taktomguru.com

एक प्रकार का रंग




फोटो: अल्बर्टो नेवाडो - एल मुंडो डेल पेरो।

Distemper विशेष रूप से पिल्लों के लिए एक बहुत ही खतरनाक वायरल बीमारी है। इस बीमारी को नियमित रूप से टीकाकरण किया जाता है, लेकिन टीकाकरण वयस्कों में संक्रमण के मामले भी होते हैं। जाने-माने और अच्छी तरह से अध्ययन किए जाने के बावजूद, कुत्ते द्वारा अनुबंधित होने के बाद कोई प्रभावी उपचार नहीं होता है।

कारण

कैनिन डिस्टेंपर कई संभावित संक्रामक उपभेदों के साथ एक पैरामीक्सोवायरस के कारण होता है। पर्यावरण में रहने की विकसित क्षमता रखने के अलावा प्रचार की इसकी क्षमता असाधारण है। यह लंबे समय के दौरान सबसे संक्रामक वायरल रोगों में से एक होने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह पूरी दुनिया में व्यापक है।

वहाँ संभावित रोग- व्यथा का निर्माण ही इसलिए mъltiples वायरस रूपों प्रकट कर सकते हैं के कई उपभेदों हैं: एक subclнnica बीमारी के रूप में (sнntomas के बिना) ताकि हम किसी का ध्यान नहीं है, तो कुत्ते एकदम सही हालत, या पैदा करने में एक प्रतिरक्षा क्षमता है यदि आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली ठीक तरह से प्रतिक्रिया नहीं देती है तो जानवर की अचानक मौत।

इनक्यूबेशन अवधि

बीमारी पाने का सबसे आम तरीका पर्यावरण में तैरते हुए एक कण में वायरस को श्वास लेना है। एक बार कुत्ते जीव के अंदर यह लिम्फैटिक प्रणाली के माध्यम से फैलता है। बीमारी की ऊष्मायन की औसत अवधि एक से दो सप्ताह के बीच बदलती है, हालांकि यह ज्ञात है कि इसे प्रकट होने में बीस दिन तक लग सकते हैं।

SНNTOMAS

पहचानने में आसान पहले लक्षणों में से एक शरीर के तापमान में वृद्धि है - बदले में, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल और श्वसन संबंधी विकार एक साथ दिखाई देते हैं, हालांकि वे अलग-अलग हो सकते हैं। कुत्ते आमतौर पर अपनी भूख और उसकी भावना खो देता है। इसके अलावा, संयुग्मशोथ और rhinitis हैं, संयुक्त या उल्टी के साथ नहीं।

पशु की प्रतिरक्षा प्रणाली को उचित रूप से प्रतिक्रिया करते हैं, तो इस पल से, बस रोग- की mбs sнntomas बजाय apreciarбn है, वायरस बहुत उग्र फैल और तीव्र खाँसी, नेत्र के बहुत सारे और नाक स्राव, तीव्र depresiуn, कई pйrdida पैदा कर सकता है वजन और निर्जलीकरण, एक गंभीर गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ, कभी-कभी हीमोराजिक। यदि रोग continъa अपने evoluciуn ऐसे अनैच्छिक पेशी आंदोलनों, मांसपेशियों में जकड़न, सदस्यों incoordinaciуn, etcйtera के रूप में तीव्र इन्सेफेलाइटिस की वजह से स्नायु संबंधी विकारों, दिखाई देते हैं।

अन्य समांतर लक्षण, हालांकि हमेशा मौजूद नहीं होते हैं, पौधे पैड के पेट या हाइपरकेरेटोसिस (विस्तार और सख्त) में खुले घावों के साथ एक अपारदर्शी आवरण होते हैं।

इलाज

पशु चिकित्सा विज्ञान व्यथा के खिलाफ कोई पूरी तरह से प्रभावी उपचार, इस तथ्य यह है कि अगर नहीं सभी व्यक्तियों से इस वायरस की एक infecciуn के लिए एक ही प्रतिक्रिया है जानता है aсade, उपचार के उन्मूलन के लिए यह बहुत अलग हैं। आम तौर पर आप आदेश कुत्ते inmunolуgico की शक्ति को बढ़ाने के लिए एक इलाज के sintomбtico और प्रतिरोध प्रशासन के लिए चुनते हैं, व्यापक स्पेक्ट्रम प्रशासन के लिए ademбs अवसरवादी संक्रमण को रोकने के लिए संभव antibiуticos।

स्नायु संबंधी विकारों की बीमारी के evoluciуn में विकसित करते हैं, कुत्ते की मौत, अगर йste इस चरण पर काबू पाने के लगभग तय है यह बहुत संभावना है कि भविष्य में तंत्रिका sequelae पीड़ित हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवालकुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवाल
कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?कुत्तों के लिए 8-इन -1 टीकाएं क्या हैं?
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
कुत्तों के लिए टीकेकुत्तों के लिए टीके
हमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्वहमारे पालतू जानवरों में टीकाकरण का महत्व
केनेल की खांसीकेनेल की खांसी
कैनिन परेशानकैनिन परेशान
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
आपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियांआपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियां
» » एक प्रकार का रंग
© 2021 taktomguru.com