taktomguru.com

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड

यह एक कुत्ता है कि इसके बीच में विशेषताओं और चरित्र उन्होंने जोर दिया कि वह बहुमुखी, बुद्धिमान, मित्रवत और ट्रेन करने में बहुत आसान है। यह एक है चरवाहे नस्लों दुनिया में सबसे लोकप्रिय। इसे भी जाना जाता है ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड, हालांकि यह संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुआ था। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्ल: तापमान, उपस्थिति, पोषण, स्वास्थ्य, रोग, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड की विशेषताएं

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड यह एक कुत्ता है मुआवजा अनुपात, मध्यम आकार और हड्डी के उच्च, और एक बहुत ही विविध और विशिष्ट रंग कोट के साथ थोड़ा लंबा। की ठोस संविधान, पुरुष की शरीर संरचना शक्ति को प्रतिबिंबित करती है, लेकिन मजबूती नहीं। मादाएं थोड़ा और नाजुक हैं।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड शेफर्ड

आपके लिए स्वभाव और व्यवहार, ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा एक कुत्ता है मेहनती और बुद्धिमान, अभिभावक और भेड़ के चरवाहा के रूप में एक मजबूत वृत्ति के साथ। वफादार साथी, पूरे दिन काम करने के लिए प्रतिरोध है और ए दयालु प्रकृति. वह शायद ही कभी झगड़ा करता है और जब वह पहली बार किसी से मिलता है तो वह थोड़ा सा आरक्षित हो सकता है। आइए इसकी भौतिक विशेषताओं और उसके चरित्र को और अधिक विस्तार से देखें:

शारीरिक विशेषताओं

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा की बढ़ती लोकप्रियता के कारणों में से एक निस्संदेह उसका है शारीरिक उपस्थिति. खासकर एकवचन और उसकी आंखों के विभिन्न रंग, दौड़ का विशिष्ट संकेत, जिसमें अलग-अलग irises की उपस्थिति बहुत आम है, यानी, विभिन्न रंग की आंखें, इतनी विस्तृत श्रृंखला में जो ब्राउन से एम्बर, हेज़लनट और विशेष और शानदार बर्फ नीले रंग की किसी भी छाया से जाती है।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा आकारऑस्ट्रेलियाई चरवाहे का कोट भी एक विशिष्ट संकेत है. रंग की चार किस्में हैं: काला, नीला ब्लेकबेर्द, लाल (एक सीमा में जो हल्के दालचीनी से काले यकृत तक जाती है) और लाल ब्लैकबर्ड. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि "ब्लैकबर्ड" नामक रंग दिए जाते हैं जब मूल स्वर (नीला या लाल) अलग-अलग भूरे और चांदी के टन के साथ जोड़ा जाता है

सामान्य उपस्थिति: ठोस और जोरदार संविधान के, यह कुत्ता लंबा से थोड़ा लंबा है। मजबूत मात्रा में, इसमें ऊपरी रेखा का स्तर और फर्म से कूल्हे तक फर्म है।

आकार और आकार: मध्यम / बड़ा

क्रॉस पर ऊंचाई: 51-58 सेमी (पुरुष) और 46-53 सेमी (महिला)।

भार: 23-27 किलो (पुरुष) और 18-23 किलो (महिला)।

शव: जांघ के पीछे और क्रॉस से जमीन तक स्टर्नम से मापा जाता है, यह लंबा से थोड़ा लंबा होता है। कुल मिलाकर यह एक सामंजस्यपूर्ण कुत्ता है, अच्छी तरह से आनुपातिक और ठोस और मजबूत संविधान, लेकिन किसी न किसी दिखने के बिना।

सिर: स्वच्छ, मजबूत और पतला, सिर के समग्र आकार शरीर के संबंध में अच्छी तरह से आनुपातिक है।

खोपड़ी: यह चौड़ाई से लंबाई के बराबर है और ऊपरी हिस्से में यह चपटा या थोड़ा उत्तल है। यह मामूली occipital protuberance दिखाता है,

थूथना: यह एक ही लंबाई है या खोपड़ी से थोड़ा छोटा है - यह अपने बेस से नाक तक थोड़ा पतला होता है और टिप पर गोल होता है।

कवक: ब्लैकबर्ड और काले रंग के मैटल के नमूने में ट्रफल (और होंठ) काले होते हैं। लाल-लाल और लाल मैटल वाले लोगों में यकृत रंगीन नाक (भूरा) होता है, और कभी-कभी होंठ-कभी-कभी, इन ब्लैकबर्ड रंगों में छोटे गुलाबी धब्बे दिखाई देते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा शारीरिक उपस्थिति

अमेज़ॅन कुत्तोंआंखें: बादाम का आकार, न तो निकलता है और न ही धूप होता है, भूरा, नीला, एम्बर या इन रंगों के किसी भी बदलाव या संयोजन, मोटल और संगमरमर सहित हैं। काले और काले और काले मैटल के कुत्तों में पलकें पर काले रंग का पिग्मेंटेशन होता है, जबकि लाल और लाल ब्लैकबर्ड में यह यकृत (भूरा) होता है। अभिव्यक्ति सावधानीपूर्वक और बुद्धिमान, सतर्क, उत्साही, एक जिज्ञासु लेकिन दोस्ताना देखो के साथ है।

कान: वे त्रिकोणीय, मध्यम आकार और मोटाई के हैं, और सिर में उच्च डाला जाता है। जब कुत्ता सतर्क होता है, तो उन्हें आगे और ऊपर या किनारे घुमाएं।

नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह मध्यम और अच्छी तरह से परिभाषित है।

mandibles: जबड़े बहुत मजबूत दांत और एक पूर्ण और सही कैंची काटने या क्लैंप के साथ मजबूत होते हैं

गरदन: यह मजबूत है, मध्यम लंबाई की लंबाई, क्रेस्ट पर थोड़ा कमाना और कंधे के बीच अच्छी तरह से रखा गया है।

स्तन: यह चौड़ा नहीं है, लेकिन गहरा है, ताकि सबसे निचला बिंदु कोहनी तक पहुंच जाए। पसलियों arched और लंबे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे पिल्ला
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड पिल्ले

वापस: यह पतली छत और कुछ हद तक नीचे की ओर के साथ, सीधे और स्तर है।

पिछले सदस्य: सीधे और सामने से देखा, वे जमीन के लिए पूरी तरह से समानांतर और लंबवत हैं। कंधे: कंधे के ब्लेड लंबे, फ्लैट होते हैं, जो क्रॉस के स्तर पर एक दूसरे के बहुत करीब होते हैं, और पीछे की तरफ अच्छी तरह से स्थित होते हैं। Forearms और हथियार: सीधे और मजबूत, साथ ही हड्डियों जो उन्हें समर्थन करते हैं, गोल करने के बजाय एक अंडाकार आकार है। हथियार लगभग कंधे के ब्लेड के समान मापते हैं और कंधे के साथ लगभग सीधे कोण बनाते हैं।

बाद के सदस्य: जांघ के साथ श्रोणि का दर्द हाथ के साथ कंधे के ब्लेड के कोण से मेल खाता है, और वे लगभग एक सही कोण बनाते हैं। पैर: वे अच्छी तरह से परिभाषित घुटनों के साथ मजबूत और आनुपातिक हैं। हॉक्स: जमीन के लिए लघु और लंबवत, वे पीछे से देखे गए एक दूसरे के समानांतर हैं। कुत्ता स्पर्स के साथ पैदा होता है, जिसे आम तौर पर हटा दिया जाता है।

pies: ओवल और कॉम्पैक्ट, उंगलियां एक साथ बहुत करीब हैं और अच्छी तरह से arched हैं। पैड मोटी और मजबूत हैं।

पूंछ: प्रकृति से लंबा या छोटा, हमेशा सीधे। जब इसे कम किया जाता है (उन देशों में जहां इसकी अनुमति है) या जब यह छोटा होता है, तो यह आमतौर पर 10 सेमी से अधिक नहीं होता है।

त्वचा: यह फोल्ड बनाने के बिना, अच्छी तरह समायोजित है।

बाल: मध्यम बनावट, यह चिकनी से लहरदार तक जाती है और इसकी लंबाई मध्यम होती है। यह एक माने और एक मध्यम कॉलर प्रस्तुत करता है, जो पुरुषों में पुरुषों की तुलना में अधिक स्पष्ट होता है, और सामने और पीछे के पैरों के पीछे हिस्से में पंखों से ढके "पैंट" होते हैं।

चरवाहे ऑस्ट्रेलियाई भेड़ के रंग

रंग: ब्लू ब्लैकबर्ड, काला, लाल या लाल ब्लैकबर्ड, सभी संभव सफेद निशान और / या आग (तांबा रंग) के साथ। हार आमतौर पर सफेद है। उम्र बढ़ने के रूप में ब्लैकबर्ड नमूने विशेष रूप से गहरे हो जाते हैं। इन सभी रंगों के आकार और स्थान, चेहरे, छाती और पैरों में सफेद या आग के विभिन्न स्थानों के साथ हो सकता है।

प्रस्ताव: यह एक चिकनी, मुफ़्त और आसान आंदोलन है। यह एक अच्छी तरह से संतुलित कदम के साथ, महान इलाके को कवर करने के साथ, महान चपलता प्रदर्शित करता है। पूर्ववर्ती और पश्चवर्ती दोनों सदस्य शरीर की केंद्रीय रेखा के लिए सीधे और समानांतर होते हैं, और जैसे ही गति बढ़ जाती है, वे कुत्ते की गुरुत्वाकर्षण के केंद्र की ओर बढ़ते हैं, जबकि पीछे दृढ़ और स्तर बना रहता है। आप दिशा बदल सकते हैं या तुरंत आंदोलन बदल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड का चरित्र

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड एक कुत्ता है जो बेहद बहुमुखी चरित्र वाला है. वह बहुत बुद्धिमान और चराई के एक मजबूत वृत्ति के साथ है। यह भी एक है असाधारण पालतू और पालतू जानवर, वफादार और परिवार के प्रति समर्पित।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे चरित्र कैसा है

वह अपने परिवार की दैनिक गतिविधि का हिस्सा बनना पसंद करता है, जिसे वह हर समय साथ जाता है। एक झुंड कुत्ते के रूप में, वह झुंड से खोए जानवरों को खोजने के लिए, पशुओं को इकट्ठा करने और चलाने से विभिन्न जिम्मेदारियों को मानते हुए, परिश्रमपूर्वक अपना काम करता है। वास्तव में, यह के बारे में है एक जानवर ट्रेन करने के लिए बहुत आसान है कृपया उसकी अनंत इच्छा की वजह से।

लेकिन, इसकी उपयोगिता पर लौटने पर, यह चराई और खेत के काम तक ही सीमित नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे ने पूरी तरह से पूरा करके अपने विशाल सामाजिक मूल्य का प्रदर्शन किया है विकलांग और बहरे लोगों के गाइड और सहायक कुत्ते, नशीले पदार्थों और विस्फोटकों के एक डिटेक्टर के रूप में, और कैसे खोज और बचाव कुत्ता आपदाओं की स्थिति में मलबे के नीचे दफन किए गए लोगों का।

शक्ति: बहुत उच्च स्तर। यह एक बहुत सक्रिय चरवाहा कुत्ता है जिसे नियमित और विविध अभ्यास की आवश्यकता होती है, क्योंकि यह नियमित रूप से नियमित रूप से समर्थन करता है।

स्वभाव: चेतावनी, बुद्धिमान, नाज़ुक, मजबूत, सक्रिय और एक महान वृत्ति के साथ संपन्न।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे स्वभाव कैसा है

अनुकूलन क्षमता: कम शहरी पर्यावरण के अनुकूल होने के लिए बहुत अपर्याप्त।

सुजनता: बहुत अधिक वह एक अच्छा साथी कुत्ता है जिसके लिए अपने गुरु के साथ निरंतर संपर्क की आवश्यकता होती है, जिसे वह पसंद करता है। हालांकि वह एक तरह की प्रकृति और थोड़ा झगड़ा है, वह अजनबियों के साथ आरक्षित है।

स्वास्थ्यअच्छा इसमें आमतौर पर कुछ वंशानुगत बीमारियां होती हैं, लेकिन संभावित दृष्टि और सुनने की समस्याओं के लिए ब्लैकबर्ड किस्मों को नियंत्रित करना आवश्यक है।

लंबी उम्र: उच्च आप औसतन 12 से 15 साल के बीच रह सकते हैं, हालांकि अच्छे स्वास्थ्य में कई पुराने नमूने हैं।




उपयोगिता: बहुत बहुमुखी यह कई गतिविधियों में एक उपयोगी जानवर है - चरवाहे कुत्ते, गाइड कुत्ते, थेरेपी कुत्ते, आपदाओं में बचाव, संगीत या चपलता के साथ आज्ञाकारिता।

उपयोग: पाश्चात्य

अन्य नाम: ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड / बर्गर ऑस्ट्रेलिया / ऑस्ट्रेलियाई शैफरहंड

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा व्यवहार

अमेज़ॅन कुत्तों ऑस्ट्रेलियाई, उपनाम जिसके साथ नस्ल दुनिया भर में जाना जाता है, वह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है आपको बहुत सारे दैनिक व्यायाम की ज़रूरत है निराशा और ऊबड़ के कारण विनाशकारी आदतों के विकास को रोकने के लिए एक मौलिक माध्यम के रूप में।

इस महान ऊर्जा के साथ इस ऊर्जा का संयोजन उसे नौकरी प्रदान करने के लिए आवश्यक बनाता है, क्योंकि उसे चलाने के लिए उसे छोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि जानवर अपने पारंपरिक कार्यों के लिए समर्पित नहीं है क्योंकि यह एक अलग वातावरण में रहता है, तो ये कार्य घर के बच्चों को "चरवाहे" के रूप में अलग-अलग, सरल और दैनिक के रूप में देख सकते हैं, इसे देख सकते हैं या किसी भी कुत्ते के खेल में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं, जहां यह खड़ा है उत्कृष्टता के साथ

कई देशों में, ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर या ऑस्ट्रेलिया से चरवाहे, सीमा कॉली के साथ मिलकर, दूसरों के बीच चपलता, आज्ञाकारिता या कुत्तों के साथ नृत्य की रैंकिंग में पहली स्थिति है।

इतिहास और उत्पत्ति

कई चरवाहों के कुत्तों के साथ, इस नस्ल को पूरे इतिहास में एक ही समय में आकार दिया गया है क्योंकि इसके मूल उपयोग को पूर्ण किया गया था, जो बड़े झुंडों का चरवाहा करने का था।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा मूल

इस प्रकार, हालांकि आज अपने स्वभाव और इसकी सुंदरता के लिए इसकी सराहना की जाती है, ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे का विकास विशेष रूप से एक उत्कृष्ट काम करने वाले कुत्ते के पादरी द्वारा खोज की इच्छा के कारण होता है।

देखने का भौतिक बिंदु से, वह अपने पूर्वजों की गुणों विरासत में मिला है, Pyrenean चरवाहा जो स्पैनिश मेरिनो भेड़ के बड़े झुंड ड्राइविंग के लिए बास्क चरवाहों को ऑस्ट्रेलिया के साथ, और फिर ब्रिटिश उपनिवेश में रहने वाले collies की सेवा कुत्ते वेल्श मूल के कुशल चरवाहों के लिए।

बहुमुखी प्रतिभा और उत्कृष्ट स्वभाव ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड, जानने के लिए उनकी क्षमता और उनकी विदेशीयता के साथ संयुक्त, बाकी यूनाइटेड स्टेट्स, में कुत्तों के प्रशंसकों जहां वह चराई मवेशियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के बीच है और एक कुत्ते के रूप में एक विशेषाधिकार प्राप्त कोने प्रदान करने के लिए किया था रोडियो, और पूरी दुनिया में।

कुछ ही वर्षों में यह एक विदेशी और लगभग अज्ञात नस्ल होने से लोकप्रियता के स्तर का आनंद लेने के लिए परंपरागत रूप से बेहतर रूप से ज्ञात अन्य कुत्तों की तुलना में चला गया है। बीसवीं शताब्दी के उत्तरार्ध में उनकी लोकप्रियता में वृद्धि हुई, जब वह लोकप्रिय रोडियो के सामान्य नायक बने और उनकी उपस्थिति फिल्म और टेलीविजन में तेजी से बढ़ी।

इसकी अधिकांश सफलता ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे ने फिल्म और टेलीविज़न में किए गए उपयोग के कारण है - वास्तव में, यह नस्ल कई विज्ञापन अभियानों का नायक रहा है और उसने "मूवी कुत्ते" के रूप में एक जगह अर्जित की है सुंदरता और बुद्धि का मिश्रण जो इसे विशेषता देता है

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे की शिक्षा और प्रशिक्षण

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे के लिए गति, स्मृति और बुद्धि के साथ शक्ति को जोड़ना कोई भी गतिविधि बिल्कुल उचित है। दूसरी तरफ, यह उन गतिविधियों में दावेदारों में से सर्वश्रेष्ठ नहीं है, जिनमें क्रूरता या रक्षा और लड़ाकूपन की प्रवृत्ति भी प्रत्यक्ष है।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे को शिक्षित करने के लिए कैसेसंक्षेप में, प्रत्येक ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा मालिक को अपने कुत्ते की उच्च स्तर की ऊर्जा और इसे चैनल करने की आवश्यकता के बारे में पता होना चाहिए उचित प्रशिक्षण. इस तरह, एक साधारण कुत्ते को असली मणि में बदलना संभव होगा।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई यह एक आसान कुत्ता है, यह किसी के लिए एक जानवर फिट नहीं हो सकता है- वास्तव में यह बहुत समय और ध्यान की मांग करता है अपने मालिकों द्वारा, जिनके साथ उन्हें स्थायी संपर्क में रहने की आवश्यकता है- उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर पालन करें या यदि नहीं, तो घर पर, कार में या किसी अन्य जगह पर बैठे रहें।

एक अच्छा भेड़िया के रूप में, ऑस्ट्रेलियाई यह अपने क्षेत्र के साथ अत्यंत क्षेत्रीय और बहुत स्वामित्व वाला है. आपके क्षेत्र और आपके परिवार के लिए उत्साह का यह अतिरिक्त हो सकता है समस्या अगर आपको उचित प्रशिक्षण प्रदान नहीं किया जाता है. संक्षेप में, यह शहर में रहने के लिए सबसे उपयुक्त कुत्ता नहीं है।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा शिक्षा

लेकिन इन परिस्थितियों में बदला जा सकता है, तो ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा के मालिक इतनी ऊर्जा है कि वह देता है और न ही के लिए परिवारों के कुत्ते एक जीवन बहुत व्यस्त और जरूरत नेतृत्व आदर्श माना जाता है अपने कुत्ते और समर्पण भक्ति के साथ रिटर्न से भी अधिक है, या, इसलिए, अपने कुत्ते को कई घंटों तक अकेला छोड़ दें।

वितरित समर्पण अनन्त प्रतीक्षा के लिए क्षतिपूर्ति नहीं कर सकता है, क्योंकि इसके महत्वपूर्ण संदर्भ की सटीक दौड़, उसके परिवार और उसके मालिक या गाइड, जो दिन में केवल थोड़े समय से संतुष्ट नहीं हैं। और एक अकेला ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा एक उदासीन, शोर या विनाशकारी कुत्ता बन सकता है, जो पूरी तरह से दौड़ की छवि को खराब कर देगा।

प्रशिक्षण प्राप्त करने के समय यह जानवर बहुत ग्रहणशील है, वास्तव में, कई अन्य लोगों के बीच ऑटिज़्म या अल्जाइमर जैसी बीमारियों के इलाज में ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे के साथ बड़ी प्रगति हुई है।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा हैचरि

असल में, ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे जो चिकित्सा के लिए समर्पित है वह केवल एक चीज है जो वह करती है जो उन्हें जरूरत पड़ती है, वह उनके पास आती है, वह उनके पास आता है, वह खुद को सहारा देता है, चला जाता है।

जिससे वे सभी दुनिया के लिए इन लोगों को हो जाता है, जो अकेले हैं उन या प्रेरणा की प्यार के प्राप्तकर्ता जा रहा है, उन लोगों से कुछ नया करने की, जो पूरी तरह से नहीं हो सकता है करने के लिए उत्साह रखने के लिए उनके स्वतंत्रता।

पशु-सहायता चिकित्सा दुनिया भर में तेजी से उपयोग की जा रही है, क्योंकि केवल लाभ की सूचना दी जाती है, और ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा एक उत्कृष्ट चिकित्सक के रूप में अधिक से अधिक प्राप्त कर रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड भोजन

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे क्या खाते हैं

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे आपको एक प्रोटीन समृद्ध आहार की आवश्यकता है न केवल अपने मंडल की प्रकृति से, बल्कि शारीरिक गतिविधि से भी विकसित होता है। इसकी उच्च ऊर्जा ऊर्जा देश में लंबी सैर करती है, दौड़ और शारीरिक व्यायाम नियमित गतिविधियों बन जाते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड स्वास्थ्य

जब नस्ल में ब्लैकबर्ड रंग का जीन होता है, तो संभवतः ध्यान में रखना आवश्यक है दृष्टि और सुनवाई की समस्याएं इसके साथ जुड़ा हुआ है, जिसके लिए इसे अधिकतम करना आवश्यक है पशु चिकित्सा नियंत्रण, विशेष रूप से यदि यह उस रंग या व्यक्तियों के जीन के वाहकों को पार करने का इरादा है।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा रोग

इसके अलावा, यह नस्ल कोलाज से जुड़ा हुआ है, कुछ असहिष्णुता के लिए प्रवण है, यह आवश्यक है कि पशुचिकित्सा अनिवार्य रूप से आगे बढ़ने से पहले प्रासंगिक परीक्षण करे Antiparasitic उपचार.

इस असाधारण और बहुमुखी जानवर के लिए एक लंबा और पूर्ण जीवन सुनिश्चित करने के लिए, पशुचिकित्सा के नियमित दौरे में सामान्य के अलावा, टीकाकरण कार्यक्रम, का रखरखाव मौखिक स्वच्छता, नाखून काट और आंखों की देखभाल, विशेष रूप से एक या दो नीली आंखों के साथ कुत्तों, हेज़ेल के रूप में, अलग-अलग या नीली आंखों प्रति संवेदनशील हो सकता है, तो हम प्रकाश में ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा जोखिम की प्रतिक्रिया के बारे में पता है और एक उत्पाद के साथ इलाज किया जाना चाहिए यदि आप जलन या असुविधा के संकेतों को देखते हैं तो उपयुक्त।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड एक स्वस्थ और दीर्घकालिक दौड़ है, औसतन 12 से 15 साल के जीवन की अपेक्षा के साथ, हालांकि इस अंतिम आंकड़े से अधिक कुत्तों के कई मामले हैं। इस प्रकार, इस खूबसूरत नस्ल की एक प्रति के मालिक के पास इस शानदार कोट कुत्ते, मीठे और मैत्रीपूर्ण चरित्र और सभी परीक्षणों के प्रति वफादारी का आनंद लेने के लिए काफी समय है।

ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड की देखभाल

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे का कोट बहुत ही विशिष्ट है। यह एक है डबल क्लोक, मध्यम लंबाई के सतह के बाल और एक मजबूत बनावट और वायुमंडलीय inclemencies के प्रतिरोधी के साथ।

ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे ब्रशिंग

यह प्रतिरोध एक घने और मुलायम अंडकोट की उपस्थिति से पूरा हो जाता है जो जलरोधक और इन्सुलेट के रूप में काम करता है, और यह वर्ष के समय के आधार पर मात्रा में भिन्न होता है। हालांकि, मंडल की आवश्यक देखभाल न्यूनतम है, और नियमित ब्रशिंग आमतौर पर इष्टतम स्थितियों में रखने के लिए पर्याप्त होती है।

अन्य डबल-मैटल नस्लों के साथ, अलग-अलग दोनों काम करना जरूरी है। अंडरकोट त्वचा के सुविधाजनक वायुमंडल के लिए खोला जाना चाहिए और, गुजरने में, मृत बालों को निकालने में सुविधा मिलनी चाहिए, और इसे रेक के उपयोग से ब्रश करना होगा या राजा कोट कोकिंग को रोकने के लिए।

याद रखें कि अंडरकोट उस मंडल है जो सबसे ज्यादा चलता है, इसलिए यदि आप ठीक से काम करते हैं और नियमित रूप से जानवर कम बाल खो देंगे और असहज और परेशान नॉट्स को बनाने से रोक देगा। कवर मैटल के लिए के रूप में, आप धातु के बने ब्रश के साथ काम करते हैं लंबे और एक कंघी के साथ, हमेशा बालों के जन्म की दिशा में अभिनय करने से रोकने के लिए।

अमेज़ॅन कुत्तोंऑस्ट्रेलियाई चरवाहा की स्वच्छता आवश्यकताओं के लिए, हर महीने ढाई या दो महीने में कभी-कभी स्नान करते हैं. इस उद्देश्य के लिए, बालों को स्वस्थ और लचीला रखने के लिए एक अच्छा मॉइस्चराइजिंग बेस के साथ, एक विशिष्ट शैम्पू का उपयोग किया जाना चाहिए।

आप नियमित रूप से स्नान करते हैं, तो, एक संपूर्ण soaping हर बार का संचालन करने की क्या ज़रूरत है ही नहीं, जन्म के अर्थ में हस्तनिर्मित बाल कवरेज के साथ काम कर रहा है और इस प्रकार आवश्यक तेलों कि कम से कम की रक्षा के नुकसान त्वचा और बालों की जड़ को जीवन दें।

इसके अलावा, इस दौड़ को शायद ही कभी हेयरड्रेसिंग की जरूरत है। यदि कुत्ते को उजागर करने के लिए नियत किया जाता है, तो इसे पतले कैंची के साथ आकार दिया जा सकता है, इसके कोणों को बढ़ाया जा सकता है या सामान्य सेट से निकलने वाले बाल को खत्म कर दिया जा सकता है। पैरों पर और उंगलियों के बीच बढ़ते बालों की निगरानी करना केवल आवश्यक है, और उन्हें साफ और अच्छी तरह से गोल रखें।

हां यह महत्वपूर्ण है, हालांकि, कान के अंदर बढ़ने वाले बालों पर ध्यान दें. एक काम करने वाले कुत्ते होने के नाते, ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे इस क्षेत्र में गंदगी जमा करने और यहां तक ​​कि छोटे विदेशी निकायों को बनाए रखने के लिए भी जाता है, जिससे परेशान संक्रमण और ऊतक हो सकते हैं।

इस नस्ल के नमूने परंपरागत रूप से पूंछ के बिना हैं और अरुण पिल्लों के जन्म का एक बड़ा प्रतिशत है। गोंद के साथ पैदा होने वाले पशु आमतौर पर पहले और दूसरे कशेरुक के बीच विच्छेदन किए जाते थे, हालांकि आजकल यह अभ्यास कई देशों के पशु संरक्षण कानूनों द्वारा प्रतिबंधित है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा ऑस्ट्रेलियाई चरवाहे आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों या उससे संबंधित सब कुछ है कुत्तों. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्लस्विस सफेद भेड़ का बच्चा नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?सबसे अति सक्रिय कुत्ता क्या है?
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्डऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड
जब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदनाजब आपके पास ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर होता है तो बिल्ली खरीदना
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड कुत्तों अति सक्रिय हैं?ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड कुत्तों अति सक्रिय हैं?
ऑस्ट्रेलियाई तोते - जानकारी और उद्भवऑस्ट्रेलियाई तोते - जानकारी और उद्भव
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
ऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर का अभ्यास कैसे करेंऑस्ट्रेलियाई मवेशी हेडर का अभ्यास कैसे करें
ऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहेऑस्ट्रेलियाई मानक, लघु और खिलौना चरवाहे
» » ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड
© 2021 taktomguru.com