taktomguru.com

कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?

colarizaआप यह जानकर आश्चर्यचकित होंगे कि आपके पिल्ला की घुंघराले पूंछ आपको यह जानने में मदद कर सकती है कि कौन सा कुत्ता नस्ल है। घुंघराले पूंछ वाले पिल्ले अक्सर इस विशेषता को दिखाते हैं क्योंकि उन्हें कुछ स्थितियों में प्रदर्शित होने के लिए पैदा किया गया है, जो कई पीढ़ियों को वापस चला जाता है। आज आप जान लेंगे कि घुंघराले पूंछ विभिन्न कुत्ते नस्लों के समूह की एक अनूठी विशेषता है।

बंदर. पग खिलौना कुत्ते नस्लों में से एक है जिसमें फांसी की बजाय घुंघराले पूंछ हैं। कुत्ते के पीछे पूंछ काफी ऊंची होनी चाहिए और कुछ नमूनों में केवल एक के बजाय डबल कर्लिंग होता है। पग का एक बड़ा सिर है, क्योंकि इसकी अंधेरी आंखें और छोटी थूथन जो लगभग squashed लगती है। इस नस्ल में छोटा फर है और काले, चांदी, खुबानी और झींगा सहित विभिन्न रंगों का हो सकता है।

Basenji. बेसेंजी एक छोटा, एथलेटिक कुत्ता है जो विभिन्न रंगों जैसे लाल, काला, भूरा, तांबा और त्रि-रंगीन तन, काला और सफेद मिश्रण में आता है। बेसेंजी के पैरों, छाती और पूंछ के अंत में सफेद धब्बे हैं। कुत्ते के फर के आधार के रंग के बावजूद सफेद धब्बे दिखाई देंगे। पूंछ पीठ पर घुमाया जाता है और दोनों तरफ झुकाया जा सकता है।




अकिता और शिबा इनू. अमेरिकी अकिता और जापानी दोनों में घुंघराले पूंछ है। इन कुत्तों के पैटर्न अकिता के सटीक प्रकार के आधार पर भिन्न होते हैं, लेकिन घुंघराले पूंछ मौजूद होना चाहिए। अकिता एक बड़ा कुत्ता है और पीठ पर गिरने से पहले पूंछ को दो बार घुमाया जा सकता है। शिबा इनू एक लंबवत और घुंघराले पूंछ वाला एक और जापानी कुत्ता है। यह एक कॉम्पैक्ट कुत्ता है जो शिकार के लिए पैदा हुआ था और बाल की एक डबल मोटी परत है।

Keeshond. केशोंड एक मध्यम आकार का कुत्ता है, जो एक लंबे कोट से ढका हुआ है और उनमें से एक अपनी पूंछ के साथ पीछे की ओर ढंका हुआ है। नस्ल काले, क्रीम और तन के मिश्रण में आता है। केशोंड की पूंछ एक मोटी, लंबी कोट से ढकी हुई है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते नस्ल शेरछोटे कुत्ते नस्ल शेर
डाल्मेटियन कुत्तों के प्रकारडाल्मेटियन कुत्तों के प्रकार
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?कौन से कुत्ते कम डंड्रफ पैदा करते हैं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में कौन सी नस्लें मिश्रित होती हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में कौन सी नस्लें मिश्रित होती हैं?
घोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसारघोड़ों का वर्गीकरण उनके आकार के अनुसार
क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?क्या कोई ऐसी पूंछ है जो पूंछ के बिना पैदा होती है?
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
डचशंड के फर और रंगों की परतेंडचशंड के फर और रंगों की परतें
एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?एक पूडल खिलौना और एक बिचॉन के बीच क्या अंतर है?
» » कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
© 2021 taktomguru.com