taktomguru.com

नस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्ड

नस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्ड

नस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्ड

जैसा कि कॉलेज या स्कॉटिश पास्टर है

स्कॉटिश शेफर्ड, वह अभी भी लस्सी की फिल्मों के स्टार के रूप में जाने जाते हैं। 400 साल पहले आइसलैंड से ग्रेट ब्रिटेन में इस दौड़ के पूर्वजों को पेश किया गया था। शब्द काली काले चेहरे और पैरों के साथ भेड़ के बच्चे के लिए एक स्कॉटिश शब्द है - नस्ल स्कॉटिश हाइलैंड्स में सदियों से भेड़ के बच्चे के रूप में काम करता है।

1860 में, रानी विक्टोरिया ने रफ कोली की प्रशंसा की बाल्मोरल, स्कॉटलैंड की यात्रा पर, और विंडसर में शाही केनेल में नस्ल के कुछ नमूने स्थापित किए। उसी वर्ष, इंग्लैंड के बर्मिंघम में एक प्रदर्शनी में एक रफ कोइफेल का प्रदर्शन किया गया था, लेकिन 25 साल बाद तक ध्यान में आने वाले बिंदुओं पर कोई स्पष्ट समझौता नहीं हुआ था। कुछ बोरज़ोई और गॉर्डन सेटर रक्त के परिचय के साथ, इसकी सुंदरता में वृद्धि हुई थी। वह अब उसे काम करने के लिए नहीं है, हालांकि वह अपनी बुद्धि, कठोरता और अच्छी दृष्टि को बरकरार रखता है।

सामान्य अपरिपक्वता

कोली दो किस्मों में आता है। लंबी बालों वाली कोली वह है जो हम आम तौर पर फिल्मों और टेलीविजन (पूर्व: लस्सी) में देखते हैं। इस किस्म के गर्दन खंड, पूंछ और पैरों में पर्याप्त बाल हैं। इसमें एक डबल कोटिंग है, जिसमें छोटे बाल होते हैं जो शरीर को ढकते हैं। शॉर्ट-बालों वाली कोली दोनों कोटिंग्स हैं लेकिन बाहरी खोल बहुत छोटा और नरम है।

महत्वपूर्ण संभावनाएं

कोली को अपनी महान सुंदरता, सम्मानित और आक्रामक रवैया से आकर्षित होना चाहिए, शरीर के किसी भी हिस्से को पूरी तरह से असमान नहीं होना चाहिए। इसका निर्माण शक्ति और गतिविधि द्वारा विशेषता है, इसलिए इसमें भारी होने की उपस्थिति नहीं होनी चाहिए।
अभिव्यक्ति बहुत महत्वपूर्ण है। सब के बाद, सही संतुलन और खोपड़ी और थूथन, आकार, आकृति, रंग और आंखों, सही स्थिति और कान की ढुलाई की स्थिति का सामंजस्य का परिणाम है।

कोली के पास एक दोस्ताना स्वभाव होना चाहिए, कभी डरना या आक्रामक नहीं होना चाहिए।
इसकी प्राकृतिक मुद्रा खड़ा और दृढ़ है। इसका सिर अच्छी तरह से संतुलित है, इसका घोंसला गोलाकार है और इसके दांत एक अच्छे आकार के हैं, एक कैंची काटने के साथ।
आपकी आंखें बुद्धि और जिज्ञासा व्यक्त करती हैं। वे बादाम के आकार, मध्यम आकार के हैं, और बड़े या प्रमुख नहीं होना चाहिए। कान, दूसरी तरफ, सिर के आकार के अनुपात के बराबर होना चाहिए।

कोली की गर्दन दृढ़, मांसपेशियों और लंबे बालों से ढकी हुई है। यह नियमित रूप से लंबा होता है और यह गर्दन के नाप पर एक छोटे धनुष के साथ उठाया जाता है।
शरीर दृढ़, कठिन और मांसपेशी है, ऊंचाई के अनुपात में थोड़ा सा लंबा है।
आपकी पसलियों को अच्छी तरह गोल किया जाना चाहिए और आपकी छाती गहरी होनी चाहिए।
पीठ मजबूत और स्तर है और कूल्हों और शक्तिशाली मांसपेशियों और इसकी पूंछ सामान्य रूप से लंबे समय से निहित है।

जब कुत्ता शांत होता है तो यह कम होता है, जबकि जब यह आंदोलन या उत्साहित होता है, तो यह उत्साहपूर्वक लेता है, लेकिन इसकी पीठ पर कभी नहीं।
फर उपयुक्त बनावट है और शरीर के लिए ढाला है। सिर और पैरों को छोड़कर यह प्रचुर मात्रा में है। सूखने वालों की ऊंचाई के बारे में, पुरुषों में यह 61 और 66 सेमी के बीच होना चाहिए। जबकि महिलाओं में यह 56 और 63 सेमी के बीच होना चाहिए।
पुरुषों में वजन 27 से 34 किलोग्राम तक है, जबकि महिलाओं में यह 22 से 30 किलोग्राम तक है।
चिकनी विविधता में कोली रफ या लंबे बालों के समान मानक होता है, इसके फर में छोड़कर, जो छोटा, कठिन, घना, चिकना और अच्छा बनावट है।

टेम्परमेन्ट और बहेवियर

कोलीज़ मीठे और देखभाल करने वाले के रूप में जाना जाता है। वे अपनी बुद्धि और कृपया खुश करने की सहज इच्छा के कारण ट्रेन करना आसान होता है। कुछ कोलाइज़ एक से "फांसी" चलने के लिए मिल सकती हैं, इसे आम तौर पर वफादारी के सुपर-विकसित भावना के रूप में देखा जाता है। वे उत्कृष्ट भेड़ कुत्तों, परिवार के लिए और अन्य कुत्तों के लिए अच्छी कंपनी हैं।

HEAD

सिर और स्कुल: सिर की विशेषताएं बहुत महत्वपूर्ण हैं और कुत्ते के आकार के अनुपात में विचार किया जाना चाहिए। सामने या तरफ से देखे गए सिर में एक अच्छी तरह से तैयार वेज का आकार होता है, जो स्पष्ट रूप से छोटा हो जाता है और एक चिकनी समोच्च होता है। खोपड़ी चपटा हुआ है। किनारे धीरे-धीरे कानों से काले गाल की नोक तक ट्यून किए जाते हैं, बिना प्रमुख गाल या नुकीले स्नैउट पेश किए।

प्रोफ़ाइल देखें, खोपड़ी और स्नौउट का शीर्ष बराबर लंबाई की दो समांतर सीधी रेखाओं में एक मामूली लेकिन समझदार स्टॉप या अवसाद से विभाजित है। आंखों के आंतरिक कोण के बीच एक मध्यबिंदु (जो एक अच्छी तरह से स्थित "स्टॉप" का मध्यबिंदु है) सिर की लंबाई के संतुलन के बिंदु का गठन करता है। चिकनी, अच्छी तरह से गोल थूथन का अंत छोटा कर दिया जाता है, लेकिन कभी भी वर्ग नहीं होता है। निचला जबड़ा मजबूत और अच्छी तरह से चित्रित है।

Supraorbital आर्क से submaxillary क्षेत्र में मापा खोपड़ी की ऊंचाई कभी भी अत्यधिक नहीं होनी चाहिए (लंबवत ले लिया)। ट्रफल हमेशा काला होना चाहिए।




आंखें: वे एक बहुत ही महत्वपूर्ण विशेषता है जो इसे एक मीठा अभिव्यक्ति देते हैं। वे मध्यम आकार (कभी बहुत छोटी) कुछ हद तक तिरछे आँखों में नीले प्रतियों में, बादाम आकार और गहरे भूरे रंग का रखा गया है, को छोड़कर ब्लैकबर्ड (एक या दोनों आँखों, या एक या दोनों का हिस्सा) कर रहे हैं नीला या मोटल नीला। कुत्ते की चौकसी होने पर उसके पास एक जीवंत और सतर्क दिखने के साथ खुफिया जानकारी है।

कान: कान छोटे होते हैं, खोपड़ी के ऊपरी भाग में एक साथ बहुत करीब या बहुत दूर नहीं रखा जाता है। जब कुत्ते आराम में है, वे वापस रखी हैं, लेकिन जब चेतावनी ईमानदार कान और ऊपरी के पहले दो तिहाई के बारे में आगे लाया और अर्द्ध सीधा, यह है कि, किए गए तीसरे स्वाभाविक रूप से नीचे आगे गिर गया, क्षैतिज से।

MAXILAR - TEETH: दांत अच्छा आकार के हैं। मजबूत जबड़े, ध्वनि और पूर्ण कृत्रिम दांतों, कैंची काटने के साथ, यानी ऊपरी और कृन्तक के अंदर चेहरा कम कृन्तक के बाहरी चेहरे के साथ संपर्क में हैं और जबड़े के वर्ग निर्धारित किया है।

गर्दन

अच्छी लंबाई और अच्छी तरह से arched के मांसपेशियों, मजबूत

कोला

पूंछ लंबी है और कम से कम हॉक्स तक पहुंच जाना चाहिए। जब कुत्ता आराम पर होता है तो यह कम हो जाता है लेकिन यह टिप में थोड़ा ऊपर की तरफ मोड़ता है, जब यह उत्साहित होता है तो इसे खुशी से ले जाया जा सकता है, लेकिन पीछे कभी नहीं

अंग

पिछली बारिश: पीठ oblique और अच्छी तरह से कोण। सीधे और मांसपेशियों के अंग, कोहनी न तो शरीर में फंस जाती है और न ही छोड़ी जाती है, और हड्डियां गोल और मध्यम रूप से विकसित होती हैं।

सहायक बहिष्कार: घुटनों में अच्छे रद्दीकरण के साथ, पिछड़े पैर में मांसपेशियों, निचले जांघों, अच्छी तरह से परिभाषित और ठोस होते हैं। मोजे अच्छी तरह से उतरे और शक्तिशाली होना चाहिए। फीट: मजबूत प्लांटर पैड के साथ ओवल। उंगलियों को कमाना और एक साथ होना चाहिए। हिंद पैर थोड़ा कम arched होना चाहिए।

आंदोलन

आंदोलन इस दौड़ की एक विशिष्ट विशेषता है। अच्छे आंदोलनों के कुत्ते को कभी भी अपनी कोहनी नहीं करनी चाहिए, हालांकि जब वह अपने पिछले पैरों को ले जाता है तो वे अपेक्षाकृत करीब मिलते हैं। अंगों को पारदर्शी या बाद में अंगों को पार करने और शरीर को संतुलित करने का आंदोलन बेहद अवांछनीय है। hocks से hindlegs पीछे से देखने पर जमीन के समानांतर बढ़ना चाहिए लेकिन नहीं पार्श्व देखा एक साथ, आंदोलन इकट्ठे कर रहा है। हिंद अंग शक्तिशाली हैं और बहुत आवेग देते हैं। एक उचित लंबा कदम वांछनीय है और हल्का और सहज होना चाहिए।

फर

यह शरीर आकृति के अनुरूप है और बहुत घना है। बाहरी परत के बाल चिकनी और स्पर्श बनावट के लिए किसी न किसी तरह है। भीतरी परत, मुलायम बहुत लंबे बालों और बहुत कॉम्पैक्ट है कि लगभग त्वचा को छुपाता है। अयाल और मोर्चे पर बाल, थूथन और चेहरे पर बहुत प्रचुर मात्रा में, चिकनी होना चाहिए कान की नोक में के रूप में है, हालांकि इसके आधार लंबी है। अगले पांव दीर्घाकार बाल के साथ सुसज्जित किया जाना चाहिए। hocks पर बाल हिंद अंग काफी सीधे नीचे उन्हें लंबा होना चाहिए। पूंछ प्रचुर मात्रा में बाल के साथ संपन्न किया जाना चाहिए।

आकार और वजन

आकार: 51 से 61 सेमी।
वजन: 25 से 37 किलोग्राम तक।

दोष

उपरोक्त विशेषताओं से किसी भी विचलन को दोष के रूप में माना जाना चाहिए और इसकी तीव्रता के आधार पर दंडित किया जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कोली कुत्ते के बारे में जानकारीकोली कुत्ते के बारे में जानकारी
नस्ल स्कॉटिश टेरियरनस्ल स्कॉटिश टेरियर
कुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियरकुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियर
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
स्कॉटिश टेरियरस्कॉटिश टेरियर
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
ग्रेट ब्रिटेन (ii)ग्रेट ब्रिटेन (ii)
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
» » नस्ल कोल्ली या स्कॉटिश शेफर्ड
© 2021 taktomguru.com