taktomguru.com

एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है

फुकुओका में क्यूशू विश्वविद्यालय (जापान) में शोधकर्ताओं, उसके नाक, कोलोरेक्टल कैंसर के माध्यम से, एक कुत्ते का पता लगा सकते दिखाया गया है और सुझाव दिया है कि कुत्तों को भी त्वचा के कैंसर, मूत्राशय, फेफड़ों की गंध से पहचान की जा सकती है, अंडाशय और स्तन खोज `गट` में प्रकाशित की गई है।

इस प्रयोग में इस्तेमाल किया कुत्ते मरीन, एक काले रंग की किसान महिला उम्र जब शोधकर्ताओं ने परीक्षण किया, जिसमें उन्होंने पांच नमूने जो एक कैंसर रोगी के थे से चुनने के लिए कहा गया था के विभिन्न समूहों के डाल के आठ वर्षों कहा जाता है, से यह फर्क स्वस्थ रोगियों के अन्य चार।

एक सांस गंध परीक्षण के माध्यम से, जानवर ने 33 प्रयासों में से 33 में कैंसर के साथ नमूना चुना। किसान मरीजों के मल की गंध परीक्षण के साथ और भी सफल था, जहां वह 38 बार कोशिश की गई 37 में कैंसर की पहचान करने में सक्षम थी।

जानवर शुरुआती चरणों में भी कोलोन कैंसर का पता लगाने में सक्षम था, बड़ी कठिनाई का काम। एक ट्यूमर की जीवविज्ञान में एक विशिष्ट गंध की उपस्थिति और विभिन्न अध्ययनों ने कुत्तों का उपयोग इस बीमारी का पता लगाने के लिए किया है।

क्यूशू विश्वविद्यालय के हिदेतो सोनोदा के मुताबिक, "कैंसर में वास्तव में एक विशिष्ट गंध है, लेकिन इसके रासायनिक घटक स्पष्ट नहीं हैं। केवल कुत्ते को जवाब पता है। " शोधकर्ताओं के मुताबिक, मल में रक्त की थोड़ी मात्रा के लिए खोज के माध्यम से कोलन कैंसर के पता लगाने के लिए स्क्रीनिंग कार्यक्रम प्रारंभिक चरणों में केवल 10 मामलों में से एक में बीमारी का पता लगाते हैं।




कुत्ते के "एक इलेक्ट्रिक olftato" विकसित करें

सोनादा के अनुसार, "जानवरों को शिक्षित और प्रशिक्षित करने के लिए खर्च और समय के कारण नैदानिक ​​अभ्यास में कुत्तों के उपयोग के साथ कैंसर का पता लगाना मुश्किल होगा।" यूरोपा प्रेस द्वारा एकत्रित बीबीसी के बयान में इस विशेषज्ञ ने कहा, "इसके अलावा, उन्होंने कहा," कुत्ते के अनुसार घूमने और ध्यान केंद्रित करने की क्षमता दिन के अनुसार उसी जानवर के साथ बदलती है। "

अब तक, कुछ शोध शुरू किए गए हैं, शुरुआती चरणों में, "इलेक्ट्रिक कुत्ते नाक" विकसित करने के लिए इसकी गंध के माध्यम से कैंसर का पता लगाने के लिए एक नया परीक्षण बनने की संभावना है।

सोनाडा कहते हैं, "यह जरूरी है," कैंसर की गंध को प्रतिस्थापित कर सकते हैं जो बीमारी के शुरुआती पहचान के लिए एक सेंसर का पता लगाने और विकसित करने के लिए कैंसर (odors) के विशिष्ट अस्थिर कार्बनिक घटकों की पहचान करने के लिए। "

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैंपहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैं
मेरे कुत्ते में कैंसरमेरे कुत्ते में कैंसर
कुत्तों में मुंह का कैंसरकुत्तों में मुंह का कैंसर
कुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता हैकुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता है
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
प्रशिक्षित कुत्ते लोगों में प्रोस्टेट कैंसर के शुरुआती 87% मामलों का पता लगाने में कामयाब होते हैंप्रशिक्षित कुत्ते लोगों में प्रोस्टेट कैंसर के शुरुआती 87% मामलों का पता लगाने में कामयाब होते हैं
कुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैंकुत्ते जो कैंसर की गंध कर सकते हैं
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं
» » एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
© 2021 taktomguru.com