taktomguru.com

बिल्ली एलर्जी के लिए टीका

डॉक्टर बिल्लीऐसा लगता है कि हम इस महान समाचार के साथ भाग्य में हैं। जाहिर है इम्यूनोलॉजिस्ट मार्क लारके और शोधकर्ताओं की उनकी टीम ने विकसित किया है टीका प्रभावी है, सुरक्षित और इस समस्या के खिलाफ लगभग कोई दुष्प्रभाव नहीं है जो लाखों लोगों को प्रभावित करता है।

अनुसंधान, कि 10 वर्षों के लिए प्रगति पर है, यह रहा है जनवरी 2011 में प्रकाशित में एलर्जी जर्नल नैदानिक ​​इम्यूनोलॉजी

पालतू जानवरों की मेजबानी करने के लिए किसी व्यक्ति के निर्णय को प्रभावित करने वाले निर्णायक कारकों में से एक पालतू जानवरों के लिए कुछ प्रकार की एलर्जी विकसित करने की संभावना है। बिल्लियों वे जानवर हैं जो मालिकों को एलर्जी प्रतिक्रियाओं की सबसे बड़ी संख्या का कारण बनते हैं, हालांकि कारण जानवर के बाल बिल्कुल नहीं है, जैसा कि कई लोग मानते हैं, लेकिन लार, डैंड्रफ़ और मूत्र में पाया जाने वाला प्रोटीन, और यह उन लोगों की प्रतिरक्षा कोशिकाओं को ट्रिगर करता है जो एलर्जी के सामान्य लक्षण पैदा करते हैं।

कुत्ते एलर्जीपालतू जानवरों को एलर्जी का प्रभाव छोटा नहीं है, क्योंकि लगभग एक आबादी का 15% वह इसके लिए प्रवण है। बिल्लियों के कारण सबसे आम है, जो 25% एलर्जी पीड़ितों को प्रभावित करता है। कुत्तों के लिए एलर्जी कम आम है, लेकिन दोनों कष्टप्रद हैं, संभावित खतरनाक, क्योंकि वे कारण कर सकते हैं 20% आबादी में अस्थमा के दौरे इस श्वसन रोग से पीड़ित, साथ ही साथ पुराने अस्थमा ट्रिगर करें.

इसके अलावा, ये एलर्जी, दोगुनी समस्याग्रस्त हैं, तब से जिम्मेदार एलर्जी कपड़े का पालन कर सकती हैं, जो जानवरों के संपर्क में रहने के लिए भी आवश्यक नहीं है।

बिल्ली टीकाचिकित्सा समाधान

अभी के लिए, रोकथाम पर केंद्रित बिल्ली एलर्जी से लड़ने के उपाय, और सबसे कट्टरपंथी विधि इस तरह की समस्याओं से बचने के लिए था इस जानवर की कंपनी के साथ बांटना, जिसने कई लोगों में बड़ी निराशा उत्पन्न की जो घर पर बिल्ली का स्वागत करना चाहते थे।

इसी तरह, उनका परीक्षण किया गया है चिकित्सा समाधान, जो थकाऊ हैं और चेहरे, पर आधारित उपचार जो वर्षों तक चल सकते हैं, सप्ताह में कई बार इंजेक्शन के आधार पर। यह अनुमान लगाया गया है कि उन एलर्जी से 8% बिल्लियों ने आम तौर पर अच्छे नतीजों के साथ इस प्रकार के उपचार का पालन किया है, लेकिन वे साइड इफेक्ट्स से मुक्त नहीं हैं।

एक नई आशा




एलर्जी पालतू टीकाहालांकि, अब एक समूह है इम्यूनोलॉजी के विशेषज्ञों ने आशा का एक नया दरवाजा खोला है, एक जांच के प्रकाशन के साथ जो उन्होंने किया है, और इससे एक हो सकता है बिल्लियों के लिए एलर्जी वाले लोगों के लिए सबसे सरल और सबसे प्रभावी समाधान. ग्रुप, प्रोफेसर मार्क लार्के के नेतृत्व में, जो एलर्जी स्थितियों में विशेषज्ञता रखने वाले एक कनाडाई संस्थान में काम करता है और immunotolerance, वह 100 एलर्जी स्वयंसेवकों के रक्त के नमूने के साथ काम करना शुरू किया, जिसमें बिल्लियों द्वारा गुप्त अणु और एलर्जी का कारण बन गया था। इस प्रकार वे एमिनो एसिड के वर्गों की पहचान करने में सक्षम थे जिन्हें बाद में उन्होंने टीका बनाने के लिए सिंथेटिक तरीके से पुन: उत्पन्न किया, ताकि यह जितना संभव हो सके उतने लोगों के लिए प्रभावी हो सके।

प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने वाले एमिनो एसिड का केवल एक हिस्सा उपयोग करके, टीका के माध्यमिक प्रभाव कम हो जाते हैं, साथ ही टीकाकरण कार्यक्रम भी। टीका subcutaneously दिया जाता है, और सिद्धांत रूप में, खुराक की आवश्यकता दो से चार है.

शोधकर्ताओं ने बिल्ली एलर्जी पर काम करने का फैसला क्यों किया है, प्रोफेसर लारके के अनुसार, कुत्तों की तुलना में अधिक आम है, और क्योंकि यह अस्थमा जैसी अन्य स्थितियों के साथ अधिक सहयोग है, इसलिए परिणाम इस जांच से प्राप्त किया एक से अधिक बीमारियों से लड़ने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

वैसीन 2014 में आ जाएगा

बिल्ली एलर्जीलॉस एंजिल्स टाइम्स के अनुसार, लारके का अनुमान है कि उनका 2014 में बाजार में टीका हो सकती है. इस समय, शोधकर्ताओं ने 350 स्वयंसेवकों को टीका दी है जो बिल्लियों के लिए एलर्जी हैं, और साल के अंत से पहले आप इसे कई सौ में अनुभव करना चाहते हैं। अभी के लिए पहला आंकड़ा बताता है कि जिन स्वयंसेवकों को टीका दिया गया था, वे एलर्जी के संपर्क में आने के लगभग एलर्जी के लक्षणों में से आधे से कम हो गए थे.

वर्ष के अंत में शोधकर्ता परीक्षण के चरण 3 में प्रवेश करना चाहते हैं, जो दोनों में स्वयंसेवकों के माध्यम से विकसित किया जाएगा यूरोप में उत्तरी अमेरिका के रूप में.

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता हैनए अध्ययन की जांच है कि क्या कुत्ते का लार आपको एलर्जी से मदद कर सकता है
एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ताएक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
एलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवर
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
एक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती हैएक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती है
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
» » बिल्ली एलर्जी के लिए टीका
© 2021 taktomguru.com