taktomguru.com

एक कुत्ता होने से एलर्जी और अस्थमा से बचा जा सकता है




एक कुत्ता होने से एलर्जी और अस्थमा से बचा जा सकता है
एक कुत्ता होने से आपको एलर्जी और अस्थमा से बचाया जा सकता है। पालतू जानवरों पर लेख।
यह अच्छी तरह से जाना जाता है कि घर पर एक कुत्ता होने से हमारे जीवन को समृद्ध किया जा सकता है। हाल ही में यह भी पता चला है कि घर के अंदर एक कुत्ता होने से घर में रहने वाले बच्चों के लिए अस्थमा और एलर्जी का खतरा कम हो सकता है।
इन नए अनुसंधान कि पालतू कुत्तों को स्वाभाविक रूप से धूल, जो श्वसन बीमारियों के खिलाफ महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रदान करता है घर में बैक्टीरिया की एक किस्म को जोड़ने, खासकर अगर वे कुत्तों पीछा बाहर के साथ संपर्क है कि कर रहे हैं पता चलता है।
ये नए निष्कर्ष संयुक्त राज्य अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को और मिशिगन विश्वविद्यालयों के डॉक्टरों द्वारा किए गए कार्यों का परिणाम हैं। अध्ययन घरों से धूल के संपर्क में चूहों के पेट के बैक्टीरिया वे कुत्तों, विशेष रूप से घर और बाहर के अंदर पहुंच वाले कुत्तों के स्वामित्व में परिवर्तन को देख पर जोर दिया। उन्होंने एक प्रकार का अच्छा बैक्टीरिया पहचाना जो एलर्जी और वायरल संक्रमण की संवेदनशीलता के खिलाफ श्वसन इनपुट की सुरक्षा में आवश्यक है।
इस प्रयोग में चूहों के दो समूह, कुत्तों के साथ घरों की धूल के संपर्क में आने वाले एक और पालतू जानवरों के बिना घरों के धूल संपर्क के साथ शामिल थे। दोनों समूह एलर्जी से अवगत थे जो एलर्जी प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर करने के लिए जाने जाते हैं। शोधकर्ताओं ने पुष्टि की कि कुत्तों के साथ घर की धूल के पिछले एक्सपोजर के साथ चूहों के पास दूसरे समूह की तुलना में काफी बेहतर श्वसन प्रतिक्रिया थी।
स्पष्टीकरण इस तथ्य में निहित है कि कुत्ते तथाकथित "एल" बैक्टीरिया को अपने फर के माध्यम से फैलाते हैं। johnsonii "जो, जब यह दोनों प्रयोग में चूहों के आंत्र पथ में उच्च स्तर पर जम जाता है के रूप में मनुष्य, श्वसन वायरस के खिलाफ सुरक्षा प्रदान एलर्जी को कम करने और लोगों को घर में अस्थमा का खतरा कम हो सकता है।
इस अध्ययन के निष्कर्ष इस सिद्धांत का समर्थन करते हैं कि हमारे बच्चों को बैक्टीरिया और अन्य एलर्जेंस से "रक्षा" करना संभव है। कीटाणुनाशक और माता-पिता की अस्वीकृति बच्चों को माना "गंदे" वातावरण में अपने पालतू जानवर के साथ खेलने जाने के लिए के अति प्रयोग उन्हें भविष्य में श्वसन रोगों से बचाने के लिए फायदेमंद बैक्टीरिया के लिए एक आवश्यक सीमित जोखिम हो सकता है।
यह पुष्टि की गई है कि उदाहरण के लिए मूंगफली जैसे खाद्य एलर्जी के शुरुआती संपर्क वाले बच्चे इन खाद्य पदार्थों में एलर्जी विकसित करने की संभावना कम हैं। इसे कम उम्र से अनावश्यक रूप से टालना वास्तव में प्रतिकूल हो सकता है, और एलर्जी का खतरा बढ़ सकता है। पालतू जानवरों के साथ भी ऐसा ही होगा। तो अगर आप अपने घर में एक बच्चे को प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं और अपने कुत्ते को उद्यान, सड़क के आसपास चलाने के लिए, और उसके बाद घर जाने के सोने के लिए करने के लिए प्यार करता है, बैक्टीरिया से अपने परिवार की सुरक्षा के बारे में बहुत ज्यादा चिंता नहीं करते हैं, इन के लिए फायदेमंद हो सकता है स्वास्थ्य और भविष्य की बीमारियों को रोकने के लिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का लार मानव स्वास्थ्य के लिए अच्छा हैकुत्तों का लार मानव स्वास्थ्य के लिए अच्छा है
कुत्तों में अस्थमा, एलर्जी कुत्तों की एक बीमारीकुत्तों में अस्थमा, एलर्जी कुत्तों की एक बीमारी
कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?कुत्ते आमतौर पर अस्थमा क्यों नहीं होते हैं?
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
एक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता हैएक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
एक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ताएक्जिमा के बारे में चिंतित? घर पर बिल्ली से बेहतर कुत्ता
कुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैंकुत्ते बच्चे को स्वस्थ हो जाते हैं
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
वयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्सवयस्कों में बिल्ली एलर्जी को रोकने के लिए और अधिक टिप्स
» » एक कुत्ता होने से एलर्जी और अस्थमा से बचा जा सकता है
© 2021 taktomguru.com