taktomguru.com

सबसे आम बीमारियां जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं

सबसे आम बीमारियां जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं

घोड़े के स्वास्थ्य को कभी-कभी बीमारियों की संचयी संख्या द्वारा सशर्त किया जा सकता है। बग, बैक्टीरिया के डंक जो आपके शरीर में लॉज होता है, सभी प्रकार के वायरस, ये सभी बाहरी एजेंट किसी निश्चित स्थिति के मामले में जानवरों को समस्याएं पैदा कर सकते हैं।

लक्षणों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह सामग्री के रूप में पहचानने के लिए कम उपयुक्त नहीं है प्रदर्शित होने वाले डेटा से परामर्श लें नीचे दिए गए। अगले लेख में, हम आपको दिखाते हैं कि कौन सी आम बीमारियां हैं जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं।

कुशिंग

वर्तमान बीमारी घोड़े के स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर समस्या है क्योंकि एक शर्त के रूप में यह व्यवहार्य है।

यह है कई समीकरणों में एक आम बीमारी और यह आपके अंतःस्रावी तंत्र (आंतरिक स्राव के ग्रंथियों) को पूरी तरह से प्रभावित करता है कि ज्यादातर मामलों में दवा के माध्यम से नियंत्रित किया जाता है।

सामान्य मानकों के बाहर प्यास और भूख आमतौर पर इस स्थिति का एक स्पष्ट लक्षण है और इसे ध्यान में रखते हुए, हमें पशुचिकित्सा के साथ तत्काल परामर्श करना होगा।

धनुस्तंभ

वर्तमान स्थिति है एक संक्रामक प्रक्रिया घोड़ों के लिए उचित है जो आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद खतरनाक है। एक घाव, हालांकि आम है, वर्तमान संक्रमण के लिए एक उत्कृष्ट प्रजनन स्थल है जिसे टेटनस के रूप में जाना जाता है।

यह उल्लेखनीय है कि प्रसव के समय में भी बहुत सावधान रहना चाहिए, क्योंकि टेटनस एक संक्रमण है जिसे नाभि के द्वारा फोयल में प्रेषित किया जा सकता है।

लक्षण क्या हैं? कोलिक और मांसपेशी कठोरता सबसे आम हैं। एक ही समय में, गर्दन, पीठ के पैर और जबड़े में spasms इस संभावना के संबंध में ध्यान देने के लिए काफी कॉल हैं कि Equine tetanus से पीड़ित है।




परिणाम घातक हो सकते हैं अगर घोड़े का समय पर इलाज नहीं किया जाता है, क्योंकि वर्तमान स्थिति श्वसन अपर्याप्तता के माध्यम से घोड़े के जीवन को समाप्त कर सकती है।

एक्वाइन एनसेफलाइटिस

वर्तमान बीमारी जो कुछ घोड़ों को पहचानती है उसे मच्छर के काटने से दिया जाता है और इनमें से एक का प्रतिनिधित्व करता है सबसे आम और डरावनी वायरल स्थितियों।

एक्वाइन एनसेफलाइटिस घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है और कभी-कभी केंद्रीय तंत्रिका तंत्र में लॉज करता है। सबसे निर्णायक लक्षण यह है कि Equine वर्तमान बीमारी से पीड़ित है यह लंबे समय तक बुखार का परिणाम है जो जानवर में तीन दिनों से कम अवधि के लिए रह सकता है।

वर्तमान स्थिति से पीड़ित होने पर घोड़ा पहचानता है कि धीमापन वास्तव में हड़ताली है और सच यह है कि इसका इलाज केवल एक ही तरीके से किया जा सकता है: एक अधिकृत पेशेवर द्वारा टीकाकरण के साथ।

टिक

यद्यपि टिक अपने आप में एक बीमारी का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, वे कई स्थितियों का कारण हैं जो घोड़े पहचान सकते हैं। एक बार Equine टिक से डंक हो जाता है आपका जीवन पूरी तरह से बदलता है और निश्चित रूप से, आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली की गुणवत्ता और प्रभावशीलता काफी कम हो जाती है।

लाइम, एक्वाइन एहरलिचियोसिस और एक्वाइन पिरोप्लाज्मोसिस दिखाई देने वाली कुछ सामान्य स्थितियां हैं टिकों की उपस्थिति के परिणामस्वरूप। इनमें से किसी भी समस्या का समाधान करने के लिए पशु चिकित्सा परामर्श आवश्यक है, इसलिए Equine के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

इस तरह घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाली कुछ सबसे आम बीमारियों का खुलासा किया जाता है। बेशक, पहले जानवरों के दैनिक आंदोलनों में असामान्यता का पहला लक्षण चौकस होना चाहिए, चूंकि कुछ स्थितियां दूसरों की तुलना में अधिक खतरनाक हैं, जिससे जानवरों का जीवन जोखिम में पड़ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़ेघोड़े की उत्पत्ति - पहले घोड़े
घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?घोड़े के पोषण को कैसे नियंत्रित करें?
घोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभालघोड़े की देखभाल कैसे करें - घोड़े की सामान्य देखभाल
घोड़े की मुख्य बीमारियांघोड़े की मुख्य बीमारियां
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
कुत्तों में आम बीमारियां - मोतियाबिंद, भावनात्मक स्थिति और मधुमेहकुत्तों में आम बीमारियां - मोतियाबिंद, भावनात्मक स्थिति और मधुमेह
लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuatedलघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated
सबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैंसबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैं
घोड़े की नस्लेंघोड़े की नस्लें
» » सबसे आम बीमारियां जो घोड़े के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकती हैं
© 2021 taktomguru.com