taktomguru.com

टैबी बिल्ली की देखभाल

एक टैब्बी बिल्ली का रंग कोट के आधार रंग से निर्धारित होता है।
अवधि एक धारीदार बिल्ली घरेलू बिल्लियों की तरह के धारियों के रूप में चिह्नों, तितली पंख के पैटर्न, डॉट्स है और उसके ढाल पर swirls कि वर्णन करता है।

टैब्बी बिल्ली देखभाल

बिल्लियों अलग नस्लों या mestizos का हो सकता है, और चांदी, भूरा या भूरे रंग जैसे रंगों में आते हैं। नस्ल या रंग के बावजूद, एक मूल टैब्बी बिल्ली स्वास्थ्य, पोषण की तैयारी, और व्यायाम आवश्यकताओं।

टैबी बिल्ली की देखभाल




टीका होने के लिए अपनी बिल्ली ले लो। , रेबीज, बिल्ली panleukopenia, बिल्ली वायरल rhinotracheitis और बिल्ली calicivirus संक्रमण और आवश्यक टीके, इस तरह के बिल्ली लेकिमिया के रूप में आनुवंशिक रोग या अन्य के साथ बिल्लियों की प्रवृत्ति पर निर्भर करता है: पशु चिकित्सा अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन बुनियादी टीकाकरण की सिफारिश की जोखिम जो प्रकट हो सकते हैं।
बिल्लियों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को निर्धारित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें, जो उनकी उम्र, नस्ल और लिंग पर निर्भर करेगा। हालांकि, बिल्लियों मांसाहार होते हैं और प्रोटीन और वसा में उच्च आहार की आवश्यकता होती है। अपने पालतू जानवरों को व्यवहार के साथ पुरस्कृत करें, लेकिन अपनी बिल्ली को अधिक वजन से रोकने के लिए प्रति दिन व्यवहार की संख्या सीमित करें।
अपनी बिल्ली के लिए पेयजल प्रदान करें, ताकि यह हाइड्रेटेड रहता है। यदि आप शुष्क बिल्ली के भोजन के साथ भोजन करते हैं, तो पानी की मात्रा बढ़ाएं।
मोटापे को रोकने के लिए नियमित रूप से अपनी बिल्ली के साथ खेलो। खिलौनों के साथ अपनी बिल्ली प्रदान करते हैं और सुनिश्चित करें कि इन परिवर्तनों के कारण अक्सर बिल्लियों आसानी से ऊब हो सकता है, और बोरियत व्यवहार की समस्याओं की ओर जाता है।
अपनी बिल्ली के लिए एक स्क्रैचिंग पोस्ट प्रदान करें, और इसके उपयोग को प्रोत्साहित करें।
मृत बिल्ली को हटाने के लिए नियमित रूप से अपने पालतू जानवर को ब्रश करें, भले ही आपकी बिल्ली लेट जाए। अपने दाँत ब्रश बाल की घूस और बिल्ली के पेट में hairballs के गठन और अन्य सांस hairballs से जुड़ी समस्याओं से बचाता है।
यदि आपकी बिल्ली ब्रशिंग बर्दाश्त नहीं करती है, तो अपने हाथों को गीला करें और बिल्ली को पालतू करें, मृत बाल आपकी अंगुलियों से चिपके रहते हैं। अपनी बिल्ली को ब्रशिंग या सहवास करते समय, त्वचा के घावों, बाधाओं या घावों की जांच करें।
एक मानक guillotine कटर, एक कैंची कट और एक मानक मानव fingernails का उपयोग कर अपने पालतू जानवरों की नाखूनों काट लें। अपनी बिल्ली को अपनी गोद में पकड़ो, और धीरे-धीरे प्रत्येक पैर की अंगुली निचोड़ें ताकि पंजे उजागर हो जाएं। रक्तस्राव को रोकने के लिए, जीवन के ऊपर, प्रत्येक नाखून को क्लिप करें।
पीरियडोंटल बीमारी को रोकने के लिए पालतू जानवरों के लिए टूथब्रश और टूथपेस्ट के साथ अपने पालतू जानवर के दांतों को ब्रश करें। कई बिल्लियों इसलिए यदि आप अपने दाँत ब्रश नहीं कर सकते मुंह को छूने से रोक सकता है नहीं, चबाने प्रस्ताव व्यवहार करता है टैटार स्क्रैप करने का है, और जो संज्ञाहरण के तहत किया जाता है एक पेशेवर सफाई, के लिए पशु चिकित्सक पर जाएँ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
बिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीकेबिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीके
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्लियों की टीकोंबिल्लियों की टीकों
» » टैबी बिल्ली की देखभाल
© 2021 taktomguru.com