taktomguru.com

घर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करने से अपने पुरुष पग को रोकें

सबसे पहले, यदि आप अपने उपयोग का इरादा नहीं रखते हैं बंदर 

संतान लेने के लिए, आपको सबसे पहले जो करना चाहिए वह इसे निर्जलित कर रहा है, क्योंकि यह आपके व्यवहार को सही करने के मामले में बहुत मददगार होगा, जहां आप क्षेत्र को चिह्नित करने से अधिक आसानी से बच सकते हैं, आप बीमारियों से भी बच सकते हैं।

अब, यदि आप इसे निर्जलित नहीं करना चाहते हैं, तो उस प्रकार के व्यवहार से बचने के लिए इसे प्रशिक्षित करने के कई तरीके हैं।

वे क्षेत्र को क्यों चिह्नित करते हैं?

यह वह तरीका है जिसमें कुत्ते कुछ क्षेत्रों में अन्य कुत्तों के लिए अपनी संपत्तियों को संवाद करते हैं, साथ ही साथ उनकी यौन उपलब्धता को "सूचित" करते हैं। संक्षेप में, कुत्ता क्या कहना चाहता है: "यह मेरा है।" लेकिन ईवाईई, हमें क्षेत्र को चिह्नित करने के लिए क्या करना है और घर के अंदर छोटी दुर्घटनाओं के बारे में क्या करना है, उसे अलग करना सीखना चाहिए। पहले के लिए, यह अलग है क्योंकि वे मूत्र की थोड़ी मात्रा में हैं।

मजेदार तथ्य: यद्यपि इस प्रकार का रवैया पुरुषों में प्रमुख है, फिर भी कुछ महिलाएं हैं कि जब वे गर्मी में होते हैं तो वे "गर्मी में" पुरुषों को सूचित करने के लिए क्षेत्र तक पहुंच सकते हैं। ऐसे प्रमुख बिट्स भी होंगे जो इस तरह के रवैये को प्राप्त कर सकते हैं।

क्या सभी कुत्ते क्षेत्र चिह्नित करते हैं?

यह आपके प्रवृत्तियों का हिस्सा है, इसलिए हमारा लक्ष्य यह नहीं है कि आप ऐसा न करें, बल्कि आपको यह सिखाए कि आप किन साइटें कर सकते हैं / इसे करना चाहिए और अन्य में आप क्या नहीं कर सकते हैं।

इसलिए, अगर हम अपने निर्जलीकरण करते हैं बंदर (या कोई कुत्ता) और इससे भी ज्यादा यदि यह यौन परिपक्वता तक पहुंचने से पहले था, तो यह पूरी तरह से अंकन से बच जाएगा। लेकिन यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह पूरी तरह से गारंटी नहीं है, अगर हम आपको आश्वस्त कर सकते हैं कि 9 0% समय नहीं होगा।

ऐसे कुछ कारक हैं जो इस वृत्ति को सक्रिय करते हैं, उदाहरण के लिए: जब नए लोग आते हैं (नई वस्तुओं सहित) या यदि कोई कुत्ता आपके घर जाता है। यह वर्चस्व की समस्या भी हो सकती है, जहां कुत्ता नेता का मानना ​​है और इसलिए वह उस स्थान को चिह्नित करने की अपनी ज़िम्मेदारी मानता है जहां वह सुरक्षा की विधि के रूप में रहता है।

870285__pug_p

मैं इससे कैसे बच सकता हूं?

पहली बात यह है कि कुत्ते ने चिह्नित सभी सतहों को बेहद अच्छी तरह से साफ करना है, इसके लिए मैं आपको घर के बने पदार्थों जैसे सिरका का उपयोग करने की सलाह देता हूं, क्योंकि यह पूरी तरह से गंध को खत्म कर देगा।




कुछ तरीके हैं:: एक दूसरा विकल्प को निगरानी के तहत हमेशा कुत्ते को रखने के लिए और "में उनकी हड़पने" और तुरंत इस व्यवहार को सही है मंजिल पर एक समाचार पत्र से टकराने की तरह एक जोर शोर बनाने, एक छोटे से पानी के साथ छिड़के, दृढ़ता से ताली जबकि आवाज की एक दृढ़ स्वर के साथ हम कहते हैं "नहीं" (यह समाचार पत्र पर भी लागू होता है)।

इसके बाद, आपको इसे तुरंत सड़क पर ले जाना चाहिए, और हालांकि यह बहुत संभव है कि यह कुछ भी नहीं करता है, तो आप एक पेड़ या ध्रुव को चिह्नित कर सकते हैं। तो ऐसा करो, उसे बधाई दें और उसे पुरस्कृत करें। आपको इस दिनचर्या का पालन करना चाहिए जब तक कि कुत्ता समझता है कि आपको घर के अंदर चिह्नित नहीं होना चाहिए, क्योंकि यह महत्वपूर्ण है कि आप हमेशा सीखने तक पर्यवेक्षण कर रहे हों।

इसके अलावा, उसे समझना चाहिए कि वह घर का कुत्ता नहीं है, लेकिन यह आप ही है।

उसे समझने के लिए आप कुछ चीजें कर सकते हैं: हर बार जब आप उसे खिलाते हैं, उसे बैठने के लिए निर्देश दें और जब तक वह न करे, तब तक उसे खाना न दें, या आप अपने हाथों से अपने भोजन को उत्तेजित कर सकते हैं आपकी गंध और संदेश को प्रेषित करने में सक्षम होने के नाते कि आप नेता हैं, न कि उसे।

एक और महत्वपूर्ण बात यह पता लगाने के लिए है कि हमारे पास कौन सी वस्तुएं हैं बंदर आम तौर पर चिह्नित करती है, यानी, यह सोचते हैं कि वे बिस्तर या सोफे कर रहे हैं, यह समझने के लिए कि वह उन्हें अपने ही रूप में मानता है हमें दे रहा है, तो पता चलता है कि वे नहीं हैं, हम बिस्तर या सोफे, स्पष्ट रूप से रखना चाहिए हम उसे जाने दे सकते हैं, लेकिन केवल तभी जब हम उससे पूछें।

मेरे दोस्तों के घर को चिह्नित करना

एक और चीज जो आमतौर पर होती है वह यह है कि जब हमारा बंदर हमारे दोस्तों में से एक के घर में प्रवेश करें, वह जो कुछ करता है वह उसका पैर उठाता है और क्षेत्र को चिह्नित करता है। यह बेहद सामान्य है, क्योंकि "नए और अजीब" माहौल में हमारा कुत्ता उस स्थान को अपने आप के रूप में चिह्नित करने में अधिक आरामदायक महसूस करना चाहता है।

इस मामले में हमें क्या करना चाहिए वह उसे करने का मौका नहीं देता है. ऐसा करने के लिए अपने संबंधित कॉलर और पट्टा उसे अपने साथ ले Asís हमेशा आप के पास रखने के लिए है, तो उसके साथ घर चलाता है और जब आप देखते हैं आप इरादों है ... बेल्ट के साथ एक छोटे से टग देने के लिए और कहते हैं कि मजबूती से "नहीं" आवाज। बहुत कम से कम आप उसे तब तक पढ़ सकते हैं जब तक कि आप उसे पूरी तरह से भरोसा न करें और किसी और के घर में उसे अकेला छोड़ सकें।

अंकन से बचने के लिए कुंजी

1. अपने कुत्ते को निचोड़ें, अधिमानतः जब यह अभी भी एक पिल्ला है
2. एक स्पष्ट पदानुक्रम स्थापित करें। आपको घर का नेता होना चाहिए
3. लगातार अपने पग की निगरानी करें, सही समय पर इसे सही करना महत्वपूर्ण है
4. घर को अच्छी तरह से साफ करें ताकि आपके पग मूत्र की गंध का पता नहीं लगा सके और उसी स्थान को दोबारा चिह्नित कर सके
5. जब आप जा रहे हैं, तो अपने पग को कभी न खोएं और यदि आवश्यक हो तो इसे सही करने के लिए इसे नीचे दबाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?कुत्तों को क्षेत्र क्यों चिह्नित करता है?
कुत्ते के घर्षण संकेतकुत्ते के घर्षण संकेत
मेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता हैमेरा कुत्ता कुत्ते के ठेठ व्यवहार को चिह्नित करता है
मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?मेरा कुत्ता अन्य कुत्तों पर क्यों छालता है?
पुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करेंपुरुष कुत्तों के साथ कैसे करें ताकि वे घर के भीतर क्षेत्र को चिह्नित न करें
वह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता हैवह कुत्ता जो बिस्तर पर पेशाब करता है
फर्नीचर पर खरोंच और पेशाबफर्नीचर पर खरोंच और पेशाब
पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?पुरुष अपने पैरों को उठा रहे हैं कितने साल के हैं? किस लिए?
मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?मेरा कुत्ता वस्तुओं की सवारी करता है, क्यों?
बिल्लियों नसबंदीबिल्लियों नसबंदी
» » घर के अंदर क्षेत्र को चिह्नित करने से अपने पुरुष पग को रोकें
© 2021 taktomguru.com