taktomguru.com

घर के अंदर रहने वाले कुत्तों और बगीचे में रहने वाले कुत्तों के बीच मतभेद

घर के अंदर या बाहर कुत्ताक्या आप जानते थे कि बीच अंतर हैं कुत्तों घर के बाहर रहने वाले कुत्ते और घर के अंदर रहने वाले कुत्ते, बगीचे में ही सीमित हैं? ये मतभेद मुख्य रूप से मनोवैज्ञानिक हैं और दोनों अलग-अलग तरीकों से प्रभावित होते हैं, कुत्तों के रूप में जो इसके बाहर रहने वाले लोगों की तुलना में अधिक खुश रहते हैं।

आप पहले से ही जानते हैं कि कुत्ते का सामाजिक संगठन में गठित किया गया है झुंड. बहुत कुत्तों की तरह मिलनसार उनके पास एक पैक से संबंधित एक मजबूत वृत्ति है। क्या होता है अगर हम कुत्ते को अपनाते हैं और इसे बगीचे में छोड़ देते हैं, इसके शेड आदि के साथ? यह महसूस करेगा कि यह झुंड द्वारा स्वीकार नहीं किया जाता है और इस कारण से असुरक्षा, चिंता, भय, आक्रामकता, निराशा, उदासी, अकेलापन, और कई मनोवैज्ञानिक नुकसान होते हैं, जिससे कुत्ते को बहुत दुखी होता है।

यदि कोई व्यक्ति कुत्ते को गोद लेता है लेकिन घर के अंदर अलग-अलग कारणों से नहीं लेना चाहता है, तो उसे यह आकलन करना चाहिए कि उन कारणों का समाधान है या नहीं, और घर के भीतर इसे एकीकृत करने की संभावना पर विचार करें। शिक्षा के साथ सब कुछ हासिल किया जाता है, और आपको स्वार्थी रूप से नहीं सोचना चाहिए अगर घर के अंदर कुत्ता गंदा हो सकता है, चीज़ें तोड़ सकता है, आदि, क्योंकि ये व्यवहार जानवरों को शिक्षित करने में मालिक के हित पर निर्भर करते हैं, और अधिक कुत्ते की मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक जरूरतों के लिए। अगर हम एक कुत्ता चाहते हैं तो हमें इसे एक सनकी के रूप में नहीं बल्कि दिल के साथ होना चाहिए।




एक कुत्ता जो घर के अंदर रहता है, एक झुंड में एकीकृत महसूस करता है, और इसलिए, अधिक खुश है, अधिक सुरक्षित, संरक्षित और प्यार करता है, इसके अलावा, यह परिवार के प्रत्येक सदस्य के साथ एक बहुत ही विशेष बंधन बनाएगा।

कुत्ते की सामाजिक प्रकृति को सीमित न करें। यदि आपके पास बगीचे में रहने वाला कुत्ता है, और आपके पास घर के अंदर इसे एकीकृत करने का कोई मौका नहीं है, कम से कम, दिन के दौरान, उसे घर तक मुफ्त पहुंच दें ताकि वह परिवार के साथ पलों को साझा करे और एक झुंड में रहने की भावना महसूस करे न केवल घर के अंदर, बल्कि इसके बाहर भी, संयुक्त गतिविधियां करना: भ्रमण, क्षेत्र यात्राएं इत्यादि।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँएक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों के साथ ध्यान बंद कर दिया क्योंकि वे तनाव पीड़ित हैंकुत्तों के साथ ध्यान बंद कर दिया क्योंकि वे तनाव पीड़ित हैं
कुत्ते जो बंधे रहते हैं: एक व्यापक दुर्व्यवहारकुत्ते जो बंधे रहते हैं: एक व्यापक दुर्व्यवहार
कुत्ते के बगीचे में खुदाई रोकने के लिए 8 युक्तियाँकुत्ते के बगीचे में खुदाई रोकने के लिए 8 युक्तियाँ
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
पालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाएपालतू जानवर की मौत को कैसे दूर किया जाए
घर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभघर पर पालतू जानवर होने के 5 लाभ
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
क्यों कुत्तों छालक्यों कुत्तों छाल
» » घर के अंदर रहने वाले कुत्तों और बगीचे में रहने वाले कुत्तों के बीच मतभेद
© 2021 taktomguru.com