, हम फर एक मौलिक रंग की विशेषता समूहों में से प्रत्येक कॉल करेंगे, विभिन्न बारीकियों को अवधि बाल आरक्षित है कि प्रत्येक फर भीतर फर्क के लिए दृश्य प्रभाव ।

एक संभावित आदेश

हमने निम्नलिखित आधारों पर बढ़ती तीव्रता के रंगों की एक श्रृंखला में घोड़े के कोट को अनुभवी और आंखों से आदेश देने की संभावना पर विचार किया है।
1) वर्णक की मात्रा में प्रगतिशील वृद्धि, इसका मतलब है, अधिक से अधिक तीव्र रंग के बाल, उदाहरण के लिए। गोरा क्रॉलिंग से सॉरेल में संक्रमण।
2) मूल परत में जुड़े काले बाल की मात्रा में प्रगतिशील वृद्धि, उदाहरण के लिए, लाल चेस्टनट से ज़ैनो तक का मार्ग।
3) दो पिछले पथों के साथ निर्धारित मूल कोटों में, पृथक सफेद बाल या स्पॉट बनाने की उपस्थिति, जो व्युत्पन्न कोटों की एक बड़ी श्रृंखला उत्पन्न करती है।
अस्पष्ट कोट खुशी से दुर्लभ हैं, लेकिन जिनके वर्गीकरण समस्याग्रस्त है, बालों में रंग क्षेत्र या वितरण की मात्रा को मापने के लिए और सही ढंग से काले बाल कोट में मिश्रित का अनुपात का आकलन नहीं।
हम जानते हैं कि इंग ऑग द्वारा प्रस्तावित यह आदेश। अल्बर्टो मार्टिन लाबियानो, प्रचुर मात्रा में कमियों से पीड़ित है और इसलिए आलोचना के लिए आसानी से कमजोर है, लेकिन मुझे यह बहुत व्यावहारिक लगता है और इसलिए मैंने इसे अपनाया है।

ई एल बी एल एन एन सी ओ

सफेद नामक जानवरों के बाल वर्णक की कमी करते हैं या उनके पास न्यूनतम अनुपात में होता है।
जानवरों में सफेद रंग दिखाई देता है कि, उनके अनुवांशिक संरचना के कारण, अल्बिनेस (कुल या आंशिक) हैं।

कुल अल्बिनों में बालों, त्वचा, श्लेष्म झिल्ली और आईरिस (आंख का हिस्सा जिसमें वर्णक होता है) में कोई वर्णक नहीं है।
आईरिस में वर्णक की कमी इसके सामान्य कार्य को रोकती है, जो रेटिना को प्रकाश की प्रविष्टि को नियंत्रित करने के लिए है, इसलिए चमकदार रहता है, छोटी रोशनी वाले स्थानों की तलाश में (इसे फोटोफोबिया कहा जाता है)।
जब यह सब होता है, उन्हें सफेद अल्बिनो कहा जाता है, यानी, उनके पास पारदर्शी या लाल आंखें, गुलाबी या सफेद त्वचा होती है।

सामान्य अल्बिनों में आम तौर पर रंगीन आंखें होती हैं, इसलिए सामान्य दृष्टि के साथ, वे सफेद काले आंखें हैं, जो दृष्टिहीन रूप से प्रभावित नहीं होने के कारण अपना मूल्य बढ़ाती हैं। यदि सफेद अपारदर्शी है तो इसे सफेद पालोमो कहा जाता है। कभी-कभी आप कुछ वर्णक जो एक नीले रंग देता है के साथ त्वचा क्षेत्रों बना सकते हैं, लेकिन हमेशा सफेद बाल कवरेज त्वचा धब्बे, जो बाल कि शामिल किया गया गीला इसका सबूत कर रहे हैं के अवलोकन निरोधक संरक्षण, इस जानवर में चीनी मिट्टी के बरतन का स्वर है और उसे सफेद पोर्सलीन कहा जाता है। सोलानेट के अनुसार, सफेद पोर्सलीन पिनके जब त्वचा के धब्बे गुलाबी होते हैं।

TORDILLOS जब वे विशेषताओं सिर पेश और सफेद चश्मा होने पैर भ्रम हो जब इसके अलावा एक सुंदर चमक (Lipizzaner की तरह) गहरे रंग की त्वचा के साथ सफेद काली आँखें तक पहुंच सकता है गलती से सफेद PLATEADOS कहते हैं क्योंकि वे TORDILLOS PLATEADOS बुलाया जाना चाहिए।
जब एल्बिनो क्रीम या हाथीदांत के बाल प्रस्तुत करता है तो इसे व्हाइट डक ईजीजी कहा जाता है, यह तब होता है जब बालों में वर्णक का न्यूनतम अनुपात होता है।

संक्षेप में हमारे पास है: ब्लैंको अल्बिनो
सफेद काला छोड़ देता है
सफेद पालोमो
सफेद पोर्सलीन
सफेद डक ईजीजी

प्रसारण

इंग एग्री के अनुसार। मार्टिन लाबियानो - सफेद resesivordquo की तरह व्यवहार करता है।
लेकिन वास्तव में डॉ। गुइलरमो बुचानन के अनुसार उनके काम में लॉस कैबल्स के एलडीओओ-कोलेगल जेनेटिक्स-पोलो घोड़े के अर्जेंटीना एसोसिएशन की 2004 की सालबुक में प्रकाशित, बताती है कि यह एक अल्बिनो जेन है ldquo-Wrdquo-।
यह किसी भी रंग पर एक डोमिनेंट जेन है, हम नहीं जानते कि मूल रंग क्या कवर कर रहा है।

एल्बिनो रंग नहीं है, यह वर्णक की अनुपस्थिति है जो बालों को सफेद रंग देती है और त्वचा को गुलाबी (संवहनीकरण के कारण) देती है, इसमें गुलाबी या नीली आंखें (सार्कोस), पीले या काले हो सकती हैं।
पैदा होने के लिए एक फोयल के लिए ALBINO अपने माता-पिता में से एक को अल्बिनो होना चाहिए और हेट्रोसिगोटा होगा -Wwrdquo- क्योंकि डोमिनेंट होमोसिगॉट घातक है (व्यवहार्य नहीं)।
अगर हम दो अल्बिनो माता-पिता को पार करते हैं जिन्हें होना है ldquo-Wwrdquo- MENDEL के दूसरे कानून या पृथक्करण सिद्धांत के 25% अपने उत्पादों का घातक होगा, 50% अल्बिनोस होंगे और शेष 25% अल्बिनोस नहीं होंगे।

25% 50% 25%

अल्बिनो अल्बिनो अल्बिनो नहीं

ई एल बी ए वाई ओ
मुख्य रूप से पीले रंग के आधार पर, BAYO कोट है कि मूल पीला, उत्कटता पर प्रिंट, fading और काले सहित गहरा बाल बताया संशोधनों से प्राप्त कई बाल के रूप में की पेशकश की जानी चाहिए।

15 वीं और 16 वीं सदी में, स्पेन में, बेयो शब्द का अर्थ था ldquo-golden color low जो blancordquo को शूट करता है-।
जब सफेद ऊपर उल्लिखित बतख अंडे के समुचित आइवरी कोस्ट कोट एक विषय नहीं सूरजमुखी मनुष्य में प्रत्यारोपित दिखाई देता है, यानी त्वचा के साथ प्रदान की, श्लेष्मा झिल्ली और सामान्य रंग की आँखों, हम पहले और स्पष्ट duns कि श्रृंखला आरंभ लगता है परत में पीले रंग के सबूत के साथ कोट्स, हालांकि इसकी तीव्रता की न्यूनतम डिग्री में।

यह BAYO बतख अंडे, कभी कभी विशेषताओं ताकि सफेद किया जा रहा है, रंग परत के साथ थोड़ा अंतर दिखाने (सिर और पैरों पर सफेद धब्बे) के साथ सवार हो गया है, जुदाई केवल स्पष्ट हो जाता है जब त्वचा क्षेत्र यह गीला है कुछ लेखकों रहे छद्म विवर्ण अयाल और या सफेद और कभी कभी अयाल के बीच पर कुछ काले बाल के मिश्रण के साथ, आम तौर पर भी आँखों zarcos क्रीम या Cremellos कहा जाता है है एक ही कोट रंग की पूंछ है कैलिफ़ोर्निया में
स्वर कोट फूल सुनहरा पीला गेहूं पुआल तक पहुँचने के लिए है, यह पीला बेयो बेयो CRINES सफेद बेयो रुआनो, ISABELINO बेयो बेयो PALOMINO या सिर्फ PALOMINOS निर्धारित होता है। इन नामों एक हल्के रंग एक मोती के रंग का सफेद रंग तक पहुँचने के साथ उनकी अयाल और पूंछ है, शरीर का रंग और पितर और बहुत शाहबलूत Roan पूंछ के समान के बीच एक हड़ताली विपरीत दिखा कारण होते हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका में ऐसे संगठन हैं जो केवल पालोमिनोस प्लेयर्स (पालोमिनोस हॉर्स ब्रेडर एसोसिएशन) पंजीकृत करते हैं।
ये bayos अच्छी तरह से देखभाल के लिए विशेष रूप से stallions एक सुंदर धातु चमक DORADO पहन सकते हैं, यह भी एक groundout प्रभाव हो सकता है, कहा जाता है BAYO CRINES सफेद लुढ़का कर, या BAYO NARANJO, इस हालत जानवरों अच्छी तरह से देखभाल की खासियत है, तो यह एक अस्थिर स्थिति है।

यह एक बिल्कुल बेयो जानवर को खोजने के लिए असंभव लगता है, बेज घोड़े के रूप में हमने कहा पितर और सफेद पूंछ है, लेकिन यदि जरूरी नहीं कि अपने फर ब्लैक के साथ, इस मामले में, पूरे पूंछ सवार हो गया है और अयाल अंदर आबादी वाले है काले बाल, काले बाल भी घुटनों और hocks को चार पैर पेश भी कान के किनारे हेमिंग के रूप में प्रकट होता है। इस कोट को बेयो कैबोस नेग्रोस कहा जाता है और हमारे देश में यह बेयोस का सबसे प्रचुर मात्रा में है।
काले कैबोस बेरीस में आमतौर पर मुला राय है, दूसरी ओर वे बहुत दुर्लभ हैं जो पैरों में ज़ेबरादुरा दिखाते हैं।
आप सिर और गर्दन बोर्ड पर काले रंग के छायांकित बे रंग को भी देख सकते हैं, और पैरों पर काले रंग की प्रगति जो एक फैलाने वाली छाया में समाप्त होती है जो घुटनों और झटके को ढकती है।

स्पेन में इस फर के साथ जानवरों को BAYOS ENCERADOS नामकरण कहा जाता है जिसे बीएसएस प्रांत में भी इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए, विचार यह है कि वेक्स बेयो को मधुमक्खियों का रंग अयोग्य घोषित किया गया है।
अयाल और धारी खच्चर, अब वास्तव में आधार परत की पीले रंग को विकृत किए बिना पूरे शरीर को कवर करने के लिए पर्याप्त से बहने वाले पानी के रूप में मेज गर्दन पर काले बाल के प्रसार, हम BAYO CEBRUNO की उपस्थिति में कर रहे हैं। इससे सिर और पैरों पर काले बाल के अनुपात में भी वृद्धि हुई, इसका नाम हिरण के रंग का उल्लेख करता है।

बर्ड सीब्रूनो और गेटाडो में एक ही पृष्ठभूमि रंग है। बढ़ते रंग के क्रम में हमारे पास है:
बियो ड्यू ईजीजी
BAYO CRINES BLANCAS
BAYO CABOS NEGROS
वैक्सीड बेरी
बेयो CEBRUNO
Bayo बतख अंडा

Palomino Bayo काला समाप्त होता है Bayo मोम किया
प्रसारण
एक क्रेम डिलीयून्ट क्रीम (सीसीआर) है। यह जीन न तो प्रभावशाली और न ही प्रतिरोधी है और इसकी उपस्थिति के परिणाम एलेलो (सी) या एलेलो (सीसीआर) पर निर्भर करते हैं। यह आधार रंग पर कमजोर पड़ने की डिग्री देगा।
इस जीन की उपस्थिति बे DUCK अंडा (CREMEYOS) या (क्रीम), bayos रस्सी काले, सफेद bayos CRINES (bayos Roan) / (bayos PALOMINOS) ओ (PALOMINOS) और एक प्रकार की वनस्पति Roan के गठन में शामिल किया गया है।

जब जनरल (CCR) दो विकल्प युग्म DILUYENTES (Ccr.Ccr) के साथ, क्या समयुग्मज कहा जाता है, उनके लक्षण प्रारूप में अपनी जीनोटाइप परिणाम में एक BAYO DUCK अंडे, यह तब होता है जब या तो आधार रंग ZAINO, ZAINO है COLORADO हे ALAZAN।
जब जनरल (CCR) एक एलील मंदक (C.Ccr), क्या HETEROCIGISIS कहा जाता है, कोट ZAINO COLORADO के आधार पर के साथ है, पीले पूंछ, पितर और अंगों को प्रभावित किए बिना रंग परत बदल देती है, परिणाम एक BAYO है ब्लैक कैबोस। विषमयुग्मजी ZAINO BLACK को प्रभावित नहीं करता है, लेकिन उस के बावजूद इसकी Phenotype जीनोटाइप GEN में इसे व्यक्त नहीं इस प्रकार था यह संचारित कर सकते हैं को ध्यान में रखना।
ब्लैक कैबोस बेरीज़ के संभावित उत्पत्तियां हैं:
ईई एए सी सीसीआर
ई ए सी सी सीसीआर
ईई ए सी सीसीआर
ई ए सी सीसीआर
ब्लैक जेनोस के संभावित उत्पत्तियां हैं:
ईई ए सी सीसीआर
ईए सी सी सीसीआर
ईई ए सी सी
ई ए सी सी
इस बिंदु पर यह याद किया जाना चाहिए काला zainos और zainos Colorados melanocytes (त्वचा कोशिकाओं) में वर्णक eumelanin है और अखरोट वर्णक phaeomelanin है।
जब जीएन बेस कोट अलाज़न पर हेटरोकिगोसिस (सीसीआरआर) में होता है, तो यह मूल परत या अंगों को प्रभावित किए बिना माने और पूंछ की मलिनकिरण में प्रभावित होता है। इसका परिणाम अलेज़ान के सभी रंगों में सफेद माने में होता है जो सबसे हल्के से सबसे अंधेरे होते हैं:
बेयो क्रिन्स ब्लैंकास या (बेयोस रूआनोस) / (बेयोस पालोमिनोस) / (पालोमिनोस) / (बेयोस इसाबेलिनोस)
अलाज़नेस रूआनोस या (रुआनोस)
रोस्ट टोस्ट्स
इस से यह इस प्रकार है कि BAYO CRINES सफेद उनके जीनोटाइप द्वारा एक लाइटर आधार रंग है, जो जनरल पतली (आरएसी) से प्रभावित रुआनो हो जाता है के साथ एक प्रकार की वनस्पति है।
और यह कि टोस्ट एलाज़न का सबसे अंधेरा है कि जब डिलींट जेन (सीसीआर) से प्रभावित होता है तो उसे रोना जाता है।
इन तीनों मामलों में एक ही जीनोटाइप सी सीसीआर ee है। दो बे को पार करने का CRINES सफेद बतख अंडे, अखरोट, भुना हुआ शाहबलूत Roan, TOSTADOS Roan और bayos जा सकते हैं अनुसार सफेद CRINES के रूप में जेनेटिक तत्व अलगाव में एक दूसरे को काटना (मेंडल के दूसरे नियम) और उत्पाद के लिए रागिनी ।
ALAZAN होगा bayos कैबॉस Negros साथ एक बे DUCK अंडे को पार करता है, तो बतख अंडे ALAZAN GEN है अगर बतख अंडे GEN ZAINO या एक प्रकार की वनस्पति Roan, Roan और bayos भुना हुआ सफेद CRINES है से।

गेटाडो
इस कोट में गेहूं के अनाज का रंग होता है, इसलिए पीले प्राइमिनिनेट्स, रंग के तीव्रता में बाद में BAYO के बाद।
यह सबसे ज्यादा माना जाता है कोट criollardquo- दौड़ की ldquo-विशेषता। कोट जो जैविक घटनाओं के लिए धन्यवाद, दूसरों के बीच, नकल (पर्यावरण में छिपाने की क्षमता) और प्राकृतिक चयन ने उन्हें सबसे प्रचुर मात्रा में ले जाया।
एक कहानियां Rioplatense कहते हैं: ldquo- क्रॉल, मृत से पहले कि cansadordquo-, एक और कहते हैं ldquo- क्रॉलिंग ले लो, आप एक tropillardquo- हैं।
प्रस्तुत राया खच्चर अयाल और पूंछ दोनों पक्षों पर स्पष्ट बाल की एक पट्टी छोड़ रहा है, हमेशा पार के किनारों पर मोटी धारियों के साथ, यह भी किनारों और कान के सुझावों और कभी कभी आंखों के आसपास कुछ गहन रंग है । जब यह काला काला पैरों के साथ काला होता है तो यह गेटाडो कैबोस नेग्रोस या (गेटाडो नेग्रो) है।
इसके विपरीत, जब आधार रंग में एक गहरे लाल लाल मिट्टी के पट्टी के साथ एक लाल रंग का स्वर होता है, जो अलाज़न के साथ अपने संबंध को प्रकट करता है, यह एक ब्लेंड गेटाडो है।
आप गेटाडो रोसिलो, गेटाडो ओवरो और टोबीनो गेटाडो कर सकते हैं।
डॉ इमिलियो सोलानेट क्रेओल नस्ल में इस कोट के व्यापक रूप से महत्व बताते हैं। अपने काम में (पेलजेस क्रियोलोस)।
संचरण

गैटेडो को डिलींट जेन पार्डो द्वारा उत्पादित किया जाता है ldquo-Drdquo- जो दो वर्णक, EUMELANIN और FAEOMELANIN को पतला करता है, सिरों की तुलना में शरीर पर अधिक कार्य करता है।
यह एक प्रमुख जीन है, इस प्रकार समयुग्मक प्रमुख (डी डी) और विषमयुग्मजी (डी डी) के रूपों में फेनोटाइप में व्यक्त किया है। मैं व्यक्तिगत रूप से मानना ​​है कि जब पतला eumelanin zainos GATEADOS Negros कैबॉस पैदा करता Alazanes दा GATEADOS BLOND की phaeomelanin dilutes के रूप में
इसकी विशेषता प्राइमरी स्ट्रिप्स (रेया डे मुला और पैरों और क्रॉस में ज़ेबरादुरास) हैं, रेया डे मुला अकेले दिखाई दे सकती है और अन्य लगभग हमेशा संयुक्त दिखाई देते हैं।
क्रॉल ब्लैक कैप्स क्रॉल ब्लॉन्ड

ई एल ए एल ए जेड एन
BAYO और GATEADO कोट हैं जिनकी परत पीले प्राइमेटिनेट्स।
रुबियो गेटाडो के बगल में, लेकिन लाल के प्रावधान के साथ हम अलाज़न पाते हैं।
असली अलाज़न तांबे के उज्ज्वल रंग प्रस्तुत करता है। शरीर के किसी भी भाग पर काले बाल कभी प्रकट नहीं होते हैं, अंत में मेरे पास एक ही रंग हो सकता है, साथ ही गहरा या हल्का हो सकता है।
जब यह कभी-कभी लगभग सफेद रंग में माने और पुआल पीले रंग की पूंछ प्रस्तुत करता है, तो हमारे पास अलाज़न रुआनो, या बस रुआनो है। स्पेनियों ने फोन किया ldquo-ruardquo- सड़क पर, और इस फर के लिए ldquo-ruanordquo-, क्योंकि वे कहते हैं कि यह काम या युद्ध के लिए सड़कों पर चलना है। यदि अलाज़न अपने रंग और अंधेरे को तेज करता है (काला बाल के बिना) आपको टोस्टेड अलाज़न मिलता है।
यदि यह स्पष्ट है तो हमारे पास अलेज़न क्लारो होगा। क्रेओल नीति के मुताबिक: ldquo- सुन्दर और हल्के घोड़ों के मालिक- ldquo- एक सड़क और युद्ध घोड़ा, भुना हुआ और पैराग्वे के ब्राउन "
ldquo- पूछो कि यह sorrel !! ldquo- पैगंबर को alazanesrdquo पसंद आया- अरब अपने चरम विश्वास से अपने गुणों का कहना है ldquo- अगर वे आपको आश्वासन देते हैं कि आपने हवा के माध्यम से एक घोड़ा उड़ना देखा है, तो पूछें कि यह बाल क्या था- अगर वे आपको जवाब देते हैं, जादूगर, creedlordquo-।
ldquo- जादूगर chasquerordquo- आत्मविश्वास दिखाता है कि Rioplatense gaucho उसकी सुंदरता में है।
अलाज़न पर रोसिलो बहुत अधिक नहीं है, तोबीनान अलाज़न और अलाज़न ओवर भी दुर्लभ हैं। ब्राउन जेन की उपस्थिति से परत (काला नहीं) की तुलना में यह अधिक तीव्र रंग के साथ मुला राय है ldquo-Drdquo- जिसके परिणामस्वरूप ब्लेंड गेटाडो।
वेंट्रल, अक्षीय, इंजिनिनल और थूथन क्षेत्रों में पीले रंग के लिए भी झुक रहे हैं और उन्हें अलेज़न पैनगेर कहा जाता है।
प्रसारण

इसका GENOTYPE है (ई ई) HOMOCIGOTA RESESSIVE
यह एक प्रतिक्रियाशील जन की तरह व्यवहार करता है। इसलिए, एक दूसरे के साथ पारित अलालेज केवल अलालेज उत्पादों को देते हैं और इससे हमें पता चलता है कि इस अद्वितीय कोट के साथ आबादी प्राप्त करना कितना आसान है।
एक प्रकार की वनस्पति अरब दौड़ में प्रसिद्धि के एक कोट है और अरब stallions कि कोट किया गया है जो उन लोगों के, कि आज से अधिक एक तिहाई ख़ालिस (SPC) जाति के गठन में योगदान बात करने के लिए एसपीसी की विश्व जनसंख्या अलाज़ान द्वारा बनाई गई है। यह प्रभाव अन्य जातियों को प्रेषित कर दिया गया है बाद में शुरुआत पूर्व। Normando और चौथाई मील जो मूल रूप से माता-पिता से योगदान अरब और छठे वेतन आयोग का स्वागत किया।
डॉ गिलरमो बुचमान अपने लेख में लॉस कैबलोस्डक्को के एलडीओओ-कॉलेजेस जेनेटिक्स- पोलो हॉर्स ब्रेडर के अर्जेंटीना एसोसिएशन की 2004 की सालबुक में प्रकाशित, कहते हैं: - दो पिगमेंट्स, दो रंग, एक जीएन। सबसे महत्वपूर्ण वर्णक ईयूमेलेनिन है जो कोट जेनियो नेग्रो को निर्धारित करने वाले कोट को काला रंग देता है। दूसरा वर्णक FAEOMELANIN है जो लाल रंग निर्धारित करता है और हमें एक अलाज़न देता है।
प्रत्येक वर्णक एक एकल द्वारा प्रसारित होता है, डोमिनेंट (ई) रंग काला या ज़ैनो से मेल खाता है और RESESSIVE (ई) लाल या अलाज़न से मेल खाता है। इन जीगों पर प्रतिबंध लगाने के लिए कई जीएनईएस अधिनियम, उन्हें मिलाएं, उन्हें पतला करें, उन्हें छाया दें या उन्हें कवर करें।
इस प्रकार वे संयोजनों और tonalidadesrdquo- की महान विविधता बनाते हैं।
RESESIVO एक प्रकार की वनस्पति समयुग्मक (ईई) है और इस सूत्र आनुवंशिकी एक प्रकार की वनस्पति के सभी रंगों (प्रकाश, तन, सफेद अयाल रुआनो और बेयो) से मेल खाती है।

अलाज़ान अलाज़ान ने अलाज़ान भुनाया

ई एल डी ओ आर ए डी आई एल एल ओ

यह गेटाडो के बगल में एक स्पष्ट अलाज़न के रंग का कोट है जिसमें काले काले और पूंछ और मुला रे के साथ घुटनों और घड़ियों तक चार काले पैर हैं।
लाल और पीले रंग, मुख्य रूप से लाल के संयोजन से ALAZAN DORADILLO परिणाम की तरह, हम स्पष्ट और doradillos doradillos OSCUROS टोन के अनुसार पाते हैं।
(सैन बेनिटो डी पालेर्मो 1 9 24 में चलने के लिए मैन्युएलटा रोजास का पसंदीदा कोट)।
Rosillos, ओवरोस और Tobianos albinism के अपने सामान्य अभिव्यक्तियों में, DORADILLO की मूल परत पर दिखाई दे सकते हैं। हम डोरिडिलो पैनग्रे को जन्म देने के लिए बगल और अंग्रेजी में मलिनकिरण भी पा सकते हैं।

प्रसारण

मुझे इसके बारे में ग्रंथसूची में कुछ भी नहीं मिला। और मुझे आश्चर्य है। Iquest- क्या यह एक स्पष्ट स्वर के साथ एक गेटाडो होगा और यही कारण है कि मुला राय, माने, पूंछ और काले टोपी?
निस्संदेह, क्योंकि इसमें काले माने और पूंछ है क्योंकि यह एक कोट है जो अखरोट से निकलता है।
ई एल जेड ए आई एन ओ सी ओ एल ओ आर ए डी ओ
संक्रमण प्रक्रिया के बाद, जिसमें रंग के तीव्रता से एक कोट से दूसरे में गुजरता है, हम कह सकते हैं कि पीला के अनुपात से वंचित डोराडिलो रंगीन ज़ैनो बन जाता है।
इसलिए यह एक जानवर है जो लाल, पीले रंग के स्पष्ट प्रावधान के साथ है, यदि यह है, तो यह न्यूनतम मात्रा में है, उनके पास माने, पूंछ और काले सिरों हैं और उनके पास मुला रे नहीं है।
रंगीन ज़ैनोस के सबसे हल्के, (व्यावहारिक रूप से एक डोराडिलो) रेया डे मुला के बिना एक रंगोडा डोराडिलो होगा। सबसे लाल रंग को रंगोडा रिक्वेडो या संग्रे डे टोरो कहा जाता है।
शायद ही कभी रंगीन जेनोस में धातु चमक दिखाई देता है लेकिन रोलेड रंगीन ज़ैनोस अक्सर होते हैं।
आप रंगीन ज़ैन रोस अक्सर रंगीन जेनोस और रंगीन ओवरस जेन की तरह देख सकते हैं।
जब रोसी जेनो रंगोराडो पर ओवरहेड दिखाई देता है तो उसे ओवरक पिनके का नाम दिया जाता है और इसमें हमेशा काले माने और पूंछ होता है, अन्यथा यह पिनक नहीं होता है।
जेनो रंगोरा पैनगेर भी है।
सभी मामलों में वे सिर और सदस्यों में विशिष्टताओं या सफेद संकेत प्रस्तुत कर सकते हैं।
उन्हें बुलाया गया था ldquo-colorado del monterdquo- बहाल करने वाले सैनिकों (रोज़ा) घोड़ों को सवारी करने के लिए Colorados।

प्रसारण

जीनो रंगोडा को निर्धारित करने वाला जीन जीन डिलींट नामक जीन है ldquo-Ardquo- AGOUTI।
यह एक डोमिनेंट जेन है जो ब्लैक जेनोस से ईयूमेलेनिन को अवरुद्ध करता है जिससे इसे परत में व्यक्त नहीं किया जा सकता है। इसकी उपस्थिति जेनियो नेग्रो को जेनो रंगोरा में बदलती है, जिसमें पुरुषों, पूंछ और काले टोपी रखती है।
चूंकि यह होमोसिगोसिस के मामलों में एक डोमिनेंट जेन है ldquo-a Ardquo- और HETEROCIGOSIS के ldquo-aardquo- हमारे पास रंगीन जैनोस है और रिजॉमीव होमोसिगोसिस के रूप में ldquo-aardquo- हम काले ZAINOS होगा।
phaeomelanin पर कोई प्रभाव नहीं इसलिए एक प्रकार की वनस्पति को संशोधित नहीं है, लेकिन इसके सूत्र आनुवंशिकी हो सकता है (ee एए) (ee आ) या (ee आ) इसलिए जब काले ZAINO (ईई आ) या के साथ पार (Ee एए) पृथक्करण (मेन्देल का दूसरा कानून) एक ज़ैनो रंगोडा (ई एए) दे सकता है।

जैनो कोलोराडो

ई एल सी ई बी आर यू एन ओ
विशिष्ट क्रेओल फर, लेकिन दुर्लभ।
यह एक कोट पीले आधार है कि काले बाल की प्रचुर मात्रा में मिश्रण, यानी कि पहले से ही BAYO CEBRUNO जहां पीले बालों के अनुपात में काले बालों से अधिक बताया गया है, काले बाल के अनुपात में वृद्धि से और पीले रंग से उबरने भारी पड़ रहा है यह CEBRUNO बन गया है।
इस कोट में हमेशा माने, पूंछ और काले अंग होते हैं, मुला का एक स्ट्रिप और सिर पर काले रंग का एक बड़ा प्रावधान होता है।
यह एक कोट थोड़ा लुसीडो है जहां यह चमक और न ही रोल दिखाई देता है। मेसोपोटामिया में उन्होंने इस कोट बार्सो के घोड़े को बुलाया।
काले रंग के मजबूत अनुपात के कारण, विशेष रूप से सिर में रोसीलो के नाम से मेल नहीं खाता है जब यह सफेद बालों को अंतःस्थापित करता है, इसे CEBRUNO मोरो कहा जाना चाहिए।
भेड़ों को अस्पष्ट रूप से ओवर या ओवर बार्सो कहा जा सकता है।
टोबियानो को टोबीनो सीब्रूनो कहा जाता है और, जैसा कि अन्य कोटों में होता है, इसमें सिर और पैरों पर सफेद धब्बे की विशिष्टताएं हो सकती हैं।
हम कह सकते हैं कि काले बाल की उपस्थिति से ब्लैकआउट हमें बाईओ से सीब्रूनो तक तीव्रता के रूप में लाता है: बेयो वैक्स - बेयो सीब्रूनो - सीब्रूनो।

प्रसारण

ऐसा लगता है कि एक बेयो कैबोस नेग्रास जिनके जेन डिलीयून्ट एजीओटीआई हैं ldquo-Ardquo- जेन डिलीयून्ट CREMA के संयोजन में ldquo-ccrrdquo- पूरी तरह से EUMELANIN और काले बाल दिखाई देने में सक्षम नहीं है।

ई एल एल ओ बी यू एन ओ
बस काले बाल की संख्या में वृद्धि BAYO, हमें CEBRUNO पर ले जाता वर्णक की राशि Gateado भेड़िया से हमें transports में बाल इसका रंग गहरा वृद्धि पर के रूप में।
गेटाडो के मामले में, यह देखा गया है कि वर्णक पीले रंग के भूरे बालों के रंग (झुंड) को संशोधित करके कार्य करता है, जो इसे लोबुनो के एक हल्के भूरे बालों में बदल देता है।
हम इस बात पर ज़ोर देते हैं कि इस मामले में यह बालों के रंग में संशोधन और ब्लैक हेयर की मात्रा में वृद्धि के कारण नहीं है क्योंकि यह BAYO और cebruno के साथ होता है।
Gateado अयाल और दो रंगों में पूंछ अंधेरे केंद्र (ध्वज पूंछ) किया जा रहा है प्रस्तुत करता है और पृष्ठीय धारी खच्चर के साथ लाइन में फैली हुई है के रूप में यह इस कोट में अपरिहार्य है। यह गेटाडो को किनारे और कानों और ज़ेबरादुरास की युक्तियों पर अंधेरा रखता है।
इस कोट का नाम भेड़िया के रंग के साथ अपने कनेक्शन से आता है।
लकड़ी कबूतर के साथ रंग में समानता के कारण लोबूनो टोरकाज़ में लाइटर छाया दिखाई देती है।
कुछ wolfish Tipico गहरा और अंत में wolfish अधिकतम ग्रहण TIZNADO जो यह काला अयाल और पूंछ, सिर और पैर एक ही रंग में जोड़ा जाता है पाया।
इन तीनों टन के बीच हमें किसी भी मध्यवर्ती मिलते हैं।
Arrosillamiento या स्पष्ट कोट wolfish Rosillo बुलाया लेकिन इस हद तक कि काला बढ़ जाती है के लिए मिश्रित सफेद बाल की उपस्थिति wolfish मोरो कहा जाता है
भेड़ को लोबुनो ओवरो, टोबियनो टोबियानो लोबुनो कहा जाता है, और अन्य कोट्स के समान पार्टिकुलैरिडेड भी पेश कर सकता है।
प्रसारण

इस फर के संक्रमण पर डेटा नहीं मिला, मैं इसके बारे में अपनी राय दूंगा।
मेरा मानना ​​है कि क्योंकि इसमें काले माने और पूंछ है, यह जैनो से प्राप्त होना चाहिए जो डोमिनेंट है और न कि उस शोर से, जिसमें शरीर के समान रंग की माने और पूंछ है, और यह अवशिष्ट हैं।
SOLANET के अनुसार जन्म GATEADOS के कई मामलों तो wolfish बन देखते हैं, इस अर्थ होगा कि यह बाल कोट में वृद्धि हुई वर्णक, खच्चर पट्टी फैट धारियों रखकर Gateado का एक काला है।
विशिष्ट भेड़िया लोबुनो क्लारो या टोरकाज़




ई एल टी ओ एस टी ए डी ओ
कई लेखकों ने अलाज़न और टोस्ट को एक ही कोट माना है, राय है कि मैं एक ही GENOTYPE पेश करने के लिए साझा करता हूं, क्योंकि जब हम अलाज़न देखते थे तो यह पहले ही स्पष्ट था। अन्य लोग उन्हें अलग-अलग मानते हैं लेकिन उनके रंग की वजह से एक दूसरे के बहुत करीब हैं।
इस मामले में इंग। एग्री द्वारा किए गए रंग की तीव्रता के आदेश के बाद। अल्बर्टो मार्टिन लाबियानो और केवल एक शैक्षिक विषय के लिए हम उसे इस स्थान पर लोबुनो और जेनो के बीच रखते हैं।
यह तब स्पष्ट है कि हम जो विवरण देंगे, वह अलालेज के सबसे अंधेरे से मेल खाता है।
डॉ इमिलियो सोलानेट टोस्टिंग के मुताबिक ldquo- यह घोड़ा है जिसका कोट टॉस्टास्टर्डो-कॉफी का रंग है और जोड़ता है ldquo- यह एक उठाया और गहरा रंग वाला अलाज़न है। वह यह भी कहता है कि अतीत का कास्टाओओ आज का टोस्ट है।
टोस्टेड घोड़े की परत बनाने वाले बाल, एक समान रंग, लाल रंग के मिश्रण से उत्पन्न रंग प्रस्तुत करते हैं, कुछ पीले और काले जो भुना हुआ कॉफी का रंग देते हैं।
Tostado में चुनौती के रूप में Alazanes रंग की तीव्रता के सदस्यों सफेद शिम्स (विशेष) मुकुट है कि fades में मनाया पीले बाल के एक कवर में शामिल नहीं हैं के रूप में के साथ कम हो जाती है।
रंग उत्कटता Tostado के चरम मामले में आप एक पूरी तरह से काली परत, ताज में कम बैंड पीले बाल की मौजूदगी से डार्क से अलग है इस घोड़े Tostado काले बुला तक पहुँचते हैं।
तेज रंग हम Tostado Tipico भुना हुआ कॉफी, चीनी या काले रंग के द्वारा, फिर रंग अंधेरे भुना जिगर और अंत में काले भुना हुआ पहले ही उल्लेख किया है और यह भी कहा जाता है Tostado sunburned।
उरुग्वे में, अलाज़न में टोस्ट और टोस्ट में रोस्टेड को कॉल करना बहुत आम है।
टोस्टो पैनगेर नामक पेंगेर की मलिनकिरण के साथ टोस्ट बहुत अधिक है।
जैसा कि हमने कहा था कि अलाज़न के बारे में बात करते समय टोस्टाडो में माने और भूरे रंग की पूंछ, रोस्ट टोस्ट हो सकता है। यह अक्सर एक अंधेरे बैंड (काला नहीं) द्वारा बनाई गई मुला राय भी होती है, जो परत पर कोला में वृद्धि कर सकती है जब ब्राउन जेन जोड़ा जाता है। ldquo-Drdquo-, एक ब्लेंड GATEADO बनना।
रोस्ट टोस्ट देखा जा सकता है।
प्रसारण

चूंकि यह एक गहरा स्वर अलाज़न है, इसलिए अलाज़न के लिए जो कुछ भी कहा जाता है वह टोस्टिंग के अनुरूप भी है।

ई एल जेड ए आई एन ओ
डॉ इमिलियो सोलानेट इस कोट कहानियों को परिभाषित करता है ldquo- अर्जेंटीना, उरुग्वे, और ब्राजील ज़ैनो को घोड़े से कहा जाता है जिनके बाल कोलोराडो और ओएसकुरऑर्डक्वो- के बीच मध्यवर्ती रंग होता है।
अभियंता अल्बर्टो मार्टिन लाबिआनो यह कहकर परिभाषित करता है कि इसमें परिपक्व तिथि का रंग है कि समतल में पीले रंग के मिश्रण के साथ एक मूल कोलोराडो पर काले रंग की प्रगति से उत्पन्न होता है।
इसमें कोट में काले बाल का मिश्रण हो सकता है और इसमें हमेशा काले अंग, माने और पूंछ होते हैं।
यह भूमध्य प्रजातियों में विशेष रूप से यूरोपीय नस्लों में सबसे प्रचुर मात्रा में कोट है।
पीले रंग के मिश्रण के साथ मूल कोलोराडो पर काले रंग की प्रगति के अनुसार, ज़ेनोस की निम्नलिखित किस्मों को बढ़ते क्रम में पाया जाता है:
ज़ेनो डोराडिलो पीले रंग के उच्चतम अनुपात के साथ।
लाल रंग के पीले रंग के लाल रंग के साथ रंगीन ज़ैनो (काला के बिना, जीएन की उपस्थिति याद रखें ldquo-Ardquo- AGOUTI जो EUMELANINE को अवरुद्ध करता है जो ZAINO को काला रंग देता है)।
टायपिकल ज़ैनो में जैनो रंगोडा और डार्क, परिपक्व तिथि का रंग है।
काले ZAINO रंग और ZAINO Tipico का काला तेज से लगभग पूरी तरह से काला केप, जहां पीले या लाल नाक पर हो जाएगा, आँखें और कभी कभी underarms और verija चारों ओर एक जानवर तक पहुँचते हैं।
हमें ज़ैनोस पैनगेर भी मिलते हैं।
बनाता ZAINO काले रंग की परत पर सफेद बाल intermixing रंग स्टील ग्रे मोरो प्राप्त कर लेता है और क्योंकि ZAINO मोरो के रूप में कील है इस, भ्रम होता है, लेकिन में हल्का क्षेत्रों रहता है थूथन और आंखों के आसपास और Rosillo मोरो, नाम ZAINO GEN स्क्रीनिंग या Rosillo से प्रभावित करने के लिए दिया के रूप में वर्गीकृत किया जाना चाहिए ldquo-Rrdquo-।
इसके अलावा अन्य खाल भेद करने के लिए आम है, यह भी एक प्रकार की वनस्पति tobiano और ऐल्बिनिज़म के स्वयं के रूपों को प्राप्त करता है, तो आप राया खच्चर और रंगीन अलंकरण लुढ़का हो सकता है।

प्रसारण

जैसा कि अलाज़न का इलाज करते समय पहले ही समझाया गया है, डॉ बुचानन कहते हैं
ldquo-TWO रंग, दो पिगमेंट्स, UNGENrdquo-।
सबसे महत्वपूर्ण वर्णक eumelanin काले रंग फर काले ZAINO अन्य वर्णक phaeomelanin है निर्धारित करने दे रहा है लाल निर्धारित करता है और एक ALAZAN देता है।
प्रत्येक वर्णक एक जीएन द्वारा प्रसारित होता है।
डोमिनेंट ldquo-Erdquo- रंग काला या ZAINO NEGRO और RESESSIVE के अनुरूप है ldquo-erdquo- लाल या अलाज़न से मेल खाता है।
इन जीनस पर इन जीनियस पर प्रतिबंध लगाने के लिए कई जीनस कार्य करते हैं, उन्हें मिलाएं, उन्हें पतला करें, उन्हें छाया दें या उन्हें कवर करें, और इस प्रकार संयोजनों और tonalities की एक बड़ी विविधता बनाई गई है।
हमने पहले ही कुछ जीएन की तरह देखा है ldquo-Ardquo- AGOUTI, जो ZAINO COLORADO देता है।
द्विपक्षीय उत्पत्ति ldquo-Ccrrdquo-, bayos देने DUCK अंडे, bayos रस्सी काले, सफेद bayos CRINES, एक प्रकार की वनस्पति Roan और कैसे वे संयुक्त और गठबंधन कर रहे हैं के रूप में TOSTADOS Roan। डिलींट जनरल पार्डो ldquo-Drdquo- जो गेटाडोस ब्लैक कैबॉस और गेटाडोस रूबिओस देता है। उत्पत्ति ldquo-Wrdquo- ALBINO। और अन्य जिन्हें हम बाद में जीएन के रूप में देखेंगे ldquo-trdquo- TOBIANO। जीएन -ऑक्को- ओवरो। जीएन ldquo-Grdquo- TORDILLO। जीएन ldquo-Rrdquo- रोस्लो। जीएन ldquo-Aprdquo- APALOOSSA।

जैनो जैनो काला

ई एल ओ एस सी यू आर ओ वाई ई एल एम ओ आर ओ।
डार्क सार्वभौमिक रूप से काला घोड़ा घोड़ा है।
कुछ देशों में कोट का अनुमान लगाया गया। कुछ लेखकों के अनुसार हमेशा यह फर TORDILLO घोड़ी के उत्पादन में छोटे से अनुपात में प्रकट होता है जो दिखाता है कि अंधेरे TORDILLO के RESESIVO है, और इसलिए अंधेरे उत्पादों के बहुमत के लिए एक दूसरे OSCUROS संभोग चाहिए।
मेरी राय में, डार्क, ब्लैक ज़ैनो अपनी अधिकतम अभिव्यक्ति में, कोलोराडो के निवासी के बिना है।
डार्क अच्छी तरह से तैयार जानवरों में अपनी विशेष महिमा दिखाता है जो तथाकथित डार्क रिटिनो या रेनेग्रिडो तक पहुंचता है और स्पेनियों ने ब्लैक अजाबाच को फोन किया है।
सूरज की विलुप्त करने वाली क्रिया सूर्य के ब्लीच किए गए सुझावों के साथ बालों के प्रभाव के तहत लाल या पीले रंग के प्रतिबिंबों के साथ शरीर के कुछ क्षेत्रों का उत्पादन कर सकती है।
मिगुएल ओड्रिओज़ोला के अनुसार यह प्रभाव प्रगतिशील है और सूर्य के संपर्क के समय के आधार पर, बाल टिप से काले रंग से लाल तक और इससे पीले रंग तक लगातार गुजरते हैं।
इंग। रॉबर्टो dowall, इस विषय डार्क Morcillo जो प्रतिबिंब (पका हुआ ब्लैकबेरी के रंग से) रंग का है कहा जाता है पर शायद सबसे विपुल अर्जेंटीना शोधकर्ता और अंधेरे PERCEÑO जो पीले रंग प्रतिबिंब है (जिसका नाम से आता है ldquo-la pezrdquo- एक निश्चित प्रकार का पीला काला काला राल जिसे पहले जलरोधक वाइन जूते के लिए उपयोग किया जाता था)।
जब उसके पास कोई संकेत या सफेद स्थान नहीं होता है तो उसे डार्क टैपडो कहा जाता है जैसे कि अन्य कोट्स जैसे अलाज़न तापाडो, या ज़ैनो तापाडो।
जब डार्क सिर पर सफेद संकेत दिखाता है और शायद पैरों पर हमें पिकाज़ो घोड़ा मिलता है।
Rosillismo के प्रवेश एक विशेष नामकरण पैदा करता है। इंटरमीस्ड व्हाइट हेयर का प्रसार प्रसिद्ध घोड़े मोरो का उत्पादन करता है, जो इस तरह के सिर, पैरों, माने और पूंछ को पूरी तरह से काला होना चाहिए, जो दिखाता है कि यह एक सच्चे डार्क पर आधारित है।
यह नाम उत्तर अफ्रीका में स्थित अरबों से आता है। स्पैनिश और फ्रांसीसी ईसाईयों ने मुर के सिर को बुलाया, (समानता के कारण), भूरे रंग के स्टील के घोड़े को सख्ती से काले सिर के साथ, जिसे आज बस मोर कहा जाता है।
एक Rioplatense कह रही है: - मूर Acerordquo- से है।
ओवरिस्मो के संबंध में हम कह सकते हैं कि यदि यह प्रारंभिक है तो इसे पिकाज़ो ओवरो कहा जाता है और यदि ओवरिज्मो अधिक से अधिक निग्रो होता है।
मोरियो के मामले में थोड़ी ओवरसिमो के साथ, इसे मोरो ओवर कहा जाता है।
हम TOBIANO TOBIANO काले और मोरो पा सकते हैं, बाद TOBIANO TORDILLO साथ confundírselo कर सकते हैं, खासकर अगर स्पॉट पितर और पूंछ को प्रभावित, इस मामले में, समय बताएगा।
मोरो पर निशान केवल काले रंग छोड़कर सफेद बाल खो देते हैं, जो पुष्टि देता है।
मोरो कोट दुर्लभ है और इसमें कुछ दौड़ हैं जो इसे प्रस्तुत करती हैं, यह क्रियोलो में उत्तरी अमेरिकी मस्तंग और क्वार्टर ऑफ माइल में विजेताओं के स्पेनिश घोड़े के वंशज के रूप में पाई जाती है।
डार्क मोरो

ई एल टी ओ आर डी आई एल एल ओ

एल Arabe, दुनिया में सबसे पुराना घुड़दौड़ और पहली जिसमें वंश रिकॉर्ड संरक्षित कर रहे हैं, कई नस्लों के लिए अपने महान स्थिति चपलता, गति, अकड़, संयम और सुंदरता का हिस्सा प्रेषित किया। और अपने गुण सुधार के साथ-साथ उनके वंश के ज्यादा मर कोट TORDILLO बदलते छोड़ दें।
स्पेनियों ने फर कोट को बुलाया कि दक्षिण अमेरिका में हम ब्लैक बोर्डर कहते हैं।
TORDILLO ग्रे के सभी रंगों को एक परिवर्तनीय रंग में प्रस्तुत करता है जो कि किसी अन्य कोट के साथ पैदा होने वाले जानवरों के प्रगतिशील ग्रेइंग द्वारा उत्पादित होता है, जो आम तौर पर डार्क होना चाहिए, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता है। टोरडिलोस हैं जो जेनोस, अलाज़ान और गेटाडोस और लोबुनोस तक पैदा हुए हैं। ये वे हैं जो फलों के अपने बाल बदलते समय प्रचुर मात्रा में सफेद बालों के साथ दिखाई देते हैं, और तब से, वे भूरे रंग की प्रक्रिया के साथ जारी रहते हैं।
सभी घोड़ों भूरे बालों हो सकता है जब वे उम्र है, लेकिन यह माथे पर 20 साल की उम्र के आसपास होता है, और आमतौर पर, केंद्रीय ज़ुल्फ़ जहां सभी सिर पर फैल रहे हैं चारों ओर, बहुत असाधारण मामलों में आने में कुछ पक्का हो जानेवाला पेश करने के लिए शरीर
TORDILLO तथापि में, पहली बात यह है कि स्पष्ट करने के लिए शुरू होता है पूंछ और अयाल, तो आंखों के आसपास एक विसरित बैंड है कि सभी प्रस्तुत द्वारा अंत में उसके गाल, चेहरे और जबड़े में फैल रहा है के मध्य भाग है शरीर, पिछले चार अंधेरे आश्रय के रूप में घुटनों और hooves पर चारों पैर रखो।
अधिकांश में कोट और कभी-कभी पूरी तरह से सफेद से माने और पूंछ हल्का होता है, लेकिन अन्य लोग माने और भूरे रंग की पूंछ दिखाते हैं, जो कोट से गहरे होते हैं और यह जीवनभर तक टिक सकता है।
शुरुआत की उम्र बहुत ही परिवर्तनीय है, कुछ रॉयल स्पैनिश राइडिंग स्कूल की तरह, 7 पर वे शुद्ध सफेद फर तक पहुंचते हैं, अन्य लोग अपने पूरे जीवन में पूरी तरह से ब्लीच नहीं करते हैं।
प्रक्रिया के पहले चरण में, अपने कोट में काले बाल के प्रावधान के साथ, उन्हें ब्लैक टॉर्डिलो कहा जाता है।
के लिए TORDILLOS पूरी तरह से सफेद हो जाते हैं और एक चमक या चमक होती है के लिए आ रहा sires, जो स्लेट ग्रे चमड़े पर सफेद बाल के प्रभाव के कारण है में अधिक दिखाई देता है, TORDILLO चांदी कहा जाता है।
सिल्वर व्हाइट को कॉल करके खुद को भ्रमित न करें जो वास्तव में एक पालोमो टॉर्डिलो है, जो कि बहुत ही सफेद रंग है, प्रतिबिंब, अपारदर्शी और चॉक की तरह साफ है।
कान, थूथन, vasadura और कुल मिलाकर त्वचा का रंग, अंदर डार्क त्वचा, कोई शक है कि TORDILLO और सफेद के बीच मौजूद हो सकता है निकालता है अपने Albinism के लिए बाद के बाद से रंजकता का अभाव है और हमेशा की तरह त्वचा, स्नाउट, कान, और गुलाबी श्लेष्म झिल्ली और पूरी तरह से सफेद हेल्मेट्स।
यह स्पष्ट किया जाना चाहिए कि TORDILLOS चेहरे और पैरों पर विशिष्टताओं या सफेद धब्बे पेश कर सकता है, पर्यवेक्षक को त्रुटि में होने से बचने के लिए शरीर के कान और त्वचा की समीक्षा करना बंद नहीं करना चाहिए।
TORDILLO और मोरो के बीच अंतर करना भी आवश्यक है:
1) मोर के अंदर और पूंछ के अंदर काली काला है और टोरिडिलो में हमेशा कुछ सफेद होता है क्योंकि इन क्षेत्रों में इसकी भूरे रंग की शुरुआत होती है।
2) मोरो के सिर, पैरों और वासदुरा विशिष्टताओं को छोड़कर काले हैं और टॉर्डिलो सिर में भूरे रंग को जारी रखता है।
3) निशान में मोरो केवल काले बाल हैं।
TORDILLOS के रूप में ज्यादा के बारे में मोरो ड्रॉप कर सकते हैं बड़े सफेद उन्हें गंभीर मामलों में tobiano में बदल पैच उन्हें यह अपरिवर्तित रहता है अलग और केवल पक्का हो जानेवाला की लगातार वृद्धि TOBIANO मोरो के विपरीत TOBIANO TORDILLO का पता चलता है यह बताने के लिए मुश्किल हो सकता है।
ऐसा हो सकता है कि ग्रेइंग एक टेंगेरिन के आकार के दौर में प्रगति करता है, हमेशा गहरे बाल से अलग होता है, यह राज्य स्थायी नहीं है, इसे रोलर्ड बोर्ड का नाम देता है।
PERCHERON TORDILLOS लंबे समय तक लुढ़का रहता है।
1800 में उन्हें बहुत अच्छे तैराक माना जाता था, आज रिबेरिनोस कहते हैं: ldquo-Tordillo sabino como boterdquo-।
ब्यूनस आयर्स प्रांत में यह कहा जाता है ldquo- centellasrdquo- आकर्षण।
टोरडिलो ldquo-Saucerdquo- Gral। Urquiza के पसंदीदा पर्वत था, और कई वर्षों से बच गया, डेविड पेना, जो एक परिवार के सदस्य की तरह था, पुराने दर्द और पीड़ा, महल सैन जोस के माध्यम से चलने के रूप में हानिरहित, और यहां तक ​​कि प्रवेश किया रिपोर्ट कमरे, कोई भी echarlo- लिए लड़ाई और लड़ाई की एक गौरवशाली बाकी, कप्तान जनरल की एक वास्तविक साथी था हिम्मत।

प्रसारण
एक TORDILLO GEN है ldquo-Grdquo- वह डोमिनेंट है इसलिए जानवर TORDILLO एक GENOTYPE हो सकता है ldquo-Grdquo- ओ ldquo-g grdquo- या तो डोमिनेंट होमोसिगोट या हेटरोकिगोटा।
नो टोरिलिलोस में एक GENOTYPE HOMOCIGOTA RESESSIVE है ldquo-g जी "
एक जानवर TORDILLO जो एक और कोट के उत्पादों का उत्पादन करता है HETEROCIGOTA डोमिनेंट है ldquo-जी जी "
जबकि अगर यह केवल टोरिलिलोस देता है डोमिनेंट होमोसिगोटा ldquo-जी जी "
एक टोरिडिलो के लिए डोमिनेंट होमोसिगोट होने के लिए ldquo-g Grdquo- जरूरी है कि आपके दो माता-पिता टोरमिलोस हों ldquo-g Grdquo- ओ ldquo-g grdquo-।
यह जीएन उन जानवरों में हो सकती है जिनमें मूल परत, डक ईजीजी बे और एल्बिनोस है, हालांकि इसे दिखाया नहीं जा सकता है, वे जीएन को प्रेषित कर सकते हैं।
पिता और मां टॉर्डिलोस अगर वेटरोकिगोट्स हैं तो टोडिलिलो को कोट नहीं दे सकते हैं ldquo-g grdquo- (अलगाव संभावनाओं या मंडल के दूसरे कानून के लिए)।
लेकिन अगर वे होमोसिगोट्स हैं ldquo-g Grdquo- दोनों केवल TORDILLOS उत्पाद देते हैं।
Heterozygotes TORDILLOS आम तौर पर एक रंग है कि अंधेरा है से उत्पन्न होती हैं, हमेशा Tordilla परत एक पीले या लाल, denominating क्रमशः TORDILLO azafranado हे TORDILLO PINK को जोड़ा गया रंग का बाल के एक निश्चित अनुपात पेश, दोनों पक्का हो जानेवाला बनी रहती है और धीरे-धीरे तनु रंग रंग जोड़ा है, लेकिन पूरी तरह से सफेद बनने से पहले, सिर पर दिखाई देते हैं और पूरे शरीर freckles आक्रमण करने के लिए गर्दन बढ़ाएं या मसूर रंग ZAINO, एक प्रकार की वनस्पति, भुना हुआ दुर्लभ काले बारी के आकार रहे हैं wilted यह भी कोई tordillo पिता की अभिव्यक्ति और tORDILLO SABINO कहा जाता है। जब विशेष काला freckles दिया कॉल TORDILLO Mosqueado मामला है, क्योंकि यह posadas सब उसके शरीर से गुजरते है लगता है।
जैसा कि हमने कहा जब अंधेरे की बात कर रहा है कि पिता और पैदा हुए एक कोल्ट Tordillos काले बाल encanezca नहीं जीवन भर renegrido रखने मां हो सकता है, इस वजह से माता-पिता दोनों RESESIVO CHARACTER अंधेरे योगदान है।
टोरडिलो पालोमो टोरडिलो मस्जिदडो टोरडिलो सबिनो

पी ए आर टी आई सी यू एल ए आर ई डी ई एस
उन्हें विशेष रूप से परिभाषित समोच्चों के सभी सफेद धब्बे के लिए पार्टिकुलरिडेड या सिग्न्स कहा जाता है जो सिर और पैरों पर अधिकांश समीकरण मौजूद होते हैं।
इन्हें albinism की परिवर्तनीय डिग्री के रूप में माना जाता है।
यह जानवर दुर्लभ है जिसमें उनके पास नहीं है और जब ऐसा होता है, तो कोट का नाम उसके कोट के नाम पर जोड़ा जाता है।
सिर पर सफेद संकेतों को कैरेटस (ओड्रिज़ोला) और कैलज़स या कैल्स के सदस्यों के नाम से बुलाया जाता है।
कोट के पूरक तत्व के रूप में, विशेषताओं के स्थान, रूप और परिभाषा को दिया जाना चाहिए, जो घोड़े की पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण महत्व हैं।

सिर: माथे पर, घूमने पर जो हमेशा क्षेत्र में मौजूद है।
जब यह गोलाकार और छोटा होता है (3 सेमी से अधिक नहीं) इसे स्टार कहा जाता है, अगर यह बड़ा होता है तो इसे LUCERO कहा जाता है।
इस मामले में कि यह दिल के आकार के साथ अनियमित है, इसे कोराज़ोन कहा जाता है। आधे चंद्रमा के आकार के साथ इसे मीडिया लुना कहा जाता है।
यदि जगह नाक के बीच नुकीले पर है तो यह एक सफेद पीक है।
एक सफेद बैंड जो सामने से थूथन तक चलता है उसे LIST कहा जाता है, यदि निचला अंत पक्ष के लिए विचलित हो जाता है तो उसे सूची NUMBER कहा जाता है।
यदि लीस्ट दो अंगुलियों से अधिक चौड़ाई तक पहुंच जाती है तो मैलाकारा होता है, जिसे डार्क के विशेष मामले को छोड़कर पिकाज़ो कहा जाता है।
जब सफेद माथे पर आंखों के बीच सिर के पूरे पूर्व भाग को कवर करता है तो यह सफेद चेहरा होता है, लेकिन यदि यह आंखों को ढकता है तो यह पाम्पा है।
आंखों के ऊपर माथे पर ट्रांसवर्स स्पॉट जहां सिर के सिर स्थित होते हैं, लक्ष्य के अंदर कोट के रंग के धब्बे के साथ, टेस्टरिलला कहा जाता है।
यदि एक कार्बलांका या पैम्पा ने सिक्का के आकार को धक्का दिया है तो लक्ष्य के भीतर कोट का रंग मास्क कहा जाता है।
कभी-कभी सिर के धब्बे गारगेंटिला नामक गले में स्थित अनियमित आकार के सफेद के एक निश्चित अनुपात के साथ होते हैं (जो ओवरिस्मो का सिद्धांत है)।

सदस्य: कॉल किए गए चॉक:
• 4 शोड सदस्य: चार या चार-फ़ुटवेयर फ़ोटवेयर।

• 3 शोड सदस्य: फ़ुटवेयर तीन या ट्रेस्लो।
• 2 शोड सदस्य: फ़ुटवेयर दो या डोस्लोबो।
यह हो सकता है:
हाथों में: MANEADO
पैरों पर: पीछे जूते
तरफ: मीडिया आरईएस
तिरछे: क्रॉसड
• 1 फुटवियर सदस्य
यह हो सकता है:
माउंटिंग के किनारे के हाथ के फ़ुटवेयर
बो साइड हाथ जूते
फ़ुटवेयर साइड फ़ुटवेयर
फ़ुटवेयर साइड फ़ुटवेयर या आर्गल फ़ुटवेयर
रंगीन सदस्यों बेलरिन पर सफेद घुटनों।

ग्लास ऊपर से शुरू होने वाले धब्बे के विस्तार के अनुसार:
कोरोना ब्लांका, गुमची या सफेद pichico, जूता कम जब दाग गाँठ को शामिल किया गया है या बस जूते के लिए मीडिया बेंत, जूते ALTO जब यह जब hocks गुजर babilla तक पहुँच सकते हैं घुटने और ओल, BOTAS एप्रन तक पहुँचता है।
सिर पर स्पॉट के आकार और लेगिंग के आकार के बीच घनिष्ठ संबंध है, आम तौर पर मालाकरस और पैम्पास के साथ उच्च जूते और यहां तक ​​कि एप्रन के साथ भीड़।
अंगों में अधिक मात्रा में सफेद शरीर के साथ एक सफेद स्थान के साथ निश्चित रूप से होगा, जो ओवरोस या टोबीनोस के भीतर फिट होना चाहिए।
सफेद या काले डॉट्स एक नारंगी के आकार दिखाता है, यदि बाल तिल के तहत त्वचा का रंग बदलने के लिए, यह Lunarejo जा रहा है Alazanes, बे और zainos Colorados सबसे अधिक संभावना है कहा जाता है।

प्रसारण

ALBINISM के संक्रमण के विषय को छूते समय हम इसे देखेंगे।

एल ओ एस आर ओ एस आई एल एल वाई एस वाई एम ओ आर एस
सफेद और टॉर्डिलो के अपवाद के साथ कोटों को सफेद बालों के अंतःक्रियाकरण द्वारा संशोधित किया जा सकता है, जो धब्बे पर ध्यान दिए बिना, कम या ज्यादा समान रूप से फैलते हैं।
यह प्रसार शरीर में अधिक प्रचुर मात्रा में होता है, जबकि सिर, पैरों, माने और पूंछ में छोटे अनुपात में होता है और अक्सर मूल कोट के मूल रंग को बनाए रखा जाता है।
यह रोशिलोस और मोरॉस का उत्पादन उसी वंशानुगत कारक से होता है, जो बहुत ही प्रभावशाली होता है, जो माता-पिता से बच्चों को रोसिलोस की स्थिति में फैलता है, भले ही अन्य माता-पिता के रंग का प्रभाव मूल परत को बदल देता है। जिसका अर्थ है कि रोशिलोस पिता या मां मोरस बच्चों या इसके विपरीत बना सकते हैं।
रोशिलोस और मोरोस में घावों के निशान और यहां तक ​​कि निशान के निशान भी सफेद बाल की कमी को मूल मंडल के बाल से ढंकते हैं। ये रोसिलो या मोरो कोट के पुष्टिकरण संकेत हैं।
इसके मूल्य में मूल कोट के रंग और सभी के ऊपर, काले बाल के अनुपात के साथ भिन्न होता है। हम रोसीलो को कॉल करेंगे जब मूल कोट में काले बाल नहीं होते हैं या यह एक छोटे अनुपात में ऐसा करता है, अन्यथा इसे मोरो कहा जाएगा।
और इसलिए हमारे पास होगा: रोशिलो बेयो, रोसिलो गेटाडो, रोसिलो अलाज़न, रोसिलो डोराडिलो, रोसिलो जेनो रंगोरा, रोसिलो टोस्ट।
सीब्रूनो मोरो, लोबुनो मोरो, रोसिलो मोरो जब यह ज़ेनो और मोरो से आता है तो यह डर्क से आता है।
लोबुनो के विशेष मामले में, लोबुनो रोसिलो का नाम भी भर्ती किया जा सकता है, जब परत लोबुनो कोट की हल्की किस्मों से मेल खाती है, जहां सिर और पैरों पर काले रंग का अनुपात न्यूनतम होता है।
इसे संक्षेप में सारांशित किया जा सकता है:
ए) कोटों में जहां पीले या लाल पर हावी होता है या दोनों सफेद बाल के प्रसार का मिश्रण रोसिलोस उत्पन्न करता है।
बी) पीले और काले रंग के कोट, (सीब्रूनोस और लोबुनोस) जहां सिर और पैरों, घोड़े की नाल और पूंछ बहुत गहरे हैं, सिब्रूनो मोरो और लोबुनो मोरो को जन्म देते हैं।
सी) ZAINO, लाल और काले रंग के साथ मुख्य रूप से गठन किया है, हमेशा पैर, अयाल और काले पूंछ है, जबकि सिर मुख्य रूप से लाल रंग। ZAINO पर सफेद बाल प्रकट प्रसार उत्पादन Rosillo मोरो, कुछ बहुत ही गहरे zainos एक शरीर पूरी तरह से मोरो, जबकि लाल सिर या verija और काँख में रंग का प्रतिबिंब है, जो उन्हें सही Moros से अलग रहता है।
डी) जब कोट की मूल परत पूरी तरह से और निश्चित रूप से काला होती है, तो सफेद बाल फैलते हैं जो घुड़सवार घोड़े को ठीक से मोर कहते हैं।

प्रसारण

यह एक जीएन है ldquo-Rrdquo- रोसिलो या TRAMADO।
जीन Rosillo गुणसूत्र पर किसी विशेष साइट पर स्थित है, तो यह किसी भी अन्य जीन है कि घोड़े की कोट रंग निर्धारित की स्वतंत्र रूप से प्राप्त होती है।
रोसिलोस होमोसिगोटास के कुछ स्टैलियंस द्वारा प्रसारित एक लेथल जेन भी है।
यह मुझे सत्यापित करने के लिए ध्यान खींचता है, कि रोसिलोस के साथ स्टॉल्स के साथ पार नहीं किया गया रोसिल, रोसीस युवा है।
Rosillo मोरो
ई एल टी ओ बी आई ए एन ओ
पहले से किए गए सभी मूल कोट और व्हाइटिस के अपवाद के साथ उनसे प्राप्त होने वाले रोशिलोस और मोरस, उन सफेद धब्बे पेश कर सकते हैं जो उन्हें संशोधित करते हैं और उन्हें टोबियन या ओवर में बदल देते हैं।
ये धब्बे पशु के पूरे जीवन में आकार या आकार नहीं बदलते हैं।
दोनों स्थितियों में हम एक गहरी albinism कह सकते हैं क्योंकि मलिनकिरण पूरी तरह से त्वचा और बालों को प्रभावित करता है जो इसे कवर करता है।
इस मलिनकिरण में विभिन्न आकार, आकार और विस्तार के क्षेत्र शामिल हैं, जो नमूनों के मामले को देते हैं जहां अल्बिनो हिस्सा वर्णित क्षेत्र की सीमा से अधिक है जो मूल कोट दिखाता है।
यही कारण है कि कुछ लेखकों ने गलती से माना है कि वे रंगीन धब्बे वाले सफेद घोड़े हैं।
हमारे बीच में जाना जाता TOBIANO तक सूरजमुखी मनुष्य आंशिक जिसका सफेद धब्बे, बड़े या छोटे, आम तौर पर तेज किनारों, कभी नहीं पतला और जिसका दीक्षा अंक रंगहीनता दो, पार में एक और दुम में से एक हैं कर रहे हैं।
हम कह सकते हैं कि TOBIANO किसी भी रंग का जानवर है जिस पर सफेद रंग को आम तौर पर क्रॉस के क्षेत्र में और अक्सर रंप के सामने के हिस्से पर भी ठंडा कर दिया जाता है। धब्बे का आकार और सीमा पेंट की मात्रा पर निर्भर करेगी, जो कि पूरी तरह से सफेद घोड़े होने पर बहुत अधिक हो सकती है, केवल सिर पर पिग्मेंटेशन के साथ।
सफेद धब्बे में चिकनी या थोड़ा लहरदार किनार होते हैं और पृष्ठीय से वेंट्रल तक अवरोही प्रगति में, लगभग हमेशा सफेद बाल का क्षेत्र सफेद त्वचा के क्षेत्र में 1 या 2 सेमी से अधिक होता है जिसे ओआरएलए नामक मध्यवर्ती क्षेत्र बनाते हैं।
ओआरएलए हमेशा टोबियों में मौजूद होता है लेकिन वे ओवरोस और कभी-कभी संकेतों या विशेषताओं के आसपास भी हो सकते हैं।
TOBIANS का मूल्य सटीक और अचूक होना चाहिए, हमेशा मूल परत का गठन करने वाले रंग की परत का उल्लेख शामिल होना चाहिए। इसके लिए कान, पैरों, सिर, माने, पूंछ, चश्मे का एक साफ निरीक्षण आवश्यक है, यह सोचकर कि क्या कोट होगा यदि उसके पास सफेद धब्बे नहीं थे?
TOBIANOS को नामित करने के लिए TOBIANO शब्द prefixed है और फिर मूल कोट नाम दिया गया है।
कोट ओएसकुरो के विशेष मामले में टोबीनो एनईजीआरओ कहा जाता है।
रोसिलो और मोरो में, सबसे पहले TOBIANO शब्द क्वालीफायर रोसिलो या मोरो और आखिरकार मूल कोट
जैसे टोबीनो रोस्लोलो रंगोडा, टोबीनो मोरो इत्यादि।
सत्ता पक्ष के जूते के साथ tobiano की hindlimb उनके स्पॉट स्नायुजाल के मार्ग का अनुसरण पैरों की वापस चढ़ना, पैर का ऊपरी के सामने रंग छोड़ रहा है, रंजित verija रखने की है।
इमिलियो सोलानेट उन्हें विभिन्न प्रकार के ओवरोस के रूप में वर्गीकृत करता है ldquo- यह बड़े पैमाने पर चिह्नित सफेद धब्बे द्वारा गठित करने के लिए इस तरह से कहा जाता है जो अधिमानतः शरीर के ऊपरी हिस्से पर कब्जा कर लेता है "
यह 1870 से पहले पशुधन और गौचो ग्रंथसूची में नहीं पाया गया, उसने टोबीनो और टुबिआनो को समाप्त कर दिया है, केवल ओवरोस है।
ROMAGUERRA कोरिया और डेनिएल ग्रानाडा उनके बारे में उल्लेख करते हैं ldquo-VOCABULARIO SUL-RIOGRANDENSErdquo- 18 9 8 उस शब्द की व्युत्पत्तियां लाता है ldquo-डेरिवा डे टोबीस, ब्रिगेडियर राफेल TOBIASrdquo-।
आपके शब्दकोश में GRANADA Rioplatense कहते हैं ldquo-एक क्रांतिकारी नेता, है, ब्राजील में साओ पाउलो के प्रांत में, आमतौर पर TUBIAS जो 1842 में हरा दिया, कदम से riograndenses Farrapos में शामिल होने से जाना जाता है, उसे घुड़सवार और कुछ सैनिकों को उसके साथ पर घोड़ों की नस्ल और संकेत दिया गया बाल, जिसके लिए घोड़ों, इस परिस्थिति से, जिसे ट्यूबिआनोस कहा जाता है, जो बाद में रियो डी ला प्लाटार्डक्वो में सामान्यीकृत किया गया था।
TOBIANO के लिए, बहुमत यह नहीं है कि 1850 युग से पहले हमारे देश में मौजूद नहीं होने के कारण क्रेओल रेस का फर नहीं है जिसमें सभी yeguarizo मिश्रण के बिना शुद्ध क्रेओल था।
मैं एंट्रे रिओस प्रांत में 1850 में ब्राजील से आयात किया, और 1870 में दर्ज करें। बी एस। के रूप में। IE के जब नस्लों की मिलावट रिवर प्लेट तट में महान था, घोड़े यूरोपीय दौड़ के साथ बहुत मिश्रित में जिसके परिणामस्वरूप, के रूप में एक बाल है मुद्रित, अपने वंशजों के बीच फैल गया, अर्जेंटीना में शुद्ध क्रियोलोस के प्रजनकों को टोबियानो पर संदेह के साथ देखा गया। दूसरी ओर यह चिली, जहां जाति उच्च शुद्धता बनी हुई है और न ही ब्राजील या उरुग्वे में शुद्ध क्रिओल्लो के रूप में स्वीकार नहीं किया है में मौजूद नहीं है।
ब्यूनस आयर्स 1890-19 40 कह रहे हैं "टोबियानो, कुछ भी नहीं!" जो उन्हें कैंपर नौकरियों में विकसित होने के गुणों से इनकार करता है। इस अपमानजनक अवधारणा के खिलाफ, कई लोगों का संदर्भ है जो उन्हें लंबी दूरी को दूर करने के लिए उत्कृष्ट उदाहरण के रूप में याद करते हैं। यह tropillas के mares madrinas के लिए पसंदीदा बाल में से एक है।

प्रसारण

यह एक टोबियन जेन (टी) है जो डोमिनेंट है।
इंग्लैंड के अनुसार अल्बर्टो मार्टिन लाबीनो, टोबीनो एक बहुत ही डोमिनेंट फर है जिसे कई पीढ़ियों के माध्यम से प्रसारित किया जा सकता है।
प्रत्येक TOBIAN उत्पाद को एक टोकन माता-पिता की आवश्यकता होती है क्योंकि इसे किसी अन्य तरीके से हासिल नहीं किया जा सकता है।
सर्किट के मुताबिक, टोबीएएनओएसओएस के बीच संभोग चरित्र टोबीएनओओ की पुष्टि करता है और लगातार पीढ़ियों में शरीर के दोनों किनारों पर धब्बे की समरूपता की प्रगति करता है।
पिता और मां टोबीएनोस से हम एक उत्पाद प्राप्त करेंगे जो केवल टॉम्बैनोस को डोमिनेंट होमोसिगॉट होने के लिए देगा, जिसे कुआर्टो डी मिला पेंट दौड़ में बहुत मांग की जाती है।
टोबियानो ब्लैक टोबियानो कोलोराडो टोबियानो रोसिलो मोरो
ई एल ओ वी ई आर ओ
कहने पर सर्किट ओवरो को बहुत अच्छी तरह से परिभाषित करता है सिर (जब यह PAMPA तक पहुँच जाता है) और पैरों में GARGANTILLA- के लिए पारित किया (जब: ldquo-तकनीकी तौर पर एक बुनियादी कोट पैच में सफेद पर आक्रमण किया है कि यह भी त्वचा को शामिल और जिसका मुख्य आक्रमण के स्रोत रहते है चोक बढ़े हुए हैं और verija आक्रमण और जब शिम्स चटाई को विस्तार चार्ज या अंडरआर्म के साथ संयुक्त पार्श्व या ANCA) और हाथ (पारित) भी जब एक दाग गर्भ (जिसका इज़ाफ़ा और आक्रमण में होता है पसलियों के ऊपर उल्लिखित प्रभावों के साथ एक रिश्ता स्थापित करता है)।
सवारवीं शताब्दी के स्पैनिश लेखक कुवरार्बुआस, ओड्रिज़ोला द्वारा उद्धृत, परिभाषित करता है ldquo-HOBEROrdquo- कह रहा है: घोड़ा remendadordquo- त्वचा के ldquo- रंग।
हम कह Overo मिला जब सफेद रंग का एक पूल के माध्यम से गुजर बौछार दिखा किसी भी बुनियादी रंग का एक घोड़ा है सरल बना सकते हैं, सफेद की राशि बुनियादी परत पर मुद्रित तालाब की हद तक और गति पर निर्भर करेगा जो घोड़े के साथ के माध्यम से जाओ
हमेशा आरोही उदर में प्रवेश रंगहीनता, पृष्ठीय के साथ रंगों का बहुत कुछ निशान के साथ विषयों सफेद शरीर का उत्पादन कर सकते हैं, यह फिर भी साफ़ तौर पर जो एक टोपी के रूप में सेट किया गया है रंग का एक आखिरी आश्रय, में आधार परत से पता चला है, सिर के ऊपरी हिस्से को कवर करना और कान लगाए गए कान, और जो बहुत दुर्लभ चरम मामलों में केवल कानों पर रंग दिखाता है।
यह उन जानवरों का मामला है जिनके पास फर के रंगीन हिस्से होते हैं जो छोटे अंडाकार धब्बे में विभाजित होते हैं, जो पोरोटोस के समान दिखते हैं, यह बहुत दुर्लभ ओवर एरोरोटाडो है।
कभी-कभी यह निर्धारित करना मुश्किल होता है कि सिर और पैरों पर सफेद धब्बे का सेट केवल विशेषताओं या संकेतों का प्रतिनिधित्व करता है या ओवरमिस्मो की न्यूनतम डिग्री है। इस प्रकार, चॉकर्स, टेस्टेरिलस और पैम्पास, जहां पीछे के जूते ऊपर की ओर बढ़ते हैं, वास्तव में बहुत ही कम सफेद वाले ओवरोस हैं।
पैरों के बारे में सर्किट कहते हैं ldquo-Overo शिम्स हमेशा अधिक होती है, टखने की हड्डियों का संयुक्त (ओल) और तिरछा की ओर प्रवृत्त है, और टिप या सुप्रीम सफेद इंगित करता है कि verija आक्रमण में वरीय बिंदु। ओवरो में, एचिलीस टेंडन ओवरिस्मो के एक उन्नत मामले में भी एक मूल परत के साथ रंगा हुआ है, जिसे एप्रॉन के साथ बूट कहा जाता है।
दूसरी तरफ, टोबियानो में, लक्ष्य एचिल्स टेंडन के माध्यम से रैंप पर चढ़ना चाहता है, जिससे पैर की पिंजरे के कगार और पूर्व भाग को छोड़ दिया जाता है।
ओवरो नाम देने के लिए पहले मूल रंगीन कोट या रोसिलो या मोरो नाम दिया गया है जो स्पष्ट हैं और क्वालीफायर ओवरो जोड़ा जाता है। जैसे ओवरो, रोसिलो अलाज़न ओवरो। ओएससीयूआरओओ के अपवाद के साथ जिसे ओवरो नेग्रो और रोसिलो जेनो रंगोराडो कहा जाता है जिसे ओवरो रोसाडो कहा जाता है।
ऐसा नहीं है कि Overo PINK स्पष्ट हालांकि अंग पूरी तरह से Overismo अयाल और काले पूंछ से प्रक्षालित किया जा सकता है असली Overo PINK के विस्तार को परिभाषित कर रहे है और एक कोलोराडो ZAINO एक सामान्य सुविधा पैर, अयाल और काले पूंछ के रूप में दिखाए जाने से आता है,।
यह याद रखना चाहिए कि ओवरो में सभी या कुछ धब्बे में आरएलओ भी हो सकता है।
मंसिलला के अनुसार भारत की भूमि पर विजय के दौरान, यह उल्लेख किया गया है कि ओवरक्वा रणवील्स इंडियंस के घोड़ों के बीच लगातार फर था।

प्रसारण

इस कोट के जेनेटिक्स को पूरी तरह से परिभाषित नहीं किया गया है, कई जीएनईएस इसके गठन में हस्तक्षेप कर सकते हैं।
आपका जीएन ओवरो ldquo-Ordquo- डोमिनेंट है, जब यह हेटरोकिगोटा है ldquo-Oordquo- ओवरो, होमोसिगोटास रिजर्विस है ldquo-oordquo- वे ओवरवॉज़ नहीं हैं और वे आधार रंग और डोमिनेंट होमोसिगोट्स रखते हैं ldquo-OOrdquo- अविश्वसनीय हैं, बस एल्बिनो जेन की तरह ldquo-Wrdquo-। यह देखते हुए कि यह एक लीथल जेन है, जो नैदानिक ​​विशेषता के रूप में है कि फोल्स में पैरासिम्पेथेटिक तंत्रिका तंत्र के हिस्से की अनुपस्थिति होती है जो आंत के पेरिस्टाल्टिक आंदोलनों का उत्पादन करती है। कुछ फॉल्स मृत नहीं होते हैं।

पिकाज़ ओवरो गुलाबी ज़ैनो कोलोराडो ओवरो
अलाज़ान रोना ओवरो

ई एल टी ओ बी आई एन एन वाई एस - ओ वी ई आर ओ
उन लोगों के मामले हैं जिनके रंगों के रंग ओवरो के अनियमित धब्बे से उनके इंटीरियर में संशोधित होते हैं, यह टोबीनो-ओवरो का मामला है, बहुत दुर्लभ मामला है और इसके योग्यता में अधिकतम समझदारी की आवश्यकता होती है।
इसके मूल्य के लिए शब्द टोबीआईयन सबसे पहले मूल कोट के उल्लेख के बाद और अंततः ओवरियो और टोबियल गेटाडो ओवर की योग्यता के बाद स्थित है।
अपवाद अंधेरे-चमड़े वाले जानवर हैं जिन्हें टोबीनो ओवरो नेग्रो कहा जाना चाहिए।
Tobiano Colorado overo Tobiano overo black

ई एल पी आई एन टी ए डी ओ
वे रंजित त्वचा पर सफेद बालों के साथ जानवरों, इसलिए कोई विवर्ण, जो भी रंग, पृथक के छोटे पैच है, सच Pintado में और कभी कभी के रूप में खिंचाव के निशान या लघु स्ट्रोक खड़ी उन्मुख गोल, जिस स्थिति में यह TIGER कहा जाता है ।
ऐसे लेखक हैं जो गलती से एक विशेष प्रकार के ओवरोस के रूप में चित्रित मानते हैं, जो मेल नहीं खाते क्योंकि यह आंशिक albinism का एक प्रकार नहीं है, इसलिए वे रंग और उनके वंशानुगत संचरण में बहुत अलग हैं।
यह चित्रित रंगहीनता कबरा होंठ और जननांग क्षेत्रों की एक विशेषता के रूप में उल्लेख किया गया है और यह भी खड़ी या सफेद धारियाँ के साथ हेलमेट सभी सफेद, हमेशा जानवरों पितर और कम आबादी वाले कतार और अलग-अलग अनुपात में सफेद बाल और रंग का एक मिश्रण से बना , सफेद श्वेतपटल और अधिक दिखाई आंख का सुविधा Overo साथ जब पंपास इसके अलावा, overos के विपरीत, चित्रकला आम तौर पर हाथ पैरों pigmented साझा की है।
पेंटेड के रंगीन हिस्से आमतौर पर एक अपरिभाषित रंग दिखाते हैं जो टोस्ट और ज़ैनो के बीच स्थित हो सकता है और कभी-कभी वे सफेद बाल के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं, हालांकि काले, लाल, भूरा और काले धब्बे हैं।
लेकिन जैसे-जैसे ऊपर कहा गया है, ठेठ चित्रित, से पता चलता एक सफेद पृष्ठभूमि पर रंग रंग, इस रंग या पेंट के कुछ नस्लों में व्यक्तियों के बीच एक माता पिता अलग कोट का एक और के साथ चित्रित पार करने से विषयों में भिन्न होता है, यह अंत में, कवर कोट रंगी प्रभावों वंश रंग काला जो सिर में शुरू होता है और गर्दन वापस परत उन क्षेत्रों पिंट में गायब हो गया के माध्यम से प्रगति में उत्पादन के रंग, और कोट साइट लेता है एक अलाज़न टोस्टाडो या ज़ैनो के आधार पर एक गंदे ओब्रूनो या रोसीलो के समान रंग।
अनपेक्षित माता-पिता की पहुंच लगातार पीढ़ियों में प्रगति करती है और उन व्यक्तियों को जन्म देती है जहां पेंटेड के प्रचुर मात्रा में मूल सफेद रंगीन धब्बे के अंदर रंप और जांघों पर एक सफेद क्षेत्र में कम हो गया है। चरम मामलों में, ये वंशज मूल रूप से ज़ैनो फर के साथ जानवर होते हैं जो छोटे सफेद धब्बे दिखाते हैं।
ये तथाकथित एएनसीए नेवादा जेनोस हैं जिन्हें कभी ओवरो के साथ भ्रमित नहीं किया जाना चाहिए।
एपलाओसा नस्ल, ई.ई.यू.यू. में पैदा हुआ- पेंट किए गए कोट की प्रगति की सभी डिग्री दिखाता है। इसकी विदेशी उत्पत्ति के कारण यह एक क्रेओल फर नहीं है।
प्रागैतिहासिक गुफाओं में चित्रित पहले घोड़े पेंट किए गए थे। फारसियों ने उन्हें 400 साल एसी उठाया। और चीनी 206 ईसा पूर्व से 221D.C को .. पुरातत्वविदों निर्धारित किया है कि एशियाई सभ्यताओं इन घोड़ों का प्रसार करने के लिए गए थे और स्पेन के देर से सत्रहवीं सदी Nez Perce भारतीयों (छेद नाक), के हाथों तक पहुंच गया में 1519 में अमेरिका के लिए उन्हें ले आया जो वे इस बात से आश्वस्त थे कि अठारहवीं शताब्दी के दौरान यह एक बेहतर दौड़ थी। एपलोलोसा नाम एक छोटी इदाहो नदी के नाम से निकला है जिसे पलाउस कहा जाता है जो ओरेगन को फैलाता है।
वर्ष 1877 के दौरान युद्ध के दौरान दौड़ लगभग गायब हो गई और 1 9 38 में एपलालोसा हॉर्स क्लब का आयोजन किया गया, जिसमें 113 प्रतियां दौड़ को संरक्षित करने के लिए आयोजित की गईं। वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय रजिस्ट्री, एपीएचसी में पंजीकृत आधे मिलियन से अधिक और प्रति वर्ष 10,000 से अधिक घोड़ों की वृद्धि के साथ।
एपलालोसा नस्ल में, छह अलग-अलग प्रकार की परतों को पहचाना जाता है।
तेंदुए: सफेद पृष्ठभूमि या हल्के रंग के साथ, पूरे परत पर अंडाकार धब्बे।
देखा हुआ लोइन: अंधेरे धब्बे वाले रंप और हल्के रंग के गुर्दे के साथ,
(यह मूल विविधता माना जाता है)
हल्का नींव और अंधेरा माने: एक अंधेरे पृष्ठभूमि पर रंप और हल्के गुर्दे।
स्नोफ्लेक: पूरे शरीर के साथ सफेद धब्बे के साथ गहरा आधार, फर NEVADO है जिसे बाद में वर्णित किया जाएगा।
जैस्पीडो: सफेद धब्बे और अन्य रंगों के साथ गहरा मोर्चा, अंधेरे धब्बे के साथ हल्के पीछे भाग।
एक बूंद: पूरे शरीर में सफेद पृष्ठभूमि पर काले धब्बे।

प्रसारण

यह एक जीएन कहा जाता है (जीन गुंडुरि) ldquo-Aprdquo-।
आनुवंशिक कारक जो इस कोट को निर्धारित करते हैं, अच्छी तरह से परिभाषित नहीं होते हैं, और कई GENES को बातचीत करने के लिए सोचा जाता है।
जीएन के रूप में यह कोट निर्धारित करता है कि यह कोट डोमिनेंट है, इस विशेषता के आधार पर नस्ल स्थापित करना संभव है

तेंदुए तेंदुए देखा हुआ लोइन

ओ वी ई आर एस वाई टी ओ बी आई एन एन यू एस ई यू ई यू यू।
कुछ कोटों के लिए चिह्नित पूर्वाग्रह, कुछ कोटों के घोड़ों को बढ़ाने के लिए संघों के प्रजनकों को बनाने के लिए घोड़ों के प्रजनकों को उन्मुख करता है। ऐसे कई हैं जो विशेष रूप से ओवरोस और टोबियानोस के साथ सौदा करते हैं और कुछ ऐसे हैं जो एक मील के क्वार्टर के रूप में हैं जिन्हें मैं इन कोटों को शामिल करता हूं ldquo-PAINTrdquo- रंगों की अपनी विविधता में। इन प्रजनकों को अर्जेंटीना नामकरण का सहारा लेना पड़ा और इन दो विभिन्न प्रकार के कोटों को अलग करने के लिए ओवरोस और टोबीन्स के मूल्य का उपयोग करना पड़ा।
डेल के मुताबिक। VAN VLECK उन्हें अलग करने के लिए दिशानिर्देश नीचे दिए गए हैं।

Overo
ओवरो को सफेद धब्बे वाले रंगीन कोट जानवर के रूप में माना जाता है जिसमें:
1) लक्ष्य वापस पार नहीं करना चाहिए।
2) एक या अधिक सुझाव रंगीन हैं।
3) चेहरे का अंतराल हिस्सा सफेद है।
4) शरीर पर सफेद धब्बे अनियमित हैं।
5) पूंछ आमतौर पर एक रंग होता है।

TOBIANO
इसे रंग के धब्बे वाले सफेद-कोट जानवर के रूप में परिभाषित किया जाता है (याद रखें कि हम इसे एक जानवर मानते हैं जिसका मूल परत आंशिक अल्बिनिज्म से प्रभावित होता है जो सफेद धब्बे पैदा करता है), जो निम्नलिखित विशेषताओं को प्रस्तुत करता है:
1) सफेद पीठ पार करता है।
2) सिर हमेशा वर्णित दिखाई देता है, जो उस सामान्य रंग को सामान्य विशेषताओं (एस्ट्रेला, मालकारा इत्यादि) में पेश करने में सक्षम होता है।
3) सभी अंग कम से कम घुटनों और झटके तक सफेद होते हैं।
4) शरीर के धब्बे नियमित अंडाकार और परिभाषित हैं।
5) एक या दोनों झंडे आमतौर पर रंगीन होते हैं।
ई.ई.यू.यू.यू. में पंजीकृत संगठन टोबीन्स और ओवरोस एक या दोनों आंखों में ज़ारकोस जानवरों को स्वीकार करते हैं और स्पष्ट रूप से पेंट्स जैसे एपलालोसा या इसी तरह के साथ-साथ टट्टू, एम्बुलेटर और मसौदे घोड़ों को बाहर निकाल देते हैं।
ओवरोस और टोबियों के बीच पार होने की अनुमति है, मध्यवर्ती प्रकारों को हासिल किया गया है जो हमारे लिए वर्गीकृत करना बहुत मुश्किल है, बशर्ते कि इन कोटों के बारे में हमारी अवधारणा उत्तरी अमेरिकी प्रजनकों के साथ महत्वपूर्ण विसंगतियों में है।

एच ई आर ई एन सी ए एल ए एल बी आई एन आई एस एम ओ
आम तौर पर इसके किसी भी अभिव्यक्ति में लक्ष्य विरासत योग्य होता है और ऐसा लगता है कि विशेषताओं (मास्क और कैल्स) के मामले में मातृ विरासत प्रमुख है।
उनमें से आकार के रूप में पाया जा होगा बेसल परत की रंजकता से जुड़ा हुआ,, सबसे तीव्र यानी अंधेरे कोट करने के लिए प्रवृत्त, विरासत बराबर या छोटे आकार का है जिसके लिए मां प्रस्तुत किया, जबकि अलाज़न क्लारो जैसे लाइटर कोट, अधिक विस्तार के साथ विशेषताओं की उपस्थिति की अनुमति देते हैं।
हालांकि रोसीलो फेट त्वचा को प्रभावित नहीं करता है, कुछ लेखक इसे अल्बिनिज्म के प्रकार के रूप में वर्गीकृत करते हैं, जिनमें से हमने पहले से ही डोमिनेंस का उल्लेख किया है। रोशिलो के लगातार क्रॉस वाले जानवरों के साथ रोशिलो के लगातार क्रॉस में, सफेद बाल की मात्रा कम हो जाती है जब तक कि यह बहुत पतला न हो और केवल वेरिजा और झुंड के क्षेत्र में दिखाई दे।
रोसिलोस या मोरोस के बीच या मॉरॉस द्वारा रोसिलोस के बीच या इसके विपरीत, सफेद बाल के अनुपात को बढ़ाए बिना उस चरित्र को पुष्टि करने में योगदान देता है।
जैसा कि हमने कहा था, TOBIANO के लिए, यह एक टोबियन जेन के कारण एक डोमिनेंट फर है ldquo-Trdquo-।
प्रत्येक TOBIAN उत्पाद को एक टोकन माता-पिता की आवश्यकता होती है क्योंकि इसे किसी अन्य तरीके से हासिल नहीं किया जा सकता है।
सर्किट के मुताबिक, TOBIANOS के बीच संभोग टोबियानो चरित्र की पुष्टि करता है और लगातार पीढ़ियों में शरीर के दोनों किनारों पर धब्बे की समरूपता में प्रगति करता है।
यह भी याद रखें कि tobiano के बीच पार हमें प्रमुख समयुग्मज का एक प्रतिशत प्राप्त करने के लिए अनुमति देता है कि हमें अपनी संतानों है, जो महत्वपूर्ण है अगर आप इस फर के उत्पादों प्राप्त खोज में 100% tobiano मिल आश्वासन।
हालांकि हम पहले ही टिप्पणी कर चुके हैं कि ओवरो जीएन द्वारा निर्धारित किया जाता है ldquo-Ordquo- जो डोमिनेंट, इंग्लैंड है। मार्टिन LABIANO उसकी recesividad, मेरी राय में गुमराह उल्लेख है, क्योंकि उन्होंने पाया कि पशु बाल के साथ अपने crossbreeding उत्तरोत्तर धब्बे के आकार को कम किया गया। (इस कोट के Recoder आनुवंशिकी पूरी तरह से परिभाषित नहीं किया गया है) है, जबकि एक प्रकार की वनस्पति के बीच पार, सफेद क्षेत्रों के प्रसार में तेजी से वृद्धि दिखाने के लिए, कुल Albinism जो समरक्त खिलाड़ियों के साथ त्वरित है के लिए अग्रणी। व्यक्तिगत रूप से, यह मुझे मारा है कि के साथ एक बहुत खराब, overismo चिह्नित, कोई overos sires के साथ पार कर घोड़ी बहुत सफेद overos उत्पादों दिया है।

ओ वी ई आर ओ एम ए एन सी एच ए डी ओ
यह शब्द शुद्ध शुद्ध नस्लों के जानवरों के लिए प्रयोग किया जाता है जो ओवरिज्म का समर्थन नहीं करते हैं, जिनमें से ओवरो अचानक उत्परिवर्तन के रूप में प्रकट होता है।
वहाँ है कि उनके प्रचुर मात्रा में कोट सफेद धब्बे कि पूर्ववर्तियों की एक लंबी लाइन में कभी नहीं देखा गया था, mentionable दौड़ के बीच में दिखाया वंशावली और नस्लीय प्रकार अच्छी तरह से परिभाषित साथ घोड़ों अरबी ख़ालिस, चेयर अर्जेंटीना, एंग्लो नॉर्मन, और अन्य के लिए कर रहे हैं कि इसकी उत्पत्ति से, मास्क और सीमित विस्तार के कैल्स में सफेद की अनुमति नहीं है।
इन जानवरों की उपस्थिति और दाग केवल पात्रों अब तक अज्ञात के अचानक और अप्रत्याशित विरासत उपस्थिति में जिसके परिणामस्वरूप एक परिवर्तन, या एक सच आनुवंशिक रोल ओवर के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।
हालांकि, मनाए गए व्यक्ति अपने अनुवांशिक तंत्र में कुछ संयोग प्रकट करते हैं, क्योंकि अपवाद के बिना सभी निम्नलिखित सामान्य वर्ण प्रस्तुत करते हैं।
1) सफेद पृष्ठीय से वेंट्रल तक उतरते हैं।
2) एक बहुत ही अनियमित आकार और पूरी तरह असममित वितरण में सफेद धब्बे, कभी-कभी रंगीन पैचवर्क के साथ।
3) पूंछ या पूरी तरह से सफेद पूंछ के जन्म पर प्रचुर सफेद।
4) अलग-अलग आकार के कई धब्बे वाले क्रॉच और जननांग क्षेत्र।
5) मूल फर में सिर और पैरों, सामान्य सफेद विशेषताओं।
6) अतिवाद जो अचानक प्रकट होता है, ओवरोस के वंशावली इतिहास की कुल अनुपस्थिति में।
उतरते मोड दाग रंग सिर और पैर सुखाने के लिए जुड़ा हुआ है, Overos के रूप में वर्गीकृत रोकता है, जबकि सीमा के बिना अनियमितता और विषमता दाग tobiano शामिल किए जाने की अनुमति नहीं है।
इन कारणों से हमने ओवरोस मैनचेडोस के अनन्य नाम के साथ इस असाधारण और अलग समूह को बुलाया है।

ई एल ई एन टी आर ई पी ई एल ए डी ओ
यह कोट बेहद दुर्लभ है। यह जानवर है जिसकी परत में विभिन्न मूल रंगों, पीले, लाल, काले और सफेद intermingled के बाल हैं, एक अनियमित तरीके से वितरित, बिना स्पॉट बनाने और दृश्य परिभाषा के।
सफेद रंग प्रमुख होता है जो हमें यह सोचने के लिए प्रेरित करता है कि एंटरप्राइडो मूल रूप से एक सफेद जानवर है जिसका कोट ऊपर वर्णित बाल के मिश्रण से गंदे के रूप में देखा जाता है।
सोलानेट के अनुसार यह वह घोड़ा है जिसका कोट गौडेरियो द्वारा उपयोग किए गए किसी भी में बिल्कुल फिट नहीं होता है, और जोड़ता है ldquo- indeterminadordquo- रंग का घोड़ा है।
के रूप में जानवरों के साथ कभी कभी होता है निर्धारण या तैयार करने की यह कमी Entrepelado समस्याग्रस्त वर्गीकरण में से किसी की नकल है, जो पर्यवेक्षक के ज्ञान से परे है के शीर्षक देने का विकल्प देता है, और जानवरों कि इसके लायक नहीं है करने के लिए इस पद पर नियुक्ति को लागू करने की गई है, थोड़ा रोशिलोस।

ई एल जेड ए आर सी ओ
वह जानवर जो दूधिया सफेद आंखों के आईरिस को दिखाता है उसे सामान्य पिग्मेंटेशन के नुकसान के कारण ज़ारको के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। यह एक या दोनों आंखों में हो सकता है, हमेशा सिर में प्रत्यारोपित अल्बिनिज्म से जुड़ा होता है जो कि पीएमपीए या ओवरो होगा, माथे के सफेद आंख की कक्षा को कवर करने के लिए बढ़ाया जाता है।

ई एल एम ए एन सी एच ए डी ओ
क्षेत्र में यह SPOTTED बुलाया है पशु कवर फर कि सामान्य सफेद भेद के अलावा, शरीर में प्रस्तुत एक या दो अपने नियमित आकार परिभाषित सफेद धब्बे, लेकिन इसकी पृथक स्थान के आधार पर विशिष्ट, को परिभाषित करने के लिए पर्याप्त नहीं हो जाते ओवरो या टोबीनो के रूप में।

ई एल आर ए बी आई सी ए एन ओ
स्पेन में, रबिकानो शब्द जानवर को दिया जाता है जिसमें पूंछ के जन्म पर सफेद ब्रिस्टल की एक निश्चित संख्या होती है। यह रंग पूंछ के मध्य भाग के सबसे गहरे रंग के रंग पर खड़ा है जो इन सफेद ब्रिस्टल द्वारा कवर नहीं है।
यह हमेशा प्रमुख विशेषताओं या अल्बिनिज्म के अन्य रूपों के साथ संयुक्त होता है और कोट के बाद नामित किया जाता है जैसे ज़ैनो रबिकानो, पिकाज़ो रबिकानो।

ई एल एन ई वी ए डी ओ
किसी भी रंगीन फर जो कई specks या बराबर धब्बे से घिरा हुआ दिखाई देता है, बर्फबारी के समान, नेवाडो के नाम को स्वीकार करता है।
यह स्पॉट के आकार और आकार के वितरण की वजह से एक ओवर नहीं है, और इसकी विरासत जो लगातार पीढ़ियों के माध्यम से धब्बे की मात्रा और आकार के संदर्भ में घटते अनुपात में फैलती है।
नेवाडो को कोट्स टोरिलिलो, अलाज़ान में और अधिक देखा जाता है और वे हमेशा पूरे शरीर को कवर करने के लिए नहीं पहुंचते हैं, और अधिक बार रंप में रहते हैं।

ई एल बी आर ए जी ए डी ओ
यह एक निरंतर और मजबूत कोट रंग पर घोड़ा है, से पता चलता सफेद धब्बे के प्रभाव तो crotch और जाँघें और जो किनारों को verija आरोही से बाहर पेश कर सकती हैं कवर का गठन किया।
इसलिए ब्रागाडो ब्रैगडा के क्षेत्र में स्थित ओवरिस्मो का एक विशिष्ट रूप है।

ई एल वाई ए जी यू ए एन ई
यह गुरानी में स्कंक को दिया गया नाम है। हमें याद है कि यह एक काले रंग की पृष्ठभूमि, दो व्यापक सफेद अनुदैर्ध्य बैंड पर प्रस्तुत करता है
यह पृष्ठीय (पीठ, रीढ़, क्रुप) और पसलियों में बड़े क्षेत्रों के गठन विभिन्न रंग aporotamientos साथ उदर क्षेत्र पर प्रचुर मात्रा में सफेद लाइन के साथ, कुछ एक प्रकार की वनस्पति को समानता के आधार पर सम्मानित किया है।

ई एल एल ए जी ए आर टी ओ
घोड़े को यह नाम दिया गया है जो ओवरहंटिंग की शुरुआत के साथ दिया गया है जो छोटे आकार के कई अलग-अलग स्थानों के रूप में वेंट्रल क्षेत्र में प्रकट होता है।
सोलानेट के मुताबिक: "स्तन, पेट और babillasrdquo- के तहत, बगल में कुछ छिपकलियों के समान सफेद चुड़ैलों के बारे में बताता है।
यू एन ए पी ओ एस आई बी एल एन एन जी एल आई एस आई सी आई ओ एन एस जी यू एन एल आई एन आई एम आई सी आई ओ एन
इस बात को ध्यान में रखते हुए कि:
ए) कुल या आंशिक ALBINISM के मामलों को छोड़कर घोड़े की त्वचा हमेशा काला होती है, यह अल्बिनिज्म या त्वचा में वर्णक की कमी बालों तक फैली हुई है जो अल्बिनो क्षेत्र को कवर करती है।
बी) आनुवांशिक दृष्टिकोण से केवल दो वर्णक होते हैं जो घोड़ों को रंग देते हैं और त्वचा, बालों और आंखों की कोशिकाओं में पाए जाते हैं, इन कोशिकाओं को मेलेनोसाइट्स कहा जाता है।
सी) सबसे महत्वपूर्ण वर्णक ईयूमेलेनाइन है, जो फर को काला रंग देता है, और इस मामले में घोड़ा ज़ैनो नेग्रो है।
अन्य वर्णक FAEOMELANIN है, जो बालों के लाल रंग को निर्धारित करता है और हमें अलाज़न देता है।
प्रत्येक वर्णक एक एकल एलील द्वारा प्रसारित होता है, डोमिनेंट रंग काला (ज़ैनो) से मेल खाता है ldquo-Erdquo- और लाल रंग के लिए प्रतिक्रिया या (अलाज़न) ldquo-erdquo-।
ई) कोई फर्क नहीं पड़ता कि घोड़े की अंतिम कोट और tonality क्या होगा, सब कुछ
काले और लाल बालों के रंग से शुरू करें।
एफ) जैसा कि हमने कहा था कि ज़ैनो अलाज़न पर डोमिनेंट है
यह पुन: प्राप्त है।
जी) ज़ैनो और कोट जो इससे निकलते हैं उनमें क्रिन्स, कोला और
काले कैबॉस और इसके लिए हम इसे एक संकेत पर विचार कर सकते हैं
प्रभुत्व।
एच) ALAZAN CRINES, कोला और कैबॉस कोट एक ही रंग या लाइटर खाल से व्युत्पन्न की तरह है, और इस RESESIVIDAD का संकेत माना जा सकता है।
I) जीएनईएस की एक बड़ी संख्या है जो इन दो रंगों पर उन्हें प्रतिबंधित करने, उन्हें मिश्रण करने, उन्हें पतला करने, उन्हें कोट करने या उन्हें कवर करने के लिए कार्य करती है।
यह संयोजनों और ज्ञात tonalities की महान विविधता बनाता है।
जे) जेनेटिका रंगों या बेस कोट, इसके dilutions और संयोजन की पहचान की समस्या हल करता है, हालांकि यह अभी भी tonalities की व्याख्या करने में सक्षम नहीं है।

उपर्युक्त सभी को ध्यान में रखते हुए, हम कोट को तीन बड़े समूहों में विभाजित कर सकते हैं:

1) ज़ैनो से प्राप्त करने वाले कोवर्स

तो उनके GENOTYPES हैं ldquo-EErdquo- ओ ldquo-Eerdquo- जीएनईएस के बाद जो आधार परत को संशोधित करता है।

ज़ैनो नेग्रो: मूल कोट जिसमें से कोट्स व्युत्पन्न होते हैं जिनका उल्लेख नीचे दिया गया है।
जेनो रंगोरा: यह एक काला ज़ैनो है जो पतला एग्उटी जेनई (ए) से प्रभावित होता है जो डोमिनेंट होता है, इसलिए लाल रूप डोमिनेंट होमोसिगोटा रूप होते हैं ldquo-AArdquo- और HETEROCIGOTA ldquo-Aa "
BAYO CABOS NEGROS: यह जेएनई diluyente CREMA (सीसीआर) से प्रभावित एक रंगीन ज़ैनो है जो एक काला केप बे देता है, इसकी जीनोटाइप है ldquo-C Ccrrdquo- केवल एक (सीसीआर) के साथ।
BAYO DUCK अंडे: सी आर इ एम GEN मंदक (आरएसी) कि जब यह एक शाहबलूत में दोहराया है, शाहबलूत रंग या एक प्रकार की वनस्पति हमें एक अंडा और बत्तख बेयो जीनोटाइप देता से प्रभावित ldquo-ccr सीसीआर "
वैक्सड बेयो: यह एक बे ब्लैक रस्सी है जो एग्जिलिटी डिलींट जेन है ldquo-Ardquo- ब्लैक केप बे के समान जीनोटाइप के साथ, कुछ काले बालों को पतला करने के लिए प्रबंधन नहीं करता है जो क्रिनोलिन और खच्चर पट्टी से ड्रिप करते हैं।
BAYO CEBRUNO: पिछले मामले में जैसा कि शरीर और सिर पर अधिक काले बाल के साथ, काले केप बेयस के समान जीनोटाइप के साथ।
CEBRUNO: पिछले मामले की तरह ही, दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति के कमजोर पड़ने से भी अधूरा अधूरा ldquo-Ardquo- जिसके परिणामस्वरूप पीले रंग की तुलना में काले बाल की मात्रा अधिक से अधिक है।
गेटाडो कैबोस नेग्रास: जीएम पतला पार्डो (डी) द्वारा प्रभावित जो डोमिनेंट है, इसलिए, फॉर्म होमोसिगोटा डोमिनेंट गेटेड हैं। ldquo-DDrdquo- और HETEROCIGOTA ldquo-dd "
Gateado pangaré: अल GEN PARDO मंदक (डी) एक और जीन है कि सभी आदिम घोड़ों में विशेषता pangaré वर्तमान निर्धारित करता है जोड़ा जाना चाहिए, और यह साहित्य में कुछ नहीं मिला।
DORADILLO: GEN PARDO मंदक (डी) से प्रभावित सिर्फ एक हल्का मजबूत खच्चर धारी, अयाल, पूंछ और काले capes है कि यह स्पष्ट रूप से अंतर एक प्रकार की वनस्पति के साथ (एक प्रकाश एक प्रकार की वनस्पति) की तरह gateado की छाया है। यह एक स्पष्ट क्रॉलिंग है।
Lobuno: GEN PARDO मंदक (डी) से प्रभावित परत के बालों में वृद्धि हुई वर्णक द्वारा gateado से अलग है, और अपनी उपस्थिति इस कोट के नेतृत्व ग्रे या भूरे माउस विशेषता निर्धारित करता है कि। यह एक गहरा क्रॉलिंग है।
डार्क: मैंने व्यक्तिगत राय होने के लिए डार्क और मूर से निपटने से पहले इसका जिक्र नहीं किया। यह ब्लैक जैनो की अधिकतम अंधेरा है जहां कोई लाल बाल नहीं मिला है।
मोरो और Rosillo: स्क्रीनिंग या RISILLO GEN (आर) इस जीन गुणसूत्र है, जो किसी भी अन्य जीन कि घोड़े के रंग को निर्धारित करता है की स्वतंत्र रूप से विरासत में मिला है किसी विशेष साइट पर स्थित है से प्रभावित। यह एक जीन है कि अपनी उपस्थिति एक Rosillo या मोरो को निर्धारित करता है आधार कोट पर निर्भर करता है, इसलिए सभी Rosillo या मोरो एक Rosillo पूर्वज या मोरो होना आवश्यक है और रूप में एक ही जीन है एक मूर Rosillos दे सकते हैं और Rosillo मूर्स दे सकते है।
फर आधार के अनुसार होगा: बेयो Rosillo, Rosillo Gateado, Rosillo Doradillo, कोलोराडो Rosillo ZAINO, Cebruno मोरो, Lobuno मोरो, मोरो Rosillo जब ZAINO, मोरो जब यह अंधेरा है।
TORDILLO: TORDILLO GENE (जी) से प्रभावित यह एक डोमिनेंट जीन है, इसलिए डोमिनेंट होमोसिगोट्स tordillos होगा ldquo-GGrdquo- और HETEROCIGOTAS ldquo-Ggrdquo- और अवशिष्ट HOMOCIGOTES tordillos नहीं होगा ldquo-ggrdquo-।
एपलालोसा: जेन गिंडुरि (एपी) से प्रभावित एक डोमिनेंट जीन है हालांकि आनुवांशिक कारक जो इस कोट को निर्धारित करते हैं, अच्छी तरह से परिभाषित नहीं होते हैं और ऐसा माना जाता है कि कई जीन बातचीत करते हैं।

2) अलाज़न से प्राप्त कोट्स

तो उसका GENOTYPE है ldquo-eerdquo- जीन के बाद जो उनकी आधार परत और माने और पूंछ को संशोधित करता है।

टायिकल अलाज़न।
अलाज़न क्लारो: यह सामान्य सॉरेल से स्पष्ट है।
टोस्टेड अलाज़न: सोरेल का सबसे अंधेरा
अलाज़ान रुआनो: जेन dilutant CREAM (सीसीआर) द्वारा प्रभावित है कि जब यह केवल एक sorrel में एक रोना sorrel देता है और इसकी जीनोटाइप है ldquo-C Ccrrdquo-।
अलाज़न पैनगे: संभवतः कुछ जीन से प्रभावित होता है जो सभी प्राचीन घोड़ों में मौजूद पेंगेर चरित्र को निर्धारित करता है, जिसमें से मुझे ग्रंथसूची में कुछ भी नहीं मिला।
BAYO DUCK अंडे: जब यह दोनों एक भूरा और एक प्रकार की वनस्पति में दोहराया है की तुलना में GEN मंदक क्रीम (आरएसी) से प्रभावित, एक अंडा बेयो बतख देता है क्योंकि जब यह बार-बार dilutes दोनों eumelanin और phaeomelanin। और उसका जीनोटाइप है ldquo-ccr ccrrdquo-।
बेयो क्रिन्स ब्लैंकास (पालोमिनो): जो सोरेल का सबसे स्पष्ट है। जेन dilutant CREAM (सीसीआर) से प्रभावित है कि जब यह केवल एक बहुत स्पष्ट sorrel में पाया जाता है बे बे सफेद माने या palomino देता है, और इसकी जीनोटाइप है ldquo-C Ccrrdquo-।
रबियो गेटाडो: जेएनई पतला पार्डो (डी) से प्रभावित। जो प्रभावशाली है और जो ईयूमेलेनिन और सोरेल के फेमोमेलीन दोनों आदिम पट्टियों की उपस्थिति से प्रभावित होता है, इस मामले में यह गोरा क्रॉलियां देता है।
रोशिलो: ट्रामडो जेन या रोसिलो (आर) से प्रभावित।
बेस कोट के अनुसार यह होगा: Rosillo Alazán, Rosillo टोस्टेड।
TORDILLO: TORDILLO GENE (जी) से प्रभावित, जैसा कि हमने कहा एक प्रमुख जीन है। इस मामले में अलाज़ाने से व्युत्पन्न हमारे पास टॉर्डिलो अज़ाफ्रानाडो या टोरडिलो रोसाडो, टोरडिलो सबिनो है।
एपलालोसा: जेन गिंडुरि (एपी) से प्रभावित, जो डोमिनेंट भी है।
3) कुल अल्बिन: किसी भी बेस कोट को एल्बिनो जेनई (डब्लू) द्वारा प्रभावित किया जा सकता है जो कि डोमिनेंट है और बेस कोट को मास्क करके, यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि यह कौन सा था। वे अल्बिनो हेटोरोकिगोट्स (डब्ल्यूडब्ल्यू) होंगे।
होमिओकोटेस रिजर्वेशंस (डब्ल्यूडब्लू) और डोमिनेंट होमोसाइट्स (डब्ल्यूडब्ल्यू) अल्बिनो नहीं होंगे क्योंकि उनके पास घातक जीन है।
कुल एल्बिन: वे वर्णक की कमी के कारण लाल आंखों के साथ सफेद अल्बिनो हैं।

बाहरी एलबींस: सफेद काले आंखें, सफेद चीनी मिट्टी के बरतन, सफेद कबूतर, सफेद बतख अंडा।
ओवरोस: जैनो से किसका बेस कोट निकला है।
अलाज़ान से किसका आधार फर प्राप्त होता है।

टोबीन्स: जिन बेस बेस जैनो से निकला है।
अलाज़ान से किसका आधार फर प्राप्त होता है।

बी आई बी एल आई ओ जी आर एफ आई ए

लाबियानो अल्बर्टो मार्टिन। ldquo- caballordquo के कोट के मैनुअल-। एड दक्षिणी गोलार्ध। 1994।
लाबियानो अल्बर्टो मार्टिन। ldquo- pelajesrdquo पर तीन निबंध-। एड। दक्षिणी गोलार्ध, 1 9 77।
लाबियानो अल्बर्टो मार्टिन। ldquo- अन्य overosrdquo- के निशान पर। रेविस्टा रजा क्रियोला, 1 9 86।
लाबियानो अल्बर्टो मार्टिन। ldquo-Overos manchadosrdquo-। एड डंकन, 1 999
डॉवल रॉबर्टो सी Caballordquo- के छिलके के वर्गीकरण के ldquo- निबंध। एड। लेखक, 1 9 63।
डॉवल रॉबर्टो सी ldquo-Criando Criollosrdquo-। एड हेमिस्फेयर साउथ, 1 9 82।
डॉवल रॉबर्टो सी ldquo-Overos और Tobianosrdquo-। एड। लेखक, 1 9 38।
डॉवल रॉबर्टो सी -क्रोमो हिप्पोलिडार्डो-। एड। लेखक, 1 9 63।
सोलेनेट इमिलियो। ldquo-Pelajes Criollosrdquo-। एड। गिलर्मो क्राफ्ट लिमिटेड, 1 9 55।
सोलेनेट इमिलियो। ldquo-रेस Criollardquo-। 1938।
टेरा गिलरमो। ldquo- अर्जेंटीनार्ड-परंपरा में क्रियोलो घोड़ा। एड। लेखक, 1 9 47।
सर्किट पेड्रो। Criollordquo- घोड़े पर ldquo-Yaguané बाल। एड। लेखक, 1 9 40।
माररेनो अल्मनोजर। -क्रोमो हिप्पोलिडार्डो-। एड। लेखक, 1 9 45।
गॉर्डिलो रोजास एलियास। ldquo-Pelos Criollosrdquo-। एड। ह्यूमुल, 1 9 42।
असुन्को फर्नान्डो ओ। ldquo- घोड़ा Criollordquo-। एड। एमेस संपादकों, 2000।
असुन्को फर्नान्डो ओ। ldquo-gauchordquo-। सामाजिक सांस्कृतिक अध्ययन, 1 9 80।
कैबरा एंजेल एमेरिकर्डक्वो के ldquo-घोड़े-। एड सुदामेरिकाना, 1 9 45।
कैरिबियन एनीबल। ldquo- Platardquo के स्वदेशी नदी घोड़े-। 1924।
हैरोलस एमसी। GRAKEN। ldquo- अमेरिकी Cowboyrdquo-। 1973।
पिला TEODORO और नियम SARANDI। Uruguayrdquo में ldquo-El Caballo Criollo-। 1947।
सैंज पी। जस्टो (एच)। एलडीक्वॉ-घोड़े और राइडर्स ऑफ अमेरिकर्डक्वो- 1 9 68।
ज़ापाटा गोलन अगस्त। ldquo- घोड़ा और recadordquo-। 1967।
ओड्रिओज़ोला मिगुएल। ldquo- caballordquo- के रंगों के लिए। एड। सिंडिकेट, 1 9 51. गियानोली लुगी ldquo-Horse और manrdquo- पशुधन राष्ट्रीय मैड्रिड। एड। एलन और अनविन लंदन, 1 9 6 9।
ह्यूसेका फेडेरिको। ldquo-equestrian और sportrdquo- शब्दकोश। संस्करण का स्थान: मैड्रिड, 1881।
रिनकॉन गैलार्डो कार्लोस। ldquo-Dictionary ecuestrerdquo-। दंडनीय मेक्सिको, 1 9 45 की ग्राफिक कार्यशाला।
गुइलरमो बुचमान। घोड़े के घोड़े के कोट के ldquo-आनुवंशिकी। पोर्न हॉर्स ब्रीडर के आर्ग एसोसिएशन की 2004 की सालाना।
बेल्ट रोमांगेरा और ग्रांडा डेनिएल। ldquo-शब्दावली sul-riograndenserdquo-। 1898।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों के बाल की दो परतें होती हैं?क्या कुत्तों के बाल की दो परतें होती हैं?
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
करेलियन भालू कुत्ताकरेलियन भालू कुत्ता
रूसी काला टेरियर एक आधुनिक नस्ल हैरूसी काला टेरियर एक आधुनिक नस्ल है
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
SphynxSphynx
मेन कूनमेन कून
एफसीआई मानकएफसीआई मानक
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
» » घोड़े के कोट - रंग कैसे हैं
© 2021 taktomguru.com