taktomguru.com

नर या मादा?

नमस्कार। जल्द ही मैं एक केनेल में एक कुत्ते को गोद लेगा। सिद्धांत रूप में मैं इसे एक पिल्ला बनना चाहता हूं लेकिन मैं वयस्क को अपनाने से इनकार नहीं करता हूं। लेकिन मेरा सबसे बड़ा संदेह यह है कि नर या मादा का चयन करना है या नहीं। आप क्या सलाह देते हैं? क्या यह सच है कि मादाएं शांत हैं? क्योंकि मैं एक छोटे से अपार्टमेंट में रहता हूं और काम पर जाने के दौरान कुछ घंटों तक अकेले रहूंगा। नमस्ते और बहुत धन्यवाद।

नमस्कार। मैं व्यक्तिगत रूप से है कि नर या मादा के बीच विकल्प बस मालिक की प्राथमिकताओं के आधार पर किया जाना चाहिए, अगर आप ध्यान से पेशेवरों और लिंगों में से प्रत्येक के विपक्ष का आकलन करने के लिए बंद है कि प्रत्येक इसके फायदे लेकिन यह भी नुकसान है मिलेगा क्योंकि विश्वास करते हैं। एक या दूसरे पर निर्णय लेने पर आपको ध्यान में रखने के लिए मुख्य पहलुओं को संक्षेप में सारांशित करने में मदद करने के लिए, विशेष रूप से मैं चर्चा करूंगा सबसे आम नुकसान या लगातार समस्याएं उनमें से प्रत्येक का, जो आपको उनमें से किसी एक को त्यागने में मदद कर सकता है।

पुरुष कुत्तों वे महिलाओं की तुलना में अधिक चरित्र होते हैं और अधिक आवेगपूर्ण होते हैं। वे भी अधिक हैं प्रादेशिक (वे अपने क्षेत्र को चिह्नित करने जैसे सामान्य व्यवहार दिखाते हैं) और प्रमुख, इसलिए उन्हें एक दृढ़ सौदा की जरूरत है। प्रभुत्व अन्य कुत्तों और यहां तक ​​कि इंसानों की सवारी करने की कष्टप्रद आदत को जन्म दे सकता है, जिन्हें वे प्रभुत्व में कम मानते हैं। स्वास्थ्य के संबंध में, दूसरों के बीच लगातार समस्या, क्रिप्टोरिडिज्म है जिसका मैंने पहले बात की थी। समस्या यह है कि एक (मोनोरक्विडो) या दोनों टेस्टिक पिल्ला के जीवन के पहले महीनों के दौरान नहीं उतरते हैं। अंडकोडाइनल गुहा में टेस्टिकल्स या बनाए रखा समस्याएं दे सकती है क्योंकि उनके पास ट्यूमरिज़िंग की कई संभावनाएं हैं, इसलिए उन्हें हटाने के लिए सबसे अच्छा है।

मादाएं वे आमतौर पर हैं कम पदानुक्रमित (यह कम बार होता है कि वे प्रभुत्व और क्षेत्रीयता की समस्याएं पेश करते हैं) और अधिक प्यारा. ज्यादातर लोग मानते हैं कि बिट्स की सबसे बड़ी असुविधा होती है ईर्ष्या। पहला एस्ट्रस आम तौर पर 6 से 10 महीने के बीच दिखाई देता है और तब से यह साल में दो बार होता है, लगभग हर 6 महीने, हालांकि यह बहुत परिवर्तनीय है। एस्ट्रस का उपद्रव अवांछित गर्भधारण की संभावना में है। लीक के दौरान कुतिया बहुत पहरा या क्योंकि एक तरफ तो यह एक पुरुष और उनके आसपास के अन्य पुरुषों की तलाश में जाने की तलाश करेंगे पूरी तरह से हताश दिखाई देगा, यह करने के लिए प्राप्त करने की कोशिश के लिए हर संभव कर बंद कर दिया जाना चाहिए। कई मामलों में सभी सावधानी कम है और वे बच निकलते हैं या पुरुष उन्हें एक्सेस करते हैं, भले ही उन्हें रास्ते में आने वाली हर चीज को नष्ट करना पड़े। लेकिन मेरी राय में यह "समस्या" ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि इसका एक आसान समाधान है, कुतिया को निर्जलित करें. इसमें कई फायदे हैं, न केवल गर्भवती गर्भावस्था और अवांछित व्यवहार से बचें, बल्कि, जैसा कि मैंने एक और पोस्ट में टिप्पणी की है, आप कई बीमारियों को रोकते हैं।

चिकित्सा के क्षेत्र में कुत्तों में सबसे आम बीमारी अक्सर स्तन ट्यूमर, pyometra (गर्भाशय में मवाद का संचय) और मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (जो भी ऊपर बात की थी) कर रहे हैं। Pyometra और मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (यदि किया पहले स्तन ट्यूमर के पहले गर्मी संभावना अप करने के लिए 99% से कम हो जाता है) कि बंध्याकरण परहेज कर रहे हैं, और स्तन ट्यूमर के खतरे को स्पष्ट रूप से कम है।




इसलिए समस्या उतनी ही नहीं है जितनी वे इसे पेंट करते हैं, या कम से कम इसे टालने का एक आसान तरीका है, स्थिर करें। विशेष रूप से अपने मामले में, (संस्थानिक आधारशिला रखी थी की एक पूरी कूड़े के लिए घर आसानी से मिल नहीं) एक kennel शायद mestiza, जो कोई प्रजनन दिलचस्पी नहीं है से एक कुतिया किया जा रहा है।

पुरुषों के लिए एक ही है, बधिया कई फायदे हैं (क्षेत्रीयता और प्रभुत्व व्यवहार को कम कर सकते है, खासकर अगर पहले साल से पहले किया) और भी कई बीमारियों से बचाता है।

संक्षेप में, नर या मादा को अपनाना, महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक है जिम्मेदार गोद लेने. यही है, तदनुसार अपनाया जाए, स्वयं को सूचित किया और बहुत अच्छी तरह से जानना कि आपके दायित्व और जिम्मेदारियां क्या होंगी।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक सफल गोद लेने के लिए कुंजी, सही कुत्ता का चयन करेंएक सफल गोद लेने के लिए कुंजी, सही कुत्ता का चयन करें
डॉगहाउस बनाम पिंजरेडॉगहाउस बनाम पिंजरे
महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?महिला या पुरुष, क्या सेक्स चुनना है?
रिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेदरिया और शुतुरमुर्ग के बीच मतभेद
खरगोशों का प्रजननखरगोशों का प्रजनन
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
छोटे प्रश्नछोटे प्रश्न
बिल्लियों नसबंदीबिल्लियों नसबंदी
नर या मादा?नर या मादा?
नर या मादा?नर या मादा?
» » नर या मादा?
© 2021 taktomguru.com