taktomguru.com

बेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती है




बिल्ली को कमरे में प्रवेश करने देना पहली बार वयस्कों के लिए जोखिम भरा है।
एक बिल्ली प्रेमियों भी कठोर लगेगा, लेकिन अगर हम घर पर स्वास्थ्य और लुप्तप्राय बिल्ली ठहरने खेलते हैं, उसे दर्ज बेडरूम एलर्जी के विकास के खिलाफ एक अंतिम समाधान हो सकता है न जाने। यह सही है, बिल्ली के बच्चे को बेडरूम में प्रवेश करने से रोकने से वयस्कों में बिल्ली एलर्जी रोकती है जो पहले कभी बिल्लियों के साथ नहीं रहते थे, एक नया यूरोपीय अध्ययन बताता है।

अध्ययन के अनुसार, इटली में वेरोना अस्पताल द्वारा छह हजार से अधिक प्रतिभागियों के साथ किया गया, पहली बार वयस्कों ने अपनी बिल्ली को अपने कमरे में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी, सभी मामलों में इस प्रकार की एलर्जी से छुटकारा पा लिया।



इस उपाय के साथ उनमें से कोई भी जागरूकता विकसित नहीं किया, जब बिल्ली एलर्जी से पीड़ित होने का खतरा होता है, तो वयस्कों के रूप में पहली बार यह पालतू जानवर था, दोगुना हो गया अपने बचपन के दौरान बिल्लियों के साथ रहने वाले लोगों के संबंध में।

एक बिल्ली के साथ बचपन, एलर्जी के बिना वयस्कों
अध्ययन ने यह भी पुष्टि की कि बिल्लियों के साथ रहने वाले बच्चे इन जानवरों के एलर्जी के जोखिम से सुरक्षित हैं। इसके अलावा, और यहां नवीनता है, यह दिखाया गया था कि यह सुरक्षा वयस्कता तक फैली हुई है।

कमरे बंद करो
हालांकि, बचपन के दौरान और बड़े बच्चों के बाद एलर्जी के खिलाफ सुरक्षा के अलावा, जिन बच्चों को चिकित्सा परामर्श की आवश्यकता होती है, उन्हें छोड़कर घर पर एक बिल्ली रखने से कुछ परिवार के सदस्यों के लिए एलर्जी अनुबंध करने का वास्तविक खतरा हो सकता है, जहां पहली बार वयस्क संभावित रूप से होते हैं बिल्ली के तत्वों के असहिष्णु, जैसे पशु डेंडर।

इसलिए, विशेषज्ञ माता-पिता को ऐसे संबंधों का आकलन करने का कार्य छोड़ देते हैं जो इस संबंध में चलते हैं, घरों में एक बिल्ली पेश करके जहां संवेदनशीलता के महत्वपूर्ण अवसर वाले लोग हैं।

हां, ज़ाहिर है, जो भी निर्णय है, आपको हमेशा बिल्ली के साथ ज़िम्मेदार होना पड़ता है और कभी इसे त्यागना नहीं पड़ता है या मूर्खों और पागल के लिए एक नया घर तलाशता है। कई मामलों में, जैसा कि अध्ययन की घोषणा की गई है, यह पर्याप्त होगा कि बिल्ली को कमरे में या उन लोगों के कमरे न दें जो एलर्जी अनुबंध करने के जोखिम में हैं।

एलर्जी के लक्षणबिल्ली को एलर्जी होने से छींकने, एलर्जीय राइनाइटिस, घरघराहट, लापरवाही, यहां तक ​​कि अस्थमा जैसे लक्षणों के साथ बाह्यकरण किया जाता है। इसका अभिव्यक्ति और परीक्षण के परिणाम (पंचर, रक्त परीक्षण) इंगित करते हैं कि एलर्जी है या नहीं।

क्या करना है
यदि वहां है, तो बिल्ली नहीं होने के लिए बेहतर है, हालांकि अगर हम इसे निर्धारित करने के लिए दृढ़ हैं, या हमारे पास पहले से ही है, तो हम हमेशा कुछ उपाय कर सकते हैं जो समस्या को नरम करते हैं जब एलर्जी अत्यधिक गंभीर नहीं होती है।

कहने की जरूरत नहीं है, इस ब्लॉग में हम चिकित्सा निदान के खिलाफ हैं कि, सिस्टम द्वारा, समस्या के समाधान के रूप में बिल्ली केक से छुटकारा पाने के लिए बिल्ली एलर्जी की समस्या का समाधान करें।

प्यार और प्रतिबद्धता
उस बिंदु तक पहुंचने से पहले, हमेशा ऐसे उपाय होते हैं जिन्हें हम सह-अस्तित्व को संभव बनाने के लिए अभ्यास में डाल सकते हैं, जो वास्तव में जानवर के लिए अधिक उचित लगता है और प्यार के अनुसार हर जिम्मेदार मालिक जो इस तरह के प्रोफेसरों की प्रशंसा करता है।
स्रोत: jacionline.org


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ताएक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
वयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्सवयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्स
कुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझावकुत्ते और बिल्लियों को बढ़ाने के लिए सुझाव
एलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवर
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधितबिल्लियों आनुवांशिक रूप से hypoallergenic होने के लिए संशोधित
एक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती हैएक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती है
पालतू जानवर होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता हैपालतू जानवर होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » बेडरूम को बंद करने से वयस्क बिल्ली एलर्जी रोकती है
© 2021 taktomguru.com