taktomguru.com

5 चीजें जो आपको अपने कुत्ते को कभी नहीं करना चाहिए

हालांकि हम में से कई लोग तार्किक लगते हैं, आप कल्पना नहीं कर सकते कि कितने मालिक ऐसी चीजें करते हैं जो बहुत सुसंगत कारणों से नहीं होनी चाहिए। यहां आप 5 सबसे आम तैयार हैं:

आपको अपने कुत्ते के साथ कभी नहीं करना चाहिए
@realhappydogs

अपने कुत्ते को बाहर रहने दो मत. आइए इस अवधारणा को अर्हता प्राप्त करने का प्रयास करें। कुत्ते सामाजिक जानवर होते हैं जो अकेलेपन को बहुत बुरी तरह ले जाते हैं। यदि आपके पास कुत्ते के पास बगीचे के बाहर दिन में 24 घंटे हैं ... आप गंभीर गलती कर रहे हैं, और मैं गंभीर कहता हूं, क्योंकि आप कुत्ते के भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा रहे हैं। अगर, किसी कारण से, आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता आपके घर के बाहर सो जाए, कोई समस्या नहीं है, आप सो सकते हैं, आप थोड़ी देर के लिए बगीचे में भी हो सकते हैं, लेकिन अपने घर के अंदर अपनी जगह और समय दे सकते हैं। इस तरह वह अपने परिवार को जो भी मानता है उसमें एकीकृत महसूस करेगा।

इंटरनेट पर पशु चिकित्सा समाधान की तलाश मत करो. यदि आपका कुत्ता खराब है, तो आप जानकारी के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं, लेकिन इसे कभी भी पशु चिकित्सक के पास नहीं लेना बंद कर दें। आपका पशुचिकित्सक पेशेवर है जो आपके कुत्ते की बीमारी या पीड़ा का निदान करेगा और उचित उपचार देगा। आप पूछताछ कि हम ईमेल द्वारा और सड़क मार कुत्तों पर टिप्पणियों के माध्यम से प्राप्त करते हैं, गंभीर बीमारियों और यहां तक ​​कि मौत के कगार कि पशु चिकित्सक के लिए लाया नहीं कर रहे हैं पर कुत्तों के साथ कुत्तों की संख्या की कल्पना नहीं कर सकते हैं ... और ऑनलाइन करने के लिए क्या पूछना! एक कुत्ता एक जीवित प्राणी है जो पीड़ित है। असुविधा के कम से कम लक्षण पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए।

अपने कुत्ते को एक कार में कभी न छोड़ें. हर साल, जब गर्मी आती है, तो यह सोचने के लिए असंभव है कि सूर्य में एक कार के अंदर एक कुत्ता छोड़ना असंभव है। खैर, हर साल, सैकड़ों कुत्ते गर्मी के दौरे से मर जाते हैं और अन्य भाग्यशाली भागते हैं क्योंकि ऐसे लोग हैं जो उन्हें बचाने के लिए कार खिड़की तोड़ने के बारे में भी नहीं सोचते हैं। 3 मिनट, या 5 मिनट नहीं। एक कुत्ते को किसी कार के अंदर कभी नहीं छोड़ा जा सकता है क्योंकि यह मिनटों का मामला है कि वह गर्मी के दौरे से मर जाता है। याद रखें कि वे पसीना नहीं पड़े हैं, वे हमारे जैसे तापमान को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं हैं, इसलिए कार के अंदर मरना मिनटों का मामला है।




अपने कुत्ते के दांत मत भूलना. कैसे? दांत? हां, मालिकों द्वारा भूल गए उन महान। जब तक कुत्ता प्लेक, संक्रमण आदि से पीड़ित न हो, तब तक उन्हें अच्छी स्वच्छता और दांत की सफाई के महत्व को कभी याद नहीं है। एक दिन, कुत्ता एक कफ के साथ उठता है और मालिक पता चलता है कि उसे दंत की समस्या है। और, हां, ऐसे कुत्ते हैं जो दांतों में गंभीर संक्रमण के कारण मर गए हैं। इसलिए, यह आवश्यक है कि कुत्ते के दांत साफ हो जाएं, क्योंकि दांत की समस्या उन मनुष्यों द्वारा नहीं की जाती है जो दंत चिकित्सक के पास जाते हैं और एक घंटे में हम तैयार होते हैं। कुत्ते को sedated होना चाहिए और कुछ उम्र में यह कुत्ते के परिणामस्वरूप खतरनाकता के कारण नहीं किया जा सकता है।

अपने कुत्ते को हिंसा से शिक्षित न करें. अभी भी ऐसे मालिक हैं जो कुत्ते को शिक्षित करने के लिए क्रूर बल और हिंसा का उपयोग करते हैं, जब यह सिद्ध होने से अधिक होता है कि एक कुत्ता प्यार और प्रेरणा से अधिक सीखता है। न केवल आप अधिक तेज़ी से और प्रभावी ढंग से सीखते हैं, लेकिन आप अपने साथ एक अटूट बंधन बनाएंगे। हमें शिक्षित करना चाहिए ताकि हमारे कुत्ते को आत्मविश्वास हो और महसूस हो कि हम उसकी रक्षा करते हैं, न कि हमारे प्रति डर और भय पैदा करते हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, 5 व्यवहार जो तार्किक हैं लेकिन कई मालिकों को जारी रखना जारी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के बगीचे में खुदाई रोकने के लिए 8 युक्तियाँकुत्ते के बगीचे में खुदाई रोकने के लिए 8 युक्तियाँ
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
पेरीओडोन्टल बीमारी, बुरी सांस से ज्यादा!पेरीओडोन्टल बीमारी, बुरी सांस से ज्यादा!
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?क्या बांस के पौधे पालतू जानवरों के लिए जहरीले होते हैं?
क्यों कुत्तों छालक्यों कुत्तों छाल
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
घर के अंदर रहने वाले कुत्तों और बगीचे में रहने वाले कुत्तों के बीच मतभेदघर के अंदर रहने वाले कुत्तों और बगीचे में रहने वाले कुत्तों के बीच मतभेद
कैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिएकैनाइन मनोविज्ञान - 7 चीजें जिन्हें आपको पता होना चाहिए
» » 5 चीजें जो आपको अपने कुत्ते को कभी नहीं करना चाहिए
© 2021 taktomguru.com