taktomguru.com

पालतू जानवर होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है

टीeczemas फोटोएक पालतू जानवर के रूप में कुत्ते को न केवल मजेदार हो सकता है बल्कि कुछ एक्जिमा पीड़ित होने का जोखिम भी कम कर सकता है।

हालांकि, बिल्लियों का प्रभाव इस त्वचा की स्थिति को विकसित करने की संभावनाओं को बढ़ाने के विपरीत, प्रतीत होता है।

विश्वविद्यालय और बच्चों के सिनसिनाटी अस्पताल (यूएसए) से वैज्ञानिकों के एक समूह 636 बच्चों (चार वर्ष) है जो एक `उच्च जोखिम` क्योंकि एक या दोनों माता पिता कुछ का सामना करना पड़ा एलर्जी विकसित करने के लिए किया था के मामलों का विश्लेषण किया। इसका उद्देश्य इस विकार के विकास में 15 एयरोर्गेरेंस की भूमिका का मूल्यांकन करना था, इसके अलावा यह निर्धारित करने के अलावा कि किसके पास कुत्ते या बिल्ली जैसे साथी जानवर थे।

उत्तरार्द्ध सबसे अधिक शोधकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया था। उन्होंने देखा कि "छोटा जो सकारात्मक एलर्जी का परीक्षण किया था परीक्षण कुत्तों कम इस तरह के जागरूकता से प्राप्त अगर वे जीवन के पहले वर्ष के दौरान घर पर अपने खुद के कुत्ते था एक्जिमा विकसित होने की संभावना थे।"

इसके विपरीत, इस काम के मुख्य लेखक के अनुसार, टोली एपस्टीन, "इस एलर्जी वाले बच्चे जो इस समय कुत्तों के साथ नहीं रहते थे, इस त्वचा संबंधी स्थिति को विकसित करने के चार गुना अधिक जोखिम थे"। इसका मतलब यह नहीं है कि कुत्ते की कंपनी हमेशा सकारात्मक होती है। "उन बच्चों में जिन्होंने इन जानवरों को पहले से ही एलर्जी विकसित की है, यह सलाह नहीं है कि कारण इतना करीब है, क्योंकि यह अस्थमा में बदल सकता है" स्पैनिश सोसाइटी ऑफ क्लीनिकल इम्यूनोलॉजी और बाल चिकित्सा एलर्जी (एसईएलसीएपी) के अध्यक्ष मार्सेल लेबरो को चेतावनी देते हैं। "केवल छोटे जिल्द में (उन जहां एलर्जी व्यक्त होने की संभावना है, लेकिन अभी भी ऐसा नहीं किया गया है), घर पर एक कुत्ते संवेदीकरण और एक्जिमा का खतरा कम होने," उन्होंने कहते हैं।




यह त्वचा की स्थिति भीड़ और फाड़ने के साथ-साथ सबसे लगातार एलर्जी के लक्षणों में से एक है। "यह त्वचा के सूजन का एक सूजन घाव है जो कई खुजली का कारण बनता है और बच्चे में नाक और ठोड़ी के ठीक नीचे चेहरे पर एक बहुत ही सामान्य वितरण होता है। डॉ। इबेरो बताते हैं, "यह विशेष रूप से कोहनी और घुटनों में गुना वाले क्षेत्रों में भी आता है।"

सिनसिनाटी के शोधकर्ताओं ने यह भी निष्कर्ष निकाला कि किसी भी पालतू जानवर एक्जिमा के खिलाफ सुरक्षा के लायक नहीं है। "जिन बच्चों को अपने जीवन के पहले वर्ष के दौरान बिल्ली थी और उसके बाद पशु एक एलर्जी विकसित त्वचा पर एक्जिमा में पेश करने के 13 गुना अधिक खतरा था"। चूंकि बाल चिकित्सा और एलर्जी विज्ञान में विशेषज्ञ बताते हैं, "बिल्ली का बच्चा कुत्ते की तुलना में एलर्जी के रूप में अधिक आक्रामक है।

एलर्जी एक प्रोटीन लार के माध्यम से सफाया कर दिया और के रूप में ज्यादा iamen बिल्लियों अपने बालों में उनकी लार छोड़ पर निर्भर करता है। " यह भी सच एपस्टीन कहते हैं कि, "बच्चों को जो इस जानवर ने इस एलर्जी नहीं था था, कोई त्वचा की समस्याओं था।" इन सभी मुठभेड़ों के आधार पर, अध्ययन के प्रमुख बताते हैं "माता-पिता अपने आदर्श पालतू जानवर का चयन कर सकते हैं"

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
एक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता हैएक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
गर्मी के महीनों के दौरान कुत्तों के संक्रमणगर्मी के महीनों के दौरान कुत्तों के संक्रमण
एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ताएक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
पालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता हैपालतू जानवर जोड़े के लिए एक बड़ा लाभ हो सकता है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
गर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभगर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभ
» » पालतू जानवर होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
© 2021 taktomguru.com